उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

उच्च न्यायालय को नैनीताल से स्थानांतरित करने पर आर्थिकी के नुकसान के साथ पलायन बढ़ेगा

0
Jaiv Vividhta

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 मई 2024 (Opinion on High Court Shifting from Nainital)। कूटा यानी कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय को नैनीताल से अन्य जगह स्थानांतरित करने पर कहा है कि ऐसा होने पर पहाड़ पर कुछ भी नही बचेगा।

कूटा के अध्यक्ष प्रो. ललित तिवारी व महासचिव डॉ विजय कुमार ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य एक पहाड़ी राज्य है तथा राज्य की स्थापना भी इसी उद्देश्य से हुई थी कि पहाड़ी इलाकों को भी विकास का लाभ मिले। ऐसे में यदि सब कुछ तराई के इलाकों में चला जायेगा तो पलायन कैसे रुकेगा। उत्तराखंड राज्य स्थापना की अवधारणा कैसे पूरी होगी।

उच्च न्यायालय को नैनीताल से दूसरी जगह स्थानांतरित न किया जाये (Opinion on High Court Shifting from Nainital)

Opinion on High Court Shifting from Nainital, Jaiv Vividhtaउन्होंने कहा राज्य गठन के 23 वर्षो के बाद भी राज्य में ‘इधर से उधर’ की बातें हो रही हैं। बार-बार स्थान बदलने से आर्थिकी में भी असर पड़ता है। यदि नैनीताल में उच्च न्यायालय के लिये अपर्याप्त स्थान है और गौलापार में पेड़ कटने की समस्या है तो रानीबाग की एचएमटी की खाली पड़ी जगह ही एकमात्र विकल्प हो सकती है। यदि उच्च न्यायालय अन्य जगह स्थानांतरित होता है तो इससे पलायन भी एक बार और बढ़ेगा। इसलिए सरकार से निवेदन है कि उच्च न्यायालय को नैनीताल से दूसरी जगह स्थानांतरित न किया जाये। (Opinion on High Court Shifting from Nainital)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Opinion on High Court Shifting from Nainital)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला