April 21, 2024

आज के ‘नवीन समाचार’ : मेट्रोपोल पार्किंग-लेक ब्रिज चुंगी का ठेका, कर्मचारियों की नियमितीकरण की मांग, महिला होली व कीमोथेरेपी की सुविधा

0

Parking Chungi, Regularization Mahila Holi

Nainital News 6 July 2023, Nainital News 1 July 2023, Nainital News 3 July 2023, Nainital News 11 July 2023, Nainital News 12 July 2023,

अब ठेके में चलेगी मेट्रोपोल पार्किंग (Parking Chungi, Regularization Mahila Holi)

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 फरवरी 2024 (Parking Chungi, Regularization Mahila Holi)। नगर पालिका की ओर से संचालित की जा रही मेट्रोपोल पार्किंग का संचालन अब ठेके में होगा। इसे लेकर पालिका ने प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। पार्किंग के एक वर्ष के ठेके के लिए 40 लाख न्यूनतम धनराशि तय की गई है। मार्च में निविदा खोले जाएंगे।

शत्रु संपत्ति मेट्रोपोल में जिला प्रशासन के सहयोग से अस्थायी पार्किंग का निर्माण किया था। बीते वर्षों से पालिका ही पार्किंग का संचालन करती है। जिससे होने वाली आमदनी का 40 प्रतिशत पालिका, जबकि 60 प्रतिशत जिला प्रशासन को प्राप्त होता है। पार्किंग संचालन के लिए पालिका ने स्वयं के कर्मचारी तैनात किए हैं। मगर अगले वित्तीय वर्ष से पालिका ने पार्किंग को ठेके में संचालित करने की योजना बनाई है।

इसके लिए कार्यालयी स्तर पर निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी है। ईओ राहुल आनंद ने बताया, जिला प्रशासन की अनुमति के बाद पार्किंग को ठेके में देने को निविदा आमंत्रित कर दिए हैं। बीते दो वर्षों में पार्किंग से होने वाली औसत आय को आधार मानते हुए 40 लाख रुपये न्यूनतम शुल्क रखा है।

लेक ब्रिज चुंगी का ठेका उमेश चंद्र मिश्रा को दो करोड़ 16 लाख (Parking Chungi, Regularization Mahila Holi)

नैनीताल। नगर के लेक ब्रिज चुंगी व अन्य चार पार्किंगों की निविदा खोली गई, जिसमें दो करोड़ 15 लाख की बेस प्राइस के सापेक्ष लेक ब्रिज चुंगी के लिए उमेश चंद्र मिश्रा की ओर से दो करोड़ 16 लाख 11 हजार एक सौ 11 रुपये की और नवीन अग्रवाल की ओर से दो करोड़ 15 लाख 61 हजार निविदा डाली गयी थी। ऐसे में अगले एक साल के लिए उमेश चंद मिश्रा को लेक ब्रिज चुंगी का संचालन दिया गया है। उल्लेखनीय मौजूदा वर्ष में लेक ब्रिज का ठेका एक करोड़ 90 लाख में दिया गया था। इस तरह पालिका को अगले वर्ष करीब 16 लाख का अधिक लाभ मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि इसके अलावा अशोक पार्किंग का बेस प्राइज 25 लाख रुपये, डीएसए पार्किंग का एक करोड़ चालीस लाख व अन्य चार छोटी पार्किंगों का 55 लाख रुपये बेस प्राइज रखा गया है। ठेकदार से कब्जे में लेने के बाद पहली बार खुली निविदा के लिए रखी गयी अशोक पार्किंग की निविदा 27 फरवरी को खोली जानी है।

नगर पालिका कर्मचारियों ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद नियमितीकरण की मांग पर ईओ को सोंपा ज्ञापन (Parking Chungi, Regularization Mahila Holi)

नैनीताल। हाईकोर्ट के आदेश के बाद अनियममित कर्मचारियों के नियमितिकरण की मांग को लेकर देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने शनिवार को नगरपालिका अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। जिसमें संघ अध्यक्ष धर्मेश प्रसाद ने कहा कि हाईकोर्ट से नियमितिकरण पर लगी रोक हट गई है। ऐसे में पालिका के अनियमित कर्मियों को भी नियमित करने की योजना पर काम किया जाना चाहिए।

उन्होंने अधिशासी अधिकारी राहुल आंनद से इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन सौंपने वालों में उपाध्यक्ष रवि कुमार, संयुक्त उपाध्यक्ष संजय कुमार, महासचिव सोनू सहदेव, उपसचिव विक्की सिलेलान, संयुक्त सचिव सनी चौहान आदि मौजूद रहे।

लेक सिटी वेलफेयर की महिला होली 17 मार्च को (Parking Chungi, Regularization Mahila Holi)

नैनीताल। नगर की सांस्कृतिक व सामाजिक संस्था लेक सिटी वेलफेयर क्लब की ओर से इस बार महिला होली महोत्सव को धूमधाम से मनाने का फैसला लिया है। लेक सिटी वेल्फेयर क्लब की बैठक अध्यक्ष मीनू बुधलाकोटी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि हर वर्ष की तरह इस बार क्लब के सदस्यों की महिला होली का आयोजन 17 मार्च को शहर के मल्लीताल स्थित सेवा समिती सभागार में होगा।

इसके लिए दीपा पांडे को संयोजक, हेमा भट्ट, रानी शाह, जीवंती भट्ट, अमिता शाह को सह संयोजक नियुक्त किया गया। बैठक में तय किया गया कि इस बार क्लब की स्थापना दिवस यानी 1 अप्रैल को हंस फाउंडेशन के सहयोग 300 लोगों को कंबल, 11 लोगों को सिलाई मशीन, व्हीलचेयर, कानों की मशीन आदि वितरण किए जाएंगे। इसके लिए दीपिका बिनवाल को संयोजक नियुक्त किया गया है।

भिटौली कार्यक्रम भी (Parking Chungi, Regularization Mahila Holi)

साथ ही इस बार क्लब द्वारा पहली बार चैत्र मास में भिटौली कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। इसमें 25 महिलाओं को भिटौली दी जाएगी। इसके लिए प्रगति जैन को संयोजक, सह संयोजक मंजू बिष्ट, अमिता शाह को बनया गया है। बैठक का संचालन रमा भट्ट ने किया। इस दौरान ज्योति ढौंडियाल, प्रेमा अधिकारी, आभा शाह, विनीता पांडे, नीरू शाह, कंचन जोशी, रेखा जोशी, सोनू साह, मधुमिता, रमा भट्ट, कविता त्रिपाठी, गीता, आशा, पल्लवी, मीनाक्षी कीर्ति व दीपा आदि सदस्य मौजूद रहीं।

जिला चिकित्सालय में कैंसर के रोगियो को मिलेगी कीमोथेरेपी की सुविधा (Parking Chungi, Regularization Mahila Holi)

Health facilities, Parking Chungi, Regularization Mahila Holi,
Health facilities

नैनीताल। नैनीताल के बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में कैंसर के मरीजों के लिए जल्द ही कीमोथैरेपी की सुविधा जुड़ने जा रही है। इसके बाद कैंसर के मरीजों को कीमोथैरेपी के लिए निजी अस्पतालों या हल्द्वानी के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। जल्द ही अस्पताल में कीमोथैरेपी यूनिट स्थापित कर दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीते कुछ वर्षों में नैनीताल बीडी पांडे में वेंटीलेटर, ऑडियोमेट्री रूम, डीप फ्रीजर, आईसीयू, लेप्रोस्कोपी, सीटी स्कैन मशीन, सेंट्रल ऑक्सीजन प्लांट, हेल्थ एटीएम मशीन, जन औषधी केंद्र, डिजिटल एक्सरे, कार्डिक एंबूलेंस, सीसी टीवी कैमरा, आई ओटी व बायोमेडिकल वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट जैसी सुविधाएं बढ़ी हैं। इस कारण अन्य जिलों से भी रोगी यहां पहुंच रहे हैं। इसके अलावा रैमजे अस्पताल में डायलिसिस यूनिट लगाई गई है।

अस्पताल में मरीजों के लिए लिफ्ट लगाने का काम भी जारी है। अब अस्पताल में कैंसर के मरीजों के लिए कीमोथैरेपी यूनिट स्थापित करने का काम शुरू हो चुका है। इसके बाद कैंसर के मरीजों को जिला चिकित्सालय में ही कीमोथैरेपी की सुविधा मिल पाएगी। चिकित्सालय के पीएमएस डॉ. टीके टम्टा ने बताया कि एनएचएम की ओर से चिकित्सालय में पांच बैड की सुविधा के साथ कीमोथैरेपी यूनिट स्थापित की जानी है। (Parking Chungi, Regularization Mahila Holi)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Parking Chungi, Regularization Mahila Holi)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला