उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

Police reached suspects before Haldwani Violence : खास समाचार: हल्द्वानी में 8 फरवरी को घटना से पहले ही पुलिस पहुंच गयी थी संदिग्धों तक ! गंभीरता दिखाई होती तो नहीं होती ऐसी घटना !!

0

Police reached suspects before Haldwani Violence

Police reached suspects before Haldwani Violence

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 फरवरी 2024 (Police reached suspects before Haldwani Violence)। हल्द्वानी में जिस 8 फरवरी की शाम हिंसा हुई थी, उसी दिन नैनीताल पुलिस ने पूरे जनपद में वृहद स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया था। इस अभियान के दौरान पूरे जनपद में 549 किरायेदार व 224 नौकर-मजूदरों तथा 190 बाहरी व्यक्तियों सहित कुल 961 लोगों का सत्यापन किया गया। 69 मकान मालिकों का अपने किरायेदारों का सत्यापन न कराने पर 6,90,000 रुपये का न्यायालय का चालान किया गया तथा सत्यापन न कराए जाने पर 1006 के विरुद्ध चालानी कार्यवाही करते हुये 75450 रुपये जमा करवाये गये।

देखें पूर्व समाचार: नैनीताल पुलिस का बृहद सत्यापन अभियान, कूदते-फांदते नजर आये संदिग्ध, 7 लाख के करीब हुई पुलिस की कमाई (Police reached suspects before Haldwani Violence)

Police reached suspects before Haldwani Violenceखास बात यह कि उस दिन जारी पुलिस की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस की कार्रवाई के दौरान कई जगहों पर संदिग्ध पुलिस से बचने के लिये रास्ते बदलते तो कुछ लोग डर के कारण अपने घरों की पानी की टंकी एवं छत में छुपते भी मिले। यहां से पुलिस ने उन्हें निकालकर चालानी कार्यवाही की। सभी को हिदायत दी कि बिना सत्यापन के न निवास करें न ही कोई भी किरायेदार रखें।

अब खुलासा हो रहा है कि संदिग्धों के घरों की पानी की टंकी एवं छत में छुपने की घटना हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में हुई थी। पुलिस को सत्यापन अभियान के तहत वनभूलपुरा स्थित एक मकान में करीब 12 से 14 लोग पानी की टंकी में छिपे मिले थे। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह दिहाड़ी-मजदूरी के लिए आए हैं। (Police reached suspects before Haldwani Violence)

अब इन दोनों घटनाओं को जोड़कर देखा जा रहा है, और माना जा रहा है कि हल्द्वानी में हिंसा फैलाने के लिये पहले से तैयारियां की गयी थीं। इसके लिये बाहर से लोगों को वहां बुलाया गया था। पुलिस को भी इसका अंदेशा था और इसीलिये पुलिस ने वनभूलपुरा में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई से पहले वहां सत्यापन अभियान चलाया था। (Police reached suspects before Haldwani Violence)

अलबत्ता पुलिस ने इन संदिग्धों के मिलने को उतनी गंभीरता से नहीं लिया, जितनी गंभीरता से लिया जाना चाहिये था। उन्हें केवल चालान आदि करके छोड़ दिया। संभव है कि उनसे सख्ती से हिरासत में लेकर पूछताछ की जाती तो पहले ही उनके मंसूबों का खुलासा हो जाता और यह घटना होने से बच सकती थी। उल्लेखनीय है कि इस घटना में 5 लोगों की जान चली गयी। करोड़ों रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा और अरबों रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है। (Police reached suspects before Haldwani Violence)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग