उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

हल्द्वानी अपडेट: हिंसा में सामने आया राजनीतिक कोण, 5 राजनेता रडार पर, कर्फ्यू में बाहर 7 तो भीतर 2 घंटे की ढील…

0

Political angle in Haldwni, Curfew Update,

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 15 फरवरी 2024 (Political angle in Haldwni, Curfew Update)। हल्द्वानी में बीती 8 फरवरी को हिंसा के भड़कने में नैनीताल पुलिस को एक नया कोण भी मिला है, जिससे जांच की दिशा बदल भी सकती है, और इससे भविष्य में खासकर हल्द्वानी के साथ प्रदेश की राजनीति पर भी प्रभाव पड़ सकते हैं।

(Political angle in Haldwni, Curfew Update)एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हल्द्वानी में हिंसा भड़काने के पीछे कुछ राजनेता भी हो सकते हैं। शुरुआती जांच में पुलिस के सामने ऐसे कुछ तथ्य उजागर हुए हैं, जिनसे शहर के विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े कम से कम पांच राजनेता भी पुलिस की रडार में आ गए हैं। इन राजनेताओं के बारे में कहा जा रहा है कि वह सामने तो जांच में सहयोग की बात करते हैं, लेकिन पीछे-पीछे वह हिंसा भड़काने का काम कर रहे थे।

इधर उपद्रव के बाद से उनके फोन भी बंद आ रहे हैं। इसलिये भी उन पर संदेश गहरा रहा है। उल्लेखनीय है कि डीएम वंदना सिंह ने गत दिनों मुस्लिम उलेमाओं की बैठक में उनके फोन बंद आने पर भी कड़ी टिप्पणी की थी। कहा था कि यदि उनके फोन उस दिन खुले होते तो हिंसा को भड़कने से रोका जा सकता था।

बताया गया है कि नैनीताल पुलिस को पहले दिन से ही संहेह है कि केवल 1-2 लोगों के भड़काने से इतनी बड़ी भीड़ नहीं भड़क सकती है। इस बीच कुछ राजनेताओं के हिंसा के दिन ही हल्द्वानी हिंसा में मृतकों की संख्या को बढ़ा-चढ़ाकर बताना भी पुलिस को संदेह करने पर मजबूर कर गया। राजनीति से ही जुड़े दो पार्षद और एक राजनेता का भाई पहले से ही इस मामले में अंदर है। मुख्य आरोपित अब्दुल मलिक भी बड़ा राजनीतिक दखल रखता है। बल्कि एक दौर में वह समाजवादी पार्टी के नेता की हत्या करने के बाद तत्कालीन राज्यपाल के विमान में साथ बैठकर राजधानी लखनऊ पहुंचने के लिये चर्चा में रहा था। (Political angle in Haldwni, Curfew Update)

बहरहाल, ताजा मामले में पुलिस के रडार पर ऐसे पांच स्थानीय राजनेता बताये जा रहे हैं जिनके फोन बंद आ रहे हैं। बुधवार को मामले में आये कुछ नये तथ्यों के बाद शहर के ऐसे 5 राजनेताओं की ओर पुलिस के शक की सुई घूम गई है और पुलिस ने उनकी भूमिका पर जांच शुरू कर दी है। (Political angle in Haldwni, Curfew Update)

कर्फ्यू प्रभावित वनभूलपुरा के तीन बाहरी क्षेत्रों में सात घंटे व भीतर 2 घंटे की ढील (Political angle in Haldwni, Curfew Update)

डीएम ने शांति व्यवस्था में सुधार को देखते हुए वनभूलपुरा के कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र में स्थित तीन बाहरी क्षेत्रों-गौजाजाली, रेलवे बाजार और एफसीआई गोदाम क्षेत्र में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक 7 घंटे की ढील दे दी है। डीएम वंदना की ओर से जारी आदेश के अनुसार, शेष वनभूलपुरा में सुबह 9 से 11 बजे तक 2 घंटे की कर्फ्यू में छूट देने का आदेश किया है। यह आदेश 15 फरवरी की सुबह 5 बजे से अगले आदेश तक लागू रहेगा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला