उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

नैनीताल-हल्द्वानी के बीच के स्थानीय लोगों के लिये सीजन में नहीं रुक रही रोडवेज की बसें

0

नैनीताल-हल्द्वानी के बीच के स्थानीय लोगों के लिये सीजन में नहीं रुक रही रोडवेज की बसें (Problem with Buses for Haldwani-Nainital-Kainchi)

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 मई 2024 (Problem with Buses for Haldwani-Nainital-Kainchi)। ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन में जहां सरोवरनगरी में सैलानी उमड़ रहे हैं और इससे खासकर पर्यटन नगरी सरोवरनगरी नैनीताल सहित अन्य निकटवर्ती पर्यटन स्थलों पर रौनक है और पर्यटन व्यवसायी खुश हैं, वहीं नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच के स्थानों पर रहने वाले और नैनीताल या हल्द्वानी में नौकरी करने वाले लोग इन दिनों एक अलग परेशानी से परेशान हैं।

दरअसल नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच के काठगोदाम, रानीबाग, भुजियाघाट, डोलमार, दोगांव, आम पड़ाव, ज्योलीकोट, बेलुवाखान, बल्दियाखान, रूसी व ताकुला आदि के बड़ी संख्या में निवासी नैनीताल या हल्द्वानी में छोटी-छोटी नौकरियां करते हैं, और रोडवेज यानी उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों पर यात्रा के लिये पूरी तरह से निर्भर हैं। इसके लिये उन्होंने मासिक पास भी बनाये और पास के लिये अग्रिम भुगतान भी किया है।

लेकिन रोडवेज की बसें स्टेशन से भी भरकर चलने की वजह से इन दिनों बीच के यात्रियों के लिये नहीं रुक रही हैं। परेशानी यह भी है इस यात्रा मार्ग पर जीप-टैक्सी जैसी अन्य कोई दूसरा परिवहन साधन भी उपलब्ध नहीं है। इसलिये इस यात्रा मार्ग पर सुबह 10 बजे से पहले नैनीताल और हल्द्वानी पहुंचने के लिये अतिरिक्त बसें चलाये जाने की आवश्यकता महसूस की जा रही है।

नैनीताल-कैंची के बीच भी बसें चलाये जाने की जरूरत (Problem with Buses for Haldwani-Nainital-Kainchi)

नैनीताल। नैनीताल नगर का पर्यटन पिछले 1-2 वर्षों से काफी हद तक कैंची धाम पर निर्भर हो गया है। कैंची धाम पहुंचने वाले श्रद्धालु जरूर नैनीताल आना चाहते हैं और नैनीताल आने वाले सैलानी कैंची धाम भी जाना चाहते हैं। यह स्थिति पूरे वर्ष रह रही है। ऐसे में नैनीताल-कैंची धाम के बीच नियमित शटल बस सेवा चलाये जाने की आवश्यकता महसूस की जा रही है। बसों के चलने से इस मार्ग पर अन्य छोटे वाहनों की अधिकता की वजह से लगने वाले जाम को भी नियंत्रित किया जा सकता है।

तीक्ष्ण चढ़ाई वाले संकरे मार्गों पर टैक्सियां खड़ी कर रहीं समस्याएं, स्थानीय वाहनों के हो रहे चालान (Problem with Buses for Haldwani-Nainital-Kainchi)

(Problem with Buses for Haldwani-Nainital-Kainchi) नैनीताल-हल्द्वानी के बीच के स्थानीय लोगों के लिये सीजन में नहीं रुक रहीं  रोडवेज की बसें - हिन्दुस्थान समाचार
मुख्य डाकघर मार्ग पर खड़े टैक्सी वाहनों की वजह से फंसे वाहन।

नैनीताल। नैनीताल नगर के चार्टन लॉज व मुख्य डाकघर वाले तीक्ष्ण चढ़ाई वाले व संकरे मार्गों पर टैक्सी वाहन खड़े होकर समस्याएं खड़ी कर रहे हैं। इनकी वजह से इन मार्गों पर वाहनों के आवागमन में समस्या आ रही है। वहीं देखा जा रहा है इस समस्या के उठने पर पुलिस की कार्रवाई इन टैक्सी वाहनों की जगह स्थानीय वाहनों पर हो रही है, क्योंकि इनका नेटवर्क इतना तेज है कि इन्हें पुलिस की कार्रवाई का पहले ही पता चल जाता है और कार्रवाई के दौरान अपने वाहनों को हटा लेते हैं और कार्रवाई के बाद वहीं वाहन इन मार्गों पर खड़े कर रहे हैं। (Problem with Buses for Haldwani-Nainital-Kainchi)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Problem with Buses for Haldwani-Nainital-Kainchi)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला