उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

राहुल गांधी से कॉंग्रेस पार्टी को ही देखने वाली महिला पत्रकार ने पूछा ऐसा सवाल कि भड़कने पर अपने समर्थक माने जाने वाले पत्रकारों के भी निशाने पर आ गये राहुल गांधी

0

नवीन समाचार, नई दिल्ली, 8 जून, 2024 (Rahul Gandhi Targeted Congress Beat Journalist)। कांग्रेस नेता और निर्वाचित सांसद राहुल गांधी अक्सर पत्रकारों को उनके मन माफिक प्रश्न न पूछने पर भाजपा का पत्रकार या मोदी मीडिया कह देते हैं। एक बार फिर उन्होंने ऐसा ही किया है। लेकिन लग रहा है कि उनका दांव उल्टा पड़ गया है। अब तक उनके पक्ष में दिखने के आरोप झेलने वाले अजीत अंजुम व राजदीप सरदेसाई जैसे पत्रकार भी उनके ताजा कृत्य को लेकर राहुल की आलोचना कर रहे हैं।

दरअसल हुआ यह कि पत्रकार वार्ता के दौरान ‘आज तक’ की कॉंग्रेस पार्टी की ही बीट देखने वाली महिला पत्रकार-संपादक मौसमी सिंह ने ऐसा प्रश्न पूछ लिया जिस पर भड़के राहुल ने उनके प्रश्न को भाजपा का प्रश्न कह दिया और उन्हें भाजपा के चुनाव चिन्ह युक्त टीशर्ट दिलाने की बात कह दी। देखें वीडियो:

(Rahul Gandhi Targeted Congress Beat Journalist) कौन हैं मौसमी सिंह? जिनको प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने दिखाए तेवर,  कहा- 'ये टीशर्ट ले लो...' | who is Mausami Singh Whom Rahul Gandhi make fun  of in the pressवीडियो में दिख रहा है कि मौसमी सिंह ने पूछा था, ”कई बार जब सेशन होता है, सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने होता है, जेपीसी की मांग होती, और सेशन पर सेशन वॉश आउट हो जाता है और जनका का पैसा वेस्ट होता? इसपर राहुल गांधी कहते हैं, ‘ये तो बीजेपी की लाइन है।’ इसके बाद राहुल गांधी ने मौसमी सिंह को अपनी टीर्शट दिखाते हुए कहा, ”एक ऐसी टीशर्ट ले लो ना आप, मैं आपको दे दूंगा। उनका (भाजपा का) सिंबल भी दे दूंगा आपको, ये उनकी (भाजपा) लाइन है।”

इस पर मौसमी सिंह ने कहा, ‘सवाल आपको पसंद नहीं आया तो, वो अलग बात है।’ राहुल गांधी बोलते हैं, ‘नहीं सवाल, मुझे बहुत पसंद आया है।’ मौसमी सिंह ने कहा, ‘ इस तरह से आपको अंगुली उठाने की जरूरत नहीं है। ये सब मत बोलिए, कि मुझे बीजेपी का बैच पहनना चाहिए।’ मौसमी सिंह ने राहुल गांधी के बगल में बैठे जयराम रमेश से कहा, ”आपको भी जयराम साहब ये बोलना चाहिए। ये गलत बात है। मैंने बस सवाल ही तो पूछा था।”

उल्लेखनीय है कि मौसमी सिंह इंडिया टुडे न्यूज ग्रुप में संपादक के पद पर हैं, और आज तक और इंडिया टुडे न्यूज चैनल के लिए राजनीति बीट देखती हैं। उन्हें पत्रकारिता का एक दशक से ज्यादा का अनुभव है। वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से लेकर हर कार्यक्रम कवर करती रही हैं। इस पर लोग हालांकि ऐसी टिप्पणी भी करते देखे जा रहे हैं कि मौसमी सिंह को हमेशा कांग्रेस पार्टी का पक्ष रखने की सजा मिल गयी। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के समर्थक माने जाने वाले पत्रकार ही मौसमी सिंह के समर्थन में आ गये हैं।

राजदीप सरदेसाई से लेकर अजीत अंजुम तक ने की राहुल गांधी की आलोचना (Rahul Gandhi Targeted Congress Beat Journalist)

वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा, ”मैं मौसमी सिंह को ऐसे रिपोर्टर के तौर पर जानता हूं, जो चैनल में काम करते हुए भी गोदी मीडिया का हिस्सा नहीं बनी हैं। वाजिब सवाल करती है और मोदी की सत्ता के सामने बिना झुके अपनी आवाज बुलंद रखती है। राहुल गांधी को ऐसे रिपोर्टर के सवाल का जवाब देना चाहिए, न कि उसे tबीजेपी से जोड़कर मखौल उड़ाना चाहिए। राहुल गांधी पहले भी कुछ पत्रकार के साथ ऐसे पेश आ चुके हैं। उन्हें सही पत्रकारों के बारे में समझदारी विकसित करनी चाहिए।”

वहीं पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कहा, ”राहुल गांधी का यह दावा देखकर बहुत दुख हुआ कि मौसमी सिंह ने ”बीजेपी बैज की टीशर्ट” सिर्फ इसलिए पहननी चाहिए क्योंकि उन्होंने उनसे एक बिल्कुल जायज सवाल पूछा था। मैं मौसमी सिंह को लंबे समय से जानता हूं और वह एक निडर पत्रकार हैं जो ईमानदारी से रिपोर्ट करती हैं। नेताओं को उन पत्रकारों को निशाना बनाना बंद कर देना चाहिए जो बस अपना काम कर रहे हैं। राहुल गांधी किसी सवाल का जवाब न देने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को ”पार्टी एजेंट” बताकर उन पर हमला करने का यह रवैया बंद होना चाहिए।

हां, ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने अपनी बुनियादी ईमानदारी को छोड़ दिया है, हां विपक्ष के साथ अक्सर गलत व्यवहार किया जाता है, लेकिन हर पत्रकार से नाराजगी रखना बंद करना चाहिए। जैसे ‘सब नेता’ चोर नहीं होते, वैसे ही हर पत्रकार समझौतावादी नहीं होता। और हमें आपके सर्टिफिकेट की भी जरूरत नहीं है। मौसमी के साथ हम सब हैं।”

इसी तरह वरिष्ठ पत्रकार हर्ष वर्धन त्रिपाठी ने भी लिखा है, ”सत्ता से दूर हुए 10 साल हो चुके हैं, फिर भी राहुल गांधी पत्रकारों से जिस अंदाज में कैमरे के सामने बदतमीजी करते हैं, उससे आप सिर्फ अनुमान लगा सकते हैं कि बिना कैमरे के कितनी बदतमीजी करते होंगे। राहुल गांधी के मन में सवाल नहीं था तो मौसमी सिंह का सवाल बीजेपी का सवाल हो गया। इससे पहले भी राहुल गांधी लगातार यही करते रहे हैं।” (Rahul Gandhi Targeted Congress Beat Journalist)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Rahul Gandhi Targeted Congress Beat Journalist, Journalism, Politics, Rahul Gandhi, Mausami Singh, Congress, Congress Party, Woman Journalist, Ajit Anjum, Rajdeep Sardesai, Harshvardhan Bhandari)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला