April 21, 2024

साली की बच्ची गोद ली, 2 साल की भी नहीं हुई थी कि मासूम से करने लगा दुष्कर्म, अब जेल में कटेगी पूरी जिंदगी

0

Rape with 2 years Adopted Girl Child by Father

Bacchi se dushkarm ke bad hatya, Rishte kalankit

नवीन समाचार, देहरादून, 3 मार्च 2024 (Rape with 2 years Adopted Girl Child by Father)। उत्तराखंड में लागू होने जा रहे यूसीसी यानी समान नागरिक संहिता कानून में गोद लिये गये बच्चों को सगे बच्चों की तरह अधिकार मिलेगे। इससे पहले राज्य की राजधानी में ऐसा मामला आया है जहां एक व्यक्ति ने एक बच्ची को गोद लिया। बच्ची दो साल की भी नहीं हुई कि इस कलयुगी पिता ने उस बच्ची से दुष्कर्म कर दिया।

Policemen, High Court, Court Order, Rape with 2 years Adopted Girl Child by Father,गनीमत रही कि उसकी पत्नी को उसकी इस हरकत का पता चल गया और उसने हिम्मत दिखाकर मामले की पुलिस में शिकायत की और पति के विरुद्ध मासूम बच्चे से हुए अत्याचार के विरुद्ध कानूनी लड़ी। फलस्वरूप अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं स्पेशल फास्ट ट्रेक कोर्ट-पॉक्सो पंकज तोमर की अदालत ने नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के आरोप में इस पिता कहे जाने का अधिकार भी न रखने योग्य व्यक्ति को दोषी ठहराकर 20 साल की सजा और 25 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है। सजा सुनाने के बाद दोषी को न्यायालय परिसर से हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है।

साली की 21 दिन की बच्ची को कानूनन गोद लिया था (Rape with 2 years Adopted Girl Child by Father)

प्राप्त जानकारी के अनुसार डोईवाला निवासी महिला ने 6 दिसंबर 2021 को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी शादी 17 साल पहले हुई थी और शादी के बाद उनकी कोई संतान नहीं हुई। महिला छोटा-मोटा का काम करती थी, लेकिन उसका पति नशे का आदी था और कोई काम नहीं करता था। इसके बाद पति-पत्नी ने नियम के अनुसार पत्नी की बहन की 21 दिन की बच्ची को वर्ष 2019 में कानूनन गोद लिया था। इधर महिला ने पति को करीब दो साल की बच्ची के साथ गलत हरकत करते हुए देखा। महिला का कहना था कि पति ने इस तरह की घटना पहले भी की थी। (Rape with 2 years Adopted Girl Child by Father)

तब महिला ने लोक लज्जा के कारण किसी को नहीं बताया था। लेकिन जब पति की हरकतें बढ़ गई तो महिला ने आरोपित पति के खिलाफ थाना डोईवाला में शिकायत दर्ज करायी। मुकदमा दर्ज होने के बाद थाना डोईवाला पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने पीड़ित बच्ची का मेडिकल कराया गया तो मेडिकल में भी दुष्कर्म की पुष्टि हुई। (Rape with 2 years Adopted Girl Child by Father)

शासकीय अधिवक्ता किशोर कुमार ने बताया है कि अभियोजन की ओर से इस मुकदमे में 8 गवाह पेश किए। बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट और गवाहों के बयानों के आधार पर न्यायालय ने दोषी को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। इसके बाद पुलिस द्वारा जमानत पर बाहर चल रहे दोषी को अदालत से हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है। (Rape with 2 years Adopted Girl Child by Father)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Rape with 2 years Adopted Girl Child by Father)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला