April 21, 2024

वर्दी वाले ने महिला से बेटे को जेल जाने से बचाने के लिये मांगे 50 हजार रुपये, रुपये देने के बाद पता चला साइबर फ्रॉड..

0

Cyber Fraud with Woman using Police Uniform

Farji Social Media ID

नवीन समाचार, नैनीताल, 3 मार्च 2024 (Cyber Fraud with Woman using Police Uniform)। साइबर अपराधी कैसे-कैसे तरीके से लोगों को बेवकूफ बनाकर ठग रहे हैं। नगर की एक महिला से वीडियो कॉल के जरिये पुलिस की वर्दी पहनकर 50 हजार रुपये ठगे जाने का मामला सामने आया है। कोतवाली पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामले को साइबर सेल को भेज दिया है।

बेटे को जेल जाने से बचाने के नाम पर मांगे रुपये (Cyber Fraud with Woman using Police Uniform)

Phone Cyber fraud online mobile dhamki, Cyber Fraud with Woman using Police Uniform, प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के बलरामपुर हाउस के पास रहने वाली महिला को उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आयी। वीडियो कॉल में पुलिस की वर्दी में नजर आ रहे व्यक्ति ने उससे कहा कि उसके बेटे ने कोई अपराध किया है। इस पर उसे जेल भेजा जा रहा है। बेटे को जेल भेजने से बचाने के लिये ऑनलाइन 50 हजार रुपये की मांग की गयी।

महिला का बेटा कांवड़ लेने के लिये हरिद्वार गया था, इसलिये महिला बेटे के साथ कोई घटना होने और उसे जेल भेजे जाने से बचाने के लिये आनन-फानन में मल्लीताल स्थित एक बैंक में आई और संबंधित के खाते में 50 हजार रुपये डलवा दिये। यह धनराशि डलवाने के शुल्क स्वरूप महिला को 2 हजार रुपये अतिरिक्त चुकाने पड़े।

रुपये भेजने से पहले की जगह महिला ने जब रुपये भेजने के बाद बेटे को उसकी कुशल जानने के लिये फोन किया तो बेटे ने ऐसी कोई घटना होने से इंकार किया। इसके बाद खुद को ठगे जाने का अहसास होने के बाद महिला ने कोतवाली पुलिस से अपने रुपये वापस दिलवाने की गुहार लगाई है। इस पर पुलिस ने मामले को साइबर सेल को भेज दिया है।

कोई भी ऑनलाइन रुपये मांगे तो पुष्टि कर लें या पुलिस को सूचना दें (Cyber Fraud with Woman using Police Uniform)

पुलिस ने ऐसे साइबर अपराधों से बचने के लिये किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी तरह ऑनलाइन रुपये मांगने की स्थिति में पहले संबंधितों से फोन करके पुष्टि करने और पुलिस को सूचना देने की सलाह दी है। ऐसा भी हो सकता है कि वर्तमान में एआई के माध्यम से कोई अपना जाना-पहचाना व्यक्ति भी ऑनलाइन रुपये मांगे, तो भी उस व्यक्ति से अलग से फोन कर पुष्टि किये जाने की जरूरत है। (Cyber Fraud with Woman using Police Uniform)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Cyber Fraud with Woman using Police Uniform)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला