Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

🚩राशिफल 22 अप्रैल 2019: धनु सहित इन राशियों के लिये शुभ है आज का दिन, अन्य को बरतनी होंगी सावधानियां…

Spread the love

🌹🌹✍🏻✍🏻🌷🌷👉🏻👉🏻🌷🌷🙏🏻🙏🏻
जानिए कैसा रहेगा आपकी राशि का राशिफल सोमवार, 22 अप्रेल 2019 को..
✍🏻✍🏻🌹🌹👉🏻👉🏻👉🏻

मेष :-
आर्थिक क्षेत्र में आय के नये साधन सुलभ होंगे. कार्यों के अत्याधिक बोझ से मन बोझिल होगा. पारिवारिक तनाव का असर अपने स्वास्थ पर न पड़ने दें. कार्यक्षेत्र में मन नई प्रगति के लिए प्रयास करेगा.

वृषभ :-
वाद-विवाद से दूर रहें, अन्यथा कानूनी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण रखें. नये कार्यों में पूंजी निवेश हेतु धनाभाव अवरोधक हो सकता है.

मिथुन –
पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति के लिए मन केंद्रित होगा. गलत प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाने का प्रयास करें. अत्याधिक दायित्व एवं कर्जभार से मन परेशान होगा. आय-व्यय में संतुलन बनाये रखने में सफल होंगे.

कर्क –
शासन-सत्ता में व्यस्तता बढ़ेगी. मन आर्थिक सुदृढ़ता हेतु चिन्तित होगा. समाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन चिन्तित होगा. किसी संबंधी से लाभ प्राप्त होने के आसार हैं.

सिंह :-
आपका मन भावनात्मक आकांक्षाओं से प्रभावित रहेगा. अत्याधिक भावुकतावश किसी संबंधी की छोटी से छोटी बातें मन को कष्ट पहुंचाएंगी. किसी नये कार्य में संलग्नता से प्रगति के आसार बढ़ेंगे.

कन्या :-
भविष्य संबंधी चिंताएं मन पर प्रभावी होंगी. शिक्षा-प्रतियोगिता की दिशा में लापरवाही हितकर नहीं है. घरेलू कार्यों में व्यय होगा. महत्वपूर्ण निर्णय में मन दुविधाग्रस्त होगा. आय एवं व्यय में संतुलन बनायें.

तुला –
अंतर्मुखी स्वभाव को त्याग बाह्यमुखी बनाने का प्रयास करें. कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति के आसार हैं. सामान्य दिनचर्या के साथ बीत रहे जीवन में उत्साह का अभाव रहेगा. कार्यक्षेत्र में लाभ होगा.

वृश्चिक :-
राजनीति से जुड़े लोगों के लिए स्थिति लाभप्रद रहेगी. नौकरी का वातावरण सुखद होगा. असामाजिक तत्वों से दूरी बनायें. किसी परिचित के स्वास्थ्य के प्रति मन चिंतित होगा. आलस्य न करें.

धनु :-
ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी. नये कार्यों के क्रियान्वयन हेतु प्रयत्न तीव्र होगा. मन सुंदर अभिलाषाओं से प्रभावित रहेगा. किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच से सफलता के आसार बढ़ेंगे.

मकर :-
मन कुछ उदास रहेगा. हड़बडी व बेचैनी से महत्वपूर्ण योजनाओं में असन्तुन का शिकार होंगे. भौतिक इच्छाएं बलवती होंगी. उच्चस्तरीय व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त होगा. आलस्य का त्याग करें.

कुम्भ:-
कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा. नाजुक संबंधों में भावनात्मक तालमेल बिठाने का प्रयत्न करें. नैतिक-अनैतिक आदि के बारे में सोचने वाला मन भौतिक परिवेश में तालमेल बिठायें.

मीन :-
कुछ व्यावसायिक कारणों से घर से दूर रहना पड़ सकता है. परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिंतित होगा. मस्त-मौला मन बेकार के कार्य में समय जाया कर महत्वपूर्ण कार्य के प्रति लापरवाह होगा।

Loading...

नवीन समाचार

मेरा जन्म 26 नवंबर 1972 को हुआ था। मैं नैनीताल, भारत में मूलतः एक पत्रकार हूँ। वर्तमान में मार्च 2010 से राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्र-राष्ट्रीय सहारा में ब्यूरो चीफ के रूप में कार्य कर रहा हूँ। इससे पहले मैं पांच साल के लिए दैनिक जागरण के लिए काम कर चुका हूँ। कुमाऊँ विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग से ‘नए मीडिया’ विषय पर शोधरत हूँ। फोटोग्राफ़ी मेरा शौक है। मैं NIKON COOLPIX P530 और अडोब फोटोशॉप 7.0 के साथ फोटोग्राफी कर रहा हूँ। फोटोग्राफी मेरे लिए दुनियां की खूबसूरती को अपनी ओर से चिरस्थाई बनाने का बहुत छोटा सा प्रयास है। एक फोटो पत्रकार के रूप में मेरी तस्वीरों को नैनीताल राजभवन सहित विभिन्न प्रदर्शनियों में प्रस्तुत किया गया, तथा उत्तराखंड की राज्यपाल श्रीमती मार्गरेट अलवा द्वारा सम्मानित किया गया है। कुछ चित्रों को राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हो चुके हैं। गूगल अर्थ पर चित्र उपलब्ध कराने वाली पैनोरामियो साइट पर मेरी प्रोफाइल को 18.85 Lacs से भी अधिक हिट्स प्राप्त हैं।पत्रकारिता और फोटोग्राफी के अलावा मुझे कवितायेँ लिखना पसंद है। काव्य क्षेत्र में मैंने नवीन जोशी “नवेन्दु” के रूप में अपनी पहचान बनाई है। मैंने बहुत सी कुमाउनी कवितायेँ लिखी हैं, कुमाउनी भाषा में मेरा काव्य संकलन उघड़ी आंखोंक स्वींड़ प्रकाशित हो चुका है, जो कि पुस्तक के के साथ ही डिजिटल (PDF) फार्मेट पर भी उपलब्ध होने वाली कुमाउनी की पहली पुस्तक है। मेरी यह पुस्तक गूगल एप्स पर भी उपलब्ध है। ’ यहां है एक पत्रकार, लेखक, कवि एवं छाया चित्रकार के रूप में मेरी रचनात्मकता, लेख, आलेख, छायाचित्र, कविताएं, हिंदी-कुमाउनी के ब्लॉग आदि कार्यों का पूरा समग्र। मेरी कोशिश है कि यहां नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड और वृहद संदर्भ में देश की विरासत, संस्कृति, इतिहास और वर्तमान को समग्र रूप में संग्रहीत करने की….।मेरे दिल में बसता है, मेरा नैनीताल, मेरा कुमाऊं और मेरा उत्तराखंड

Leave a Reply