Accident

बिग ब्रेकिंग-बड़ी भीषण दुर्घटना : कार खाई में गिरी, गिरते ही कार में आग लग गई और आग में जलकर 6 यात्रियों की मौत…

दु:खद खबर : यहां बोलेरो (Bolero) वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरानवीन समाचार, टिहरी, 25 मई 2022। उत्तराखंड के टिहरी जनपद में एक बड़ी भीषण दुःखद दुर्घटना हुई है। यहां एक बोलेरो कार के गहरी खाई में जा गिरने से 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। यह भी बताया जा रहा है कि यात्रियों की मौत वाहन में दुर्घर्टना के बाद आग लगने और आग से जलने की वजह से भी हुई है। सभी यात्री पश्चिमी बंगाल के बताए जा रहे हैं, अलबत्ता अभी उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार अपराह्न बोलेरो कार पश्चिमी बंगाल के यात्रियों को ले कर एनएच-94 यानी चंबा-धरासू राष्ट्रीय राज मार्ग पर चंबा से उत्तरकाशी की तरफ जा रही थी। तभी अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे कंडीसौड़ से पहले कमाद के पास बोलेरो अनियंत्रित होकर पैराफीट तोड़ते हुए कोटीगाड़ की ओर गिर गई, और उसमें आग लग गई। वाहन को खाई में गिरते देख आस-पास के स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे, और उन्होंने वाहन में लगी आग को बुझाने की कोशिश की। लेकिन तब तक वाहन में लोगों की जलकर मौत हो चुकी थी।

दुर्घटना पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी दुःख जताते हुए कहा है, ‘NH94 चंबा-धरासू सड़क मार्ग पर वाहन दुर्घटना में पश्चिम बंगाल के 6 लोगों की मृत्यु का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन को तेजी से राहत और बचाव कार्य हेतु निर्देशित किया गया है। ईश्वर सभी दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शान्तिः शान्तिः शान्तिः।’ (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कार खाई में गिरी, तीन बच्चों सहित एक ही परिवार के 5 लोग घायल

सल्ट में खाई में गिरी कार, पांच घायल, रेस्क्यू कर घायलों को पहुंचाया अस्पतालनवीन समाचार, रानीखेत, 20 मई 2022। शुक्रवार सुबह अल्मोड़ा जिले के सल्ट में शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे हुई एक दुर्घटना में एक मारुति कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गयी। थाना सल्ट से करीब 20 मीटर आगे जालीखान की तरफ ग्राम भवाली के पास हुई दुर्घटना में कार करीब 50 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

दुर्घटना में एक ही परिवार के पांच लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को पुलिस कर्मियों एवं स्थानीय लोगों ने खाई से निकाल कर बचाया और उपार के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। घायलों की पहचान 40 वर्षीय खीमा नंद शर्मा पुत्र ज्वाला दत्त निवासी ग्राम भवाली थाना सल्ट उनकी पत्नी सुनीता, उनके 14 वर्षीय पुत्र गणेश, 17 वर्षीय पुत्री भानु व 13 वर्षीय पुत्री आरती के रूप में हुई है। सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बारात में शामिल होने जा रही महिला की दुर्घटना में मौत, परिवार की दो अन्य महिलाएं भी गंभीर

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 मई 2022। शहर की रामपुर रोड पर बेलबाबा मंदिर के पास अनियंत्रित कार के पेड़ से टकराने से कार में सवार अल्मोड़ा जनपद के सोमेश्वर की रहने वाली एक 55 वर्षीय महिला मधु भोज पत्नी राजेंद्र सिंह बिष्ट की मौत हो गई, जबकि उसके परिवार की ही दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई हैं।

बताया जा रहा है कि सोमेश्वर के रहने वाले एक परिवार के पांच सदस्य विवाह समारोह में शामिल होने के लिए रानीखेत जा रहे थे। कार दिल्ली निवासी रंजीत सिंह चला रहा था। यह परिवार गाजियाबाद से सोमेश्वर वापस जा रहा था तभी इनकी कार श्रीराम स्टोन क्रेशर हरिपुर फुटकुआं के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को सुशीला तिवारी अस्पताल ले गई जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। जबकि रोहिणी दिल्ली निवासी मीनाक्षी व वैशाली गाजियाबाद निवासी ऊषा रानी गंभीर रूप से घायल हो गईं। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है

आसपास के लोगों ने घायलों को उपचार के लिए डा. सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचाया। ट्रांसपोर्टनगर पुलिस चौकी इंचार्ज संजीत राठौर ने बताया कार में पालम सिटी दिल्ली निवासी नरेंद्र शाही भी सवार थे। पुलिस आशंका जता रही है कि कार चालक को झपकी आने की वजह से हादसा हुआ है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला अधिकारी की कार की भीषण दुर्घटना, चालक की मौके पर ही मौत, अधिकारी भी गंभीर

-हाल ही में लक्सर की एसडीएम बनी हैं संगीता कन्नौजिया
नवीन समाचार, लक्सर, 26 अप्रैल 2022। लक्सर की एसडीएम महिला पीसीएस अधिकारी संगीता कन्नौजिया के सरकारी वाहन को लक्सर रुड़की रोड पर कैंटर ने सामने से सीधी टक्कर मार दी। दुर्घटना में एसडीएम का वाहन चला रहे पीआरडी जवान की मौके पर मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल एसडीएम को रुड़की के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि संगीता कन्नौजिया इसी महीने स्थानांतरित होकर आई हैं। उनका आवास अभी हरिद्वार में ही है। मंगलवार को वे सरकारी गाड़ी से नगला इमरती होते हुए लक्सर आ रही थी। लंढौरा से आगे सोलानी नदी के पुल के पास सामने से आ रहे 26 टायर वाले बड़े ट्रक ने सीधे उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि एसडीएम की गाड़ी चला रहा पीआरडी जवान गोविंद (30) पुत्र किशनराम निवासी झबरेड़ा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पिछली सीट पर बैठी एसडीएम को भी गंभीर चोटें लगी। उधर, दुर्घटना के बाद ट्रक चालक अपना वाहन वहीं छोड़कर फरार हो गया। राहगीरों ने गाड़ी की बीच वाली खिड़की को किसी सीधा कर भीतर फंसी घायल एसडीएम को बाहर निकालकर इलाज के लिए रुड़की भेजा।

एसडीएम फिलहाल गंभीर हालत में रुड़की के एक नर्सिंग होम में भर्ती हैं। एसएसआई सिरोला ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए एसडीएम की सरकारी गाड़ी के अलावा दुर्घटना के जिम्मेदार ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हाईवे पर सड़क पार कर रही 7 वर्षीय बच्ची को कार ने रोंदा..

आगे चल रही ऊंट गाड़ी को पिकअप ने टक्कर मारी घायलों को बचाने जुटे 3 लोगों को  कैंपर ने रौंदा, मौत | The coming camel car was hit by a pickup, 3नवीन समाचार, बाजपुर, 24 अप्रैल 2022। हाईवे पर फर्राटा भर रही कार के चालक ने अपनी मां के साथ सड़क पार कर रही एक 7 साल बच्ची को रौंद दिया। इस कारण मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद आरोपित चालक वाहन सहित मौके से फरार हो गया। पुलिस ने पंचनामा भरकर बच्ची के शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसर रविवार की सुबह ग्राम कनौरा निवासी माजिद अहमद की 7 वर्षीय बेटी मुस्कान अपनी मां हुस्न जान के साथ दवाई लाने के लिए बाजपुर आ रही थी। इसी बीच काशीपुर की ओर से तेज गति से आ रही कार के चालक ने अनियंत्रित होकर सड़क पार कर रही बच्ची को रौंद दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टक्कर लगने के बाद बच्ची काफी दूर तक कार के साथ ही घिसटती हुई चली गई। दुर्घटना की सूयना मिलने पर दोराहा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए काशीपुर भिजवाया। बताया जा रहा है हाईवे का चौड़ीकरण होने के बाद वाहनों के फर्राटा भरने से इस मार्ग पर हाल ही में कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, और अनेक लोग काल कवलित हो चुके हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट के समीक्षा अधिकारी की कार को टक्कर मारी, टोकने पर लोहे की रॉड व पाने से किया हमला, अभियोग दर्ज

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 20 अप्रैल 2022। कालाढुंगी रोड पर गत 11 अप्रैल को उत्तराखंड उच्च न्यायालय नैनीताल के समीक्षा अधिकारी महक सिंह की कार को विपरीत व गलत दिशा से अनियत्रित गति से आ रही कार से टक्कर मार दी। आरोप है कि इस दौरान उन पर हमला करते हुए गाली-गलौज भी की गई। इस मामले में बुधवार को श्री सिंह ने पुलिस में तहरीर दी, और उनकी तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार समीक्षा अधिकारी श्री सिंह द्वारा मल्लीताल कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि 11 अप्रैल को शाम लगभग 4 बजे अपने परिवार के साथ अपनी निजी कार हुंडई वेन्यू संख्या यूके17पी-8007 से नैनीताल से कालाढूंगी की ओर जा रहे थे। इस दौरान मगोली से कुछ आगे विपरीत दिशा से आ रही महिंद्रा एक्सयूवी 500 कार संख्या सीएच01बीजे-3008 ने काफी तेज गति व गलत साइट पर आकर मोड़ पर उनकी कार को तेज टक्कर मार दी।

इस टक्कर के कारण उनकी नई कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से वह और उनकी पत्नी कार से निकल पाए। पर उन्होंने जैसे ही टक्कर मारने वाली कार के चालक को गाड़ी रोकने के लिए आवाज लगाई तो वह तथा उसका साथी हाथ में लोहे की रॉड व लोहे का पाना लेकर गंदी-गंदी गालियां देते हुए आए और उनके साथ मारपीट कर दी। आसपास के लोगों के आने पर कार चालक मौके से कार सहित फरार हो गया।

नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि उनके प्रार्थना पत्र पर कोतवाली मल्लीताल में भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 323, 504 व 506 के तहत संबंधित कार के चालक तथा अन्य अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जिसकी विवेचना उपनिरीक्षक धाम सिंह पांगती के सुपुर्द की गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कोचिंग जाने की बात कहकर घर से निकला 18 वर्षीय बेटा, पहुंच गया दोस्त के साथ नैनीताल, लौटते हुए दुर्घटना में मौत, दोस्त भी गंभीर

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 18 अप्रैल 2022। मां-बाप बच्चों को दोस्तों के साथ कहीं जाने से टोकते हैं, तो बच्चों को वे ही सबसे बड़े दुश्मन नजर आते हैं, लेकिन ऐसी घटनाएं होने पर मां-बाप के टोकने का कारण पता चलता है। सोमवार को शहर का एक 18 वर्षीय बेटा अपने मां-बाप से कोचिंग जाने की बात कह कर निकला था, लेकिन दोस्त के साथ पहुंच गया नैनीताल।

शाम ढले नैनीताल से बुलेट से तेज-अनियंत्रित गति से लौटते हुए उनकी बुलेट भुजियाघाट के पास खाई में जा गिरी। इससे बेटे की मौत हो गई। अब मां-बाप कैसे यकीन करें। वे चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित और पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए ले जाये जा रहे बेटे को निजी अस्पताल उपचार के लिए ले जाने लगे। लेकिन जो एक बार गया तो कहां लौट कर आता है। मां-बाप के सामने अब बेटे को खोने का सबसे बड़ा दुःख है और सब कुछ लुट जाने जैसा अहसास।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महावीरगंज मीरा मार्ग निवासी 18 वर्षीय राजा सक्सेना पुत्र मनोज कुमार सक्सेना अपने दोस्त हिमांशु के साथ बाइक पर सवार होकर नैनीताल पहुंच गया और वहां से लौटते हुए शाम ढले भुजियाघाट से ठीक पहले एक खतरनाक मोड़ पर टूटे पैराफिट के पास से बाइक सहित खाई में चले या। लोगों ने इसकी सूचना काठगोदाम पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने 108 एंबुलेंस की मदद से दोनों दोस्तों को इलाज के लिए सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय भेजा। जहां चिकित्सकों ने राजा को मृत घोषित कर दिया। जबकि हिमांशु की हालत नाजुक बताई जा रही है। राजा की मौत से परिवार स्तब्ध है। उसके घायल दोस्ट के परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

मृतक शहर के सिंथिया स्कूल का 12वीं कक्षा का छात्र था। उसके पिता मनोज की बाजार में वैष्णवी सूट कलेक्शन के नाम से दुकान है। मनोज ने बताया कि शाम को राजा घर से कहकर निकला था कि वह कोचिंग जा रहा है और घरवालों को भी यही लग रहा था कि वो कोचिंग में है, लेकिन वो कब हिमांशु के साथ नैनीताल पहुंच गया पता नहीं चला।

इधर, सुशीला तिवारी में शिनाख्त के बाद जब चिकित्सकों ने राजा को मृत घोषित करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज लिया, लेकिन परिवारवालों को मौत पर यकीन नहीं हुआ। उन्होंने राजा के शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं जाने दिया और राजा को एंबुलेंस से लेकर नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल की ओर रवाना हो गए। सड़क खाली कराने के लिए पुलिस की एक वैन एंबुलेंस को स्कॉट करते हुए ले गई। इधर, सूचना पर हिमांशु के परिजन भी सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंच गए। जहां हिमांशु की हालत नाजुक बताई जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में 45 वर्षीय सेवानिवृत्त फौजी को तेज रफ्तार कार ने कुचला, मौत…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 17 अप्रैल 2022। शहर के मुखानी क्षेत्र में एक अज्ञात कार ने टक्कर मारकर सुबह की सैर पर निकले 45 वर्षीय सेवानिवृत्त फौजी को कुचल दिया। बुरी तरह से घायल फौजी को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस दुर्घटना के बाद फरार हुए कार चलाक की पहचान कर गिरफ्तारी की कोशिश में जुट गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीपलपोखरा मुखानी निवासी बलवंत सिंह धामी पुत्र गुमान सिंह धामी करीब दो वर्ष पूर्व ही हवलदार पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनके चचेरे भाई भवान सिंह ने बताया कि आज सुबह बलवंत सिंह सैर पर निकले थे। इसी दौरान घर को लौटते हुए मुखानी के पास एक अज्ञात तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गये जबकि हादसे के बाद कार चालक फरार हो गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बाइक सवार को टक्कर मार वाहन फरार, इकलौते बेटे की मौत…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 30 मार्च 2022। मंगलवार देर रात्रि ड्यूटी से घर लौट रहे एक बाइक सवार युवक की रानीबाग के पास सड़क हादसे में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को मोर्चरी में भिजवा दिया, जहां उसका पोस्टमार्टम किया जा रहा है। टक्कर मारने वाले वाहन का पता नहीं चल पाया है। काठगोदाम थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक ने बताया कि इसके लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सूर्याजाला के बलौट निवासी धीरेंद्र सिंह का इकलौता बेटा गणेश सिंह हल्द्वानी के एक होटल में नौकरी करता था। मंगलवार रात वह अपनी बाइक से घर को लौट रहा था। लेकिन रानीबाग में एनसीसी कैंप के पास किसी अज्ञात वाहन ने उसे जोरदार टक्कर मार दी, और टक्कर मार वाहन लेकर चालक फरार हो गया।

उसे सड़क किनारे लहूलुहान हालत में देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस उसे अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से मृतक के परिवार के साथ ही पूरे गांव में भी शोक छा गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मॉल रोड पर टकराईं बाइकें

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 मार्च 2022। सोमवार की देर रात्रि करीब 11 बजे नगर की मॉल रोड पर डोमिनॉज के पास दो बाइकें आपस में टकरा गईं। दुर्घटना में पल्सर सवार 20 वर्षीय युवक रवि बिष्ट घायल हो गया। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उसे भर्ती कर लिया गया है। देखें वीडियो:

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि में सैलानियों की बुलेट मोटरसाइकिल तल्लीताल की ओर से यानी उल्टी दिशा से आ रही थी और इसी दौरान सामने से आ रही पल्सर बाइक से उसकी टक्कर हो गई। दुर्घटना के बाद दुर्घटनास्थल पर भीड़ लग गई। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बरसी में जा रहे दंपत्ति की कार दुर्घटना में मौत, बच्चों की स्थिति भी गंभीर…

नवीन समाचार, किच्छा, 28 मार्च 2022। ऊधमसिंह नगर जिले में किच्छा नगला मार्ग पर सोमवार को दो कारों की आमने-सामने हुई भिड़ंत में कार सवार दंपत्ति की मौत हो गयी। जबिक उनके दो बच्चों सहित दूसरी कार का चालक घायल हो गए। घायलों को सीएचसी किच्छा में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना में बच्चों के अनाथ होने और उनकी हालत गंभीर होने की सूचना पर बाद से मृतकों के परिजनों में शोक छा गया है।

jagranप्राप्त जानकारी के अनुसार जवाहर नगर नगला निवासी अमित सक्सेना उर्फ शुभम पुत्र सतीश सक्सेना सोमवारको अपनी कार संख्या यूके06एवाइ-3229 से पत्नी दीप्ति और दो बच्चों सार्थक व जाह्नवी के साथ अपने चाचा की बरसी में बरेली जा रहे थे। इसी दौरान तीसरी मील के पास सामने से आ रही कार संख्या यूके04टीबी-1283 से उनकी कार की आमने-सामने की टक्कर हो गयी। हादसे में अमित सक्सेना की कार टक्कर के बाद अनियंत्रित होकर सड़क से उतर कर खेत में चली गयी।

दुर्घटना में 45 वर्षीय अमित की मौके पर ही मौत हो गयी और उनका शव गाड़ी में ही फंसा रहा। उनके शव को कटर से गाड़ी को काटने के बाद बमुश्किल निकाला जा सका। जबकि घायल दीप्ति व बच्चों के साथ दूसरी कर के चालक राजीव पुत्र रामदास निवासी इज्जतनगर बरेली को सीएचसी किच्छा में भर्ती करवाया गया। चिकित्सको ने जांच के बाद 40 वर्षीय दीप्ति को भी मृत घोषित कर दिया। जबकि बच्चों को उनकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय रुद्रपुर रेफर कर दिया गया। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भारी पड़ा चार दिन पहले ही खरीदे वाहन को खुद चलाना, 7 वर्षीय बच्ची व उसके चाचा की मौत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 मार्च 2022। जनपद के रामगढ़ विकासखंड के निकटवर्ती गांव छतोला में एक मैक्स वाहन के खाई में गिरने से उसमें सवार वाहन मालिक की 7 वर्षीय पोती व वाहन चला रहे पुत्र की मौत हो गई। वाहन में सवार चार लोगों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। बताया गया है कि वाहन स्वामी छतोला निवासी बहादुर राम चार दिन पूर्व ही इस पुरानी मैक्स गाड़ी को खरीद कर लाया था, जोकि दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना से पूरे गांव में शोक का माहौल छा गया है।

Nainital Accident News: रामगढ़ ब्लाक के छतौला गांव में फोर व्हीलर असंतुलित होकर खाई में जा गिरी।प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को छतौला गांव निवासी सुरेश राम (34) पुत्र बहादुर राम करीब चार दिन पहले खरीदे बोलेरो संख्या यूके04टीए-9858 को चलाकर अपने परिवार के ही लोगों के साथ छतौला रोड से अपने गांव में स्थित निर्माणाधीन भवन को देखने के लिए जा रहे थे। गांव से कुछ दूरी पर ही सुरेश वाहन पर संतुलन खो बैठा, इस कारण बोलेरो असंतुलित होकर करीब सौ मीटर गहरी खाई की ओर पलट गई।

इससे वाहन में सवार लोगों की चीख-पुकार सुन आसपास के लोग भी घटनास्थल की ओर दौड़ पडे़, और वाहन के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला और बमुश्किल मुख्य सड़क तक पहुंचाया। वहां से घायलों को निजी वाहन से अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने वाहन चालक सुरेश व उसकी चार वर्षीय भतीजी पीहू पुत्री कपिल चंद्र को मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना में छतौला गांव निवासी शंकर राम, नीरज, कपिल, तथा अदिति को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर कर दिया। सभी की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : होली के रंग में भंग: 4 होल्यारों की मौत, 10 अन्य घायल…

नवीन समाचार, चमोली, 17 मार्च 2022। जनपद चमोली के चांदपुर पट्टी स्थित बिसौणा गांव के अनेक परिवार गुरुवार को होली के मौके पर शोक की लहर में डूब गए हैं। यहां गांव के युवा होल्यारों की टोली पौड़ी जिले के पैठाणी क्षेत्र से मैक्स वाहन से लौट रही थी, जो दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में चार युवा होल्यारों की मौत हो गई, जबकि 10 घायल होल्यारों को हायर सेंटर रेफर किया गया है। पुलिस ने चारों शवो का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सोंप दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को को जनपद चमोली के चांदपुर पट्टी स्थित बिसौणा गांव के 14 युवा होल्यारों की टोली जनपद पौड़ी के पैठाणी क्षेत्र में होली खेलने गई थी। दिनभर होली गाने के बाद शाम को टीम के सदस्य पैठाणी से वापस लौट रह थे। तभी पैठाणी-कर्णप्रयाग मोटर मार्ग पर चुठानी बैंड के समीप उनका मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। दुर्घटना की सूचना पर थाना पैठाणी की पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया। थानाध्यक्ष पैठाणी प्रताप सिंह ने बताया कि दुर्घटना में बिसौणा गांव निवासी अमित नेगी (16) पुत्र महेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रोहित सिंह (19) पुत्र शेर सिंह, बलंवत सिंह (21) पुत्र कल्याण सिंह व संतोष (22) पुत्र आनंद सिंह की सीएचसी पाबौ में उपचार के दौरान मौत हो साथ ही बिसौण गांव के ही भूपेंद्र सिंह, मोहित, शिशुपाल, नरेंद्र सिंह, भागवत सिंह, पवन सिंह, दीपक, विक्रम सिंह, लक्ष्मण नेगी व महेंद्र सिंह दुर्घटना में घायल हो गए। सीएचसी पैठाणी व पाबौ में उपचार के बाद सभी घायलो को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : काल बनकर दौड़ रही कार ने एंबुलेंस को मारी टक्कर, अस्पताल ले जाए जा रहे मरीज की मौत

Dumpar Collides With Marie In An Ambulance - डंपर ने एंबुलेंस में मारी टक्कर  - Amar Ujala Hindi News Liveनवीन समाचार, हरिद्वार, 14 मार्च 2022। हरिद्वार में जान बचाने के लिए अस्पताल ले जा रही एक एंबुलेंस ही मरीज के लिए काल बन गई। सड़क पर काल बन कर दौड़ रही एक अनियंत्रित कार ने एंबुलेंस को ही टक्कर मार दी। इससे एंबुलेंस सवार मरीज की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिडकुल स्थित पैनासोनिक फैक्टरी की यूनिट-1 में काम करने वाले जगजीत सिंह को पथरी का दर्द उठने पर एंबुलेंस से अस्पताल ले जा रहा था, इसी दौरान रानीपुर झाल के पास यू-टर्न लेने के दौरान दिल्ली की ओर जा रही एक अनियंत्रित गति से आ रही कार से एंबुलेंस को जोरदार टक्कर मार दी।

इससे एंबुलेंस सड़क पर ही पलट गई और उसमें अस्पताल ले जाये जा रहे मरीज जगजीत सिंह की दबकर मौत हो गई। एंबुलेंस में सवार उसके साथियों एवं एंबुलेंस कर्मियों को भी चोटें आई हैं। ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दु:खद हादसा : धार्मिक स्नान के लिए आ रहे पिता व गोद में बैठे तीन साल के बेटे की दुर्घटना में दुःखद मौत

नवीन समाचार, हरिद्वार, 12 मार्च 2022। शनिवार को शहर के पास दुःखद हादसा सामने आया। जयपुर राजस्थान से परिवार सहित गंगा स्नान करने हरिद्वार आ रहे एक परिवार की कार बहादाबाद क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई। हादसे में पिता और उनकी गोद में बैठे तीन साल तीन साल के मासूम बेटे की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

राजस्थान से आए श्रद्धालुओं का वाहन हादसे का शिकार।पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जयपुर से शनिवार तड़के एक परिवार गंगा स्नान करने अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से हरिद्वार आ रहा था। उनकी गाड़ी बहादराबाद थाना क्षेत्र में बढ़ेडी राजपुताना के पास पहुंची थी कि तभी चालक की आंख लग गई। इस कारण गाड़ी आगे चल रही ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई।

हादसे में तीन साल के मासूम को गोद में लेकर बैठे पिता राम स्वरूप व बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों के शव को कई घंटों की मशक्कत के बाद कटर से गाड़ी को काटकर बाहर निकाला गया। इस दुर्घटना में गाड़ी सवार अन्य लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बहादराबाद थाना पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कार ने पहले राह चलते 3 नन्हे बच्चों के पिता को ठोका, फिर ट्रॉली में जा घुसी, 1 की मौत, 2 गंभीर

नवीन समाचार, कालाढूंगी, 6 मार्च 2022। रविवार देर रात्रि नया गाँव कॉर्बेट झरने के पास तेज रफ्तार वेगनार कार संख्या यूके04बी-5062 ने सड़क किनारे खड़े एक मजदूर को टक्कर मार दी, और इसके बाद कर आगे चलती एक टैक्टर ट्रॉली में पीछे से जा घुसी। इस हादसे में सड़क किनारे खड़े 40 वर्षीय पप्पू कुमार कश्यप पुत्र छोटे लाल निवासी चन्दन सिंह नयागांव की मौके पर ही म्रत्यु हो गई, जबकि कार सवार कर्षणा चन्द्र पुत्र नंदन राम देवीपुरा चकलुआ 34 वर्ष व ललित मोहन पुत्र हरीश राम गेबवा 40 वर्ष बुरी तरह घायल हो गए।

उन्हें कालाढूंगी के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर किया गया।बताया जा रहा है कार सवार घायल दोनों व्यक्ति पीआरडी के जवान हैं। घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।बताया जा रहा है मृतक के 3 छोटे-छोटे बच्चे है। थाना अध्य्क्ष राजवीर सिंह नेगी ने बताया कि मृतक का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है व मामले की जांच की जा रही है। मृतक के परिवार की ओर शिकायत मिलने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्कूल बस पेड़ से टकराई, छात्रा की मौत, कई बच्चे घायल

नवीन समाचार, देहरादून, 28 फरवरी 2022। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सोमवार की सुबह एक दुखद हादसा हो गया। यहां विकासनगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बाड़वाला के एक निजी शिक्षण संस्थान के बच्चों को लेकर जा रही बस अचानक पेड़ से टकरा गई। दुर्घटना में एक छात्रा की मौत हो गई। जबकि अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

Paper To Give The Student's Death - पेपर देने जा रही छात्रा की मौत |  Patrika Newsप्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह बाड़वाला स्थित लक्ष्य पब्लिक स्कूल की बस डाकपत्थर जा रही थी। इसी दौरान वह जजालिया पीर के पास वन विभाग के चेक पोस्ट बैरियर के पास सामने से आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर से एक विशाल पीपल के पेड़ से टकरा गई। जिसकी वजह से बस का आगे का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

दुर्घटना में बस में सवार एक 12 वर्षीय छात्रा सृष्टि की मौके पर ही जबकि एक अन्य छात्र नितेश गंभीर रूप से घायल हो गया। एक अन्य बच्चे की भी मौत की सूचना है। जबकि कई अन्य बच्चे भी घायल बताए जा रहे हैं। दुर्घटना के बाद चालक फरार हो गया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एक ही परिवार से संबंधित 14 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति ने जताया दुःख, प्रधानमंत्री कार्यालय ने की राहत राशि की घोषणा…

नवीन समाचार, चंपावत, 22 फरवरी 2022। उत्तराखंड के चम्पावत जिले से बीती रात्रि दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां सुखीढांग रीठा साहिब (सूखीढांग-डांडा मीनार) मोटर मार्ग पर बारात की एक गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरी खाई में समा गई। दुर्घटना में एक ही परिवार से संबंधित 14 लोगों की मौत हो गई है। इस भीषण दुर्घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। साथ ही प्रधानमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख एवं घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

प्राप्त जानकारी के ककनई निवासी लक्ष्मण सिंह के पुत्र मनोज सिंह की टनकपुर के पंचमुखी धर्मशाला में हुई शादी में शामिल 16 लोग होकर मैक्स वाहन संख्या-यूके 04 टीए- 4712 में सवार होकर घर लौट रहे थे। इस दौरान बीती रात 3 बजकर 20 मिनट के आस-पास टनकपुर-चम्पावत हाईवे से जुड़ी सूखीढांग-डांडामीनार रोड पर बुुड़म से लगभग तीन किलोमीटर आगे मैक्स सैकड़ों फिट गहरी खाई में गिर गई। सुबह जब रेस्क्यू टीम नीचे घाटी में पहुंची तो वहां चट्टानों व झाड़ियों में शव बिखरे पड़े थे। शवों की हालत ऐसी थी मौके पर ही पोस्टमार्टम का निर्णय लिया गया।

इससे मैक्स में सवार 16 में से 14 लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। उनके शव खाई में यहां-वहां पड़े हुए मिले। अधिकांश मृतक लक्ष्मण सिंह के सगे संबंधी बताए जा रहे हैं। सभी 14 शवों को खाई से बाहर निकाल लिया गया है। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। यहां उनका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है। मृतक ककनई के डांडा और कठौती गांव के बताए जा रहे हैं।

हादसे में मृतकों के नाम व पते

1-लक्ष्मण सिंह (61) पुत्र ध्यान सिंह, निवासी ककनई
2-केदार सिंह (62) पुत्र दान सिंह, निवासी ककनई
3-ईश्वर सिंह (40) पुत्र फतेह सिंह, निवासी ककनई
4- उमेद सिंह (48) पुत्र गणेश सिंह, निवासी ककनई
5- हयात सिंह (37) पुत्र दिवान सिंह, निवासी ककनई
6-पूजा देवी (55) पत्नी नारायण सिंह, निवासी हल्द्वानी,
7- भगवती देवी (45) पत्नी होशियार सिंह, निवासी हल्द्वानी,
8- पुष्पा देवी (50) पत्नी शेर सिंह, निवासी ककनई
9- बसंती देवी (35) निवासी चम्पावत
10- श्याम लाल (50) पुत्र दनी राम, निवासी डांडा
11- विजय लाल (48) पुत्र ईश्वरी राम, निवासी डांडा
12-हरीश सिंह (15) पुत्र उमेद सिंह, निवासी डांडा
13- बसंती देवी (05) निवासी चम्पावत

हादसे में शिक्षिका और उसकी चार वर्षीय बेटी की भी मौत

मासूम दिव्यांशी मामा के घर जा रही थी।हादसे में प्राथमिक विद्यालय डांडा में शिक्षिका के पद पर कार्यरत बसंती भट्ट पत्नी नारायण दत्त भट्ट और उसकी चार वर्षीय बेटी दिव्यांशी की भी मौत हो गई है। उनका ससुराल चम्पावत के जूप गांव में है। सोमवार को वह अपनी बेटी को लेकर मायके डांडा जा रही थीं। काफी इंतजार के बाद भी उन्हें डांडा के लिए वाहन नहीं मिल पाया। वह आल्टो कार से टनकपुर चली गई ताकि वहां से डांडा जा सके। विधि का विधान देखिए। बसंती भट्ट को टनकपुर से भी अपने मायके जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला।

उसे पता चला कि डांडा से बारात टनकपुर आई है। उसने बारात के वाहन में जाने का निर्णय लिया। शाम को छह बजे वह मैक्स संख्या-यूके 04,टीए- 4712 में बैठ गई जो कुछ घंटों बाद ही दुर्घटना ग्रस्त हो गया। जिसमें बारात में आए अन्य लोगों के साथ बसंती भट्ट और उसकी चार वर्षीय बेटी दिव्यांशी भट्ट भी काल कलवित हो गई। मृतका बंसती के पति नारायण दत्त भट्ट राजकीय इंटर कॉलेज धौन में शिक्षक हैं। इस घटना के बाद मृतका के घर और माइके में कोहराम मच गया है।(डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में एक और हादसा: सीट बेल्ट व एयर बैग्स के खुलने से बची कार सवारों की जान, अन्यथा न जाने क्या होता, एक की स्थिति गंभीर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 फरवरी 2022। बृहस्पतिवार का दिन नैनीताल में हादसों व घटनाओं के नाम रहा। यहां शाम चार बजे एक तेज रफ्तार कार की दुर्घटना में दिल्ली के सैलानी एयर बैग खुलने व सड़क में पैरापिट होने की वजह से बाल-बाल बच गए। भवाली रोड पर कैलाखान से कुछ दूर आगे हुई इस दुर्घटना में नैनीताल से जा रही दिल्ली के सैलानियों की कार पहले पहाड़ की ओर पूरे जोर से टकराने के बाद सड़क पर सीधी होकर खाई की ओर लुड़की और किस्मत से वहां मौजूद पैरापिटों से टकराकर रुक गई, साथ ही कार चालक ने बेल्ट लगाई थी व दुर्घटना होने पर एयर बैग्स भी खुल गए। अन्यथा दुर्घटना भयावह हो सकती थी। फिर भी हादसे में चालक के अलावा दो अन्य सवारों को काफी चोट आई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अपराह्न में दिल्ली के सैलानियों की कार संख्या डीएल11सीबी-6234 के साथ यह दुर्घटना हुई। बताया गया है कि कार काफी अधिक गति में थी, इस कारण चालक मोड़ ठीक से नहीं काट पाया, और कार दैवयोग से खाई की ओर जाने की जगह पहाड़ की ओर पूरे जोर से टकराई। कार में तीन लोग, 38 वर्षीय चालक मोहित पांडे, 49 वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र आजाद व 47 वर्षीय राकेश पुत्र एमएस डबास सवार थे।

दुर्घटना के बाद घायलों को स्थानीय लोगों ने तत्काल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। बताया गया है कि चालक ने सीट बेल्ट लगाई थी और कार के एयर बैग्स भी खुल गए। इस कारण चालक को कोई चोट नहीं आई, जबकि अन्य सवार धर्मेंद्र के सिर में तीन-चार ओर राकेश को 10 से 12 टांके आए और उन्हें गंभीर स्थिति को देखते हुए हल्द्वानी रेफर किया गया। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ब्रेक फेल हुई कार के चालक की सूझबूझ से बचीं चार जिंदगियां

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 17 फरवरी 2022। बृहस्पतिवार को ब्रेक फेल हुई एक कार के चालक की सूझबूझ से कार में सवार चार जिंदगियां बच गईं। बताया गया है कि मोहल्ला पट्टी मोड़ा कांठ मुरादाबाद निवासी योगेंद्र कुमार पुत्र कल्याण सिंह व गौरव यादव अपनी पत्नियों के साथ आई10 कार संख्या यूपी20एजेड-8005 से नैनीताल घूमने आए थे। बृहस्पतिवार को नैनीताल से वापस मुरादाबाद लौटते हुए कालाढुंगी रोड पर कार के ब्रेक फेल हो गए।

इस पर कार चला रहे गौरव यादव ने कार को वजून से लगभग 100 मीटर पहले डिवाइडर व पहाड़ी से टकराकर बड़ी दुर्घटना होने से बचा लिया। दुर्घटना में चालक गौरव के सिर पर तथा उनकी पत्नी निशी यादव के कंधे में हल्की चोट आई है तथा गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है।

मंगोली पुलिस चौकी के आरक्षी अयूब हुसैन ने दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से प्राथमिक उपचार के पश्चात कालाढूंगी हल्द्वानी के लिए भिजवाया। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भीषण सड़क हादसा, डीएसबी के छात्र सहित चार दोस्तों की दर्दनाक मौत

Haldwani accident : हल्द्वानी शहर के ही रहने वाले हैं सभी दोस्त, घर से थे घूमनेनवीन समाचार, हल्द्वानी, 15 फरवरी 2022। सोमवार देर रात करीब डेढ़ हल्द्वानी के पास गौलापार क्षेत्र में तेज रफ्तार के कारण हुए एक भीषण हादसे में चार युवा दोस्तों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि पांचवें की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतकों में डीएसबी परिसर नैनीताल का एक छात्र भी शामिल है। बताया गया है कि सोमवार को मतदान के कारण छुट्टी होने के कारण यह लोग घूमने निकले थे। लेकिन तेज रफ्तार ने उनकी भी जान ले ली।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात डीएसबी में बीकॉम के छात्र चित्रेश गुप्ता पुत्र राजेश गुप्ता निवासी बद्रीपुरा, कार्तिक डोभाल पुत्र राजेश डोभाल, अक्षय आहुजा पुत्र महेश आहुजा निवासी पीली कोठी व प्रियांशु अपने दोस्त कमलेश पांडेय के साथ कार से घूमने निकले थे। इस दौरान गौलापार में कुंवरपुर चौराहा स्थित सरोवर एंड स्वीट रेस्टोरेंट के पास आम के पेड़ से उनकी तेज रफ्तार कार टकरा गई। इससे कार के परखच्चे उड़ गए।

दुर्घटना की आवाज सुनकर आसपास के लोग जुटे और पुलिस को सूचना दी गई। कुछ ही देर में काठगोदाम थाना प्रभारी प्रमोद पाठक पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को लेकर शहर के एक निजी अस्पताल में पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने कार्तिक डोभाल, चित्रेश गुप्ता, अक्षय आहुजा व प्रियांशु बिष्ट को मृत घोषित कर दिया। जबकि कमलेश पांडेय को गंभीर हालत में एसटीएच रेफर कर दिया।

परिजनों के अनुसार चित्रेश जब घर से निकल रहा था तो उन्होंने चुनाव का हवाला देकर उसे रोका था। लेकिन दोस्तों का हवाला देकर वह केवल आधे घंटे में ही लौटने की बात कहकर चला गया था। आगे उसकी योजना सीए की तैयारी करने की थी। वहीं मृतक कार्तिक डोभाल हल्द्वानी में साइबर कैफे चलाता था। वहीं अक्षय पढ़ाई के साथ पिता के रेस्टोरेंट के काम में भी हाथ बंटाता था। परिवार ने उसके लिए नया रेस्टोरेंट खोलने की योजना बनाई थी। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर गड्ढों की वजह से खाई की ओर लुड़की कार, सात यात्री थे सवार…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 जनवरी 2022। गुरुवार भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर नैनी पुल के पाए एक मैक्स कार सड़क से नीचे खाई की ओर पलट गई। कार में दुर्घटना के समय चालक सहित सात यात्री सवार थे। गनीमत रही कि कार सड़क किनारे बिजली के पोल से टकरा कर रुक गई अन्यथा कार के कोसी नदी में गिरने और दुर्घटना के भयावह होने की संभावना थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मैक्स कार संख्या यूके04टीए-1930 हल्द्वानी से बेरीनाग जा रही थी और इसे बेरीनाग निवासी पप्पू भंडारी चला रहा था। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण के कारण मार्ग पर बने गड्ढों से बचने की कोशिश में यह दुर्घटना हुई। पोल से टकराकर वाहन के रूक जाने से सभी यात्री सकुशल बच गए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : कार दुर्घटना में चाचा-भतीजे की मौत, बच्ची व पिता बाल-बाल बचे

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 6 जनवरी 2022। उत्तराखंड में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार देर रात्रि अल्मोड़ा जनपद के रानीखेत के निकट ताड़ीखेत ब्लॉक अंतर्गत हिड़ाम-चापड़ मोटर मार्ग में कार खाई में गिरी। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य लोग घायल हो गए। मृतक चाचा-भतीजा बताए जा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात हिड़ाम-चापड़ मोटरमार्ग में भारी बारिश के बीच एक सेंट्रो कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। कार में 4 लोग सवार थे। हादसे में ताड़ीखेत निवासी प्रकाश चंद्र (49) पुत्र शिव राम तथा उनके भतीजे भुवन चंद्र (35) पुत्र बुद्धि राम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कार चालक प्रकाश चंद्र और उसकी 2 साल की पुत्री माही घायल हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने भारी बारिश के बीच रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कार सवार खैरना से लौट रहे थे।

पुलिस ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उनका उपचार चल रहा है तथा मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। घटना से मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-अपडेट : पर्यटक बस की दुर्घटना में मृतक की हुई शिनाख्त…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 दिसंबर 2021। नैनीताल से हल्द्वानी की ओर लौट रही एक पर्यटक बस शनिवार देर रात्रि ज्योलीकोट में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में एक व्यक्ति की बस के नीचे दबकर मौत हो गई। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद उसका शव रात्रि करीब 12 बजे बरामद किया जा सका।

मृतक के पास चालक लाइसेंस या पहचान पत्र आदि कुछ भी नहीं मिला। इधर रविवार सुबह मृतक की शिनाख्त किच्छा निवासी 42 वर्षीय चालक जय राम पुत्र सोहन लाल के रूप में हुई है। ज्योलीकोट के चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि बस रुद्रपुर की सिटी हार्ट कंपनी की है। उसके मालिक से बात हो रही है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार देर रात्रि करीब दस बजे ज्योलीकोट बाजार से अगले स्टेट बैंक के पास वाले मोड़ पर सिटी हार्ट कम्पनी की टूरिस्ट बस संख्या यूके04पीए-0268 सड़क के किनारे करीब 100मीटर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में एक व्यक्ति बस के नीचे दबा रह गया। इससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर ज्योलीकोट चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार पुलिस कर्मियों सहित मौके पर पहुंचे और स्थानीय युवाओं के साथ शव को निकालने में जुटे। करीब 12 बजे कटर व अन्य मशीनों की मदद से शव को निकाला जा सका, लेकिन मृतक के पास चालक लाइसेंस या पहचान पत्र न मिलने से तब मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खैरना-गरमपानी में भयावह हादसे का रोमांचक वीडियो आया सामने…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 दिसंबर 2021। नैनीताल जनपद के खैरना-गरमपानी में बरेली-बागेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 109 पर एक रोमांचित कर देने वाला हादसा सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। आप भी गौर से देखिये यह वीडियो :

वीडियो में दिख रहा है कि कैसे सुबह करीब 8 बजकर 42 मिनट पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गरमपानी से खैरना की ओर आ रहा एक स्कूटी सवार पहले ही सड़क के दांयी ओर से यानी गलत ओर से आते हुए बिना पीछे ठीक से देखे सड़क को पार कर बांयी ओर आने लगता है, तभी पीछे से तेज गति से आ रही एक ऑल्टो टैक्सी कार संख्या यूके02टीए-2131 उसे टक्कर मार देती है।

हादसे में कार सड़क किनारे की दुकानों में टकराकर और यश मोबाइल रिपेयरिंग शॉप के बोर्ड व उससे पहले की दुकानों के बाहर लगाए टायरों व अन्य सामान को बिखेरते हुए सड़क पर पलट जाती है। इस घटना में कार में सवार एक महिला को काफी चोटें भी लगती हैं, उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी ले जाना पड़ता है। जबकि स्कूटी सवार दुर्घटना के बाद तत्काल उठता है। कुछ कदम सड़क के किनारे की ओर आता है और फिर बिना दुर्घटनाग्रस्त कार की ओर देखे सड़क के बीच में गिरी अपनी बाइक को उठाने के लिए चला जाता है।

घटना बीते शुक्रवार यानी 10 दिसंबर की बताई जा रही है, जबकि इसका वीडियो आज मंगलवार को प्रकाश में आया है। दुर्घटना में सबसे बड़ी बात यह कि दैवयोग से कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। अस्पताल ले जाई गई घायल महिला को भी छुट्टी दे दी गई है। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खड़ी चढ़ाई पर बाइक टैक्सी से गिरी महिला, बाइक चालक अस्पताल ले जाने की जगह भाग निकला

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 दिसंबर 2021। नगर के मल्लीताल क्षेत्र में एक महिला चलती टैक्सी बाइक से गिर गई। दुर्घटना में महिला को काफी गंभीर चोटें आईं। लेकिन इससे भी बुरी बात यह कि बाइक सवार महिला को अस्पताल ले जाने की बजाय सड़क पर ही छोड़कर भाग निकला। बाद में राहगीरों ने सड़क पर गिरी महिला को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने महिला को भर्ती कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मल्लीताल गोलघर निवासी 58 वर्षीय लीला साह टैक्सी बाइक से जाते हुए मल्लीताल रुकुट कंपाउंड की खड़ी चढ़ाई में बाइक चालक का संतुलन बिगड़ने के कारण सड़क पर गिर पड़ी। इससे उसे काफी चोटें आईं। आरोप है कि बाइक चालक महिला को देखने-अस्पताल ले जाने के बजाय उसे मौके पर ही छोडकऱ फरार हो गया। इस बीच मौके पर लोग जुट गए और उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले आए। यहां डॉ. अनिरुद्ध गंगोला ने बताया कि महिला गंभीर रूप से चोटिल हुई है। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्मैक के नशे में दूसरे की गाड़ी स्टार्ट कर दो वाहनों को ठोका !

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 नवंबर 2021। बीती रात्रि नगर के हंस निवास क्षेत्र में खड़े एक वाहन से दो वाहनों को टकराकर क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना प्रकाश में आई है।

इस मामले में वाहन स्वामी मोहित जोशी की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है कि उनकी केएमवीएन के अंतर्गत गैस की डिलीवरी के कार्य में संबद्ध गाड़ी संख्या यूके04सीए-4054 को सूखाताल निवासी नेपाली मूल का चंदन नाम का व्यक्ति अपने साथियों के साथ लॉक तोड़कर ले गया और इससे उसकी गाड़ी के साथ ही दो अन्य वाहनों-यूके04के-6660 एवं यूके04एन-2381 को टकराकर क्षतिग्रस्त कर दिया और गाड़ी को सूखाताल में खड़ा कर दिया।

मोहित ने बताया कि क्षेत्र में स्मैक के नशेड़ियो द्वारा आए दिन ऐसी हरकतें की जा ही हैं। यह हरकत करने वाला चंदू नाम का व्यक्ति भी नशे का आदी है। बताया जा रहा है कि उसने स्मैक के नशे में इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस उसे पकड़कर पूछताछ कर रही है।
अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में बड़ी दुर्घटना : शिक्षक-शिक्षिका पत्नी व बेटे की मौत, जिन्हें लिफ्ट दी थी वह बच गए…

नवीन समाचार, पिथौरागढ़, 6 नवंबर 2021। हल्द्वानी से पिथौरागढ़ आ रही एक कार राष्ट्रीय राजमार्ग पर, जिला मुख्यालय से 25 किमी. पहले चुपकोट बैंड के पास दुर्घटना का शिकार हो गई। दुर्घटना में कार में सवार एक ही परिवार के 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 2 लोग घायल हो गए। घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। दोनों घायलों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर चुपकोट बैंड के पास एक कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे जा गिरी। नीचे कुछ दूरी पर सड़क होने के बावजूद फिर से सड़क से भी 200 मीटर गहरी खाई में लुढ़क कर पहुंच गई। इस घटना में 36 वर्षीय कार चला रहे बलवंत जिमवाल उनकी पत्नी 32 वर्षीय पूर्णिमा और 6 वर्षीय बेटे भाब्यांश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार में सवार सुरेंद्र बहादुर और नवनीत गंभीर रूप से घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि मूल रूप से ओगला के रहने वाले मृतक बलवंत जिमवाल परिवार वर्तमान में जिला मुख्यालय के रई वार्ड रह रहे थे। वह राजकीय इंटर कॉलेज बांसकोट रानीखेत में शिक्षक के पद पर तैनात थे और उनकी पत्नी पिथौरागढ़ में ही अतिथि शिक्षक थीं। वह दीपावली मनाने के लिए अपने परिवारजनों के पास हल्द्वानी आए थे और वहां से वापस पिथौरागढ़ लौट रहे थे।

सूचना मिलते ही तहसीलदार पंकज चंदोला, कोतवाल प्रभात कुमार और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और एसडीएआरफ के जवानों ने गहरी खाई में उतरकर मृतकों और घायलों को खाई से बाहर निकाला। घायल सुरेंद्र बहादुर और नवनीत को जिला चिकित्सालय लाया गया। सुरेंद्र सेना के और नवनीत एसएसबी के जवान हैं।

सुरेंद्र को देर सायं सेना चिकित्सालय भेज दिया गया जबकि नवनीत का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। घायलों और मृतक परिवार के बीच कोई संबंध नहीं होना बताया गया है। समझा जा रहा है कि जवानों को शिक्षक ने वाहन में लिफ्ट दी होगी। तहसीलदार पंकज चंदोला ने बताया कि दुर्घटना का कारण चालक बलवंत को नींद की झपकी आना हो सकता है। कारणों की जांच की जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भीषण हादसे में 13 लोगों की मौत, बच्चे सहित दो गंभीर

नवीन समाचार, विकासनगर-देहरादून, 31 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड की राजधानी के विकासनगर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। घटना में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चे सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वाहन दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुएघायलों के उपचार के लिए एवं मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद देने की बात कही है, और जिला प्रशासन से घटना की मजिस्टीरियल जांच कराने को कहा है।

उत्तराखंड में बड़ा हादसा, विकासनगर में यूटिलिटी खाई में गिरने से 12 की मौत की खबर।देहरादून के चकराता में हुए दर्दनाक हादसे के कारणों में शुरुआती वजह वाहन (बोलेरो) का रेग्यूलर चालक न होना सामने आ रहा है। साथ ही नौ सीटर वाहन में 15 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि रोज वाहन चलाने वाला ड्राइवर नहीं था तो मालिक ने ही स्टेयरिंग थाम ली थी। इसके बाद जैसे ही गाड़ी 100 मीटर आगे बढ़ी तो आगे दुर्घटना हो गई।

एसपी देहात स्वतंत्र कुमार सिंह ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि इस गाड़ी को रोज जो ड्राइवर चलाता था। उसे शनिवार को कुछ काम था तो वह अपने गांव में उतर गया था। इसलिए गाड़ी का मालिक नरेंद्र खुद गाड़ी चलाकर ला रहा था।

साथ ही गाड़ी में क्षमता से अधिक सवारियां बैठी हुई थीं। खचाखच गाड़ी भरे होने के कारण गाड़ी चला रहा नरेंद्र इस पर से नियंत्रण खो दिया और 100 मीटर दूर वाहन खाई में जा गिरा। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में आठ पुरुष और पांच महिलाएं शामिल हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की बात कही है। वहीं, घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चकराता तहसील के भरम खत के बायला गांव से विकासनगर जा रही यूटिलिटी रविवार सुबह पीएमजीएसवाई के बुल्हाड़-बायला-पिंगुवा मार्ग पर गांव से करीब 200 मीटर आगे अचानक अनियंत्रित हो गई और सड़क के पैराफिट को तोड़ते हुए करीब 400 मीटर नीचे खाई में गिर गयी। हादसे में यूटिलिटी सवार 13 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

जबकि बायला निवासी पांच साल का बच्चा और पिंगुवा निवासी एक अन्य ग्रामीण गंभीर घायल हो गए। घटना की सूचना से बायला, बुल्हाड़, आसोई, बेगी और आसपास के ग्रामीण तुरंत मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने स्वयं रेस्क्यू कर विकट खाई में फंसे शवों को किसी तरह बाहर निकाला। स्थानीय ग्रामीण घायलों को उपचार के लिए चकराता अस्पताल ले गए।

बायला के क्षेत्र पंचायत सदस्य महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि हादसे में मृतकों की पहचान बायला-चकराता निवासी मातबर सिंह (40) पुत्र भगत सिंह, पत्नी रेखा देवी (32) और डेढ़ वर्षीय पुत्री तनवी, रतन सिंह (45) पुत्र रतराम, जयपाल सिंह चौहान (40) पुत्र भाव सिंह, अंजलि (15) पुत्री जयपाल सिंह चौहान, नरेश चौहान (35) पुत्र भाव सिंह, साधराम (55) पुत्र गुलाब सिंह, दान सिंह (50) पुत्र रतू, ईशा (18) पुत्री गजेंद्र, काजल (17) पुत्री जगत वर्मा तथा जीतू (35) पुत्र नामालूम निवासी क्वानू-मलेथा व हरिराम शर्मा (48) पुत्र नामालूम निवासी सिरमौर हिमाचल के रूप में हुई है। इसके अलावा घायलों में स्थानीय निवासी दो लोग शामिल हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो वाहनों के टकराने के बाद एक खाई में गिरी, 3 महिलाओं सहित 5 की मौत, 5 घायल

नवीन समाचार, बागेश्वर, 27 अक्टूबर 2021। बागेश्वर जनपद में एक बड़ी दुर्घटना का समाचार है। यहां बंगाली सैलानियों के दो वाहनों के साथ दुर्घटना होने और पांच सैलानियों की मृत्यु एवं पांच अन्य के घायल होने की प्रारंभिक जानकारी है। मृतकों में 2 पुरुष व तीन महिलाएं शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बंगाली सैलानियों का एक 12 सदस्यीय दल मुन्स्यारी से कौसानी को तेजम-शामा के रास्ते दो टैंपो ट्रेवलर वाहनों से लौट रहा था, तभी जसरौली के पास आगे चल रही गाड़ी यूके04पीए-1376 के ब्रेक फेल हो गए। इसी बीच उसके ठीक पीछे चल रही उन्हीं की गाड़ी संख्या यूके04पीए-1755 भी उससे टकरा गई।

इससे आगे चल रही गाड़ी करीब 30-40 मीटर गहरे निकटवर्ती नाले में गिर गई, जबकिघायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट लाया गया, जबकि सामान्य रूप से घायल तीन लोगों का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर ही उपचार किया। एसडीआरएफ की कपकोट यूनिट राहत एवं बचाव टीमें मौके पर मौजूद हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रतिष्ठित विद्यालय के प्रबंधक-प्रधानाचार्य की कार दुर्घटनाग्रस्त, पत्नी की मौत, स्वयं भी बेटी सहित गंभीर

नवीन समाचार, भीमताल, 18 अक्टूबर 2021। नगर के लेक्स इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक और प्रधानाचार्य एसएस नेगी के साथ सोमवार को रामपुर के पास दुर्घटना हो गई। उनकी कार यहां दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। जिसमें उनकी पत्नी संध्या नेगी की मौके पर ही दुःखद मौत हो गई। जबकि नेगी और कार में मौजूद एक अन्य युवती गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। नेगी की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री नेगी सोमवार सुबह अपने मूल निवास स्थान कोटद्वार से एक शादी समारोह से लौट रहे थे। इस दौरान रामपुर (उत्तर-प्रदेश) के पास अचानक उनके कार का हैंडल लॉक हो गया। इस कारण कार अपनी तेज गति के साथ अनियंत्रित होकर एक पैरापिट से टकराकर पलट गई। दुर्घटना में उनकी पत्नी संध्या नेगी असमय काल कवलित हो गई।

Lakes International School | India's best Schools, Colleges, Universities  at EducationTodayउल्लेखनीय है कि संध्या लेक्स इंटरनेशनल स्कूल में ही वाणिज्य विषय की अध्यापिका थीं। उनके दुःखद निधन एवं श्री नेगी के गंभीर होने के समाचार से उनके एवं विद्यालय परिवार में शोक की लहर है। श्री नेगी ने नैनीताल के बिड़ला विद्या मंदिर से गणित के अध्यापक के रूप में अपने कॅरियर की शुरुआत की, और यहां से सेवानिवृत्ति के बाद भीमताल में अपना लेक्स इंटरनेशनल स्कूल खोला है। उनका एक बेटा वर्तमान में आयरलैंड में और बेटी दिल्ली में पढ़ाई कर रहा है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पिछले गुरुवार दुर्घटना में बेटे की मौत के बाद इस गुरुवार ‘गुरु’ पिता की भी मौत

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 30 सितंबर 2021। पिछले गुरुवार हल्द्वानी में बिजली विभाग के द्वितीय खंड में कार्यरत 45 वर्षीय अवर अभियंता गिरिजेश पंत की यूपी के गजरौला में हाईवे पर सड़क हादसे में मौत हो गई थी। दुर्घटना में उनके माता-पिता और कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अब दुःखद समाचार यह है कि इस गुरुवार हल्द्वानी के निजी चिकित्सालय में उपचार करा रहे उनके 73 वर्षीय पिता श्याम दत्त पंत का भी देहावसान हो गया है। दुःखद संयोग है कि स्वर्गीय पंत शिक्षक यानी गुरु रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

स्वर्गीय पंत मूल रूप से बागेश्वर जनपद के पल्ला कम्स्यार पट्टी के सिमायल नरगोली गांव के निवासी थे और यहां हल्द्वानी के नाथूपुर गांव में रहते थे। दुर्घटना के दिन 23 सितंबर की सुबह करीब साढ़े तीन बजे गृजेश कार से अपनी मां आशा पंत का इलाज करवाने के लिए दिल्ली जा रहे थे। उनके साथ पिता श्याम दत्त पंत भी थे। कार को आगरा के बासौनी क्षेत्र के कुंवरखेड़ा गांव निवासी राजू चला रहा था। तभी यह दुर्घटना हुई थीं बेटे के बाद अब पिता की मौत से परिवार पर जेसे दोहरे दुःख का पहाड़ टूट पड़ा है।

यह भी पढ़ें : हाइवे पर किनारे खड़े ट्रक में घुसी अवर अभियंता की कार, मौत, माता-पिता सहित चार लोग घायल

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 23 सितंबर 2021। हल्द्वानी में बिजली विभाग के द्वितीय खंड में कार्यरत एक 45 वर्षीय अवर अभियंता गृजेश पंत की बृहस्पतिवार सुबह यूपी के गजरौला में हाईवे पर सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि उनके माता-पिता और कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि कार सीओ काया्रलय के पास हाईवे पर खड़े ट्रक के पीछे से जा घुसी। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

हल्‍द्वानी के जेई के सड़क हादसे में मौत, मां-पिता और ड्राइवर की हालत गंभीरप्राप्त जानकारी के अनुअसार हल्द्वानी के नाथूपुर गांव निवासी गृजेश पंत बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे कार से अपनी मां आशा पंत का इलाज करवाने के लिए दिल्ली जा रहे थे। उनके साथ पिता श्याम दत्त पंत भी थे। कार को आगरा के बासौनी क्षेत्र के कुंवरखेड़ा गांव निवासी राजू चला रहा था। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। दुर्घटना की चपेट में आकर रामपुर के कस्बा बिलासपुर निवासी गुरजीत सिंह नाम का एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है। हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा कार में फंसे घायलों को काफी देर तक चले प्रयासों के बाद बाहर निकाला, और स्थानीय सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रिफर कर दिया। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लगातार दूसरे दिन माल रोड पर बाइक सवार ने राहगीर को ठोका, महिला घायल

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 21 सितंबर 2021। सरोवरनगरी की मॉल रोड पर लगातार दूसरे दिन बाइक सवार ने एक राहगीर महिला को पीछे से टक्कर मार दी। इससे महिला घायल हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार अपराह्न करीब धानाचूली बैंड मुक्तेश्वर निवासी भागीरथी पत्नी दीवान राम मल्लीताल में अपने रिश्तेदार के पास से अपने घर लौट रही थी, तभी करीब तीन बजे तल्लीताल होलीडे होम के सामने बाइक चालक राहुल पुत्र मोहन राम निवासी धोबीघाट तल्लीताल ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए अपनी पल्सर बाइक संख्या यूके04एन-6109 से उन्हें टक्कर मार दी, इससे वह चोटिल हो गई।

उन्हें तत्काल चीता मोबाइल प्रभारी तल्लीताल शिवराज राणा ने पहले पास ही स्थित निजी चिकित्सालय में और बाद में हाथ में फै्रक्चर की संभावना को देखते हुए बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में दिखाया और फ्रैक्चर न मिलने पर चिकित्सकों ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग: नैनीताल से लौट रहे शेरवुड कॉलेज के पूर्व छात्रों की कार दुर्घटनाग्रस्त, छह घायल

एक छात्र की हालत नाजुक बताई जा रही है।डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 20 सितंबर 2021। बाजपुर क्षेत्र के गड़प्पू जंगल में सोमवार दोपहर हुई एक सड़क दुर्घटना में शेरवुड कॉलेज नैनीताल के छह पूर्व छात्र घायल हो गए हैं। संयोग से इस दौरान वहां से गुजर रहे पुलिस अधीक्षक चंपावत देवेंद्र पींचा ने अपने व अन्य वाहनों से घायल पूर्व छात्रों को सीएचसी बाजपुर पहुंचाया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी को हायर सेंटर रेफर कर दिया है। इनमें से एक छात्र की हालत नाजुक बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को शेरवुड कॉलेज नैनीताल के दिल्ली निवासी छह छात्र कार में नैनीताल से दिल्ली लौट रहे थे। इसी बीच गड़प्पू के जंगल में चेकपोस्ट से लगभग तीन सौ मीटर दूर बरहैनी की तरफ सामने जा रही बस को ओवरटेक करते वक्त कार चला रहा छात्र वाहन पर नियंत्रण खो बैठा।

jagranस्थानीय लोगों ने बताया कि कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। हादसे में दिल्ली निवासी ध्रुव चौधरी (22) पुत्र पंकज चौधरी, गली सितारा अजमेरी गेट पुरानी दिल्ली, जिबरान (19), बाजिल (18), अबुजर (20) पुत्र नसीम को बाजपुर सीएचसी व साकेतनगर नई दिल्ली निवासी आदित्य (20) पुत्र अश्वनी, पुरानी दिल्ली निवासी तल्हा (21) पुत्र मुनीर को निजी चिकित्सालय ले जाया गया। सभी को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है। इनमें से ध्रुव चौधरी को अधिक गंभीर चोटें आई हैं।

शेरवुड कॉलेज के प्रधानाचार्य अमनदीप संधू ने बताया कि सभी कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। वे रविवार को अपने प्रमाणपत्र लेने नैनीताल आए थे और आज लौट रहे थे। तभी यह हादसा हो गया। उन्होंने बताया कि अधिक गंभीर धु्रव चौधरी ने दो वर्ष पूर्व हाईस्कूल किया था। उसकी काशीपुर के अस्पताल में सिटी स्कैन सहित सभी महत्वपूर्ण जांचें हुई हैं, और वह भी अब खतरे से बाहर है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल: वाहन खाई में गिरा, चालक की मौत, परिचालक घायल…

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 14 सितंबर 2021। भीमताल ब्लॉक के हैड़ाखान से हल्द्वानी जा रही एक पिकअप वैन संख्या यूके04सीबी-7832 बडैत के पास अनियंत्रित होकर करीब 70 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना मंगलवार तड़के चार बजे के करीब हुई। दुर्घटना में बबियाड़ निवासी 22 वर्षीय चालक सूरज सिंह पुत्र बच्ची सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सहयोगी मुन्ना आर्य पुत्र चनीराम घायल हो गया।

सूचना पर पहुंचे विधायक राम सिंह कैड़ा ने जिला प्रशासन व चिकित्सकों को मौके पर बुलवाकर शव का पोस्टमार्टम करवाया। पटवारी गंगा दत्त पलड़िया ने मौके पर ही पोस्टपार्टम करवाकर शव को परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।घटना के बाद बबियाड़ गांव में मातम छाया है। विधायक ने सरकार से मृतक के परिजनों को मुवावजा देने की मांग की है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : दिल्ली की कार ने स्थानीय वाहन को ठोका, मां-बेटा घायल

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। बारिश के दौरान भवाली रोड पर जिला मुख्यालय के निकट पाइंस के पास सड़क पर फिसलन के कारण तेज गति में अचानक ब्रेक लगने से दिल्ली की कार ने भवाली निवासी स्थानीय लोगों की कार को टक्कर मार दी। घटना में भवाली निवासी महिला व उसके पुत्र को काफी चोटें आई हैं। पुलिस ने वाहन चालक व वाहन को गिरफ्त में ले लिया है।

देखें घटना का वीडियो :

सौमित्र साह पुत्र मोहन लाल साह निवासी रघुवर सदन भवानी अपनी वैगनार कार संख्या यूके04यू-6375 से पत्नी नीलम साह, पुत्र दक्ष व पुत्री प्रियांशी के साथ नैनीताल आ रहे थे, तभी पाइंस के पास एक मोड़ पर राजस्थान निवासी सैलानी अजीत पुत्र फूल सिंह निवासी लोयल झुंझनू की दिल्ली से बुकिंग कर लाई गई कार संख्या एचआर55एजे-8107 ने उनकी कार पर टक्कर मार दी। सूचना मिलते ही तल्लीताल पुलिस थाना प्रभारी विजय मेहता, चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा, सुरेंद्र धामी व राजेश आदि ने घायलों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया।

दुर्घटना में नीलम साह के सिर में चोट आई है, इस पर चिकित्सालय में 10 टांके लगाने पड़े। वहीं 16 वर्षीय पुत्र दक्ष का हाथ फ्रैक्चर हो गया है। कार में शुभम पुत्र आईएन यादव निवासी द्वारिका दिल्ली, काजल पुत्री सतेंद्र निवासी विकासपुरी दिल्ली तथा जनकपुरी दिल्ली निवासी दो बहनें चेतना व ऋतु पुत्री गोपाल निवासी जनकपुरी दिल्ली सवार थे। पुलिस ने वाहन चालक व वाहन को कस्टडी में ले लिया है। वाहन मालिक के कल सुबह आने की संभावना है। सभी चार सैलानी सुरक्षित थे, उन्हें दूसरी टैक्सी से उनके गंतव्य मुक्तेश्वर भिजवा दिया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल में कार दुर्घटना, कार में दिल्ली निवासी चार लोग गंभीर रूप से घायल

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 30 अगस्त 2021। नैनीताल को बल्यिाखान से रूसी बाइपास के बीच का क्षेत्र दुर्घटना संभावित स्थल के रूप में अपनी बुरी पहचान बनाता जा रहा है। यहां अपेक्षाकृत समतल रोड पर वाहन तेजी से भागते हैं और मोड़ों पर दुर्घटनाग्रस्त हो रहते हैं। रविवार को फिर हल्द्वानी-नैनीताल रोड पर मुख्यालय से करीब 8 किलोमीटर पहले रूसी बाइपास के पास एक सेंट्रो कार संख्या डीएल8सीएन-9299 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। नैनीताल से हल्द्वानी को लौट रही सैलानियों की यह कार रूसी बाइपास मोड़ से हल्द्वानी की ओर थोड़ा आगे एक मोड़ से करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। कार में चार लोग सवार थे। दुर्घटना में चारों गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों की पहचान पालम कॉलोनी पूर्वी दिल्ली निवासी मुकेश कुमार, योगेश बघेल, सत्या और कन्हैया लाल के रूप में हुई है।

नैनीताल की तल्लीताल थाना पुलिस, एसडीआरएफ और अग्निशमन विभाग के जवानों ने थाना प्रभारी विजय मेहता के नेतृत्व में खोज एवं बचाव अभियान चलाया और घायलों को खाई से बचाकर सड़क पर लाया गया। श्री मेहता ने बताया कि चारों घायलों को काफी चोटें हैं। बताया जा रहा है कि कार सवार दिल्ली में मेडिकल कॉलेज में कार्यरत हैं। बताया जा रहा है कि दुर्घटना कार द्वारा एक बस को ओवरटेक करने के दौरान हुई। इस दौरान धुंघ भी लगी हुई थी, जिस कारण संभवतया कार चालक को मोड़ दिखाई नहीं दिया और कार पैराफिट तोड़ते हुए खाई में जा गिरी।  इस बीच वाहन सवार दो युवक बीच में ही कूद गए, जबकि दो युवक वाहन समेत खाई में चले गये। गनीमत रही कि कार एक पेड़ पर जाकर अटक गई। बचाव कार्य में अग्निशमन विभाग के चंदन राम, अमर सिंह, संदीप सिंह, भोपाल सिंह, कुलदीप कुमार, मनोज भट्ट, जसबीर सिंह, मोहन सिंह, दिनेश सिंह व राजेंद्र सिंह भी शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : भीषण दुर्घटना में युवक का पैर बुरी तरह से कुचला

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 15 अगस्त 2021। रविवार शाम नगर के पास हल्द्वानी-नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमानगढ़ी के पास भीषण हादसा हुआ। हादसे में बाइक सवार युवक का पार बुरी तरह से कुचल गया। सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचे तल्लीताल थाने के चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा मौके पर पहुंचे और 108 एंबुलेंस बुलाकर घायल युवक को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया, लेकिन वहां से उपचार कराने के बाद युवक के पैर की बुरी हालत को देखते हुए हल्द्वानी रेफर कर दिया गया।

घायल की पहचान महेश गुप्ता पुत्र मुन्ना निवासी खन्ना फार्म तीन पानी हल्द्वानी के रूप में हुई है। महेश अपनी स्कूटी संख्या यूके04एक्स-3977 से हल्द्वानी से सामान लाकर नगर की दुकानों में बेचने का काम करते हैं। रविवार शाम वह शहर से लौट रहे थे कि विपरीत दिशा से आ रही पल्सर बाइक संख्या यूके04एसी-4718 से एक अन्य वाहन से आगे निकलने की कोशिश में यह दुर्घटना हुई।

पल्सर को स्थानीय युवक दीपक पुत्र गोपाल राम निवासी राजभवन चला रहा था, जबकि पीछे तल्लीताल निवासी चयनित बैठे थे। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है, जबकि दुर्घटना करने वाले युवक भी घायल युवक के साथ हल्द्वानी उपचार कराने के लिए गए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : गलत ओर से ओवरटेक करने पर टैंकर से टकराये युवक की मौत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अगस्त 2021। रविवार सुबह हल्द्वानी-नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक मोटरसाइकिल व तेल के टैंकर के बीच बाइक के गलत ओर से ओवरटेक करने के चक्कर में टक्कर हो गई थी। दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया था। अब जानकारी आई है कि युवक की मौत हो गई। पुलिस ने उसके परिजनों को घटना की सूचना दे दी है, और शव को मोर्चरी में रखवा दिया है।

उल्लेखनीय है कि तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि रविवार सुबह 112 के माध्यम से चौकी ज्योलीकोट पर सूचना प्राप्त हुई कि आम पड़ाव के पास हल्द्वानी रोड पर एक मोटरसाइकिल व तेल के टैंकर में दुर्घटना हो गई है जिसमें मोटरसाइकिल में सवार व्यक्ति घायल है। इस सूचना पर चौकी ज्योलीकोट पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य किया।

दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार 22 वर्षीय जीशान पुत्र जाकिर निवासी नरौली थाना संभल उत्तर प्रदेश गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे उपचार हेतु हल्द्वानी भिजवाया गया। पुलिस को जांच में पता चला कि तेल का टैंकर संख्या यूपी25बीटी-9007 व मोटरसाइकिल संख्या यूपी38वी-2935 में दो व्यक्ति हल्द्वानी की ओर जा रहे थे। मोटरसाइकिल चालक द्वारा गलत साइड से ओवरटेक का प्रयास किया गया जिससे दुर्घटना हुई। पुलिस ने टैंकर को भी कब्जे में ले लिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : रात्रि में कार दुर्घटनाग्रस्त, एक युवक व युवती की मौत, एक अन्य महिला घायल, मृतकों-घायल के बीच संबंधों पर संशय…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 05 जून 2021। शुक्रवार रात्रि मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर भवाली-ज्योलीकोट मार्ग पर भूमियाधार ग्राम सभा के अंतर्गत एक कार के दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटनाग्रस्त कार में कार में कुल तीन लोग, दो युवतियां व एक युवक सवार थे। इनमें से एक युवक व एक अविवाहित युवती की मौत हो गई है, जबकि एक शादीशुदा युवती गंभीर रूप से घायल है। घायल व मृतकों के नाम-पते के अतिरिक्त कोई जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। नाम-पते से तीनों दिल्ली-गाजियाबाद के निवासी हैं। पुलिस के अनुसार प्रथमदृष्टया दुर्घटना का रात्रि दो से तीन बजे के बीच होना और दुर्घटना का कारण भवाली की ओर से ज्योलीकोट की ओर जाने के दौरान तेज गति से चलने के दौरान वाहन पर नियंत्रण न कर पाना माना जा रहा है। अलबत्ता यह साफ नहीं है कि घायलों व मृतकों के बीच आपस में क्या संबंध था और वे इतनी देर रात्रि में कहां से आ और कहां जा रहे थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना तल्लीताल पर 112 के माध्यम से शनिवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे सूचना आई की गेठिया के खूपी पुल के पास एक वाहन नाले में गिर गया है। इस सूचना पर थाना तल्लीताल व ज्योलीकोट चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य प्रारंभ किया। वहां आई-10 कार संख्या डीएल8सीएए-2634 सड़क से नीचे गधेरे में गिरी मिली। दुर्घटना में कार में सवार 30 वर्षीय सारीन पुत्र शहाबुद्दीन निवासी दौलतपुर गाजियाबाद उत्तर प्रदेश, 25 वर्षीय नीलम शर्मा पुत्री सुशील शर्मा निवासी शंकरपुर पूर्वी दिल्ली की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी, जबकि 29 वर्षीय सोफिया पत्नी मोहम्मद साहिल निवासी राजेंद्र नगर दिल्ली गंभीर रूप से घायल मिली। पुलिसकर्मियों ने भारी मशक्कत से घायल एवं मृतकेां को रेसक्यू कर खाई से सड़क पर लाकर घायल को उपचार हेतु 108 के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवाली भेजा, और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

यह भी पढ़ें : बच्ची से मिलने जा रही महिला एएसआई की सड़क दुर्घटना में मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 मई 2021। जिला मुख्यालय स्थित जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के लेखा विभाग में कार्यरत महिला उप निरीक्षक कंचन सामंत की किच्छा के पास सड़क दुर्घटना में असामयिक मौत होने का समाचार है। घटना से मृतका के परिवार के साथ ही पुलिस विभाग में भी शोक की लहर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार रात्रि करीब नौ बजे के किच्छा के पास एक स्कूटी को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में स्कूटी चला रही महिला की मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर दुर्घटनास्थल पर पहुंचे किच्छा के कोतवाल कोतवाल चंद्र मोहन सिंह ने उनके मोबाइल में मिले नंबरों से पड़ताल शुरू की तो मृतक महिला की शिनाख्त मौके पर पहुंचे उनके भाई ने नैनीताल एसएसपी कार्यालय में कार्यरत एएसआई कंचन सामंत आयु 39 वर्ष पुत्री शोभन सिंह निवासी खटीमा के रूप में हुई। बताया गया है कि मृतका अपने पति से अलग रहती थी। उसकी एक बच्ची भी है, जिसे मायके में छोड़ा था। शनिवार की शाम ड्यूटी करने ले बाद वह स्कूटी से अपने घर खटीमा को निकली थी, लेकिन रास्ते में यह दुर्घटना हो गई। पूर्व में वह मुख्यालय स्थित डीआईजी कार्यालय में भी कार्यरत रही थी।

यह भी पढ़ें : आईजी ने दिया पत्रकार के पुत्र की हादसे में मौत की जांच कराने का आश्वासन

नवीन समाचार, नैनीताल, 05 सितंबर 2020। कुमाऊं परिक्षेत्र के आईजी अजय रौतेला ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ समाचार एजेंसी के हल्द्वानी प्रतिनिधि पत्रकार अनुपम गुप्ता के बेटे भावेश गुप्ता की मौत के कारणों की जांच कराने का आश्वासन दिया है।
शुक्रवार को पत्रकार अनुपम गुप्ता ने बताया कि वे शुक्रवार को अपने 17 साल के बेटे भावेश की गत 26 अगस्त को सड़क हादसे में हुई मौत की जांच की मांग करते हुए आईजी श्री रौतेला से मिले। उनका कहना था कि पुलिस के अनुसार भावेश की कोचिंग से घर को लौटते हुए रामजी विहार देवलचौड़ पर सड़क दुर्घटना में मौत हुई थी, लेकिन इससे पहले 30 जुलाई को आरटीओ रोड कुसुमखेड़ा में रहने वाले कुछ युवकों से भावेश का विवाद हुआ था। जिसके बाद दो युवकों ने भावेश को फोन कर जान से मारने की धमकी भी दी थी। विवादे के एक महीने के भीतर ही भावेश की मृत्यु हो गयी। हादसे के दिन उसके साथी ने पेट्रोल पंप पर जाने की बात कही थी लेकिन पेट्रोल पंप के सीसीटीवी में वह दोनों नहीं दिखे। भावेश के केवल सिर के पीछे चोट लगी थी। उन्हें शक है कि उसे स्कूटी से चलते हुए पीछे से मारा गया होगा। लिहाजा उन्होंने बेटे की मौत की जांच की मांग की।

यह भी पढ़ें : हादसे में पत्रकार के 17 वर्षीय पुत्र की दुःखद मौत

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 26 अगस्त 2020। शहर में अलग अलग सडक हादसे में होनहार युवा की दर्दनाक मौत हो गई। उक्त घटना से समूचे क्षेत्र में शोक व्याप्त है। बुधवार की सांय ऑटो की टक्कर से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक पत्रकार अनुपम गुप्ता का पुत्र था। युवा पुत्र की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं फरार चल रहे आटो चालक की तलाश शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार रामपुर रोड जज फार्म निवासी पत्रकार अनुपम गुप्ता का 17 वर्षीय पुत्र भावेश गुप्ता देर शाम देवलचैड़ स्थित पालम सिटी की तरफ से अपनी स्कूटी से ट्यूशन पढ़कर घर को जा रहा था तभी तेज गति से आ रहे आॅटो ने टक्कर मार दी। जिससे वह सड़क में गिर गया। उसके साथ दूसरी स्कूटी में साथ आ रहे दोस्त ने तुरंत उसे उपचार के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया जहां पर चिकित्साकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि युवक डीएवी स्कूल में 12वीं का छात्र है। घटना की सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस फरार चल रहे आटो चालक की तलाश में जुट गई। घटना के बाद से घर में कोहराम मच गया। सड़क हादसे में पत्रकार अनुपम गुप्ता के पुत्र की मौत की सूचना से पत्रकारों में भी शोक की लहर दौड़ गई।

यह भी पढ़ें : नैनीताल निवासी चंपावत में बैंक मैजेजर की कार दुर्घटनाग्रस्त..

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 अगस्त 2020। नैनीताल निवासी चंपावत के एचडीएफसी बैंक में शाखा प्रबंधक के पद पर कार्यरत संतोष पांडे की कार रविवार अपराह्न दुर्घटनाग्रस्त हो गई। श्री पांडे ने बताया कि रविवार को वह अपनी मारुति 800 कार संख्या यूके04एम-0771 से अकेले ही नैनीताल आ रहे थे। अपराह्न करीब डेढ़ बजे उनकी कार ललुवापानी से 7 किमी पहले सड़क पर फैले कीचड़ में फिसल गई। कार में ब्रेक भी नहीं लग पाए। परिणामस्वरूप कार करीब 30 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। स्थानीय लोग उनके लिए देवदूत साबित हुए, जिन्होंने उन्हें खाई से बाहर निकालकर नवजीवन दिया। श्री पांडे अभी चंपावत में ही हैं और सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि दैव योग से उन्हें अधिक चोट नहीं दिया। कंधे की हड्डी में कुछ समस्या है। आज वह अपना उपचार कराएंगे।

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह मनहूस खबर: कार खाई में गिरी, तीन लोगों की मौत, एसडीआरएफ ने शव किये बरामद

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जुलाई 2020। शनिवार की सुबह-सुबह एक मनहूस खबर आई है। जनपद मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर सुयालबाड़ी के पास एक बुलेरो कार बीती देर रात्रि दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। इनमें ‘राष्ट्रीय सहारा’ समाचार पत्र के बागेश्वर प्रतिनिधि योगेश नगरकोटी के पिता भी शामिल हैं। पुलिस एवं एसडीआरएफ बलों ने दो शव रात्रि में एवं एक शव शनिवार सुबह बरामद किया। सभी लोग एक अंत्येष्टि में शामिल होकर लौट रहे थे।
राजस्व उपनिरीक्षक गरमपानी गौरव रावत ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बीती शुक्रवार की रात्रि करीब 10 बजे क्वारब रिपोर्टिंग चौकी पुलिस से सुयालबाड़ी से करीब 250 मीटर आगे बुलेरा कार के कोसी नदी में गिरने की सूचना आई। बताया गया कि बागेश्वर जनपद के कांडा क्षेत्र निवासी कई लोग कई वाहनों में रानीबाग में एक पूर्व सैनिक की पीलिया से मौत होने पर अंत्येष्टि में शामिल होकर लौट रहे थे। दुर्घटनाग्रस्त कार इन्हीं वाहनों से एक थी। इस पर तत्काल ही क्वारब चौकी पुलिस एवं छड़ा से एसडीआरएफ बल तथा राजस्व कर्मी मौके पर पहुंचे और सड़क से करीब 200 मीटर गहरी खाई में पानी के बीच पत्थरों में फंसी कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया। इस बीच दुर्घटनाग्रस्त वाहन के साथ के अन्य वाहनों में शामिल एवं हताहतों के परिजन भी बागेश्वर, अल्मोड़ा व कांडा से मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि कार में तीन लोग सवार थे। रात्रि करीब दो बजे तेज बारिश होने तक चले बचाव अभियान में दो लोगों के शव बरामद किये जा सके। इधर शनिवार सुबह तड़के करीब पांच बजे अंधेरा छंटते ही हताहतों के परिजनों ने एक अन्य व्यक्ति का शव नदी में देखने पर एसडीआरएफ को सूचित किया। इस पर सुबह एसडीआरएफ ने तीसरे शव को भी बरामद कर लिया। धर समाचार लिखे जाने तक तीनों शवों को खैरना पुलिस चौकी लाकर शवों के पंचनामा भरने की कार्रवाई की जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त वाहन के काफी कागज बह गए। बचे कागजों से वाहन की पहचान वाहन स्वामी मोहन सिंह की बुलेरा कार संख्या यूके02ए-5849 के रूप में एवं मृतकों की पहचान धीरेंद्र नगरकोटी (38) पुत्र राजेंद्र नगरकोटी, मोहन सिंह (40) पुत्र उत्तम सिंह व प्रकाश नगरकोटी (54) पुत्र भूपेंद्र सिंह नगरकोटी के रूप में हुई है। तीनों आपस में रिस्तेदार हैं।

यह भी पढ़ें : राज्यपाल की वीआईपी ड्यूटी में शामिल थानाध्यक्ष की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो पुलिस कर्मियों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अक्तूबर 2019। मुख्यालय के निकट राज्यपाल की वीआईपी ड्यूटी में शामिल पुलिस की एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में पुलिस की गाड़ी मात्र करीब 15-20 फिट ही नीचे हेयर पिन तरह के मोड़ पर गिरी, किंतु दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से दो पुलिस कर्मियों, वाहन चालक नंदन सिंह व सिपाही ललित मोहन की मौत हो गई। साथ ही दुर्घटना में काठगोदाम के थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत व महिला उप निरीक्षक माया बिष्ट भी घायल हो गईं। दुर्घटनाग्रस्त वाहन काठगोदाम के थानाध्यक्ष का ही था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को नगर के दुर्गापुर स्थित पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार माध्यमिक में मंगलवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य बतौर मुख्य अतिथि शामिल थीं। इस दौरान ही राज्यपाल की वापसी से ठीक पहले वीआईपी ड्यूटी में चल रही काठगोदाम थानाध्यक्ष की गाड़ी संख्या यूके08जीए-0128 वापस लौट रहे थे, तभी विद्यालय से करीब एक किलोमीटर पहले एक तीव्र हेयर पिन मोड़ पर गाड़ी अनियंत्रित होकर नीचे वाली सड़क पर जा गिरी, और नीचे से आ रही टाटा नैनो संख्या यूपी15बीजेड-1856 से भी मामूली तौर पर टकराई। इससे सभी पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आईं। अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को निकालकर हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल भिजवाया जहां दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : छोटी सी बुलेरो में ठूंसी थी 26 सवारियां, चला रहा था हेल्पर, इतने वजन से पहिया ही फट गया और हो गया हादसा

नवीन समाचार, रामनगर, 13 सितंबर 2019। देश भर में नये मोटर यान अधिनियम लागू होने के बाद लग रहे बड़ी धनराशि के जुर्मानों की चकल्लस पर यह खबर सोचने को मजबूर करने वाली है। ग्रामीण क्षेत्रों में यात्री वाहनों के भारी अभाव के बीच लोगों की जान हर तरह से भगवान भरोसे है। यहां एक छोटी सी अधिकतम 7-8 सवारियां ढोने योग्य महिंद्रा की बुलेरो जीप संख्या यूके19टीए-0352 में पाटकोट के चोपड़ा गांव से 26 लोग ठूंसकर मुख्यालय आ रहे थे। और कोढ़ पर खाज वाली बात यह कि बुलेरो की चालक की जगह उसका हेल्पर चला रहा था। ऐसे में कभी भी और कैसा भी हादसा होना तय था। लेकिन इस घटना में मजबूत मानी जाने वाली बुलेरो गाड़ी का इतनी सवारियों के बोझ से दम इसका टायर फटने के रूप में फूल गया। इससे गनीमत रही कि गाड़ी सड़क पर ही पलट गयी, और कोई जनहानि नहीं हुई। अन्यथा कितनी भी बड़ी अनहोनी हो सकती थी। दुर्घटना में तीन बच्चों सहित सभी सवारों को चोटें आईं, जबकि गंभीर रूप से घायल हुए पांच लोगों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। दुर्घटना के बाद से बुलेरो को चला रहा हेल्पर गायब हो गया है। एआरटीओ विमल पांडे का कहना है कि पहले भी इस वाहन को ओवर लोडिंग में चालान किया गया था। किंतु यह तथ्य भी अपनी जगह है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सरकार ने सड़कें तो बना दी हैं, पर सवारी गाड़ियों का कोई प्रबंध नहीं किया है, जिससे लगातार हादसों की संभावना बनी रहती है।

यह भी पढ़ें : 2 वाहनों की टक्कर में 11 सैलानी घायल, शिक्षा अधिकारी ने दिखाई मानवीयता

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 सितंबर 2019। सोमवार सुबह नगर से लगभग 17 किमी दूर कालाढूंगी रोड में मंगोली के पास सैलानियों से भरी टेम्पो ट्रेवलर ने खड़ी आई-20 में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही दोनो वाहन खाई में गिर गये। वहां चीख-पुकार मच गई। जोरदार टक्कर से टेम्पो ट्रेवलर में सवार अहमदाबाद के 11 पर्यटक घायल हो गए। तीन घायलों को रामनगर से नैनीताल आ रहे अपर शिक्षा निदेशक बेसिक रघुनाथ लाल आर्य बीडी पांडे अस्पताल लाये। जबकि अन्य घायलों को कालाढूंगी अस्पताल भेजा गया है। नैनीताल अस्पताल में मंजुला पत्नी कौशिक, इला बेन पत्नी मुकेश व उर्मिला पत्नी उत्तम निवासीगण चांदखेड़ा अहमदाबाद गुजरात हैं। घायलों में मंजुला की हालत गंभीर है। यह पर्यटक शनिवार को नैनीताल घूमने आए थे। सोमवार को वह वापस लौट रहे थे। सुबह 9:30 बजे ओवर स्पीड टेम्पो ट्रेवलर ने सडक़ किनारे पार्क कार को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे टेम्पो ट्रेवलर व कार खाई में जा गिरे। सूचना पर मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह व एसआई सतेंद्र गंगोला व अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंच घायलों को रेस्क्यू किया। घायलों को अपर शिक्षा निदेशक बेसिक रघुनाथ लाल आर्य की मदद से बीडी पांडेय अस्पताल लाये। जहां घायलों का इलाज किया गया। घायलों का इलाज करने में डा. केके मिश्रा, डा. भारती, डा. केएस धामी आदि जुटे रहे।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply