News

लॉक डाउन का उल्लंघन कर चलता टैक्सी वाहन के खाई में गिरने से दो लोगों की मौत

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

-चमौली से खनस्यू को आ रहा था वाहन, दोनों मृतक चमौली गांव निवासी, शवो का पंचनामा भर परिजनों को सौपा
दान सिंह लोधियाल @ धानाचूली (नैनीताल), 4 अप्रैल 2020। पूरे देश मे लॉक डाउन के चलते आवश्यकीय कार्यों में लगे वाहनों को छोड़कर अन्य सभी वाहन बंद है। फिर भी लॉक डाउन का उल्लंघन कर वाहन चल रहे हैं। ऐसा ही एक टैक्सी वाहन शनिवार सुबह करीब नौ बजे जनपद के दूरस्थ क्षेत्र ओखलकांडा के चमौली गांव के पास गहरी खाई में गिर गया। दुर्घटना में चमौली गांव के ही निवासी दो युवाओं की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। राजस्व पुलिस ने शवांे को पंचनामा भर कर परिजनों को सौप दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ओखलकांडा के चमौली गांव से खनस्यू को आ रही बुलेरो कार संख्या यूके04टीए-9040 गरगड़ी के पास अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में वाहन में सवार दीपक सिंह मछकोलिया (25) पुत्र हरीश चंद्र व पंकज सिह चिलवाल (24) पुत्र हरेंद्र सिंह निवासी चमौली, पट्टी चौगढ़ तहसील-धारी जिला नैनीताल की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों के अलावा प्रभारी कानूनगो शकील अहमद, उपनिरीक्षक प्रकाश चंद्र देवत्तला, पूरन चन्द्र सनवाल और शिव सिंह चौहान आदि राजस्व कर्मी घटना स्थल पर पहुंचे और शवों को निकाल कर पंचनामा भर कर शवों को परिजनों को सौप दिया। प्रभारी कानूनगो शकील अहमद ने बताया कि वाहन गरगड़ी तल्ली तोक मवानी के पास एक हेयर पिन बैंड पर ऊपर की सड़क से करीब 200 मीटर नीचे की सड़क में तक चला आया था। कोरोना वायरस की महामारी के चलते शवों का पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका। ग्रामीणों की मदद से शवों की बड़ी मशक्कत से निकाला जा सका। वहीं तहसीलदार नितेश डांगर ने कहा कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है। वाहन मालिक का पता लगाया जा रहा है। साथ ही उक्त वाहन मालिक पर लॉक डाउन के उल्लंघन करने पर भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चालक दूसरे युवक को वाहन चलाना सिखा रहा था। तब यह दुर्घटना हुई।

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग नैनीताल : सुबह-सुबह सड़क हादसा, एक की मौत..

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 मार्च 2020। बुधवार सुबह हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग 109 पर बेलवाखान से हल्द्वानी की तरफ जा रहा एक आइशर (कैंटर) ट्रक संख्या यूए04डी-8675 मुख्यालय से करीब 22 किमी दूर आम पड़ाव के पास अचानक अनियंत्रित होकर लगभग 70 मीटर नीचे खाई में पलट गया। दुर्घटना में ट्रक में सवार 32 वर्षीय हरीश लाल पुत्र स्व. शंकरलाल निवासी बेलवा खान की मृत्यु हो गई व चालक 50 वर्षीय गोविंद लाल पुत्र स्व. श्री राम, विजय पुत्र बालकिशन उम्र 26 वर्ष, विनोद पुत्र बालकिशन उम्र 34 वर्ष निवासी बेलवा खान नैनीताल गंभीर रूप से घायल हो गए। तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने बताया कि घटना सुबह साढ़े आठ बजे की है। वे स्वयं एवं तल्लीताल व ज्योलीकोट चौकी पुलिस मौके पर पहुंचे, लेकिन इससे पहले ही घायलों को स्थानीय लोगों ने उपचार हेतु सुशीला तिवारी चिकित्सालय भेजा दिया था। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये मुख्यालय लाया गया है।

यह भी पढ़ें : होली पर हादसा : होली खेलने जा रहे 1 छात्र की मौत, दूसरा गंभीर

नवीन समाचार, देहरादून, 10 मार्च 2020। होली के त्यौहार के हर्षोल्लास के बीच राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में एक बाइक दीवार से टकरा गई। हादसे में होली खेलने जा रहे एक छात्र की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को सिनर्जी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
एसओ प्रेमनगर धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि हादसे में होली खेलने जा रहे पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के छात्र ऋषभ क्षेत्री निवासी दिल्ली की मौत हो गई। ऋषभ अपने चाचा के साथ प्रेमनगर में रहता था। वहीं पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के ही घायल छात्र आकाश बिष्ट को सिनर्जी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : दुर्घटना में पति की मौत, पत्नी घायल

नवीन समाचार, नैनीताल, 9 मार्च 2020। जनपद के धारी तहसील मुख्यालय से पहले चांफी के पास होली की पूर्व संध्या पर एक कार अनियंत्रित होकर करीब 600 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर हुई इस दुर्घटना में धारी निवासी जीवन नाथ गोस्वामी की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय राजस्व उप निरीक्षक हेम चंद्र पलड़िया ने स्थानीय लोगों की मदद से शव एवं घायल को खाई से बाहर निकाला, तथा घायल पत्नी को स्थानीय अस्पताल एवं शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवाया। 

यह भी पढ़ें : एसयूबी के साथ भीषण हादसा, 18 वर्षीया उभरती अभिनेत्री सहित 3 की मौत

नवीन समाचार, देहरादून, 3 मार्च 2020। कालसी के पास बीती रात एक एसयूबी के गहरी खाई में गिरने से कालसी के पास बीती रात हुए एक सड़क हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 3 अन्य लोग घायल हो गए। हादसा एसयूबी के गहरी खाई में गिरने से हुआ। मृतकों में सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली एक उभरती अभिनेत्री स्वाति चौहान सहित दो युवतियों व एक युवक शामिल हैं। इस घटना से पूरे कालसी क्षेत्र में गम का माहौल है।
जनपद आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार बीती रात करीब सवा सात बजे कालसी थाना क्षेत्र के बढौरोड से बैराटखाई से जैन्दौ की ओर जा रही एसयूबी संख्या यूके16-3489 अनियंत्रित होकर करीब 70 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में कुमारी स्वाति चौहान पुत्री नारायण सिंह उम्र 18 वर्ष निवासी जैन्दौ, कुमारी रूचि पुत्री गीतम सिंह निवासी काण्डोई उम्र 20 वर्ष तथा शुभम पुत्र वीरेंद्र निवासी जैन्दौ उम्र 20 वर्ष कि इस घटना में मौत हो गई। इसके अलावा मुकुंद पुत्र बालम सिंह निवासी लटऊ, संदीप सिंह चौहान पुत्र सुल्तान सिंह निवासी थब्यौ के अलावा शिखा रावत पुत्री गीतम सिंह निवासी कांड भी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना में क्षेत्र की उभरती हुई अभिनेत्री स्वाति की मौत से सारे क्षेत्र में गम का माहौल है।

यह भी पढ़ें : शादी से लौट रहे लोगों की कार खाई में गिरी, तीन की मौके पर ही मौत. एक गंभीर..

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 26 फरवरी 2020। बीती सोमवार की मध्य रात्रि के बाद किसी समय शहर से करीब 20 किमी दूर छोटा कैलाश जाने वाले मार्ग पर अमृतपुर से करीब सात-आठ किमी आगे पहाड़ से एक कार अनियंत्रित होकर कई सौ फिट गहरी खाई में जा गिरी। कार में कोटाबाग निवासी चार लोग एक विवाह समारोह में शामिल होकर वापस लौट रहा था। हादसे में कोटाबाग के ग्राम ग्राम वजीनिया हल्दू निवासी परिवार के तीन लोगों, 27 वर्षीय हरीश चंद्र पुत्र पूरन चंद्र, 25 वर्षीय हेम चंद्र पुत्र गणेश चंद्र एवं 30 वर्षीय देव तिवारी पुत्र ख्यालीराम तिवारी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कार चालक नीरज सेमवाल पुत्र दिनेश चंद को गंभीर हालत में हल्द्वानी रेफर किया गया है। हादसे का कारण मौसम की खराबी व रात्रि होने के कारण चालक को रास्ता ठीक से नजर न आना बताया जा रहा है। चीख-पुकार मचने पर स्थानीय लोगों व पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर रात्रि में ही खाई में गिरे लोगों को बाहर निकाल कर सड़क तक पहुंचाया और घायल नीरज को उपचार के लिए हल्द्वानी के चिकित्सालय के लिए भेजा। वहीं पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : अभी-अभी : दन्या के पास कार खाई में गिरने से 2 की मौत…

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 18 फरवरी 2020। अल्मोड़ा -पिथौरागढ़ मार्ग में खनिगाड़ मकड़ाऊ के पास एक कार गहरी खाई में गिर गई। हादसे में कार में सवार दो लोगों की मौत की सूचना आ रही है। सूचना मिलने के बाद दन्या पुलिस टीम और पिथौरागढ़ से एंबुलेंस भी पहुंच गई है। स्थानीय लोगों व पुलिय टीम ने एक शव बरामद कर लिया है, जिसके पास से मिले परीक्षा आई कार्ड में विजय कुमार नाम लिखा है। वाहन बाडे़छीना शील निवासी बसंत राम के नाम पर है। वाहन सड़क से करीब आधा किमी नीचे खाई में गिरा है। पास में एक नंबर प्लेट भी मिली है, जिसमें यूके-01-ए-9693 लिखा है। घटना सात बजे के आस पास की बताई जा रही है। दन्या थाने से एसआई पूजा दास, कॉस्टेबल राजेश भट्ट, सुरेंद्र सिंह नेगी, अनिल कुमार, गोविंद सिंह सामन्त, विक्रम सिंह, प्रेम कुमार, होमगार्ड धर्मानंद मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू में जुटे हैं। समाचार लिखे जाने तक यह पता नहीं चला है कि वाहन में कितने लोग सवार थे। बताया जाता है कि कार में कुल चार लोग सवार थे लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : आयशर-सूमो की टक्कर में चालक सहित 4 घायल

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 फरवरी 2020। बागेश्वर से हल्द्वानी जा रहा एक आयशर ट्रक संख्या यूके04 सीए-8238 खीनापानी व नैनीपुल नाम के स्थान के बीच विपरीत दिशा से आ रही टाटा सूमो संख्या यूपी12एए-9295 से टकरा गया। दुर्घटना में सूमो में सवार चालक सहित चार लोग घायल हो गये। घायलों के नाम श्रमित चौधरी, गुड्डू और सत्येंद्र बताए गए हैं। उन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। सभी की हालत चिंता से बाहर बताई गई है। बताया जा रहा है कि सूमो चालक को अचानक नींद की झपकी आने से यह हादसा हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई इस दुर्घटना की शिकार हुई सूमो में सवार यात्री उत्तर प्रदेश के ग्राम खेड़ा, बागपथ, से अल्मोड़ा किसी रिश्तेदार के पास आ रहे थे। क्वारब चौकी से पहुंचे पुलिस कर्मी जीवन नाथ गोस्वामी ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुयालबाड़ी में भर्ती कराया। ट्रक को बैजनाथ, डंगोली निवासी बलवंत सिंह चला रहा था। खैरना चौकी प्रभारी आशा बिष्ट ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड ब्रेकिंग : देर शाम दुर्घटना में 4 की मौत, 2 रेफर-2 अन्य घायल..

Blog single photo

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 15 फरवरी 2020। शनिवार देर शाम करीब पौने छह बजे उत्तरकाशी जिले के बड़कोट स्थित एनएच-123 पर दुबाटा के पास गंगनाणी से बड़कोट को आठ सवारियों को लेकर आ रही एक बुलेरो कार संख्या यूके07डीएच-7198 करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिरने से चार लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें हायर सेंटर देहरादून रेफर किया गया है जबकि अन्य दो सामान्य घायलों को बड़कोट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही बड़कोट पुलिस व एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान चला कर मृतकों व घायलों को गहरी खाई से निकला। मृतकों की शिनाख्त नवीन चौहान, उसका दो वर्षीय पुत्र अर्पित, सीमा निवासी बनास और देवराज निवासी ग्राम डख्याटगांव के रूप में हुई है। घायल हुए लोगों में बनास का रहने वाला वाहन चालक प्रीतम सिंह भी है। अन्य घायलों में सीता देवी निवासी ग्राम निसणी, नवीन चौहान का तीन वर्षीय पुत्र ननैस भी है। इनके अलावा एक और महिला गंभीर रूप से घायल है, जिसका नाम पता मालूम नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें : आँचल का दुग्ध वाहन रोडवेज बस से टकराया….

नवीन समाचार, लालकुआ, 11 फरवरी 2020। नैनीताल दुग्ध संघ के वाहन को मंगलवार सुबह लालकुआं से आंचल दूध की सप्लाई लेकर पहाड़ की ओर जाते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 109 पर बेरीपडाव के पास हल्द्वानी से आ रही उत्तर प्रदेश परिवहन की बस ने जोरदार टक्कर मार दी। सुबह लगभग 3:45 बजे हुई इस घटना में टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दुग्ध वाहन का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया तथा वाहन चालक वार्ड नंबर 1 लालकुआं निवासी कमल बिष्ट केबिन में ही फंस गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस एवं लालकुआं के 108 आपातकालीन एम्बुलेंस कर्मियों-चालक धारा बल्लभ पांडे व तक्नीशियन चंदन नेगी ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चालक को बाहर निकाला, और गंभीर हालत में हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार रोडवेज बस में करीब एक दर्जन यात्री सवार थे जो सभी सुरक्षित बताए गए हैं।

यह भी पढ़ें : आमने-सामने की जोरदार टक्कर में चालक की मौत, मुकदमा दर्ज…

नवीन समाचार, खैरना (नैनीताल), 30 जनवरी 2020। भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीती बुधवार देर रात्रि करीब 11 बजे नावली नाम के स्थान के पास दो वाहनों में आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में टकाना पिथौरागढ़ निवासी चालक कैलाश सिंह (42) पुत्र कुंवर सिंह घायल हो गया। हल्द्वानी में उपचार के दौरान बृहस्पतिवार को उसकी मौत हो गई है। खैरना पुलिस ने ट्रक स्वामी की तहरीर पर फरार अज्ञात चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
बताया गया है कि बुधवार रात्रि ट्रक संख्या यूके 04 सीबी- 3170 हल्द्वानी जा रहा था। इसी दौरान सामने से तेज तफ्तार में आ रहे ट्रक संख्या यूके 02 सीए-0625 से उसकी जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में चालक कैलाश सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे 108 की मदद से खैरना अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी भेज दिया गया था। 

यह भी पढ़ें : खाई में कार गिरने से एक की मौत

-रामगढ़ से हल्द्वानी जा रहा था गजेंद्र
नवीन समाचार, रामगढ़ (नैनीताल) 22 जनवरी 2020। मल्ला रामगढ़-मुक्तेश्वर मार्ग पर बुधवार साम पाँच बजे के करीब एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए, और कार में सवार व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही रामगढ़ पुलिस मौके पर पहुँची, तथा रेस्क्यू कर कार से शव को निकाल सीएचसी रामगढ़ भेजा गया। जानकारी के अनुसार गजेंद्र सिंह लोधियाल 45 निवासी दुतकानेधार रामगढ़ अपनी कार से शाम को अपने घर से हल्द्वानी के लिए निकले, लेकिन मल्ला रामगढ़ से पहले समरकोट के पास उनकी कार ऑल्टो संख्या UK04L-1357 अनियंत्रित होकर सड़क से 500 मीटर नीचे खाई में जा गिरी, जिससे गजेंद्र की मौके पर मौत हो गई। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद रेस्क्यू कर शव को खाई से निकाला गया। रामगढ़ चौकी इंचार्ज हरीश पूरी ने बताया कि शव के गजेंद्र का होने की पुष्टि की। शव को रामगढ़ सीएचसी भेजा गया हैं। उन्होंने बताया कि गजेंद्र के दो छोटे पुत्र है। गजेंद्र की एक पिकअप वैन है जिससे वह घर चलाते थे। वह घर के इकलौते कमाने वाले थे।

यह भी पढ़ें : दोस्तों को पकड़ने तेज भागा तो खाई में जा गिरा स्कूटी सवार-ऑटो चालक, हुई मौत

स्कूटी से घायल को सड़क तक लाते पुलिस कर्मी।

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जनवरी 2020। मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर हल्द्वानी रोड पर काठगोदाम थाना क्षेत्र में भुजियाघाट के पास एक युवक स्कूटी सहित खाई में गिर गया। सूचना मिलने पर पहुंची काठगोदाम पुलिस ने युवक को बमुश्किल खाई से निकाला और 108 आपातकालीन सेवा के माध्यम से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी हॉस्पिटल भिजवाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त लालकुआं-रुद्रपुर रोड पर ऑटो चलाने वाले 32 वर्षीय सुरेश भट्ट निवासी बिंदूखत्ता के रूप में हुई। पुलिस पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरेश बीती शाम दोस्तों के साथ स्कूटी से पहाड़ से लौट रहा था, तभी उसकी स्कूटी अनियंत्रित होकर भुजियाघाट व टूटा पहाड़ के बीच एक खतरनाक मोड़ पर खाई में गिर गई। घटना को देखने वाले आसपास के लोगों और राहगीरों में हड़कंप मच गया। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। कुछ ही देर में पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर घायल युवक को खाई से निकाला। काठगोदाम के थानाध्यक्ष नंदन रावत ने बताया कि सुरेश दोस्तों के साथ पहाड़ से लौट रहा था। अन्य दोस्तों के बाइकों से आगे निकल जाने के कारण शायद वह तेजी से आगे बढ़ रहा कि उसकी स्कूटी भुजियाघाट के पास मोड़ पर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।

यह भी पढ़ें : UPDATED उत्तराखंड दुःखद हादसा : कार सवार सभी छह लोगों की मौत

नवीन समाचार, देवप्रयाग, 16 जनवरी 2020। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 58 देवप्रयाग-ऋषिकेश पर सुबह करीब 11 बजे साकणीधार के समीप देवप्रयाग से करीब 15 किलोमीटर पहले एक सेंट्रो कार संख्या UK13-8214 लगभग 300 मीटर गहरी खाई में गिरने से दुघर्टना ग्रस्त हो गई। कार में 6 लोग (तीन महिला दो पुरुष एक बालिका) सवार थे। जिनमें  शामिल है। इनमे से 5 (मकान सिंह (49) पुत्र सती सिंह, पंकज (18) पुत्र मकान सिंह, सौपा (42) पत्नी मकान सिंह, फूलदेई (53) पत्नी मदन सिंह, लक्ष्मी देवी (35) पत्नी नरेंद्र सिंह, नेहा (15) पुत्री नरेंद्र सिंह) की घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल महिला ने ऋषिकेश एम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि चालक मकान कोहली ऊखीमठ में नाजिर के पद पर थे। वे अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ देहरादून से रुद्रप्रयाग जा रहे थे। दुर्घटना के कारण का पता नहीं चल पाया है।

प्रत्यक्षदर्शियों की सूचना पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ व पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से रोपवे बनाकर घायलों व मृतकों को किसी तरह रेस्क्यू किया। घायल महिला को एम्बुलेंस के माध्यम से एम्स ऋषिकेश ले जाया गया। मौके में चौकी ब्यासी व बचेलिखाल, राजस्व उपनिरीक्षक बचेलिखाल व भरपूर द्वारा खोज बचाव का कार्य किया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर देवप्रयाग-साकणीधार के समीप वाहन दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना में दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं उनके दुःख संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना के साथ ही घायल के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।

यह भी पढ़ें : मुसीबत में मदद को देवदूत बनकर आये दो की दुर्घटना में चली गई जान

नवीन समाचार, चंपावत, 8 जनवरी 2020। तामली-मंच मोटर मार्ग में बीती रात चतुरबोट के पास एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में दो घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इस दुर्घटना में एक दूसरा पक्ष भी सामने आ रहा है, जिसके अनुसार वास्तव में मृतकों की जान मुसीबत में फंसे एक व्यक्ति की जान बचाने में गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार रात करीब साढ़े 10 बजे भारतीय स्टेट बैंक की तामली शाखा के प्रबंधक अपनी कार संख्या यूके07बीबी-0861 से बैंक के गार्ड के साथ घर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान तामली-मंच मोटर मार्ग पर चतुरबोट के पास ऑल वैदर रोड के निर्माण कार्य में बारिश के कारण बने कीचड़ में उनकी कार फंस गई। तभी ऑल वैदर रोड में लगे अपने वाहन को वापस लेकर अपने घर लौट रहे मनोज सिंह उर्फ माइकल उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम पोलप तामली चंपावत ने बैंक मैनेजर को कार से उतारकर बैंक के गार्ड पूरन नाथ उम्र 59 वर्ष निवासी गौरल चौड़ को लेकर कार को कीचड़ से बाहर निकालने का प्रयास कर रहे थे, तभी कार जोर के झटके से कार निकालने के चक्कर में खाई में जा गिरी। इससे हड़कंप मच गया। बैंक के प्रबंधक ने ही फोन कर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों लोगों को खाई से बाहर निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बाद में पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। मृतक गार्ड जल्द ही नौकरी से सेवानिवृत्त होने वाले थे। उन्हें भी इस दुर्घटना में उनके परिवार ने खो दिया है।

यह भी पढ़ें : रात में कार खाई में गिरी, 2 दोस्तों की मौत, 1 के लिए बिन बुलाए देवदूत बनकर 108 का चालक

नवीन समाचार, टिहरी, 28 दिसंबर 2019। उत्तराखंड के टिहरी में थत्यूड़-मसूरी-देहरादून मोटर मार्ग पर हुई दुर्घटना में दिल्ली निवासी दो युवकों की मौके पर मौत हो गई और एक युवक घायल हो गया। बताया जा रहा है कि तीनों दोस्त दिल्ली से उत्तराखंड घूमने निकले थे। लेकिन रात के अंधेरे में दो दोस्तों विनय दहिया (19) पुत्र दिनेश दहिया निवासी टी-223 इंदिरा कालोनी दिल्ली और कार्तिकेय भारद्वाज (19) पुत्र बालकृष्ण भारद्वाज निवासी भजनपुरा दिल्ली की मौके पर ही मौत हो गई थी। लेकिन कुणाल जिंदगी की जंग लड़ रहा था। तभी घायल कुणाल के लिए 108 सेवा का चालक सूरज बिष्ट देवदूत बनकर आया। देर रात इसी मार्ग से थत्यूड़ को आते हुए सूरज की नजर दुर्घटनाग्रस्त कार पर पड़ गई, जिससे घायल को खाई से निकालकर समय रहते अस्पताल में भर्ती कराया जा सका। दुर्घटना का तत्काल किसी को पता नहीं लग पाया था। 108 सेवा के चालक सूरज ने बताया कि रात के समय खाई में लाइट दिखी तो उसे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने का अंदेशा हो गया। उसने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी। उसके बाद करीब डेढ़ बजे पुलिस मय फोर्स मौके पर पहुंची और कार में फंसे घायल दिल्ली निवासी युवक कुणाल पुत्र नरेंद्र खत्री को खाई से निकालकर थत्यूड़ अस्पताल पहुंचाया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि थत्यूड़ से पांच किमी दूर बंसी खाले में रात के समय पाला भी बहुत पड़ता है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल घूमने आये स्कूली बच्चों की बस पलटी, कई घायल

नवीन समाचार, रामनगर, 25 दिसंबर 2019। राजस्थान से नैनीताल घूमने आये स्कूली बच्चों की बस रामनगर-हल्द्वानी रोड पर रामनगर के पास बैलपड़ाव-गैबुआ के बीच अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। गनीमत रही कि दुर्घटना में करीब आधा दर्जन बच्चों व एक शिक्षक को ही मामूली चोटें आईं। स्थानीय लोगों ने पलटी बस में फंसे बच्चों को रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय भिजवाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद अधिकांश बच्चों को छुट्टी दे दी गई है। प्राप्त जा।नकारी के अनुसार राजस्थान के नागौर जिले के माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के बच्चे गत दिवस नैनीताल घूमने आये थे। लौटने के दौरान उनकी बस के साथ यह हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल से लौटते मुंबई के सैलानियों की मिनी बस पल्टी, कई हुए घायल…

जाहिद हबीबी @ नवीन समाचार, कालाढूंगी (नैनीताल), 18 दिसंबर 2019। नैनीताल घूमकर वापस लौट रहे मुम्बई के पर्यटकों की एक मिनी बस कालाढूंगी थानांतर्गत कालाढूंगी से 5 किमी पहले लाल मिट्टी के पास पलट गयी। हादसे में बस में सवार कई पर्यटक घायल हो गए। हादसे का कारण बस के ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुम्बई के पर्यटक टेम्पो ट्रेवल्स की मिनी बस संख्या यूपी17एटी-3454 से नैनीताल घूमने आए थे। बुधवार को वापस लौटते समय लाल मिट्टी के पास बस के ब्रेक फेल हो जाने के कारण बस सड़क की रेलिंग से बाहर निकलकर पलट गई। बस में लगभग दो दर्जन पर्यटक सवार थे। हादसे में मुम्बई की 27 वर्षीय भाग्यश्री पुत्री रतन लाल मिस्त्री, 23 वर्षीय सुरभि पुत्री सुबोध, 26 वर्षीय महेश पटेल पुत्र राजश्री पटेल, 25 वर्षीय निधि पुत्री गिरीश, 19 वर्षीय अथर्व पुत्र विनय नेरुरकर, बीकानेर राजस्थान निवासी 29 वर्षीय ईशान पुत्र चंद्र प्रकाश कुकरेजा घायल हो गए। इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद 108 आपातकालीन सेवा के माध्यम से हल्द्वानी रेफर किया गया। जबकि कई अन्य चोटिल पर्यटकों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी। हादसे में बस चालक दिल्ली निवासी दीपक भी चोटिल हुआ है। घटना की खबर मिलने के बाद कालाढूंगी पुलिस व स्थानीय लोगों ने घायलों को कालाढूंगी अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल के रामनगर में कार-बाइक के बीच जबर्दस्त हादसा, युवक की मौत

नवीन समाचार, रामनगर, 13 दिसंबर 2019। शहर के ग्राम ढिकुली क्षेत्र में बृहस्पतिवार देर रात एक कार और बाइक की हुई जबरदस्त भिड़ंत में बाइक सवार एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना का वीडियो एक होटल के सीसीटीवी में कैद हो गया है, जिसमें हादसे की भयावह तस्वीर दिखाई दे रही है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी लेने के साथ ही दुर्घटना में शामिल कार और वीडियो को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना में शामिल कार चालक मौके पर वाहन छोड़कर फरार हो गया। कार के नीचे फंसी मोटरसाइकिल का दृश्य भी भयावह है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, निकटवर्ती ग्राम पूछड़ी नई बस्ती निवासी नीरज सिंह 20 वर्ष पुत्र मानसिंह व सुनील सैनी 18 वर्ष पुत्र भगीरथ सैनी गुरुवार की शाम ढिकुली स्थित एक रिसोर्ट से काम कर बाइक संख्या यूके19-1015 से अपने घर वापस लौट रहे थे। इसी बीच ग्राम लदुआ के पास रामनगर से जा रही कार और बाइक की आमने-सामने से भिडंत हो गई। हादसे के चलते बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए राहगीरों की मदद से निजी वाहन से सरकारी अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने नीरज को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल सुनील सैनी की हालत नाजुक होने के चलते चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। एक्सीडेंट का वीडियो एक रिसोर्ट के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। शुक्रवार को मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सोंपने की कार्रवाई की जा रही है। मामले में कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने के उपरांत कार चालक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : दुर्घटना में मामा-भांजे की मौत, तीन दिन से खाई में ही पड़े थे शव…

नवीन समाचार, टिहरी, 11 दिसंबर 2019। टिहरी के नरेंद्रनगर-रानीपोखरी मोटर मार्ग पर एक दुर्गम-सुनसान क्षेत्र में तीन दिन पूर्व हुई एक दुर्घटना की जानकारी बुधवार सुबह 11 बजे मिली। कार सड़क से करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिरी थी। दुर्घटना में कार सवार मामा-भांजे की मौत हो गई है। पुलिस ने तीन दिन से खाई में पड़े शव बरामद कर लिये हैं। दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़े हुए हैं। 
मृतक रमेश गुसाईं (35) पुत्र बलवंत सिंह निवासी कंडारी गांव व वीरेंद्र मेहर (34) पुत्र स्व.बचन सिंह निवासी ग्राम जरमोला दोगी पट्टी टिहरी हमउम्र होने के साथ ही आपस में मामा-भांजे थे। वे गत 9 दिसंबर की शाम 6 बजे कार संख्या यूके07एजे-3158 से नरेंद्रनगर से देहरादून के लिए चले थे। कार को रमेश गुसाई चला रहा था। रमेश का देहरादून अजबपुरकलां में कंप्यूटर सेंटर है और वीरेंद्र पंजाब होटल में नौकरी करते थे। मृतकों के परिजन दो दिन से उनका फोन मिला रहे थे, मोबाइल पर घंटी जा रही थी, लेकिन मोबाइल उठ नहीं रहा था। सुनसान रास्ता होने की वजह से पुलिस को तीन दिन बाद बुधवार को हादसे का पता चला।

यह भी पढ़ें : मैक्स खाई में गिरी, एक की मौत, 7 घायल, तीन गंभीर…

नवीन समाचार, पिथौरागढ़, 10 दिसंबर 2019। मंगलवार शाम जनपद के वड्डा कस्बे से एक मैक्स जीप सवारियों को लेकर कटियानी को जा रही थी। सन्न के पास चढ़ाई में जीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में जीप चालक वाहन स्वामी अर्जुन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सूरज सिंह धामी, नरेश धामी, जगदीश सिंह, जगजीवन राम, दीवानी राम, खड़क सिंह, गोविंद सिंह घायल हो गए। इनमें से सूरज सिंह धामी, जगजीवन और गोविंद सिंह की हालत बेहद गंभीर है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के गांवों के लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को खाई से निकालकर सड़क तक पहुंचाया। सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची। इसके बाद 108 के जिला कोऑर्डिनेटर परमानंद पंत ने सभी घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पर सभी घायलों का उपचार किया गया। प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया है। डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। राजस्व उपनिरीक्षक भगवती प्रसाद पंत ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जाएगी

यह भी पढ़ें : भीमताल के पास रोडवेज बस, ट्रक, कार, बाइक टकराए, घंटों यातायात रहा प्रभावित

नवीन समाचार, भीमताल (नैनीताल), 6 दिसंबर 2019। भीमताल के निकट बोहराकून-क्यूराली में पास एक अंधे-हेयर पिन मोड़ पर शुक्रवार सुबह चार वाहन आपस में टकरा गए। बताया गया है कि सबसे पहले जंगलियागांव से हल्द्वानी को जा रही रोडबेज बस संख्या यूके07पी-3278 और विपरीत दिशा से आते हुए हल्द्वानी से शहरफाटक को जा रहे ट्रक संख्या यूके04सीए-8957 में आमने-सामने की भिड़ंत हुई। बताया गया कि अंधे मोड़ पर अचानक ट्रक आ जाने से रोडवेज बस का चालक ने बस को पहाड़ की ओर अधिक किनारे ले जाने की कोशिश की। इस कोशिश में बस का एक पहिया पहाड़ की ओर चढ़ जाने से बस चालक की ओर सड़क पर पलट गई। इस कारण हल्द्वानी भीमताल मार्ग पर कई घंटों जाम लग गया। 

रोडवेज की बस में सवार कुछ लोगों को हल्की-फुल्की चोटें भी आई। इस बीच ट्रक की भी ब्रेक पाइपें फट गईं और उसके पीछे की ओर ढलान में फिसलने से उसके पीछे आ रही इनोवा कार संख्या यूके04टीए-1551 व एक अपाचे बाइक संख्या यूके06एक्यू-5249 भी ट्रक से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गए। बाइक तो ट्रक के नीचे ही दब गई। अलबत्ता बाइक व कार सवार चालकों ने पहले ही उतर कर मुश्किल से अपनी जान बचाई। उनका कहना था कि बस की टक्कर के बाद ट्रक ढलान में पीछे को आ गया। इस पर उन्होंने कूदकर अपनी जान बचाई। कार चालक ने बस ड्राइवर पर तेज गति से बस चलाने का आरोप भी लगाया, जबकि ट्रक मालिक आनंद सिंह फर्त्याल पुत्र स्वर्गीय पान सिंह फर्त्याल निवासी ग्राम डोल-क्वीटा शहरफाटक जिला अल्मोड़ा ने मामले में भीमताल पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। मौके पर पहुंचे पुलिस, रोडवेज व लोनिवि के कर्मचारी काफी मशक्कत से बस को रोड से हटाकर जाम खुलवा पाए। इस दौरान यातायात को रानीबाग से ज्योलीकोट, भूमियाधार के रास्ते भवाली, भीमताल को भिजवाना पड़ा। भीमताल के थानाध्यक्ष कैलाश जोशी ने बताया कि घटना के बाद डम्पर की मदद से बस को सड़क से हटवाया गया। इससे करीब 50 मिनट के बाद एक ओर को वाहनों का आवागमन शुरू हो पाया।

यह भी पढ़ें : बुलेट व ट्रेक्टर ट्रॉली टकराये, बाप-बेटी व एक बच्चे की मौत, कई घायल….

नवीन समाचार,सितारगंज, 1 दिसंबर 2019। ऊधमसिंहनगर जनपद के सितारगंज कस्बे के चीकाघाट से मेला देख कर खटीमा वापस आ रहे ग्रामीणों की ट्रैक्टर ट्रॉली से एक बुलेट मोटरसाइकिल टकरा गई। दुर्घटना में बुलेट मोटरसाइकिल को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को खटीमा, सितारगंज और नानकमत्ता के सरकारी अस्पतालो में इलाज हेतु भेजा गया। दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में ट्राली सवार मुडेली निवासी एक 14 वर्षीय बच्चे के साथ ही मोटरसाइकिल सवार बाप-बेटी शामिल हैं, जबकि पत्नी गम्भीर रूप से हुई घायल है। उसे हायर सेंटर के लिये रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें : बीती रात्रि बारात की गाड़ी गिरी, 3 की मौत

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 29 नवंबर 2019। उत्तरकाशी-गोरसाली मोटर मार्ग पर बीती रात्रि बारात में शामिल एक बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमे सवार तीन बारातियों की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए हैं। वाहन सवार लम्बगांव में बारात से वापस लौट रहे थे।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही डीएम डॉ. आशीष चौहान सहित पुलिस व बचाव दल मौके पर पहुंचे, और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। मृतको में एक ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि दो की अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हुई। वाहन में कुल दस लोग सवार थे। अन्य घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

उत्तरकाशी-गोरसाली मोटर मार्ग पर बीती रात्रि बारात में शामिल एक बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमे सवार तीन बारातियों की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए हैं। वाहन सवार लम्बगांव में बारात से वापस लौट रहे थे।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही डीएम डॉ. आशीष चौहान सहित पुलिस व बचाव दल मौके पर पहुंचे, और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। मृतको में एक ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि दो की अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हुई। वाहन में कुल दस लोग सवार थे। अन्य घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : बच्चों से मिलने रामनगर जा रहा था नैनीताल में तैनात पुलिसकर्मी, बाइक वाहन से टकराई, हुई मौत

नवीन समाचार, रामनगर/नैनीताल, 27 नवंबर 2019। नैनीताल से रामनगर को लौट रहे रहे दो पुलिसकर्मियों की बाइक बैलपडाव के पास एक वाहन से टकरा गई, जिससे एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, जबकि दूसरा पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल में तैनात यातायात पुलिस कर्मी देवेंद्र सिंह नेगी (35) मंगलवार की शाम छुट्टी लेकर बाइक से रामनगर कोतवाली में डायल 112 में तैनात अपने साथी पुलिसकर्मी वीरेंद्र सिंह के साथ नैनीताल से रामनगर आ रहे थे। इसी बीच बैलपडाव के समीप उनकी बाइक एक वाहन से टकरा गई। दुर्घटना में दोनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए रामनगर के निजी चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने देवेंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया जबकि घायल वीरेंद्र सिंह का उपचार चल रहा है। बताया गया है कि मृतक सिपाही रामनगर स्थित भरतपुरी में अपने बच्चों से मिलने के लिए आज घर आ रहा था। घटना के बाद से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर कोतवाल रवि कुमार सैनी भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घटना की जानकारी लेने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी।वहीं घटना के बाद पुलिसकर्मियों में शोक की लहर छा गई है।

यह भी पढ़ें : बारातियों की तेज रफ़्तार कार रात्रि में खाई में गिरी, चालक की मौत, 3 अन्य घायल, 1 गंभीर..

नवीन समाचार, टिहरी, 24 नवंबर 2019। टिहरी में थौलधार ब्लाक में सुवाखोली-भवान-नगुण मोटर मार्ग पर बीती रात बारातियों की एक कार गैर नगुण बैंड पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। जिसमें चालक की मौत हो गई और तीन बाराती घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कंडीसौड़ पहुंचाया। एक की स्थिति गंभीर होने पर उसे उत्तरकाशी रेफर किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून से मित्रता में शादी में जसपुर गांव जा रहे बारातियों की कार यूके07डीएन-0201 नगुण बैंड में अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई। कार चालक देवेंद्र शर्मा (45) पुत्र गुरुप्रसाद निवासी किशन नगर देहरादून की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना का पता चलने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने देहरादून निवासी घायल अमित ध्यानी (35) पुत्र देवी दत्त, दिनेश शर्मा (31) पुत्र नरेश्वर शर्मा और रोहित शर्मा (35) पुत्र बचन लाल को खाई से निकालकर कंडीसौड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल अमित शर्मा को उत्तरकाशी रेफर किया गया। जबकि कंडीसौड़ में भर्ती दो लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। बताया गया है कि दुर्घटना स्थल पर सड़क सीधी और काफी चौड़ी है, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं, कि तेज रफ्तार के कारण ही दुर्घटना हुई होगी।

यह भी पढ़ें : मध्य रात्रि ट्रिपल सवारी भागती दोस्तों की दो बाइकें एक साथ हुई दुर्घटनाग्रस्त, तीन घरों के बुझे युवा चिराग

नवीन समाचार, रामनगर, 15 नवंबर 2019। बृहस्पतिवार की मध्य रात्रि करीब 12 बजे रामनगर से करीब 5 किमी दूर कालाढुंगी रोड पर छोई के पास दो बाइकें आसपास ही बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इनमें से एक पेड़ पर और दूसरी पैरापिट पर टकराई। दुर्घटना में बैलपड़ाव निवासी बाइक सवार 20-22 वर्षीय तीन युवकों-नवीन सुयाल, मोहित व नमन सुयाल की मौत हो गई और इस तरह तीन घरों के युवा चिराग बुझ गए। दोनों बाइकें एक दिशा में जाते हुए एक साथ ही क्यों टकराईं, यह भी बड़ा सवाल है। बताया गया है कि दो बाइकों पर तीन-तीन युवक सवार थे। वे बैलपड़ाव से एक साथी को रामनगर छोड़ने जा रहे थे।
रामनगर के कोतवाल रवि कुमार सैनी ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि दो युवकों की मौत रामनगर में एवं एक ही हल्द्वानी में हुई है। दुर्घटना के बाद यह सवालों अनुत्तरित हैं कि क्या बाइक सवार हेलमेट पहन कर गए थे। बहुत तेज तो नहीं भाग रहे थे। दोनों बाइकें क्यों इतनी बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हुईं। उनके सामने ऐसी क्या घटना हुई थी कि दोनों बाइकें असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गईं आदि…।

यह भी पढ़ें : सांसद की कार दुर्घटनाग्रस्त, हल्की चोटें…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 10 दिसंबर 2019। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल क्षेत्र के भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत की कार रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में सांसद रावत को हल्की चोटें आने की खबर है। इसके बाद उन्हें हरिद्वार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।सड़क दुर्घटना में पौड़ी से भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत घायल, एम्‍स ऋषिकेश में भर्ती
प्राप्त जानकारी के अनुसार सांसद रावत रविवार सुबह अपनी कार संख्या UK07B9000 से दिल्ली से राज्य को आ रहे थे, तभी सुबह करीब साढ़े सात-आठ बजे भीमगोड़ा पंत दीप पार्किंग के निकट उनकी कार को एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिस कारण उनकी कार सड़क पर पलट गई। गनीमत रही कि सांसद और उनके सहयोगी दुर्घटना में बाल-बाल बच गए। आनन-फानन में उन्हें आपातकालीन सेवा से राज्य अतिथि गृह डामकोठी लाया गया। जहां से उनका थोडा बहुत उपचार करने के बाद उन्हें बंगाली हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन वहां पर चिकित्सकों के नहीं मिलने से उन्हें शहर के ही सिटी हॉस्पिटल में लाया गया। वहां भी जरूरी उपचार नहीं मिल सका। सूचना मिलने पर हरिद्वार ग्रामीण विधायक स्वामी यतिस्वरानंद अपने समर्थकों के साथ सिटी हॉस्पिटल पहुंचे, जहां उन्होंने चिकित्सकों से उनके उपचार के बारे में जानकारी ली। जिससे उन्हें यहां प्रथमिक उपचार देने के बाद ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें : अचानक जंगली जानवर आने से कैंटर खाई में गिरा

कुलदीप कुमार @ नवीन समाचार, भवाली, 2 नवंबर 2019। हल्द्वानी-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर खुपी के पास शनिवार देर शाम एक आईशर-कैंटर वाहन संख्या यूके04सीबी-3656 अनियंत्रित होकर करीब 100 फिट नीचे गहरी खाई में जा गिरा। कैंटर हल्द्वानी से सीमेंट और टाइल लेकर अल्मोड़ा की ओर जा रहा था। बताया गया कि दुर्घटना अचानक कोई जंगली जानवर सामने आने के कारण हुई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त कैंटर में चालक किशन सिंह नेगी (42) पुत्र नरेंद्र सिंह नेगी निवासी बागजाला गौलापार घायल हो गया। सड़क से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने मिलकर चालक को वाहन से बाहर निकाला। चालक किशन को हल्की चोटे आने पर लोगों की मदद से प्राथमिक उपचार दिलाया गया। चालक किशन ने बताया कि वह हल्द्वानी से सीमेंट, टाइल लेकर अल्मोड़ा जा रहा था। अचानक एक जानवर के आने से कैंटर अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। कैंटर के खाई में उतरने से पहले ही उसने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई।

यह भी पढ़ें : दीपावली पर घूमने आये सैलानियों की कार दुर्घटनाग्रस्त

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 अक्तूबर 2019। दीपावली के अवकाश पर नगर में बढ़ी सैलानियों की रौनक के बीच सैलानियों के साथ एक दुर्घटना भी पेश आई है। नगर के रूसी बाईपास पर सोमवार शाम नोएडा निवासी पर्यटकों की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में कार करीब 70 फीट नीचे खाई जा गिरी, किंतु दैवयोग से कार में सवार दोनों पर्यटक सकुशल बच गए।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसर नोएडा निवासी राजश्री पुत्र शिवव्रत व धृतमान विश्वास पुत्र एके विश्वास अपनी वैगन कार संख्या एचआर26-डीएफ7722 से नैनीताल घूमने आ रहे थे। तभी रूसी बाईपास पर पुल के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। सूचना पर तल्लीताल एसआई विजय सिंह मेहता व कांस्टेबल राकेश जोशी मौके पर पहुंचे, और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को खाई से बाहर निकाला। दोनों को अधिक चोटें नहीं आई थीं। दोनों को उपचार के लिए बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां से दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

यह भी पढ़ें : सड़क पर बजरी में रपटकर खाई में स्कूटी के गिरने से हुई एक सवार की मौत, पुलिस ने स्कूटी चालक के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 अक्टूबर 2019। अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीती देर रात्रि कैंची पाडली के पास एक स्कूटी के सड़क पर पड़ी बजरी-पत्थरों में रपटने के कारण खाई में गिरने से अल्मोड़ा निवासी एक युवक की मौत हो गई। अलबत्ता मामले में पुलिस ने, बुधवार को कोई तहरीर न मिलने के बावजूद स्कूटी चला रहे साथी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलतः दौलाघट व हाल जाखनदेवी अल्मोड़ा निवासी गौरव भंडारी पुत्र कुंदन सिंह भंडारी अपने दोस्त ग्राफिक ऐरा विवि के बीटेक के छात्र मनोज डंगवाल पुत्र नरेंद्र डंगवाल निवासी अल्मोड़ा के साथ ग्राफिक ऐरा विवि में प्रवेश की जानकारी लेने के लिए गया था। स्कूटी को मनोज डंगवाल चला रहा था। बताया गया है कि मंगलवार रात्रि करीब आठ बजे अल्मोड़ा के लिए लौटते समय स्कूटी कैंची से आगे पाडली के पास सड़क पर पड़े पत्थर-बजरी आदि में रपट कर करीब 30 फीट की गहरी खाई में जा गिरी। जानकारी मिलने पर खैरना चौकी प्रभारी आशा बिष्ट ने दोनों घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से खाई से बाहर निकालकर 108 आपातकालीन सेवा की मदद से सीएचसी भवाली भिजवाया। जहां चिकित्सकों ने गौरव को मृत घोषित कर दिया। खैरना चौकी प्रभारी आशा बिष्ट ने बताया कि मामले में किसी पक्ष की ओर से कोई तहरीर तो नहीं आई, किंतु उच्च न्यायालय एवं सर्वोच्च न्यायालय के ऐसे मामलों में जारी आदेशों के क्रम में स्कूटी चला रहे मनोज डंगवाल के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर दिया है। वहीं मृतक का शव पोस्टमार्टम के उपरांत उसके परिजनों को सोंपा जा रहा है। बताया गया है कि मृतक के पिता गांव में दुकान चलाते हैं, जबकि वह अपने आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले छोटे भाई को पढ़ाने के लिए अल्मोड़ा में किराये में रहता था।

यह भी पढ़ें : राज्यपाल की वीआईपी ड्यूटी में शामिल थानाध्यक्ष की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो पुलिस कर्मियों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अक्तूबर 2019। मुख्यालय के निकट राज्यपाल की वीआईपी ड्यूटी में शामिल पुलिस की एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में पुलिस की गाड़ी मात्र करीब 15-20 फिट ही नीचे हेयर पिन तरह के मोड़ पर गिरी, किंतु दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से दो पुलिस कर्मियों, वाहन चालक नंदन सिंह व सिपाही ललित मोहन की मौत हो गई। साथ ही दुर्घटना में काठगोदाम के थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत व महिला उप निरीक्षक माया बिष्ट भी घायल हो गईं। दुर्घटनाग्रस्त वाहन काठगोदाम के थानाध्यक्ष का ही था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को नगर के दुर्गापुर स्थित पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार माध्यमिक में मंगलवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य बतौर मुख्य अतिथि शामिल थीं। इस दौरान ही राज्यपाल की वापसी से ठीक पहले वीआईपी ड्यूटी में चल रही काठगोदाम थानाध्यक्ष की गाड़ी संख्या यूके08जीए-0128 वापस लौट रहे थे, तभी विद्यालय से करीब एक किलोमीटर पहले एक तीव्र हेयर पिन मोड़ पर गाड़ी अनियंत्रित होकर नीचे वाली सड़क पर जा गिरी, और नीचे से आ रही टाटा नैनो संख्या यूपी15बीजेड-1856 से भी मामूली तौर पर टकराई। इससे सभी पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आईं। अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को निकालकर हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल भिजवाया जहां दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: रामलीला से लौट रही पिकअप दुर्घटनाग्रस्त, तीन लोगों की मौके पर ही मौत, 15 घायल..

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 अक्तूबर 2019। बीती रात्रि जनपद केे हैड़ाखान के पास हैैैैैड़ाखान से रौसिला में रामलीला देखने आए दर्जन भर से अधिक लोगों की पिकअप रौसिला के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घटना में 3 लोगों-खष्टी देवी (55), दीपांशु (12 ) और प्रकाश चंद (11) की मौके पर ही मौत हो गयी है। जबकि 15 लोगों का उपचार हल्द्वानी के बेस और सुशीला तिवारी अस्पताल में चल रहा है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पिकअप में कितने लोग सवार थे।

ये हुए घायल :
जगदीश मेहता (42) निवासी पनिया मेहता।
नितिन मेहता (17) पुत्र जगदीश मेहता, पनिया मेहता।
मनोज आर्या (09) पुत्र जीवन राम, पनिया मेहता।
हिमांशु चंद (15) पुत्र बाल कृष्ण, पनिया मेहता।
भावना मेहता (27) पुत्र नंदन सिंह मेहता, पनिया मेहता।
शीला मेहता (30) पत्नी जगदीश सिंह मेहता, पनिया मेहता।
कोमल (11) पुत्री रमेश सिंह, पनिया मेहता।
प्रीती आर्या (15) पुत्री जीवन राम, पनिया मेहता।
मंजू (17) पुत्री हरीश राम निवासी पनिया मेहता।
मोहन सिंह मेहता (28) पुत्र तेज सिंह मेहता, रौसिल।
अमित कुमार (25) पुत्र दीप चंद, कमारी ओखलकांडा
रेनू (20) पुत्री पनीराम, पनिया मेहता।
चंदन सिंह बिष्ट (17) पुत्र रघुवर सिंह, पनिया मेहता।
दीपा (45) पत्नी स्वर्गीय कृष्ण राम, पनिया मेहता।
नवीन मेहता।

यह भी पढ़ें : टिहरी में फिर भीषण हादसा, 5 की मौत

नवीन समाचार, टिहरी, 15 अक्तूबर 2019।  उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में एक भीषण कार दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई,और 2 लोग घायल हुए हैं। फिलहाल एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। राहत और बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक टिहरी गढ़वाल जिले के नैनबाग में एक पुल के पास सोमवार देर रात यह हादसा हुआ। कार में सात लोग मौजूद थे। इनमें से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को भी एक जीप के खाई में गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई थी जबकि पांच घायल हो गए थे। इससे पहले अगस्त में टिहरी गढ़वाल में दो अलग-अलग हादसों में 9 बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी। स्कूली बच्चों को ले जा रही एक वैन के खाई में गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई थी। इस हादसे में 9 घायल हुए थे। वहीं, बद्रीनाथ हाइवे पर हुआ जहां यात्रियों से भरी एक बस के ऊपर चट्टान का टुकड़ा गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में अभी-अभी बड़ी दुर्घटना की खबर

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 अक्तूबर 2019। नगर में शुक्रवार देर रात्रि करीब साढ़े नौ-पौने 10 बजे के बीच हुई एक दुर्घटना में एक वाहन करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। दुर्घटना में टैक्सी चालक युवक की मौत हो गई।

मृतक टैक्सी चालक।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी रोड पर, नगर की आबादी प्रारंभ होने के स्थान के करीब, तीन मूर्ति से आगे हनुमानगढ़ी के दर्शन घर के पास एक वाहन करीब 300 मीटर से अधिक गहरी खाई में गिर गया। सूचना मिलते ही तल्लीताल थाना पुलिस, थाना प्रभारी राहुल राठी के नेतृत्व में तथा एसडीआरएफ एवं अग्निशमन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंच कर खाई में उतरे। सर्च लाइटों की मदद से कार एवं हताहतों की तलाश की गई। खाई में दुर्घटनाग्रस्त कार सेंट्रो-ईओन संख्या यूके01टीए-1279 एवं इसका चालक नगर के कृष्णापुर स्थित मस्जिद के पास रहने वाला 35 वर्षीय चालक स्थानीय कृष्णापुर निवासी सुनील कुमार उर्फ सोनू पुत्र राम स्वरूप के शव को बरामद किया गया। खाई से शव को रस्सियों के सहारे बाहर लाने में बचाव दल को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद भी शव को खाई से सड़क पर लाया जा सका है। दुर्घटना की सूचना मिलने पर आये मृतक के पुत्र देव का कहना था कि उसके पिता अभी एक घंटे-डेढ़ घंटे पहले घर आये थे और फिर किसी काम से चले गये थे। दुर्घटना में मृतक के घर-परिवार में घटना से पूर्व झगड़ा होने की बात भी प्रकाश में आ रही है।

यह भी पढ़ें : तीर्थयात्रियों के साथ भीषण हादसा, 6 की मौत-4 घायल

नवीन समाचार, देहरादून, 28 सितंबर 2019। बदरीनाथ हाईवे पर तीनधारा के पास शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया। बदरीनाथ की यात्रा पर आ रहे सिख तीर्थयात्रियों से भरे टैंपो ट्रैवलर पर पहाड़ी से बोल्डर गिर पड़ा। बोल्डर गिरने से टैंपो ट्रेवलर पलट गया और हादसे में 6 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। वहीं 4 लोग घायल हो गए। सभी यात्री पंजाब के मोहाली के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, टैंपो संख्या पीबी01ए-7524 बदरीनाथ हाईवे पर जा रहा था। तभी पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे और एक बड़ा पत्थर टैंपो पर गिर गया। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। हादसा शनिवार करीब ढाई बजे हुआ है। बताया जा रहा है कि मोहाली (चंडीगढ़) के यात्रियों से भरा टैंपो ट्रैवलर हेमकुंड दर्शनों को जा रहा था। जैसे ही वाहन ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर तीन धारा के पास पहुंचा, तो अचानक पहाड़ी से एक बोल्डर वाहन के ऊपर गिर गया, जिससे उसके परखच्चे उड़ गए। वाहन में कुल दस लोग सवार थे, जिसमें से पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेते हुए पांच घायल यात्रियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागी (देवप्रयाग) में भर्ती कराया। यहां एक अन्य घायल यात्री ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि अभी मृतकों की शिनाख्त की जा रही है।

यह भी पढ़ें : मैक्स दुर्घटना में ड्राइवर सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत

नवीन समाचार, चमोली, 22 सितंबर 2019। चमोली जिले के दशोली विकासखंड के निजमुला मोटर मार्ग पर थल्ली तोक के पास शनिवार की रात्रि को एक मैक्स वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में चालक सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को बिरही निजमुला मोटर मार्ग पर एक मैक्स वाहन सैंजी गांव की ओर जाते हुए अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिससे उसमें सवार चालक हिम्मत सिंह (42) पुत्र धन सिंह निवासी सैंजी, लक्ष्मण सिंह (62) पुत्र नारायण सिंह निवासी ब्यारा, नरेंद्र सिंह (35) पुत्र थान सिंह निवासी सैंजी, मदन लाल (62) पुत्र मांगू लाल निवासी सैंजी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : कसियालेख के पास कार गिरी खाई में चालक घायल

दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 18 सितंबर 2019। जनपद के भटेलिया-रामगढ़ मोटरमार्ग में कसियालेख के समीप एक फोर्ड कार संख्या यूके04जे-4466 बुधवार देर शाम दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। दुर्घटना में कार सड़क से करीब 25 मीटर नीचे खाई में गिरकर पेड़ों में जा अटकी, इससे बडी जनहानि नहीं हुई। अलबत्ता चालक राजीव शास्त्री (32) निवासी सरगाखेत-मुक्तेश्वर को कई गम्भीर चोटें आईं। परिजन राजीव को प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र पदमपुरी ले गए जहां से चिकित्सकों ने उसे सिर में चोट होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें : छोटी सी बुलेरो में ठूंसी थी 26 सवारियां, चला रहा था हेल्पर, इतने वजन से पहिया ही फट गया और हो गया हादसा

नवीन समाचार, रामनगर, 13 सितंबर 2019। देश भर में नये मोटर यान अधिनियम लागू होने के बाद लग रहे बड़ी धनराशि के जुर्मानों की चकल्लस पर यह खबर सोचने को मजबूर करने वाली है। ग्रामीण क्षेत्रों में यात्री वाहनों के भारी अभाव के बीच लोगों की जान हर तरह से भगवान भरोसे है। यहां एक छोटी सी अधिकतम 7-8 सवारियां ढोने योग्य महिंद्रा की बुलेरो जीप संख्या यूके19टीए-0352 में पाटकोट के चोपड़ा गांव से 26 लोग ठूंसकर मुख्यालय आ रहे थे। और कोढ़ पर खाज वाली बात यह कि बुलेरो की चालक की जगह उसका हेल्पर चला रहा था। ऐसे में कभी भी और कैसा भी हादसा होना तय था। लेकिन इस घटना में मजबूत मानी जाने वाली बुलेरो गाड़ी का इतनी सवारियों के बोझ से दम इसका टायर फटने के रूप में फूल गया। इससे गनीमत रही कि गाड़ी सड़क पर ही पलट गयी, और कोई जनहानि नहीं हुई। अन्यथा कितनी भी बड़ी अनहोनी हो सकती थी। दुर्घटना में तीन बच्चों सहित सभी सवारों को चोटें आईं, जबकि गंभीर रूप से घायल हुए पांच लोगों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। दुर्घटना के बाद से बुलेरो को चला रहा हेल्पर गायब हो गया है। एआरटीओ विमल पांडे का कहना है कि पहले भी इस वाहन को ओवर लोडिंग में चालान किया गया था। किंतु यह तथ्य भी अपनी जगह है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सरकार ने सड़कें तो बना दी हैं, पर सवारी गाड़ियों का कोई प्रबंध नहीं किया है, जिससे लगातार हादसों की संभावना बनी रहती है।

पूर्व समाचार : नौसिखिया चालक ने 30 सवारियों से भरी जीप पलटी, 20 के घायल होने की प्रारंभिक सूचना..

नवीन समाचार, रामनगर, 13 सितंबर 2019। रानीखेत-रामनगर रोड पर 30 सवारियों से भरी एक जीप में दुर्घटना का प्रारंभिक समाचार है। दुर्घटना में 20 लोगों के घायल होने की सूचना है। घायलों को रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय लाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त जीप चोपड़ा से रामनगर आ रही थी, तभी बागजाला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि ओवरलोड तरीके से भरी जीप को नौसिखिया चालक चला रहा था, जिस कारण जीप रास्ते में पलट गई।
विस्तृत सूचना के लिए रिफ्रेश करते रहें।

यह भी पढ़ें : दुर्घटना में युवा मौलाना की पत्नी व मां की मौत, खुद भी गंभीर, पांच माह पूर्व ही हुआ था विवाह..

-घना कोहरा माना जा रहा है दुर्घटना का कारण, पांच माह पूर्व मार्च माह में ही हुआ था विवाह

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल मौलाना।

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 सितंबर 2019। बुधवार शाम नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगर से करीब 10 किमी दूर बल्दियाखान के पास एक स्विफ्ट डिजायर कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में कार चला रहे नगर के युवा मौलाना की माता और पत्नी की दुर्घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई, जबकि मौलाना घायल हो गए। घना कोहरा दुर्घटना का कारण माना जा रहा है। मौलाना की अभी मार्च माह में ही शादी हुई थी। मौलाना नगर के वेलड्रॉफ होटल परिसर में एक होटल का संचालन भी करते हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल चार्टन लॉज कंपाउंड में रहने वाले 28 वर्षीय मौलाना मकसूद अपनी माता 62 वर्षीया कमर जहां व पत्नी 22 वर्षीया बेगम नाजिया के साथ अपनी स्विफ्ट डिजायर कार से अपने मूल घर रामपुर से मुख्यालय आ रहे थे, तभी बल्दियाखान से करीब 2 किमी पहले उनकी कार अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। सूचना मिलने पर तल्लीताल थाना प्रभारी राहुल राठी के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंचा एवं सबसे पहले घायल मौलाना मकसूद को खाई से निकालकर बीडी पांडे जिला चिकित्सालय भिजवाया और इसके बाद उनकी मां व पत्नी की तलाश की। अंधेरा होने और काफी गहराई होने की वजह से मृतकों, खासकर उनकी पत्नी का शव ढूंढने एवं सड़क तक लाने में काफी समस्या आई। सीओ विजय थापा ने बताया कि दोनों शव मिल गये हैं। घायल मौलाना की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : 2 वाहनों की टक्कर में 11 सैलानी घायल, शिक्षा अधिकारी ने दिखाई मानवीयता

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 सितंबर 2019। सोमवार सुबह नगर से लगभग 17 किमी दूर कालाढूंगी रोड में मंगोली के पास सैलानियों से भरी टेम्पो ट्रेवलर ने खड़ी आई-20 में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही दोनो वाहन खाई में गिर गये। वहां चीख-पुकार मच गई। जोरदार टक्कर से टेम्पो ट्रेवलर में सवार अहमदाबाद के 11 पर्यटक घायल हो गए। तीन घायलों को रामनगर से नैनीताल आ रहे अपर शिक्षा निदेशक बेसिक रघुनाथ लाल आर्य बीडी पांडे अस्पताल लाये। जबकि अन्य घायलों को कालाढूंगी अस्पताल भेजा गया है। नैनीताल अस्पताल में मंजुला पत्नी कौशिक, इला बेन पत्नी मुकेश व उर्मिला पत्नी उत्तम निवासीगण चांदखेड़ा अहमदाबाद गुजरात हैं। घायलों में मंजुला की हालत गंभीर है। यह पर्यटक शनिवार को नैनीताल घूमने आए थे। सोमवार को वह वापस लौट रहे थे। सुबह 9:30 बजे ओवर स्पीड टेम्पो ट्रेवलर ने सडक़ किनारे पार्क कार को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे टेम्पो ट्रेवलर व कार खाई में जा गिरे। सूचना पर मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह व एसआई सतेंद्र गंगोला व अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंच घायलों को रेस्क्यू किया। घायलों को अपर शिक्षा निदेशक बेसिक रघुनाथ लाल आर्य की मदद से बीडी पांडेय अस्पताल लाये। जहां घायलों का इलाज किया गया। घायलों का इलाज करने में डा. केके मिश्रा, डा. भारती, डा. केएस धामी आदि जुटे रहे।

यह भी पढ़ें : 30 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, सड़क हादसे में दो शिक्षक घायल…

-धारी के पास पनीराम घाटी के पास हुआ हादसा
दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 28 अगस्त 2019। पोखराड से हल्द्वानी को जा रही एक एसवीओ कार धारी के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसमे सवार तीन लोगों से दो घायल हो गए। घायलों को पदमपुरी में प्राथमिक उपचार के बाद सुशीला तिवारी हल्द्वानी रेफर कर दिया है। राजस्व उपनिरीक्षक पूर्वी आगर हेम चंद्र पलड़िया के अनुसार पोखराड से कार एसयूवी यूके04एक्स-8557 पोखराड से हल्द्वानी की ओर आ रही थी, जोकि ट्रक को बचाने के कारण अनियंत्रित होकर करीब 30 मीटर खाई में जा गिरी। जिसमें सवार जूनियर हाईस्कूल देवनगर में कार्यरत हेमन्त गोस्वामी उम्र (45) व वाहन चालक शिक्षक जूनियर हाईस्कूल घोतिया विपिन चन्द (42) घायल हो गए। जबकि एक अन्य सवार सुरक्षित बच गए। उप निरीक्षक पलड़िया ने बताया कि हेमंत के बांई ओर पसली में जबकि विपिन के सिर में चोट है।

यह भी पढ़ें : वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत, आठ माह के बालक सहित 3 घायल

नवीन समाचार, पिथौरागढ़ 24 अगस्त 2019। पिथौरागढ़ जनपद के सीमांत क्षेत्र में कैलाश मानसरोवर के यात्रा मार्ग पर धारचूला के दारमा को जा रहा एक टिप्पर वाहन शनिवार को कंच्योती के पास वाहन करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में टिप्पर चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक आठ महीने के बच्चे सहित नेपाली मूल के तीन लोगघायल हो गये। इनमें से एक गंभीर रूप से घायल को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज लाकर भर्ती किया गया है, जबकि अन्य का स्थानीय अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : चलती गाड़ी पर गिरा विशाल पत्थर, एक दर्जन लोगों को छूकर निकल गयी मौत !

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अगस्त 2019। नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अगस्त 2019। बृहस्पतिवार सुबह जनपद के बेतालघाट क्षेत्र में एक बड़ा हादसा दैवयोग से होने से बच गया। यहां बेतालघाट तहसील मुख्यालय से करीब 10-12 किमी आगे रामनगर रोड पर पापड़ी नाम के स्थान के पास करीब 10 सवारियों और चालक-परिचालक के साथ ऊंचाकोट से रामनगर जा रही टाटा सूमो संख्या यूए04डी-0584 पर एक विशाल पत्थर आ गिरा। गनीमत रही कि पत्थर गाड़ी के बोनट के पास गिरा। इससे गाड़ी का आगे का और अगले दरवालों के शीशे भी टूट गये। चालक ने भी ऐसी घटना के बावजूद किसी तरह संतुलन बना लिया। घटना में चालक व सवारियों को हल्की-फुल्की चोटें ही आईं। इसे लोग क्षेत्रीय ग्राम देवता नकुवा बूबू की कृपा मान रहे हैं।
क्योंकि पत्थर यदि कुछ सेकेंड भी देरी से गिरता तो यह शीशे के जरिये या छत को तोड़कर अंदर आ सकता था। ऐसा होने पर घटना की भयावहता की कल्पना भी नहीं की जा सकती। क्षेत्रीय राजस्व उप निरीक्षक भुवन चंद्र जोशी ने बताया कि दैवयोग से गाड़ी में सवार सभी लोग बाल-बाल बच गये। बताया गया है कि क्षेत्र से रामनगर के लिए कोई बस नहीं होने की वजह से टाटा सूमो ही एकमात्र साधन है। इसी में लोग सुबह रामनगर जाते हैं और शाम को इसी से लौटते हैं। इसलिए टाटा सूमो पूरी भर कर ही रामनगर जाती है।

यह भी पढ़ें : दुःखद : बस दुर्घटना में मालिक-परिचालक की मौत, दो घायल…

नवीन समाचार, पौड़ी, 18 अगस्त 2019। रविवार सुबह करीब 8 बजे जनपद पौड़ी गढ़वाल के अन्तर्गत नैनीडांडा ब्लॉक के धुमाकोट मोटरमार्ग पर अंदरोली बैंड के पास एक मिनी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में तीन लोग सवार थे। जिसमें एक व्यक्ति, जो कि बस का मालिक था, और परिचालक की भूमिका में भी था, की मौके पर मृत्यु हो गई है। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं राजस्व विभाग के कर्मचरियों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को उपचार हेतु नैनीडांडा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुचाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह बमेड़ी से कोटद्वार जाने वाली बस संख्या यूके11-0835 अन्द्रोंली के समीप दुर्घटना ग्रस्त हो गई। आज रविवार होने और बस के अपने प्रथम गंतव्य स्थान के समीप ही दुर्घटना ग्रस्त होने के कारण इसमें चालक और परिचालक के अलावा केवल 1 सवारी ही थी। दुःखद बात यह रही कि गाड़ी मालिक-परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि चालक को गम्भीर चोट आई है, और सवारी के पैर में चोट लगी। घटना का कारण रोड़ पर पड़े पत्थर बताये जा रहे हैं, जिनसे बचने के कारण बस नीचे खाई में खिसक गई ।

यह भी पढ़ें : भीमताल में हुई सैलानियों की कार की दुर्घटना में 1 युवक की मौत, 2 गंभीर…

नवीन समाचार, भीमताल, 13 अगस्त 2019। सोमवार देर रात्रि हरियाणा नंबर की एक होंडा फॉर्च्यूनर कार संख्या एचआर31एन-4548 सातताल रोड में ग्राफिक एरा से थोड़ा आगे करीब 150 फुट गहरी खाई में गिर गई। कार में तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। बेहोशी की हालत में इन युवकों में से एक युवक ने बताया कि वह लोग हरियाणा के जिंद जिले के रहने वाले हैं, और वहीं से घूमने आए थे और सातताल से वापस लौट रहे थे। भीमताल पुलिस ने तीनों को खाई से बाहर निकाला और 108 की मदद से भीमताल के तल्लीताल स्थित अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए तीनों युवकों को हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। किंतु अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही अनमोल पुत्र कमलेश चौहान निवासी रानीपोखरी देहरादून ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया, जबकि हरियाणा निवासी सुखदेव पुत्र भल राम व आदित्य पुत्र राकेश कुमार गंभीर रूप से घायल बताये गये। उनका उपचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सैलानियों की कार पर पलटी पिकप, हटाने को 5 किमी से 3 घंटे में पहुंची जेसीबी, खुली आपदा प्रबंधन की पोल

-सड़क पर लगा जाम राजस्व पुलिस ने खुलवाया

हौंडा सिटी कार पर पलटी पिकप।

<

p style=”text-align: justify;”>दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 9 अगस्त 2019। नैनीताल। जनपद के तहसील धारी व धानाचूली के मध्य शौकिया पडाव के पास एक पिकप के कार के ऊपर पलटने से तीन लोग घायल हो गए। घायलों को निजी वाहन से अस्पताल भेज दिया गया। वही मौके पर जाम लग गया जिसे राजस्व पुलिस की मदद से खुलवाया गया। मामले में एसडीएम के स्तर से बुलाने के बावजूद आपदा प्रबंधन के लिए ठेके पर रखी गयी जेसीबी को केवल पांच किमी ही दूर स्थित धारी तहसील मुख्यालय से घटनास्थल आने में करीब तीन घंटे लग गये। इससे आपदा प्रबंधन की पोल भी खुल गयी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार अपराह्न करीब 4 बजे हिमाचल प्रदेश से टांसफार्मर लेकर पिथौरागढ़ जा रही पिकप संख्या एचपी 12क-0831 धानाचूली व धारी के मध्य शौकिया पडाव के पास मोड़ काटते समय हौंडा सिटी कार संख्या डीएल2सीएडब्लू-4217 के ऊपर पलट गई। इससे कार में सवार कार विमला (40) व सुभाष चक्रवर्ती (40) पुत्र अशोक चक्रवर्ती निवासी डी 2, 270-मदन पुर खादर जेजे कालोनी नई दिल्ली भी घायल हो गये। उन्हें निजी वाहन से अस्पताल भेजा गया। वही पिकप चालक सचिन (23) पुत्र रामआसरे निवासी राजपुरा तहसील नालागढ़ जिला सोलन हिप्र को भी हल्की चोट आई। घटना स्थल पर लगे लंबे जाम को राजस्व उपनिरीक्षक ललित मोहन जैड़ा व हेमचन्द्र पलड़िया ने खुलवाया। करीब तीन घंटे बाद पहुंची जेसीबी से वाहनों को सड़क से हटाया गया। राजस्व पुलिस ने वाहनों को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : ज्योलीकोट के पास ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत..

खाई में काफी गहरे में गिरा दुर्घटनाग्रस्त ट्रक।

<

p style=”text-align: justify;”>नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अगस्त 2019। मुख्यालय के निकट ज्योलीकोट के करीब बुधवार देर रात्रि हुई एक ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। दुर्घटना में ट्रक सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ट्रक चालक व परिचालक को भी काफी गंभीर चोटें आई हैं। खासकर परिचालक का एक पैर बुरी तरह से फ्रैक्चर हो गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात्रि करीब डेढ़ बजे हल्द्वानी सरिया सीमेन्ट लेकर बागेश्वर जा रहा टृक संख्या यूके04सीए-0669 ज्योलीकोट के पास स्थित नंबर एक बैंड के पास से गुजरते हुए अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 50 मीटर नीचे खाई में जा गिरा। ट्रक का चालक गणेश राम पुत्र भगवत राम उम्र 38 वर्ष निवासी सोमेश्वर चला रहा था, जबकि ट्रक में परिचालक विपिन कुमार उम्र 30 वर्ष पुत्र उस राम तथा मनोज कुमार पुत्र मदन राम उम्र 26 वर्ष भी थे। दुर्घटना में तीनों घायल हो गये। तीनों घायलों को ज्योलीकोट चौकी के पुलिस कर्मचारियों ने रेस्क्यु कर रस्सी व आपदा प्रबंधन उपकरणों के मदद से खाई से सड़क में लाकर 108 के माध्यम से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज भिजवाया। बाद में गंभीर रूप से घायल मनोज कुमार ने दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Loading...
loading...