यह सामग्री कॉपी नहीं हो सकती है, फिर भी चाहिए तो व्हात्सएप से 8077566792 पर संपर्क करें..

नैनीताल : राज्यपाल की वीआईपी ड्यूटी में शामिल थानाध्यक्ष की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो पुलिस कर्मियों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अक्तूबर 2019। मुख्यालय के निकट राज्यपाल की वीआईपी ड्यूटी में शामिल पुलिस की एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में पुलिस की गाड़ी मात्र करीब 15-20 फिट ही नीचे हेयर पिन तरह के मोड़ पर गिरी, किंतु दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से दो पुलिस कर्मियों, वाहन चालक नंदन सिंह व सिपाही ललित मोहन की मौत हो गई। साथ ही दुर्घटना में काठगोदाम के थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत व महिला उप निरीक्षक माया बिष्ट भी घायल हो गईं। दुर्घटनाग्रस्त वाहन काठगोदाम के थानाध्यक्ष का ही था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को नगर के दुर्गापुर स्थित पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार माध्यमिक में मंगलवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य बतौर मुख्य अतिथि शामिल थीं। इस दौरान ही राज्यपाल की वापसी से ठीक पहले वीआईपी ड्यूटी में चल रही काठगोदाम थानाध्यक्ष की गाड़ी संख्या यूके08जीए-0128 वापस लौट रहे थे, तभी विद्यालय से करीब एक किलोमीटर पहले एक तीव्र हेयर पिन मोड़ पर गाड़ी अनियंत्रित होकर नीचे वाली सड़क पर जा गिरी, और नीचे से आ रही टाटा नैनो संख्या यूपी15बीजेड-1856 से भी मामूली तौर पर टकराई। इससे सभी पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटें आईं। अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को निकालकर हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल भिजवाया जहां दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: रामलीला से लौट रही पिकअप दुर्घटनाग्रस्त, तीन लोगों की मौके पर ही मौत, 15 घायल..

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 अक्तूबर 2019। बीती रात्रि जनपद केे हैड़ाखान के पास हैैैैैड़ाखान से रौसिला में रामलीला देखने आए दर्जन भर से अधिक लोगों की पिकअप रौसिला के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घटना में 3 लोगों-खष्टी देवी (55), दीपांशु (12 ) और प्रकाश चंद (11) की मौके पर ही मौत हो गयी है। जबकि 15 लोगों का उपचार हल्द्वानी के बेस और सुशीला तिवारी अस्पताल में चल रहा है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पिकअप में कितने लोग सवार थे।

ये हुए घायल :
जगदीश मेहता (42) निवासी पनिया मेहता।
नितिन मेहता (17) पुत्र जगदीश मेहता, पनिया मेहता।
मनोज आर्या (09) पुत्र जीवन राम, पनिया मेहता।
हिमांशु चंद (15) पुत्र बाल कृष्ण, पनिया मेहता।
भावना मेहता (27) पुत्र नंदन सिंह मेहता, पनिया मेहता।
शीला मेहता (30) पत्नी जगदीश सिंह मेहता, पनिया मेहता।
कोमल (11) पुत्री रमेश सिंह, पनिया मेहता।
प्रीती आर्या (15) पुत्री जीवन राम, पनिया मेहता।
मंजू (17) पुत्री हरीश राम निवासी पनिया मेहता।
मोहन सिंह मेहता (28) पुत्र तेज सिंह मेहता, रौसिल।
अमित कुमार (25) पुत्र दीप चंद, कमारी ओखलकांडा
रेनू (20) पुत्री पनीराम, पनिया मेहता।
चंदन सिंह बिष्ट (17) पुत्र रघुवर सिंह, पनिया मेहता।
दीपा (45) पत्नी स्वर्गीय कृष्ण राम, पनिया मेहता।
नवीन मेहता।

यह भी पढ़ें : टिहरी में फिर भीषण हादसा, 5 की मौत

नवीन समाचार, टिहरी, 15 अक्तूबर 2019।  उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में एक भीषण कार दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई,और 2 लोग घायल हुए हैं। फिलहाल एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। राहत और बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक टिहरी गढ़वाल जिले के नैनबाग में एक पुल के पास सोमवार देर रात यह हादसा हुआ। कार में सात लोग मौजूद थे। इनमें से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को भी एक जीप के खाई में गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई थी जबकि पांच घायल हो गए थे। इससे पहले अगस्त में टिहरी गढ़वाल में दो अलग-अलग हादसों में 9 बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी। स्कूली बच्चों को ले जा रही एक वैन के खाई में गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई थी। इस हादसे में 9 घायल हुए थे। वहीं, बद्रीनाथ हाइवे पर हुआ जहां यात्रियों से भरी एक बस के ऊपर चट्टान का टुकड़ा गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में अभी-अभी बड़ी दुर्घटना की खबर

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 अक्तूबर 2019। नगर में शुक्रवार देर रात्रि करीब साढ़े नौ-पौने 10 बजे के बीच हुई एक दुर्घटना में एक वाहन करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। दुर्घटना में टैक्सी चालक युवक की मौत हो गई।

मृतक टैक्सी चालक।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी रोड पर, नगर की आबादी प्रारंभ होने के स्थान के करीब, तीन मूर्ति से आगे हनुमानगढ़ी के दर्शन घर के पास एक वाहन करीब 300 मीटर से अधिक गहरी खाई में गिर गया। सूचना मिलते ही तल्लीताल थाना पुलिस, थाना प्रभारी राहुल राठी के नेतृत्व में तथा एसडीआरएफ एवं अग्निशमन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंच कर खाई में उतरे। सर्च लाइटों की मदद से कार एवं हताहतों की तलाश की गई। खाई में दुर्घटनाग्रस्त कार सेंट्रो-ईओन संख्या यूके01टीए-1279 एवं इसका चालक नगर के कृष्णापुर स्थित मस्जिद के पास रहने वाला 35 वर्षीय चालक स्थानीय कृष्णापुर निवासी सुनील कुमार उर्फ सोनू पुत्र राम स्वरूप के शव को बरामद किया गया। खाई से शव को रस्सियों के सहारे बाहर लाने में बचाव दल को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद भी शव को खाई से सड़क पर लाया जा सका है। दुर्घटना की सूचना मिलने पर आये मृतक के पुत्र देव का कहना था कि उसके पिता अभी एक घंटे-डेढ़ घंटे पहले घर आये थे और फिर किसी काम से चले गये थे। दुर्घटना में मृतक के घर-परिवार में घटना से पूर्व झगड़ा होने की बात भी प्रकाश में आ रही है।

यह भी पढ़ें : तीर्थयात्रियों के साथ भीषण हादसा, 6 की मौत-4 घायल

नवीन समाचार, देहरादून, 28 सितंबर 2019। बदरीनाथ हाईवे पर तीनधारा के पास शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया। बदरीनाथ की यात्रा पर आ रहे सिख तीर्थयात्रियों से भरे टैंपो ट्रैवलर पर पहाड़ी से बोल्डर गिर पड़ा। बोल्डर गिरने से टैंपो ट्रेवलर पलट गया और हादसे में 6 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। वहीं 4 लोग घायल हो गए। सभी यात्री पंजाब के मोहाली के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, टैंपो संख्या पीबी01ए-7524 बदरीनाथ हाईवे पर जा रहा था। तभी पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे और एक बड़ा पत्थर टैंपो पर गिर गया। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। हादसा शनिवार करीब ढाई बजे हुआ है। बताया जा रहा है कि मोहाली (चंडीगढ़) के यात्रियों से भरा टैंपो ट्रैवलर हेमकुंड दर्शनों को जा रहा था। जैसे ही वाहन ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर तीन धारा के पास पहुंचा, तो अचानक पहाड़ी से एक बोल्डर वाहन के ऊपर गिर गया, जिससे उसके परखच्चे उड़ गए। वाहन में कुल दस लोग सवार थे, जिसमें से पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेते हुए पांच घायल यात्रियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागी (देवप्रयाग) में भर्ती कराया। यहां एक अन्य घायल यात्री ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि अभी मृतकों की शिनाख्त की जा रही है।

यह भी पढ़ें : मैक्स दुर्घटना में ड्राइवर सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत

नवीन समाचार, चमोली, 22 सितंबर 2019। चमोली जिले के दशोली विकासखंड के निजमुला मोटर मार्ग पर थल्ली तोक के पास शनिवार की रात्रि को एक मैक्स वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में चालक सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को बिरही निजमुला मोटर मार्ग पर एक मैक्स वाहन सैंजी गांव की ओर जाते हुए अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिससे उसमें सवार चालक हिम्मत सिंह (42) पुत्र धन सिंह निवासी सैंजी, लक्ष्मण सिंह (62) पुत्र नारायण सिंह निवासी ब्यारा, नरेंद्र सिंह (35) पुत्र थान सिंह निवासी सैंजी, मदन लाल (62) पुत्र मांगू लाल निवासी सैंजी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : कसियालेख के पास कार गिरी खाई में चालक घायल

दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 18 सितंबर 2019। जनपद के भटेलिया-रामगढ़ मोटरमार्ग में कसियालेख के समीप एक फोर्ड कार संख्या यूके04जे-4466 बुधवार देर शाम दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। दुर्घटना में कार सड़क से करीब 25 मीटर नीचे खाई में गिरकर पेड़ों में जा अटकी, इससे बडी जनहानि नहीं हुई। अलबत्ता चालक राजीव शास्त्री (32) निवासी सरगाखेत-मुक्तेश्वर को कई गम्भीर चोटें आईं। परिजन राजीव को प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र पदमपुरी ले गए जहां से चिकित्सकों ने उसे सिर में चोट होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें : छोटी सी बुलेरो में ठूंसी थी 26 सवारियां, चला रहा था हेल्पर, इतने वजन से पहिया ही फट गया और हो गया हादसा

नवीन समाचार, रामनगर, 13 सितंबर 2019। देश भर में नये मोटर यान अधिनियम लागू होने के बाद लग रहे बड़ी धनराशि के जुर्मानों की चकल्लस पर यह खबर सोचने को मजबूर करने वाली है। ग्रामीण क्षेत्रों में यात्री वाहनों के भारी अभाव के बीच लोगों की जान हर तरह से भगवान भरोसे है। यहां एक छोटी सी अधिकतम 7-8 सवारियां ढोने योग्य महिंद्रा की बुलेरो जीप संख्या यूके19टीए-0352 में पाटकोट के चोपड़ा गांव से 26 लोग ठूंसकर मुख्यालय आ रहे थे। और कोढ़ पर खाज वाली बात यह कि बुलेरो की चालक की जगह उसका हेल्पर चला रहा था। ऐसे में कभी भी और कैसा भी हादसा होना तय था। लेकिन इस घटना में मजबूत मानी जाने वाली बुलेरो गाड़ी का इतनी सवारियों के बोझ से दम इसका टायर फटने के रूप में फूल गया। इससे गनीमत रही कि गाड़ी सड़क पर ही पलट गयी, और कोई जनहानि नहीं हुई। अन्यथा कितनी भी बड़ी अनहोनी हो सकती थी। दुर्घटना में तीन बच्चों सहित सभी सवारों को चोटें आईं, जबकि गंभीर रूप से घायल हुए पांच लोगों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। दुर्घटना के बाद से बुलेरो को चला रहा हेल्पर गायब हो गया है। एआरटीओ विमल पांडे का कहना है कि पहले भी इस वाहन को ओवर लोडिंग में चालान किया गया था। किंतु यह तथ्य भी अपनी जगह है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सरकार ने सड़कें तो बना दी हैं, पर सवारी गाड़ियों का कोई प्रबंध नहीं किया है, जिससे लगातार हादसों की संभावना बनी रहती है।

पूर्व समाचार : नौसिखिया चालक ने 30 सवारियों से भरी जीप पलटी, 20 के घायल होने की प्रारंभिक सूचना..

नवीन समाचार, रामनगर, 13 सितंबर 2019। रानीखेत-रामनगर रोड पर 30 सवारियों से भरी एक जीप में दुर्घटना का प्रारंभिक समाचार है। दुर्घटना में 20 लोगों के घायल होने की सूचना है। घायलों को रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय लाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त जीप चोपड़ा से रामनगर आ रही थी, तभी बागजाला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि ओवरलोड तरीके से भरी जीप को नौसिखिया चालक चला रहा था, जिस कारण जीप रास्ते में पलट गई।
विस्तृत सूचना के लिए रिफ्रेश करते रहें।

यह भी पढ़ें : दुर्घटना में युवा मौलाना की पत्नी व मां की मौत, खुद भी गंभीर, पांच माह पूर्व ही हुआ था विवाह..

-घना कोहरा माना जा रहा है दुर्घटना का कारण, पांच माह पूर्व मार्च माह में ही हुआ था विवाह

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल मौलाना।

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 सितंबर 2019। बुधवार शाम नैनीताल-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगर से करीब 10 किमी दूर बल्दियाखान के पास एक स्विफ्ट डिजायर कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में कार चला रहे नगर के युवा मौलाना की माता और पत्नी की दुर्घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई, जबकि मौलाना घायल हो गए। घना कोहरा दुर्घटना का कारण माना जा रहा है। मौलाना की अभी मार्च माह में ही शादी हुई थी। मौलाना नगर के वेलड्रॉफ होटल परिसर में एक होटल का संचालन भी करते हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल चार्टन लॉज कंपाउंड में रहने वाले 28 वर्षीय मौलाना मकसूद अपनी माता 62 वर्षीया कमर जहां व पत्नी 22 वर्षीया बेगम नाजिया के साथ अपनी स्विफ्ट डिजायर कार से अपने मूल घर रामपुर से मुख्यालय आ रहे थे, तभी बल्दियाखान से करीब 2 किमी पहले उनकी कार अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। सूचना मिलने पर तल्लीताल थाना प्रभारी राहुल राठी के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंचा एवं सबसे पहले घायल मौलाना मकसूद को खाई से निकालकर बीडी पांडे जिला चिकित्सालय भिजवाया और इसके बाद उनकी मां व पत्नी की तलाश की। अंधेरा होने और काफी गहराई होने की वजह से मृतकों, खासकर उनकी पत्नी का शव ढूंढने एवं सड़क तक लाने में काफी समस्या आई। सीओ विजय थापा ने बताया कि दोनों शव मिल गये हैं। घायल मौलाना की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : 2 वाहनों की टक्कर में 11 सैलानी घायल, शिक्षा अधिकारी ने दिखाई मानवीयता

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 सितंबर 2019। सोमवार सुबह नगर से लगभग 17 किमी दूर कालाढूंगी रोड में मंगोली के पास सैलानियों से भरी टेम्पो ट्रेवलर ने खड़ी आई-20 में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही दोनो वाहन खाई में गिर गये। वहां चीख-पुकार मच गई। जोरदार टक्कर से टेम्पो ट्रेवलर में सवार अहमदाबाद के 11 पर्यटक घायल हो गए। तीन घायलों को रामनगर से नैनीताल आ रहे अपर शिक्षा निदेशक बेसिक रघुनाथ लाल आर्य बीडी पांडे अस्पताल लाये। जबकि अन्य घायलों को कालाढूंगी अस्पताल भेजा गया है। नैनीताल अस्पताल में मंजुला पत्नी कौशिक, इला बेन पत्नी मुकेश व उर्मिला पत्नी उत्तम निवासीगण चांदखेड़ा अहमदाबाद गुजरात हैं। घायलों में मंजुला की हालत गंभीर है। यह पर्यटक शनिवार को नैनीताल घूमने आए थे। सोमवार को वह वापस लौट रहे थे। सुबह 9:30 बजे ओवर स्पीड टेम्पो ट्रेवलर ने सडक़ किनारे पार्क कार को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे टेम्पो ट्रेवलर व कार खाई में जा गिरे। सूचना पर मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह व एसआई सतेंद्र गंगोला व अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंच घायलों को रेस्क्यू किया। घायलों को अपर शिक्षा निदेशक बेसिक रघुनाथ लाल आर्य की मदद से बीडी पांडेय अस्पताल लाये। जहां घायलों का इलाज किया गया। घायलों का इलाज करने में डा. केके मिश्रा, डा. भारती, डा. केएस धामी आदि जुटे रहे।

यह भी पढ़ें : 30 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, सड़क हादसे में दो शिक्षक घायल…

-धारी के पास पनीराम घाटी के पास हुआ हादसा
दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 28 अगस्त 2019। पोखराड से हल्द्वानी को जा रही एक एसवीओ कार धारी के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसमे सवार तीन लोगों से दो घायल हो गए। घायलों को पदमपुरी में प्राथमिक उपचार के बाद सुशीला तिवारी हल्द्वानी रेफर कर दिया है। राजस्व उपनिरीक्षक पूर्वी आगर हेम चंद्र पलड़िया के अनुसार पोखराड से कार एसयूवी यूके04एक्स-8557 पोखराड से हल्द्वानी की ओर आ रही थी, जोकि ट्रक को बचाने के कारण अनियंत्रित होकर करीब 30 मीटर खाई में जा गिरी। जिसमें सवार जूनियर हाईस्कूल देवनगर में कार्यरत हेमन्त गोस्वामी उम्र (45) व वाहन चालक शिक्षक जूनियर हाईस्कूल घोतिया विपिन चन्द (42) घायल हो गए। जबकि एक अन्य सवार सुरक्षित बच गए। उप निरीक्षक पलड़िया ने बताया कि हेमंत के बांई ओर पसली में जबकि विपिन के सिर में चोट है।

यह भी पढ़ें : वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत, आठ माह के बालक सहित 3 घायल

नवीन समाचार, पिथौरागढ़ 24 अगस्त 2019। पिथौरागढ़ जनपद के सीमांत क्षेत्र में कैलाश मानसरोवर के यात्रा मार्ग पर धारचूला के दारमा को जा रहा एक टिप्पर वाहन शनिवार को कंच्योती के पास वाहन करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में टिप्पर चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक आठ महीने के बच्चे सहित नेपाली मूल के तीन लोगघायल हो गये। इनमें से एक गंभीर रूप से घायल को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज लाकर भर्ती किया गया है, जबकि अन्य का स्थानीय अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : चलती गाड़ी पर गिरा विशाल पत्थर, एक दर्जन लोगों को छूकर निकल गयी मौत !

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अगस्त 2019। नवीन समाचार, नैनीताल, 22 अगस्त 2019। बृहस्पतिवार सुबह जनपद के बेतालघाट क्षेत्र में एक बड़ा हादसा दैवयोग से होने से बच गया। यहां बेतालघाट तहसील मुख्यालय से करीब 10-12 किमी आगे रामनगर रोड पर पापड़ी नाम के स्थान के पास करीब 10 सवारियों और चालक-परिचालक के साथ ऊंचाकोट से रामनगर जा रही टाटा सूमो संख्या यूए04डी-0584 पर एक विशाल पत्थर आ गिरा। गनीमत रही कि पत्थर गाड़ी के बोनट के पास गिरा। इससे गाड़ी का आगे का और अगले दरवालों के शीशे भी टूट गये। चालक ने भी ऐसी घटना के बावजूद किसी तरह संतुलन बना लिया। घटना में चालक व सवारियों को हल्की-फुल्की चोटें ही आईं। इसे लोग क्षेत्रीय ग्राम देवता नकुवा बूबू की कृपा मान रहे हैं।
क्योंकि पत्थर यदि कुछ सेकेंड भी देरी से गिरता तो यह शीशे के जरिये या छत को तोड़कर अंदर आ सकता था। ऐसा होने पर घटना की भयावहता की कल्पना भी नहीं की जा सकती। क्षेत्रीय राजस्व उप निरीक्षक भुवन चंद्र जोशी ने बताया कि दैवयोग से गाड़ी में सवार सभी लोग बाल-बाल बच गये। बताया गया है कि क्षेत्र से रामनगर के लिए कोई बस नहीं होने की वजह से टाटा सूमो ही एकमात्र साधन है। इसी में लोग सुबह रामनगर जाते हैं और शाम को इसी से लौटते हैं। इसलिए टाटा सूमो पूरी भर कर ही रामनगर जाती है।

यह भी पढ़ें : दुःखद : बस दुर्घटना में मालिक-परिचालक की मौत, दो घायल…

नवीन समाचार, पौड़ी, 18 अगस्त 2019। रविवार सुबह करीब 8 बजे जनपद पौड़ी गढ़वाल के अन्तर्गत नैनीडांडा ब्लॉक के धुमाकोट मोटरमार्ग पर अंदरोली बैंड के पास एक मिनी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में तीन लोग सवार थे। जिसमें एक व्यक्ति, जो कि बस का मालिक था, और परिचालक की भूमिका में भी था, की मौके पर मृत्यु हो गई है। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं राजस्व विभाग के कर्मचरियों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को उपचार हेतु नैनीडांडा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुचाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार सुबह बमेड़ी से कोटद्वार जाने वाली बस संख्या यूके11-0835 अन्द्रोंली के समीप दुर्घटना ग्रस्त हो गई। आज रविवार होने और बस के अपने प्रथम गंतव्य स्थान के समीप ही दुर्घटना ग्रस्त होने के कारण इसमें चालक और परिचालक के अलावा केवल 1 सवारी ही थी। दुःखद बात यह रही कि गाड़ी मालिक-परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि चालक को गम्भीर चोट आई है, और सवारी के पैर में चोट लगी। घटना का कारण रोड़ पर पड़े पत्थर बताये जा रहे हैं, जिनसे बचने के कारण बस नीचे खाई में खिसक गई ।

यह भी पढ़ें : भीमताल में हुई सैलानियों की कार की दुर्घटना में 1 युवक की मौत, 2 गंभीर…

नवीन समाचार, भीमताल, 13 अगस्त 2019। सोमवार देर रात्रि हरियाणा नंबर की एक होंडा फॉर्च्यूनर कार संख्या एचआर31एन-4548 सातताल रोड में ग्राफिक एरा से थोड़ा आगे करीब 150 फुट गहरी खाई में गिर गई। कार में तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। बेहोशी की हालत में इन युवकों में से एक युवक ने बताया कि वह लोग हरियाणा के जिंद जिले के रहने वाले हैं, और वहीं से घूमने आए थे और सातताल से वापस लौट रहे थे। भीमताल पुलिस ने तीनों को खाई से बाहर निकाला और 108 की मदद से भीमताल के तल्लीताल स्थित अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए तीनों युवकों को हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। किंतु अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही अनमोल पुत्र कमलेश चौहान निवासी रानीपोखरी देहरादून ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया, जबकि हरियाणा निवासी सुखदेव पुत्र भल राम व आदित्य पुत्र राकेश कुमार गंभीर रूप से घायल बताये गये। उनका उपचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सैलानियों की कार पर पलटी पिकप, हटाने को 5 किमी से 3 घंटे में पहुंची जेसीबी, खुली आपदा प्रबंधन की पोल

-सड़क पर लगा जाम राजस्व पुलिस ने खुलवाया

हौंडा सिटी कार पर पलटी पिकप।

<

p style=”text-align: justify;”>दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली, 9 अगस्त 2019। नैनीताल। जनपद के तहसील धारी व धानाचूली के मध्य शौकिया पडाव के पास एक पिकप के कार के ऊपर पलटने से तीन लोग घायल हो गए। घायलों को निजी वाहन से अस्पताल भेज दिया गया। वही मौके पर जाम लग गया जिसे राजस्व पुलिस की मदद से खुलवाया गया। मामले में एसडीएम के स्तर से बुलाने के बावजूद आपदा प्रबंधन के लिए ठेके पर रखी गयी जेसीबी को केवल पांच किमी ही दूर स्थित धारी तहसील मुख्यालय से घटनास्थल आने में करीब तीन घंटे लग गये। इससे आपदा प्रबंधन की पोल भी खुल गयी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार अपराह्न करीब 4 बजे हिमाचल प्रदेश से टांसफार्मर लेकर पिथौरागढ़ जा रही पिकप संख्या एचपी 12क-0831 धानाचूली व धारी के मध्य शौकिया पडाव के पास मोड़ काटते समय हौंडा सिटी कार संख्या डीएल2सीएडब्लू-4217 के ऊपर पलट गई। इससे कार में सवार कार विमला (40) व सुभाष चक्रवर्ती (40) पुत्र अशोक चक्रवर्ती निवासी डी 2, 270-मदन पुर खादर जेजे कालोनी नई दिल्ली भी घायल हो गये। उन्हें निजी वाहन से अस्पताल भेजा गया। वही पिकप चालक सचिन (23) पुत्र रामआसरे निवासी राजपुरा तहसील नालागढ़ जिला सोलन हिप्र को भी हल्की चोट आई। घटना स्थल पर लगे लंबे जाम को राजस्व उपनिरीक्षक ललित मोहन जैड़ा व हेमचन्द्र पलड़िया ने खुलवाया। करीब तीन घंटे बाद पहुंची जेसीबी से वाहनों को सड़क से हटाया गया। राजस्व पुलिस ने वाहनों को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : ज्योलीकोट के पास ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत..

खाई में काफी गहरे में गिरा दुर्घटनाग्रस्त ट्रक।

<

p style=”text-align: justify;”>नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अगस्त 2019। मुख्यालय के निकट ज्योलीकोट के करीब बुधवार देर रात्रि हुई एक ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। दुर्घटना में ट्रक सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ट्रक चालक व परिचालक को भी काफी गंभीर चोटें आई हैं। खासकर परिचालक का एक पैर बुरी तरह से फ्रैक्चर हो गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात्रि करीब डेढ़ बजे हल्द्वानी सरिया सीमेन्ट लेकर बागेश्वर जा रहा टृक संख्या यूके04सीए-0669 ज्योलीकोट के पास स्थित नंबर एक बैंड के पास से गुजरते हुए अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 50 मीटर नीचे खाई में जा गिरा। ट्रक का चालक गणेश राम पुत्र भगवत राम उम्र 38 वर्ष निवासी सोमेश्वर चला रहा था, जबकि ट्रक में परिचालक विपिन कुमार उम्र 30 वर्ष पुत्र उस राम तथा मनोज कुमार पुत्र मदन राम उम्र 26 वर्ष भी थे। दुर्घटना में तीनों घायल हो गये। तीनों घायलों को ज्योलीकोट चौकी के पुलिस कर्मचारियों ने रेस्क्यु कर रस्सी व आपदा प्रबंधन उपकरणों के मदद से खाई से सड़क में लाकर 108 के माध्यम से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज भिजवाया। बाद में गंभीर रूप से घायल मनोज कुमार ने दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Loading...
loading...