उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

बुधवार को रोपवे का संचालन रहेगा प्रभावित, होगा सुरक्षा के लिये मॉक ड्रिल… सीएम ने दिए आगामी मानसून के लिए तैयार रहने के निर्देश

0
Roap Way Cable Car

नवीन समाचार, नैनीताल, 11 जून, 2024 (Ropeway will affect for Mock Drill in Nainital)। नैनीताल में मल्लीताल से स्नोव्यू तक चलने वाली रोपवे केबल कार में बुधवार 12 जून को केंद्र सरकार के एनडीएमए यानी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी किये गये निर्देशों के अनुपालन में एनडीआरएफ यानी राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की 15वीं वाहिनी के साथ ही एसडीआरएफ यानी राज्य आपदा मोचन दल, डीडीएमए, अग्निशमन विभाग एवं यूपीसीएल के द्वारा संयुक्त मॉक अभ्यास किया जाना है। रोपवे प्रबंधक शिवम शर्मा ने बताया कि प्रातः 10 से आयोजित होने वाले इस मॉक अभ्यास के कारण इस दौरान रोपवे केबल कार का संचालन बंद रहेगा और मॉक अभ्यास के बाद सुचारू किया जायेगा।

आगामी मानसून के दृष्टिगत खतरनाक नालों-रपटों को चिन्हित करने व बैरीकेड लगाने के निर्देश (Ropeway will affect for Mock Drill in Nainital)

(Ropeway will affect for Mock Drill in Nainital) मानसून से पहले खतरनाक नालों-रपट को चिन्हित कर बैरिकेड लगाने के निर्देश -  हिन्दुस्थान समाचारनैनीताल। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को सचिवालय से आगामी मानसून की तैयारियों के संबंध में प्रदेश के आयुक्तों और जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक की और 15 जून से पहले मानसून के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस दौरान नैनीताल स्थित शिविर कार्यालय से कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने वीडियो कांफ्रेंस में प्रतिभाग करते हुये बताया कि पिछले वर्षों में भारी बारिश के दौरान ढैला, सूर्यानाला, शेरनाला आदि नालों में कई बार लोगों के बहने की घटनाएं हुई हैं।

उन्होंने ऐसे रपटों व नालों को चिन्हित करने की बात कही। इस पर मुख्यमंत्री धामी ने जिलाधिकारियों, पुलिस प्रशासन और संबंधित विभागों को संवेदनशील इलाकों, आपदा प्रभावित जगहों, रपटों को चिन्हित करने और पुलिस फोर्स तैनात करने और सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेड आदि लगवाने के निर्देश दिये। (Ropeway will affect for Mock Drill in Nainital)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Ropeway will affect for Mock Drill in Nainital, Ropeway Nainital, Ropeway operation, Mock Drill, Safety, CM Dhami, Instructions for upcoming monsoon, Monsoon, Aapda, Deepak Rawat, Pushkar Singh Dhami)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला