उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 19, 2024

सूचना के अधिकार से साफ हुआ कितनी सांसद निधि खर्च की है नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने

0
(Announcement of BJP Tickets)

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अप्रैल 2024 (RTI info MP fund spent by Nainital MP Ajay Bhatt)। लोक सभा के चुनावी संग्राम में आरोप-प्रत्यारोपों के बीच नैनीताल-ऊधमसिंह नगर के सांसद, केंद्रीय मंत्री एवं वर्तमान भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट की सांसद निधि खासी चर्चा में है। इसलिये कि उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी उन्हें सांसद निधि खर्च न करने के मुद्दे पर घेर रहे थे, और सांसद की ओर से आरोपों को खारिज किया गया। लेकिन अब सूचना के अधिकार से प्राप्त सूचना से स्पष्ट हो गया है कि बतौर सांसद अजय भट्ट ने कितनी सांसद निधि खर्च की है।

(RTI info MP fund spent by Nainital MP Ajay Bhatt)
सूचना के अधिकार से प्राप्त जानकारी

इस संबंध में हल्द्वानी निवासी नरेश सिंह कनवाल को जिला ग्राम्य विकास अभिकरण नैनीताल द्वारा सूचना के अधिकार द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार श्री भट्ट को 2019-20 से 2022-23 वित्तीय वर्षों में भारत सरकार से कुल आवंटित 7 करोड़ रुपये की धनराशि जिलाधिकारी के स्तर से कार्यदायी संस्था को स्वीकृत हो गयी है।

वहीं वित्तीय वर्ष 2023-24 में प्राप्त पूरी 558.37 लाख रुपये में से सांसद ने पूरी यानी 558.37 लाख रुपये की धनराशि प्रस्तावित कर दी है और इसमें से 547.87 लाख रुपये की धनराशि जिलाधिकारी के स्तर से कार्यदायी संस्था को स्वीकृत हो गयी है। इसी प्रकार वित्तीय वर्ष 2023-24 में सांसद भट्ट को ऊधमसिंह नगर जनपद के लिये सांसद निधि में प्राप्त 401.71 लाख रुपये की धनराशि भी पूरी की पूरी जिलाधिकारी के स्तर से कार्यदायी संस्था को स्वीकृत हो गयी है। (RTI info MP fund spent by Nainital MP Ajay Bhatt)

सांसद भट्ट को सांसद निधि में मिले 1680.08 लाख रुपयों में से 1649.58 लाख रुपये कार्यदाई संस्थाओं को जारी (RTI info MP fund spent by Nainital MP Ajay Bhatt)

(RTI info MP fund spent by Nainital MP Ajay Bhatt) बिग ब्रेकिंग(रानीखेत) भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत का बयान. मेनिफेस्टो  को धरातल पर उतारने का कर रहे हैं मुख्यमंत्री काम.रोजगार को ...इस पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी केवल झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं। उन्हें यह प्रमाण जरूर देखने चाहिए। उन्होंने बताया कि सूचना के अधिकार पर मिली जानकारी में 17वीं लोकसभा में सांसद अजय भट्ट को 1680.08 लाख रुपए आवंटित हुए जिसमें से 1649.58 लाख की सांसद निधि स्वीकृत कर कार्यदाई संस्थाओं को जारी कर दी गई है। (RTI info MP fund spent by Nainital MP Ajay Bhatt)

उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि पहले से जनता को गुमराह और झूठ बोलने की राजनीति करने वाली कांग्रेस का झूठ अब आगे नहीं चल सकता। सूचना के अधिकार से मांगी गई जानकारी से दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया है। अब सवाल यह है कि क्या कांग्रेस प्रत्याशी जनता से बोले गए झूठ पर माफी मांगेंगे? लेकिन जनता उन्हें माफ करने वाली नहीं है उसका जवाब जनता 19 अप्रैल को जरूर देगी। और उनके झूठ का हिसाब 4 जून को मिलेगा। (RTI info MP fund spent by Nainital MP Ajay Bhatt)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (RTI info MP fund spent by Nainital MP Ajay Bhatt)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला