April 21, 2024

हैदराबाद से हल्द्वानी पहुंचा सलमान खान, बनभूलपुरा के प्रभावितों को बांटे रुपये, पुलिस ने लिया हिरासत में, पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

0

Salman Khan Hyc distributed money in Haldwani

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 फरवरी 2024 (Salman Khan Hyc distributed money in Haldwani)। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के बाद आज बुधवार को यहां हैदराबाद से सलमान खान नाम का एक युवक पहुंच गया और खुद को अल्लाह का बंदा बताते हुये बनभूलपुरा के मुस्लिम समुदाय के लोगों को रुपये बांटने लगा। उसके रुपये बांटने की सूचना मिलने पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाने में बुलाया और बाद में छोड़ दिया। इसका वीडियो भी सामने आया है। देखें वीडिओ :

विडिओ में सोशल मीडिया पर खुद का नाम सलमान खान एचवाईसी (Salman Khan HYC, HYC यानी Hyderabad Youth Courage) लिखने वाला शख्श एक काले रंग का बैग पकड़ा हुआ था, उसमें से कभी एक छोटा बच्चा और कभी वह खुद के बैग से नोटों की गड्डी निकालकर बांटते हुए कह रहा है कि उसे अल्लाह ने भेजा है। यह रुपये अल्लाह ने भेजे हैं। युवक का कहना था कि वह हैदराबाद से उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसाग्रस्त क्षेत्र में लोगों से मिलने आया है। उसने इसके लिये लोगों से चंदा लिया था। कार्रवाई शुरू : हल्द्वानी के बनभूलपुरा में रुपये बांटने वाले पर कसा शिकंजा, जांच शुरू, उसे रुपये देने वाले भी जांच के दायरे में…

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में रुपये बांटने वाले पर कसा शिकंजा, जांच शुरू, उसे रुपये देने वाले भी जांच के दायरे में…

हालांकि पुलिस इस बात को लेकर हैरान थी की वह इतने सारे रुपये कैसे लेकर यहां तक पहुंच गया। सूत्रों के अनुसार युवक इसका हिसाब नहीं दे पाया है। उस पर हिंसा की वीडियो वायरल कर चंदा एकत्र करने के साथ-साथ वीडियो के माध्यम से हिंसा भड़काने का आरोप भी लगा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द इस मामले में खुलासा कर सकती है।

बताया गया है कि इससे पहले उसकी हल्द्वानी हिंसा के बाद सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही थी। जिसमें वह पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए हिंसाग्रस्त क्षेत्र के लोगों के मदद के लिए चंदा मांग रहा था। इसी बीच युवक की एक वीडियो दिल्ली एयरपोर्ट में उतरते हुए भी उसका वीडिया वायरल हुआ।

एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में रुपये बांट रहे एक युवक को पूछताछ के लिए बुलाया गया। वह कहां से आया और पैसे कहां से आए आदि की जानकारी जुटाई गयी। एसएसपी का कहना है कि अगर वह हवाई सेवा से आया तो इतने रुपये कैसे ले आया। इस तरह के कई सवाल पूछे। फिलहाल सलमान वापस लौट गया है। रुपये बांटने के मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस अपना काम कर रही, अल्लाह के फजलोकरम से हालत अच्छे हैं- सलमान

पुलिस की पूछताछ के बाद सलमान ने इंस्टाग्राम पर एक और वीडियो प्रसारित किया है। यह वीडियो कार में बैठकर बनाया गया है, जिसमें वह कह रहा है, पुलिस ने उससे कुछ देर के लिए पूछताछ की। पुलिस अपना काम कर रही है। अल्लाह के फजलोकरम से हालत अच्छे हैं। जो हालात इंटरनेट मीडिया में बताए जा रहे थे, अब वह हालात नहीं हैं। खुशी इस बात से हो रही है कि पुलिस लोगों की मदद कर रही है।

पूर्व में चंदा लेने के लिये गिरफ्तार हो चुका है (Salman Khan Hyc distributed money in Haldwani)

Salman Khan Hyc distributed money in Haldwaniसोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट नजर आ रही है जिसमें खुद का नाम सलमान खान एचवाईसी लिखने वाला शख्श एचवाईसी यानी हैदराबाद यूथ कांग्रेस से जुड़ा है और मार्च माह में सैयद अयूब नाम के अन्य व्यक्ति के साथ चंदा एकत्र कर उसे अपने खाते में डालने के आरोप में पीडी एक्ट के तहत गिरफ्तार भी किया गया था। (Salman Khan Hyc distributed money in Haldwani)

विदेशों से फंडिंग की बात आ रही सामने (Salman Khan Hyc distributed money in Haldwani)

उपद्रव में मारे गए मुस्लिम समुदाय के लोगों के परिजनों के लिए विदेशों से फंडिंग होने की बात भी सामने आ रही है। पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। पता लगाया जा रहा है कि अगर फंडिंग हो रही है तो रुपये कहां से आ रहे हैं। (Salman Khan Hyc distributed money in Haldwani)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Salman Khan Hyc distributed money in Haldwani)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला