April 21, 2024

लिखी गयी उत्तराखंड की सबसे बड़ी 3500 पेज की एफआईआर, लिखने में लगे 2 माह, जानें कहां और किस मामले में

0

Uttarakhands Biggest FIR of 3500 Pages

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 21 फरवरी 2024 (Uttarakhands Biggest FIR of 3500 Pages)। उत्तराखंड में एक 3500 पन्नों की सबसे बड़ी एफआईआर यानी प्रथम सूचना रिपोर्ट लिखी गयी है। बताया गया है कि इसे लिखने में 7 अधिकारियों की कड़ी मेहनत लगी है। और इसे लिखने में 58 दिन यानी लगभग 2 माह का समय लगा है। मामला 100 करोड़ से अधिक के कारोबार में लगभग 18 करोड़ रुपये की कर चोरी करने का बताया गया है। इस प्राथमिकी के दर्ज होने के बाद से कर चोरी करने वाले लोगो में हड़कंप मचा हुआ है।

मार्च 2023 में जसपुर में लकड़ी करोबारियों, ट्रासपोटरों, अधिवक्ताओं और चार्टड एकाउंटेंटों आदि के घरों व कार्यालयों पर एक साथ छापेमारी की थी (Uttarakhands Biggest FIR of 3500 Pages)

Uttarakhands Biggest FIR of 3500 Pagesउल्लेखनीय है कि राज्य कर विभाग ने बीते वर्ष मार्च 2023 में जसपुर में ऊधमसिंह नगर जनपद के जसपुर में 100 करोड़ से ज्यादा के कारोबार पर जीएसटी कर चोरी करने वालों को दबोचने के लिये लकड़ी करोबारियों, ट्रासपोटरों, अधिवक्ताओं और चार्टड एकाउंटेंटों आदि के घरों व कार्यालयों पर एक साथ छापेमारी की थी। इसमें लगभग 100 करोड़ के टर्नओवर पर 18 करोड़ की जीएसटी की चोरी पकड़ी गई थी।

इस दौरान मुख्य आरोपित शाहनवाज हुसैन अपने घर से फरार हो गया था, जिसके बाद उसके घर को मार्च 2023 में सील कर दिया गया था। तलाशी में घर में विभिन्न फर्मों के बिल, ई-वे बिल, बैंक पासबुक, चेक, एटीएम कार्ड, मोहरें, कांटा पर्चियां, मोबाइल फोनबुक आदि अभिलेख प्राप्त हुए तथा कुछ फर्मों के बोर्ड भी पाए गए।

इसके अलावा अन्य जगहों से बड़ी मात्रा में डिजिटल साक्ष्यों, मोबाइल फोन, लैपटॉप, सिम कार्ड, हार्ड डिस्क्क, पैन डाईव, सीसीटीवी डाटा बरामद किया गया। इसके 7 महीने बाद टैक्स चोरी करने वाले शाहनवाज हुसैन को भी पकड़ लिया गया था।

कुमाऊं मंडल के जीएसटी आयुक्त राकेश वर्मा ने बताया कि राज्य कर विभाग कर देने वाले लोगों को एक और जहां प्रोत्साहित कर रहा है, वहीं दूसरी ओर कर चोरी करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई भी की जा रही है। जीएसटी चोरी करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए विभाग पूरी तरह प्रतिबद्ध है। (Uttarakhands Biggest FIR of 3500 Pages)

इसी क्रम में उत्तराखंड की सबसे बड़ी कार्यवाही की गयी है। 100 करोड़ से ज्यादा के कारोबार में 18 करोड़ की कर चोरी के इस मामले में 3500 पृष्ठों की प्राथमिकी को लिखने में 58 दिन लगे हैं जिसमें जीएसटी के 7 बड़े अधिकारीयों की कड़ी मेहनत लगी है। मुख्य आरोपित को को गिरफ्तार कर लिया गया है। (Uttarakhands Biggest FIR of 3500 Pages)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Uttarakhands Biggest FIR of 3500 Pages)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला