उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

बदलते दौर का अनूठा मामला: नैनीताल की ‘सीमा हैदर’ ऑनलाइन गेम खेलते हुये तीन राज्य पार कर पहुंच गयी अपने ‘सचिन’ के पास….

0

Seema Haider of Nainital reached Sachin of MP

नवीन समाचार, भोपाल, 22 फरवरी 2024 (Seema Haider of Nainital reached Sachin of MP)। बदलते समय के साथ प्रेम करने व होने के तरीके तेजी से बदल रहे हैं। एक दौर में अन्जान युवक-युवतियों के बीच प्रेम चिट्ठियों से होता था। ऐसे प्रेमियों को ‘पेन पाल फ्रेंड्स’ कहा जाता था, लेकिन अब जो हो रहा है, उसके लिये कोई नया शब्द खोजने की जरूरत महसूस हो रही है।

बच्चे को लेकर पहुंची 17 वर्षीय नाबालिग प्रेमी के पास (Seema Haider of Nainital reached Sachin of MP)

Moradabad Premi Premika, Seema Haider of Nainital reached Sachin of MP, दरअसल हुआ यह है कि खुद को उत्तराखंड के नैनीताल निवासी, नाम पूजा राजपूत व विधवा बताने वाली करीब 2-3 वर्षीय बच्चे की एक मां बीती 17 फरवरी को अपने बच्चे को गोद में लेकर अपने घर की मर्यादा के साथ यूपी, दिल्ली आदि दो-तीन राज्यों की सीमा लांघकर मध्य प्रदेश के सीधी जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर दूरस्थ ग्राम सिहावल घोपारी देवगांव पहुंच गई। यहां वह जिसके कथित प्रेम में पहुंची वह 17 साल का नाबालिग निकला। उसका नाम संदीप साकेत था।

खुद को विधवा भी बताया, पहचान पत्र के बिना पहुंची (Seema Haider of Nainital reached Sachin of MP)

महिला का कहना था कि वह पहले ट्रेन से दिल्ली और दिल्ली से बस से रीवा और बस से ही सीधी जिला मुख्यालय पहुंची। इसके पास करीब तीन हजार रुपये थे। उसके पास आधार कार्ड सहित कोई परिचय पत्र नहीं था। महिला ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है।

दोनों एक दूसरे के साथ रहना चाहते थे। लड़का नाबालिग था, और उसकी प्रेमिका एक बच्चे की मां और विधवा। ऐसे में मौके पर गांव वालों का जमावड़ा लग गया। परिजनों ने इसकी सूचना सरपंच को दी। गांव में पंचायत बुलाई गई। इस दौरान गांव के लोग दोनों के मामले को सचिन व सीमा हैदर के मामले से भी तुलना करने लगे।

पंचायत ने महिला को वापस जाने का निर्णय सुनाया (Seema Haider of Nainital reached Sachin of MP)

पंचायत ने महिला को वापस जाने का निर्णय सुनाया। पंचायत के इस फैसले को प्रेमी और प्रेमिका मानने के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में पुलिस को सूचना दी गई। सिहावल चौकी प्रभारी फूलचंद बागरी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों को कानूनी पहलुओं की जानकारी दी। बताया कि लड़का नाबालिग है। उसके साथ उसका अगले 4 सालों तक विवाह नहीं हो सकता। दोनों को समझाने में रात हो गई। तब जाकर महिला रात्रि को वहीं रहने के बाद 18 फरवरी को वापस चली गई।

साकेत ने बताया कि पूजा के साथ वह करीब एक वर्ष से आनलाइन फ्री फायर गेम खेल रहा था। गेम खेलने के दौरान दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। देखते ही देखते दोनों के बीच प्यार हो गया। साकेत कहने लगा, पूजा उसका पहला प्यार है। उनका प्यार इतना गहरा है कि पूजा अपने बेटे के साथ उसके गांव पहुंच गई। (Seema Haider of Nainital reached Sachin of MP)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Seema Haider of Nainital reached Sachin of MP)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला