Crime News

स्पा सेंटर में मसाज की आड़ में देह व्यापार होते पकड़ा, 2 गिरफ्तार, 3 महिलाएं मुक्त कराईं…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 19 नवंबर 2022। जनपद के भगवानपुर कस्बे के एक स्पा सेंटर में पुलिस ने छापेमारी कर देह व्यापार का खुलासा किया है। स्पा सेंटर से तीन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ दो महिलाओं को मुक्त कराकर उनके परिजनों को सौंपा गया है। जबकि, स्पा सेंटर का मालिक मौके से भागने में सफल रहा। पुलिस उसकी तलाश में लगातार दबिश दे रही है। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: कल 12 की मौत के बाद अब एक और बड़ी दुर्घटना, आधा दर्जन लोग हताहत

स्पा सेंटर से गिरफ्तार आरोपितपुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि भगवानपुर थाने के पास जिला पंचायत मार्केट के पीछे की ओर एक दुकान में संचालित कोहिनूर स्पा सेंटर में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार कराया जा रहा है। सूचना पर भगवानपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने पुलिस टीम के साथ स्पा सेंटर पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस से मौके से तीन पुरुष एवं दो महिलाए मिलीं। बताया गया कि महिलाओं से यहां मसाज की आड़ में देह व्यापार कराया जा रहा था। पुलिस सभी को थाने ले आई। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: कल 12 की मौत के बाद अब एक और बड़ी दुर्घटना, आधा दर्जन लोग हताहत

भगवानपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि मौके से गिरफ्तार प्रवीण चौधरी निवासी खेवड़ा, थाना खेवड़ा, जिला पाली, राजस्थान, नासिर निवासी खेलपुर, थाना भगवानपुर, शिवा निवासी दयानंद नगर, शामली, उप्र तथा मौके से फरार स्पा सेंटर के मालिक बिट्टू चौधरी निवासी भगवानपुर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने फिर मारी स्पा सेंटरों में छापेमारी, एक में पकड़ी गई अनियमितताएं…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 20 अक्तूबर 2022। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने शहर के कई स्पा सेंटरों पर छापामार कार्रवाई करते हुए एक स्पा सेंटर का पुलिस एक्ट में चालान काटा और अन्य कई स्पा संचालकों को अनैतिक देह व्यापार और बाल श्रम जैसे आदि कार्यों को किए जाने पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दी। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से दीपावली पर अपने प्रियजनों को शुभकामना संदेश दें मात्र 500 रुपए में… संपर्क करें 8077566792, 9412037779 पर, अपना संदेश भेजें saharanavinjoshi@gmail.com पर… यह भी पढ़ें : नवविवाहिता बहु से 65 वर्षीय ससुर ने किया दुष्कर्म….

बुधवार की देर रात्रि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की प्रभारी बसंती आर्या पुलिस बल के साथ शहर के कई स्पा सेटरों पर पहुंची और वहां आने वाले ग्राहकों के रजिस्टरों की पड़ताल की। इस दौरान सेवेंथ स्काई स्पा एंड सैलून मसाज पार्लर में अनियमितता पाए जाने पर टीम ने चालानी कार्रवाई की और वहां कार्यरत महिलाओं को कानूनी जानकारी देकर उनके अधिकारों के संबंध में अवगत कराया। यह भी पढ़ें : बड़ा शातिर निकला छोटा खान, 5 साल से शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध एक से बनाए, शादी दूसरी से कर ली….

टीम प्रभारी ने बताया कि स्पा सेटर हो या फिर होटल किसी भी व्यक्ति के प्रवेश से पहले उसका आधार कार्ड और पहचान पत्र की वास्तविक कॉपी देखने के बाद दस्तावेजों की फोटो कॉपी जरूर जमा कराएं और रजिस्टर में चढ़ाएं। बताया कि स्पा की आड़ में अनैतिक देह व्यापार, बाल श्रम एवं नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर पुलिस हेल्पलाइन एवं पुलिस कंट्रोल रूम में सूचित कर सकते हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग: हल्द्वानी के 2 स्पा सेंटरों से मुक्त कराई गईं 10 युवतियां

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 15 अक्तूबर 2022। नैनीताल पुलिस का हल्द्वानी के स्पा सैन्टरों में चेकिंग अभियान शनिवार को भी जारी रहा। इस दौरान दो स्पा सेंन्टरों से 10 युवतियों को सुरक्षा एवं पुनर्वास हेतु ‘वन स्टॉप सेंटर’ भिजवाया गया। यह भी पढ़ें : नैनीताल ब्रेकिंग : रात्रि में खाई में गिरा युवक, सुबह पता चलने पर बचाया, पर हुई मौत

उल्लेखनीय है कि बीते दिन नैनीताल के एसएसपी पंकज भट्ट के निर्देशों पर महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत नैनीताल की पुलिस क्षेत्राधिकारी विभा दीक्षित के नेतृत्व में टीमें गठित कर हल्द्वानी क्षेत्र में पड़ने वाले 15 स्पा सेंटरों में चेकिंग अभियान चलाया गया। यह भी पढ़ें : महिला की मौत मामले में उत्तराखंड में जिस खनन माफिया जफर की तलाश में घुसी देखें विडियो :

अभियान के दौरान सभी स्पा सेंटरों में निर्धारित मापदण्डों के विपरीत अनियामितता पाये जाने पर स्पा सेन्टरों के विरूद्व चालानी कार्यवाही की गयी थी। इसी क्रम में शनिवार को हल्द्वानी के दो स्पा सेंटरों ’सेवन हैवन’ तथा ’हिमालय स्पा’ में काम कर रही युवतियों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान 10 युवतियों को सुरक्षा के दृष्टिगत एवं उनके पुनर्वास हेतु हल्द्वानी विकास खंड के वन स्टॉप सेंटर भेजा गया है। यह भी पढ़ें : सड़क पर खड़ी किसी अन्य की कार में नग्नावस्था में मृत मिला अज्ञात व्यक्ति ! 

सीओ विभा दीक्षित ने बताया कि सभी युवतियां दिल्ली के अलग-अलग शहरों की रहने वाली हैं। वह हल्द्वानी में किराये के मकान में रहकर इन स्पा सेंटरों में बिना सत्यापन कराए और मानकों के विरुद्ध काम कर रही थीं। इन्हें काम करने के लिए अधूरे मानकों के साथ रखा गया था। युवतियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में 15 स्पा सेंटरों में की गई छापेमारी, सभी में मिलीं अनियमितताएं, मात्र 70 हजार के चालान में निपटी कार्रवाई

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 14 अक्तूबर 2022। नैनीताल पुलिस ने हल्द्वानी के स्पा सेंन्टरों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की कार्रवाई है। इस कार्रवाई में शहर 15 स्पा सेंन्टरों में अनियमितताएं मिलीं। इस पर उनका मात्र 70 हजार रुपए का यानी प्रत्येक का करीब 5000 रुपए का चालान किया गया। यह भी नहीं है इन स्पा सेंटरों की पहली बार अनियमितताएं पकड़ी गई हैं। फिर भी की गई ऐसी मामूली कार्रवाई के बाद सवाल उठ रहा है कि जब शहर के अधिकांश स्पा सेंटर नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, तो प्रशासन महज छापेमारी व चालान की कार्रवाई तक क्यों सीमित है। इन्हें बंद क्यों नहीं किया जा रहा है। और फिर भी पुलिस अपनी पीठ क्यों ठोक रही है। यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड सचिवालय से हटाए गए कर्मचारियों की बर्खास्तगी के आदेश पर लगी रोक

पुलिस क्षेत्राधिकारी विभा दीक्षित ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर बताया कि शुक्रवार को एसएसपी पंकज भटट् ने महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत हल्द्वानी क्षेत्र में पड़ने वाले 19 स्पा सेंटरों को चिन्हित किया। इनमें से 15 स्पा सैंटरों में सघन चेकिंग अभियान चलाने के लिये श्रीमती दीक्षित के नेतृत्व में 14 टीमों का गठन किया। इस दौरान सभी 15 स्पा सेंटरों-द गोल्डन स्पा, योर स्पा, रिलैक्स स्पा, सिल्वर बुद्धा, प्लान बी, प्लान बी-2, सेवन हैवन, हिमालय स्पा, गोल्डन स्पा, रॉयल स्पा, हेल्थ क्लब, ग्राउंड ऑर्चिड स्पा, सनलाइट स्पा, पीसफुल स्पा व लोटस स्पा में अनियमिमताएं पाईं गईं इस पर उनके विरुद्ध पुलिस एक्ट में लगभग 70 हजार रुपये के चालान किये गये।

सभी को चेतावनी दी गयी कि यदि भविष्य में भी इसी प्रकार पुनरावृत्ति होती है तो सम्बन्धित स्पा सैंटर को सीज करने की कार्रवाई की जायेगी। चेकिंग टीम में एसएसपी के पीआरओ निरीक्षक धर्मवीर सोलंकी, एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग सेल की निरीक्षक ललिता पाण्डे, साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार, एसआईएस के प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह सहित कोतवाली हल्द्वानी, थाना बनभूलपुरा, मुखानी व काठगोदाम में नियुक्त सभी महिला उप निरीक्षक शामिल रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मसाज सेंटर में चलता मिला देह व्यापार का धंधा, 5 युवतियों सहित 6 गिरफ्तार, एक भागने में सफल…

प्रतीकात्मक चित्र स्पा के अंदर मसाज के नाम पर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, नजारा देख पुलिस के भी  होश उड़े | Sex racket busted in the name of massage inside the spa, even theनवीन समाचार, रुद्रपुर, 1 अक्तूबर 2022। उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिला मुख्यालय में मसाज सेंटर में बाहरी राज्यों की युवतियों से कराये जा रहे अनैतिक कार्य का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। मामले में पुलिस ने सेंटर की संचालिका सहित पांच युवतियों व एक युवक को देह व्यापार में प्रयुक्त आपत्तिजक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई युवतियां दिल्ली व हरियाणा की निवासी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी बसंती आर्य को क्षेत्र में गश्त के दौरान डीडी चौक पर उन्हें मुखबिर से एक मसाज सेंटर में अनैतिक कार्य होने की सूचना टीम के साथ सिविल लाइन स्थित यूनेक्स सैलून मसाज सेंटर पर छापा मारा तो वहां रिसेप्शन पर मौजूद एक महिला पुलिस को देख अंदर भागने लगी। पुलिस ने उसे दबोचा तो वह ही सेंटर की संचालिका निकली। इस दौरान दो युवक भी अंदर से निकलकर बाहर भागने लगे। जिसमें से एक युवक को तो पुलिस ने धर दबोचा, लेकिन दूसरा भागने में सफल रहा। पकड़े गये युवक ने अपना नाम रोहित छाबड़ा निवासी इंद्रा कॉलोनी रुद्रपुर बताया।

पुलिस ने सेंटर में दिल्ली व हरियाणा की रहने वाली युवतियां तथा आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद कीं। युवतियां ने बताया कि संचालिका द्वारा उनसे जबरदस्ती अनैतिक कार्य कराया जा रहा था। पुलिस टीम में प्रियंका आर्या, रेखा टम्टा, प्रियंका कोरंगा, ममता मेहरा, रमेश चन्द्र, नवीन गिरी, भूपेंद्र सिंह भी शामिल रहे। दो अन्य युवतियां भी मौके पर मिली। उन्होंने बताया कि संचालिका द्वारा उनसे जबरदस्ती अनैतिक कार्य कराया जा रहा था।

यह भी पढ़ें : अब हाइडिल-काठगोदाम के दो स्पा सेंटरों में मिलीं अनियमितताएं…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 सितंबर 2022। काठगोदाम के स्पा सेंटरों में अनियमितताएं पाई गई हैं। शनिवार को एसएसपी पंकज भट्ट के निर्देशों पर सीओ सिटी हल्द्वानी भूपेंद्र सिंह धौनी के निर्देशन में काठगोदाम के थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक के नेतृत्व में पुलिस टीम ने काठगोदाम, हाईडिल, शीशमहल स्थित स्पा सेंटरों का भौतिक सत्यापन किया।

इस दौरान चेकिंग में पता चला कि हाइडिल चौराहे पर स्थित प्लान-बी स्पा सेंटर हएडिल चौराहा व सेवन हैवन स्पा सेंटर के कुछ कर्मचारियों का भौतिक सत्यापन नहीं कराया था। इस पर इन दोनों स्पा सेंटरों के मालिक-मैनेजर के पुलिस अधिनियम के अंतर्गत 10-10 हजार रुपए के चालान सहित आवश्यक कार्रवाई की गई। पुलिस की कार्रवाई में उप निरीक्षक फिरोज आलम व लता खत्री तथा आरक्षी योगेश कुमार व श्याम सिंह शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रॉपर्टी डीलर पर कई स्पा सेंटर चलाने व उन में जिश्मफरोशी कराने का आरोप

नवीन समाचार, रूद्रपुर, 17 सितम्र 2022। शहर के एक रसूखदार प्रापर्टी डीलर पर कई स्पा सेंटर के नाम पर जिस्मफरोशी कराने के आरोप लगे हैँ। आरोपों के अनुसार इस प्रापर्टी डीलर ने रुद्रपुर, किच्छा के साथ ही ऋषिकेश में भी स्पा खोल रखे हैं। जहां से इस अवैध कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है।

मेट्रोपोलिस सिटी एवं ओमेक्स में रहने वाले इस प्रापर्टी डीलर के काले कारनामों का खुलासा उसी के साथ पूर्व में काम करने वाले एक व्यक्ति ने किया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बिलासपुर निवासी दीपक नाम का शख्स लम्बे समय तक इस प्रापर्टी डीलर के स्पा में काम कर चुका है। इस शख्स ने जो खुलासे किये हैं वह चौंकाने वाले हैं। उसके अनुसार विकास नाम का रसूखदार प्रापर्टी डीलर लम्बे समय से स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी का अवैध कारोबार संचालित कर रहा है।

इस प्रापर्टी डीलर का एक स्पा विशाल मेगा मार्ट के सामने जबकि दूसरा किच्छा में महिन्द्रा राइस मिल के पास और तीसरा ऋषिकेश में है। इसके अलावा भी कुछ जगहों पर इसके स्पा संचालित होने की जानकारी मिली है। इस प्रापर्टी डीलर का एक स्पा सितारगंज में भी चल रहा था जिसे दो माह पूर्व ही पुलिस ने छापा मारकर बंद करवा दिया था।

पुलिस को भी जाता है महीना

वीडियो में दीपक के दावे के अनुसार स्पा की आड़ में बड़े स्तर पर सैक्स रैकेट चलाया जाता है। शहर व आस-पास के साथ ही दिल्ली और अन्य बड़े शहरों से भी जिस्मफरोशी के लिए यहां युवतियां मंगाई जाती है।युवतियों के 2 हजार से लेकर 10-15 हजार तक के रेट फिक्स किये गये हैं। स्पा में युवतियां को पसंद कराने और ग्राहक सैट करने के काम में एक अधेड़ महिला को भी लगाया गया है। जिन युवतियों को बुक किया जाता है उन्हें आधा पैसा दिया जाता है जबकि तय की गयी आधी रकम खुद स्पा संचालक लेता है। वीडियो में युवक ने बताया है कि जिस्मफरोशी के इस काले कारनामे की जानकारी पुलिस को भी है लेकिन स्पा संचालक पुलिस को महीने में फिक्स रकम देकर पुलिस का मुंह भी बंद करा देता है।

अवैध शराब भी कर रहा सप्लाई

प्रापर्टी डीलर एवं स्पा संचालक के पूर्व कर्मचारी की मानें तो स्पा संचालक मेट्रोपोलिस में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से अंग्रेजी शराब भी सप्लाई करता है। ये शराब दिल्ली से सस्ते रेटों पर लाई जाती है और रोज की 10 से 15 पेटी शहर में खपाई जाती है। अवैध शराब को रखने के लिए इस स्पा संचालक ने अलग-अलग अड्डे बनाये हुए हैं जहां से शराब की सप्लाई की जाती है।

स्पा के खिलाफ पार्षद ने उठाई आवाज

रूद्रपुर। स्पा सेंटरों के नाम पर हो रहे गंदे काम को लेकर वार्ड नं 40 के पार्षद राजेश कुमार ने भी आवाज उठायी है। उन्होंने कार्रवाई नहीं होने पर धरने पर बैठने की चेतावनी भी दी है। इस सम्बंध में बीते दिनों पार्षद ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर कहा था कि मेट्रोपोलिस मॉल में कई स्पा सेंटर चलाये जा रहे है जिसमें मसाज के नाम पर अवैध रूप से अश्लील कार्य किये जा रहे हैं, जिससे मॉल में माहौल खराब हो रहा है। नाबालिग बच्चे भी स्पा सेंटरों में आने-जाने लगे हैं। इससे उनका भविष्य खराब हो रहा है और आस-पास का माहौल भी बिगड़ रहा है। ज्ञापन में पार्षद ने स्पा सेंटरों को मॉल से हटाने की मांग भी की थी। एक माह पूर्व दिये इस ज्ञापन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पायी है। पार्षद का कहना है कि स्पा सेंटर मॉल में नहीं होना चाहिए क्योंकि वहां लोग परिवार के साथ शॉपिंग के लिए आते हैं। स्पा सेंटरों नजर आने वाली अश्लीलता का सभी पर गलत प्रभाव पड़ रहा है। 

एसएसपी वोले डीएम साहब से मिलो

पार्षद राजेश कुमार ने बताया कि तीन चार दिन पूर्व उन्होंने मामले में एसएसपी को भी ज्ञापन दिया था। लेकिन एसएसपी ने कहा कि इस मामले में डीएम साहब से बात करो। हम इसमें कुछ नहीं कर सकते। पार्षद ने कहा कि वह इस मामले में एक बार पुनः डीएम से मिलेंगे। अगर फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह बिग बाजार के सामने धरने पर बैठेंगे(डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर में छापा, बैंक मैनेजर व 6 युवतियों सहित 11 लोग हिरासत में

नवीन समाचार, 16 सितम्बर 2022। पुलिस ने सिविल लाइंस क्षेत्र के एक स्पा सेंटर पर छापा मारा है। स्पा सेंटर से ग्यारह लोगों को हिरासत में लिया गया हैं। इसमें छह युवतियां शामिल हैं। आरोपियों में से एक व्यक्ति निजी बैंक का प्रबंधक भी है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। वहीं स्पा संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिविल लाइंस क्षेत्र में प्रेम मंदिर के पास एक स्पा सेंटर चल रहा था। आसपास के व्यक्तियों में स्पा सेंटर में अनैतिक कार्य होने की आशंका जताकर पुलिस से शिकायत की थी। इसके चलते कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक केदार सिंह चौहान ने पुलिस टीम के साथ गुरुवार शाम को स्पा सेंटर पर छापा मारा।

पुलिस टीम में महिला दारोगा और महिला कांस्टेबल भी शामिल थी। पुलिस टीम ने मौके से ग्यारह लोगों को हिरासत में लिया। इनमें छह युवतियां भी शामिल हैं। आरोपियों में एक निजी बैंक का प्रबंधक भी बताया जा रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आज भी 15 स्पा एवं मसाज सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, 5 मिले नियम विरुद्ध चलते हुए…

नवीन समाचार, देहरादून, 10 अगस्त 2022। राजधानी देहरादून में कुछ स्पा एवं मसाज सेंटरों द्वारा इसकी आढ़ में अनैतिक देह व्यापार जैसे कार्य प्रकाशित में आने के बाद एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की सख्ती और इस कारण छापेमारी जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को दून एसएसपी के निर्देश पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग की टीम ने राजपुर रोड पर स्थित 15 स्पा सेंटर और मसाज पार्लरों में छापेमारी की। इनमें से 5 स्पा सेंटरों के खिलाफ अनियमितताएं पाई गईं, लिहाजा इनके खिलाफ पुलिस एक्ट में कार्रवाई की गई। सभी स्पा सेंटर को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

गौरतलब है कि एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को समय-समय पर स्पा सेंटर और मसाज पार्लर का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं, क्योंकि कई बार सामने आया है कि स्पा सेंटर और मसाज पार्लर की आड़ में अनैतिक काम किया जा रहा है। एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट सहित सभी थाना और चौकी प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं, उनके क्षेत्रों में संचालित स्पा सेंटरों पर चेकिंग की जाए और जहां भी अनियमितताएं मिले वहां पर सख्त कार्रवाई की जाए। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शहर के 59 स्पा सेंटरों पर भारी बीती शनिवार की रात, मसाज के नाम पर देह व्यापार के खेल में मिलीं इतनी खामियां कि…

नवीन समाचार, देहरादून, 7 अगस्त 2022। राजधानी दून में कल स्पर्श स्पा सेंटर में देह व्यापार होते हुए पकड़ा गया था। इसके बाद पुलिस ने महानगर के स्पा सेंटरों की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट की शिकायत पर सख्ती अख्तियार कर ली है। शनिवार देर रात को पुलिस ने 59 स्पा सेंटरों पर छापेमारी की। यहां पुलिस को बड़ी खामियां मिलीं। इस पुलिस ने 47 सेंटरों का पुलिस एक्ट में चालान किया, और उन पर 4.36 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

Prostitution was going on in the spa center five arrested by the policeएसएसपी दलीप सिंह कुंवर के आदेश पर एसपी सिटी सरिता डोबाल के नेतृत्व में तीन टीमों ने शहर के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की। अधिकांश स्पा सेंटरों में नियमों की अनदेखी की गई थी। इन सेंटरों ने अपने कर्मचारियों का सत्यापन नहीं कराया। मसाज करने वाले युवक-युवतियों के पास भी थैरेपी से जुड़े कोई प्रमाण पत्र न मिले।

स्पा सेंटरों में आने वाले ग्राहकों का रिकॉर्ड नियमित रूप से दुरुस्त नहीं किया गया और सीसीटीवी कैमरों को निर्धारित स्थान पर नहीं लगाया गया था। इस दौरान सीओ नरेंद्र पंत, सीओ पल्लवी त्यागी, सीओ दीपक सिंह, निरीक्षक विनोद राणा मौजूद रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर में चलता मिला गंदा धंधा, संचालक पति-पत्नी सहित 5 गिरफ्तार, देह व्यापार में धकेली दो युवतियां मुक्त कराईं…

नवीन समाचार, देहरादून, 6 अगस्त 2022। राजधानी में एक और स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चलाने का खुलासा हुआ है। इस काले धंधे में सम्मिलित पति-पत्नी सहित पांच व्यक्ति गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि स्पा सेंटर से देह व्यापार में धकेली गईं दो पीड़ित युवतियों को मुक्त कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अनैतिक देह व्यापार से संबंधित अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने हेतु एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट देहरादून ने पटेलनगर पुलिस व ह्यूमन ट्रैफिकिंग ने सहारनपुर रोड स्थित स्पर्श स्पा सेंटर एंड सलून पर कार्यवाही की। बताया गया है कि चेकिंग के दौरान स्पा सेंटर से आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। इसके बाद आरोपितों के विरुद्ध थाना पटेल नगर में अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में 40 वर्षीय संचालक दीपक सहगल पुत्र अरुण कुमार निवासी मोहित विहार जीएमएस रोड थाना पटेल नगर जनपद देहरादून, सह संचालक उसकी पत्नी रंजीता सहगल, 30 वर्षीय राहुल पुत्र राजेंद्र निवासी 86 विंग नंबर 3 मिट्टीवेरी थाना प्रेम नगर देहरादून, 50 वर्षीय कामिल पुत्र ईशाक निवासी मोहल्ला मॉडल टाउन खालापार सिविल लाइन मुजफ्फरनगर यूपी हाल केनियम होम नांगल हाइट कैनाल रोड थाना राजपुर व 48 वर्षीय चरणजीत सिंह पुत्र स्वर्गीय दर्शन सिंह सैनी निवासी अलीगढ़ हाल निवासी कनॉट प्लेस देहरादून शामिल हैं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एक साथ 9 स्पा सेंटरों पर पड़ी पुलिस की रेड, मिलीं कई अनियमितताएं…

नवीन समाचार, रामपुर, 4 अगस्त 2022। लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर एसएसपी के निर्देशों पर गुरुवार को देहरादून पुलिस ने राजधानी के बसंत विहार थाना क्षेत्र के 9 स्पा स्पा सेंटरों पर औचक छापेमारी की बड़ी कार्रवाई की। इससे शहर के सभी स्पा सेंटरों में हड़कंप मच गया। इस दौान वसंत विहार थाना क्षेत्र स्थित स्पा सेंटरों में अनियमितताएं पाए जाने पर 83 पुलिस एक्ट के तहत 4 एवं 81 पुलिस के तहत 24 चालान तक 12 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

बताया गया है कि एसएसपी के निर्देशों के बाद इस हेतु गठित दो टीमों द्वारा थाना क्षेत्र के 9 स्पा सेंटर में आकस्मिक चेकिंग की गइर्। इस दौरान स्पा सेंटरों में काम करने वाले कर्मियों का सत्यापन नहीं कराया गया था। वहां उपस्थित ग्राहकों ठीक से पहचान पत्र नहीं लिए गए थे। ग्राहक के आने-जाने वाले रजिस्टर भी अपडेट नहीं थे। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्पा में चलता मिला सेक्स रैकेट, गर्भ निरोधकों सहित दो युवक, दो युवतियां और दो कर्मचारी हिरासत में..

नवीन समाचार, सितारगंज, 30 जुलाई 2022। नगर के किच्छा रोड स्थित एक स्पा में देह व्यापार का खुलासा हुआ है। यहांएंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल द्वारा की गई छापेमारी में दो युवकों, दो युवतियों और दो स्पा कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया। स्पा में कुछ गर्भनिरोधक सामग्री बरामद हुई बताई गई है। पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मच गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार किच्छा रोड स्थित ‘दि रॉयल स्पा’ में देह व्यापार की सूचना पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने छापा मारा। सेल प्रभारी बसंती आर्या ने बताया कि स्पा में देह व्यापार की सूचना मिली थी। इस सूचना पर कार्रवाई की गई। स्पा से कुछ दूरी पर प्रयोग की गई गर्भ निरोधक सामग्री पड़ी मिली है।ऐसा माना जा रहा था कि यहां आसपास कुछ संदिग्ध कारोबार चल रहा था।

टीम पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है। पकड़े गए युवकों का कहना है कि वह स्पा सेंटर में ग्राहकों का खाता खोलने आये थे। बसंती आर्या ने बताया कि मामले की जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। इस मौके पर सितारगंज कोतवाली एसएस आई विनोद फर्त्याल, कांस्टेबल राकेश मेलकानी, भूपेंद्र यादव, प्रियंका आर्य, रेखा आदि शामिल रहे। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर में छापेमारी के दौरान मसाज के केबिनों में आपत्तिजनक स्थिति में मिले तीन महिलाएं व तीन पुरुष, संचालक महिला फरार…

नवीन समाचार, कोटद्वार, 7 जून 2022। उत्तराखंड के पौढ़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार में पुलिस ने स्पा सेंटर में मसाज आदि के नाम पर चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने कोटद्वार के देवी रोड स्थित एक स्पा सेंटर पर बीती देर शाम छापा मारा। यहां से पुलिस ने अनैतिक कार्य में संलिप्त तीन युवक और तीन युवतियों को गिरफ्तार किया, जबकि स्पा सेंटर की संचालक महिला फरार हो गई है। पुलिस ने तीनों आरोपितों और स्पा सेंटर संचालक महिला के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एएसपी मनीषा जोशी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर तीन व्यक्तियों के स्पा सेंटर में जाने की खबर मिलने पर पुलिस ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और साइबर क्राइम टीम के साथ संयुक्त रूप से देवी रोड स्थित क्रिस्टल स्पा सेंटर पर छापा मारा। इस दौरान स्पा सेंटर के मसाज केबिनों में तीन पुरुष-शूरवीर सिंह निवासी भानियावाला देहरादून, अमित कुमार निवासी नया आठघर किचनल लाइन लैंसडौन और नवाजिस निवासी मुगलशाह नजीबाबाद और तीन युवतियां मसाज के अलावा अन्य अनैतिक कार्य के लिए प्रयुक्त होने वाले अवांछित सामान के साथ आपत्तिजनक हालत में मिले।

इसके अलावा मसाज के नाम पर रखी गई युवतियों के पास मसाज के प्रशिक्षण का किसी प्रकार का कोई प्रमाणपत्र भी नहीं मिला। इसके बाद मामला पूरी तरह से देह व्यापार का पाए जाने पर पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

युवतियों ने पूछताछ में बताया कि वे आगरा, मुजफ्फरनगर और दिल्ली की रहने वाली हैं। पैसों का लालच देकर उनसे जबरन देह व्यापार का कार्य कराया जाता है। इस पर पुलिस ने युवतियों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। क्रिस्टल स्पा सेंटर संचालिका ममता पत्नी अमर सिंह निवासी पानीपत हरियाणा फरार चल रही है। स्पा सेंटर को अग्रिम कार्रवाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी के दो स्पा सेंटरों में होती मिलीं अनियमितताएं, की गई कार्रवाई

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 मार्च 2022। नैनीताल पुलिस एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने बृहस्पतिवार को हल्द्वानी में दो स्पा सेंटरों का चालान कर दिया। बताया गया कि स्पा सेंटर में कार्यरत कर्मियों का सत्यापन नहीं किया गया था तथा स्पा सेंटर को नियमविरुद्ध तरीके से चलाया जा रहा था।

बताया गया है कि बृहस्पतिवार को सीओ ऑपरेशंस-नितिन लोहनी के निर्देशन में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी लता बिष्ट ने अपनी टीम के साथ नैनीताल रोड स्थित स्पा सेंटरों में चेकिंग की। इस दौरान क्लाउड नाइन तथा प्लान बी स्पा सेंटर में अनियमितताओं के साथ संसाधनों का उपयोग करने तथा गैर सत्यापित मैनेजरों व महिला स्पा कर्मियों के बिना किसी थेरेपी कोर्स के स्पा सेंटर संचालित किया जाते हुए पाया गया।

स्पा सेंटरों में निर्धारित मापदंडों की कमियों तथा दस्तावेजों के गलत रखरखाव के कारण दोनो स्पा सेंटरों के मालिकों का पुलिस एक्ट के तहत चालान किया गया। स्पा सेंटर के मालिकों को तत्काल सत्यापन करवाने तथा दस्तावेजों को सुव्यवस्थित कर कोर्स किए हुए कर्मियों को ही रखने की चेतावनी दी गई। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी भोटिया पड़ाव उप निरीक्षक प्रकाश पोखरियाल, महिला आरक्षी नीतू चंदोला व आरक्षी किशन सिंह भी शामिल रहे। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर में ब्लैकमेलिंग : मसाज के बाद बुजुर्ग से अश्लील वीडियो वायरल करने के नाम पर 20 लाख रुपए मांगे जा रहे

नवीन समाचार, देहरादून, 15 मार्च 2022। स्पा सेंटर अश्लीलता का अड्डा बन गए हैं। देहरादून के राजपुर रोड के एक स्पा सेंटर में उसी बिल्डिंग के मालिक की अश्लील वीडियो बनाकर 20 लाख रुपये मांगने का मामला सामने आया है। 69 वर्षीय बुजुर्ग की शिकायत पर डालनवाला पुलिस ने स्पा सेंटर से जुड़ी महिला और उसकी सहयोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रीतम रोड निवासी बुजुर्ग जय प्रकाश निवासी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि राजपुर रोड स्थित राधा पैलेस का प्रथम तल उन्होंने निखिल सोनकर निवासी श्रीरामपुर कांवली रोड को किराये पर दिया था। यहां प्रबंधक शिल्पीदार सरकार उर्फ रिया निवासी मन्नूगंज ने स्पा सेंटर शुरू कर दिया। उन्होंने गत 27 फरवरी को किराये के लिए निखिल को फोन किया तो पता चला कि उसने यह प्रथम तल रिया को किराये पर दे दिया है।

इस पर शाम को वह स्पा सेंटर पहुंचे और रिया से किराया मांगा। रिया ने कहा कि आधे घंटे में किराये के पैसे लेकर लड़का पहुंच रहा है। इस दौरान उन्होंने उसे सर्वाइकल दर्द के बारे में बताया तो रिया ने काउंटर पर बैठी युवती की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह डीप मसाज से परेशानी कम कर सकती है। जय प्रकाश इसके लिए तैयार हो गए। आरोप है कि युवती उन्हें एक केबिन में लेकर गई और मसाज शुरू की। आरोप है कि उन्हें तेल सुंघाया गया। इसके बाद युवती ने उन्हें सीधे लेटाया और अश्लील हरकतें शुरू कर दीं। वह कुछ देर बाद बाहर आए तो रिया ने किराया नहीं दिया।

बाद में संपर्क किया तो उन्हें ब्लैकमेल करने लगी, और किराया देने की जगह मसाज की वीडियो दिखाकर 20 लाख रुपये मांगने लगी। ऐसा नहीं करने पर वीडियो उनके परिवार को देने की धमकी दी। डालनवाला थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर नंद किशोर भट्ट ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपित महिला और उसकी सहयोगी के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चुनाव में फिर गुलजार रहे स्पा सेंटर, हल्द्वानी में हुई छापेमारी में हुई बड़ी कार्रवाई

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 5 मार्च 2022। शहर के स्पा सेंटरों में फिर से अनियमितताएं सिर उठाने लगी हैं। बताते हैं कि चुनाव के दौर में भी शहर के स्पा सेंटर गुलजार रहे। अब एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने शुक्रवार को शहर में कई स्पा सेंटरों में छापेमारी की। इस दौरान नैनीताल रोड स्थित एक स्पा सेंटर में कई कमियां पाते हुए 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। टीम जल्द अन्य पर भी कार्यवाही कर सकती है।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी लता बिष्ट ने बताया नैनीताल रोड स्थित गोल्ड स्पा सेंटर में ग्राहकों का नाम रजिस्टर में अंकित नहीं था, इसके अलावा स्पा सेंटर में काम करने वाली युवतियों का आधा अधूरा रिकॉर्ड रखा हुआ था। लापरवाही बरतने पर इसका 10 हजार रुपये का चालान किया गया है। वही आवास विकास स्थित स्पा सेंटर में सभी दरतावेज सही पाए गए। कहा कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर की आढ़ में देहव्यापार, मसाज की आढ़ में लड़कियां उपलब्ध कराने के धंधे का भंडाफोड़

-आसाम की लड़की ने ग्राहक के साथ जाने से इंकार किया तो की गई दुष्कर्म की कोशिश
नवीन समाचार, काशीपुर, 10 दिसंबर 2021। उत्तराखंड में अनेक स्पा सेंटरों में सैक्स रैकेट चलने के मामले चलने के बाद भी न ही यह गंदा धंधा बंद हुआ है, न ही पुलिस ही हर स्पा सेंटर में छापेमारी कर इस धंधे को जड़ से नष्ट करने को संकल्पबद्ध नजर आ रही है। पुलिस ने काशीपुर में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा किया है।

इस मामले में एक महिला एवं एक पुरुष को गिरफ्तार किया गया है, जबकि स्पा का मालिक फरार हो गया है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपितों ने बताया कि वह मसाज पार्लर की आड़ में लड़कियां सप्लाई करने का धंधा कर रहे थे।पुलिस गिरोह से जुड़े अन्य व्यक्तियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। स्पा मालिक का एक स्पा पहले देह व्यापार के आरोप में बंद हो चुका है।

पुलिस ने यह कार्रवाई आसाम की एक युवती की शिकायत पर की है। युवती ने पुलिस में शिकायत की थी कि उसे उसके सौतेले भाई की पत्नी सपना ने 12 दिन पहले उसे नौकरी का झांसा देकर बुलाया था। यहां उसे बाजपुर रोड स्थित एक माल में स्थित स्पा सेंटर में काम करने और देह व्यापार करने के लिए दबाव डाला जा रहा था। इधर बीती शाम स्पा सेंटर में काम करने वाली दिल्ली निवासी महिला सीमा विश्वकर्मा उर्फ सपना और उसके पुुरुष मित्र इशाक उर्फ डेविड ने युवती को किसी के साथ देह व्यापार के लिए जाने के लिए कहा। इंकार करने पर डेविड ने युवती से दुष्कर्म करने का प्रयास किया। युवती चीखते हुए स्पा से बाहर आई और उसे रोता बिलखता देख मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को छुड़ाया और दो लोगों को हिरासत में लिया। जबकि स्पा मालिक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

सीओ एपी कोंडे ने बताया कि हिंदी, अंग्रेजी नहीं आने की वजह से पीड़िता की बात समझ में नहीं आने पर असम पुलिस से उसकी बात कराई गई। असम पुलिस ने युवती की आपबीती बताई तो स्पा मालिक, सपना और डेविड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। सीओ कोंडे ने बताया कि आसाम पुलिस की मदद से पीड़िता का पता पूछ लिया गया है उसे घर भेजने की तैयारी की जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : स्पा सेंटर के मालिक ने अपने स्पा सेंटर में अपनी कनपटी पर गोली चलाकर की आत्महत्या

एक और जवान ने की आत्महत्या, नौ महीने में आठ जवानों ने उठाया आत्मघाती कदम -  chhattisgarh division suicideनवीन समाचार, देहरादून, 22 अक्टूबर 2021। स्पा सेंटरों में लगातार सैक्स रैकेट चलने के खुलासों के बीच अब देहरादून के एक स्पा सेंटर के मालिक द्वारा अपने स्पा सेंटर में खुद को कनपटी में देशी कट्टा सटाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। स्पा सेंटर मालिक ने अपना स्पा सेंटर एक महिला को चलाने दिया था। सीसीटीवी में मृतक एवं महिला के बीच विवाद होने की बात सामने आ रही है। आगे इस मामले में कुछ और ऐसे खुलासे भी हो सकते हैं कि स्पा सेंटर किस तरह जिस्मफरोशी के साथ ही मोटी कमाई का जरिया भी बन रहे हैं, जिस कारण ऐसी घटना भी घटित हो गई है।

Spa center owner shot himself in Dehradunप्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी के आईएसबीटी स्थित ब्लैक स्टोन स्पा सेंटर के मालिक सतवीर चौधरी, निवासी पूजा बिहार, टीपी नगर मूल निवासी गाजियाबाद ने अपने स्पा सेंटर पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मौके से देसी कट्टा कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर पटेलनगर प्रदीप राणा ने बताया कि कुछ समय पहले ही सतवीर ने स्पा सेंटर प्रिया नाम की महिला को लीज पर दे दिया था। घटना से पहले ही सतवीर ब्लैक स्टोन स्पा सेंटर पहुंचे थे। कुछ ही देर बाद सतवीर ने जेब में रखा देसी कट्टा निकाला और सिर से सटाकर गोली मार ली, घटना की सूचना स्पा सेंटर के कर्मचारियों ने पुलिस को दी।

पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और मृतक के फोन कॉल की डिटेल खंगाली तो संकेत मिले हैं कि मामला लेन-देन से जुड़ा हो सकता है, क्योंकि फुटेज में सतवीर और प्रिया के बीच कुछ बहस होती दिख रही है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एक और स्पा में हुआ देह व्यापार का खुलासा, पांच युवतियों सहित 6 लोग गिरफ्तार

नवीन समाचार, रामनगर, 23 सितंबर 2021। रामनगर पुलिस व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने मोहान स्थित एक रिसॉर्ट के स्पा में छापा मारकर पांच महिलाओं और एक युवक को कमरे में अनैतिक कृत्य करते हुए गिरफ्तार कर अवैध देह व्यापार के धंधे का पर्दाफाश करने का दावा किया है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है। एक आरोपित मौके से फरार हो गया है, उसकी तलाश भी की जा रही है।\

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल को मोहान स्थित रिसोर्ट में कॉल गर्ल्स के आने की सूचना मिली। इस पर पुलिस अधिकारियों ने घेराबंदी कर रात में ही ट्रैफिकिंग सेल को साथ लेकर मोहान केे कार्बेट मैंगो ब्लूम स्पा में छापेमारी की। बताया गया कि इस दौरान वहां बंद कमरे में अनैतिक कार्य करते हुए एक युवक तथा पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। जबकि विशाल नाम का एक युवक मौके से फरार हो गया। पकड़े गए आरोपित युवक ने अपना नाम रौशन उर्फ मौ. नूर हसन पुत्र मौ. इदरीश आलम निवासी करन विहार आर-164 किराडी सुलेमान नगर थाना सुल्तानपुरी नार्थ वेस्ट दिल्ली बताया। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : फिर पकड़ा गया स्पा सेंटर में होता देह व्यापार, 6 महिलाओं सहित 16 लोग गिरफ्तार

-भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री व नगदी के साथ दो स्पा सेंटरों के मालिक भी आए पकड़ में

नवीन समाचार, देहरादून, 22 अगस्त 2021। हल्द्वानी-रुद्रपुर के बाद अब राजधानी देहरादून में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार के अवैध कारोबार का खुलासा हुआ है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल व पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए यहां राजपुर रोड स्थित दो स्पा सेंटरों-वाइट लॉट्स स्पा और एंजल स्पा से मालिकों व एक कर्मचारी तथा 6 महिलाओं सहित 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि दोनों स्पा सेंटर एक ही मालिक के हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले कुछ समय से एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल को सूचनाएं प्राप्त हो रही थी कि राजपुर रोड स्थित कुछ स्पा सेंटरों में देह व्यापार के अवैध कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने तत्काल उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। अधिकारियों द्वारा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल व पुलिस की एक संयुक्त टीम का गठन किया और मामले की जांच शुरू की।

जांच में जुटी संयुक्त टीम को शनिवार देर शाम सूचना मिली की राजपुर रोड पर सिटी सेंटर कांप्लेक्स स्थित वाइट लॉट्स स्पा और एंजल स्पा पर देह व्यापार का अवैध कारोबार किया जा रहा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए संयुक्त टीम द्वारा दोनों स्पा सेंट्रो पर छापेमारी की। इस पर एंजल स्पा के तीन कमरों से 4 महिलाएं व 5 पुरुष और वाइट लोटस स्पा सेंटर से दो पुरुष और दो महिलाएं आपत्तिजनक स्थिति में मिलीं। साथ ही दोनों स्पा सेंटरों से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई।

पूछताछ में महिलाओं ने बताया गया कि वह सभी स्पा स्वामी राजा कुरैशी व उसकी पत्नी फरहा कुरैशी तथा उमेर राही के कहने पर यह अनैतिक कारोबार किया करती हैं। संयुक्त टीम द्वारा स्पा सेंटर के मालिकों व एक कर्मचारी सहित 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से 59700 की नगदी, 18 मोबाइल फोन भी बरामद की गई है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सौंदर्य प्रसाधन की दुकान चलाने वाली महिला घर पर अनैतिक देह व्यापार कराती मिली

-विधवा है महिला, तीन महिलाएं व दो पुरुष गिरफ्तार

नवीन समाचार, देहरादून, 20 अगस्त 2021। पुलिस व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की संयुक्त टीम ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के सेलाकुई क्षेत्र में अनैतिक देह व्यापार का खुलासा किया है। पुलिस ने यहां एक महिला के आवास से अनैतिक देह व्यापार के आरोप में तीन महिलाओं और दो पुरुषों को गिफ्तार किया है। पुलिस ने इस गिरोह का सरगना पायल मित्तल व इस्तियाक उर्फ राज को बताया है।अनैतिक देह व्यापार का खुलासा

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक थाना सेलाकुई क्षेत्रांतर्गत चौहान वाली गली बांयाखाला में अवैध देह व्यापार किया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर टीम ने बृहस्पतिवार देर रात बांयाखाला में पायल मित्तल के मकान पर दबिश दी और वहां से दो अलग-अलग कमरों में तीन महिलाओं व दो पुरुषों को आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ा। पूछताछ में सरगना पायल मित्तल ने बताया कि उसने यह कुछ समय पहले मकान लिया था। उसके पति की दो साल पहले मौत हो चुकी है। वह सेलाकुई में कॉस्मेटिक की दुकान चलाती है। अधिक पैसा कमाने के लालच में उसके द्वारा अपने घर में ही अवैध देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा था। वह कुछ अन्य महिलाओं व पुरुषों से भी संपर्क है जो इस अवैध धंधे में संलिप्त हैं। जबकि उसका साथी इस्तियाक ग्राहकों से संपर्क कर उनको पायल के घर तक लाने में उसका साथ देता था। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अब रुद्रपुर में ‘हाई-फाई’ कोठों की तरह चलते मिला स्पा सेंटर, 4 युवक व 6 युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में मिले

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 6 अगस्त 2021। स्पा सेंटर यूं ही बदनाम नहीं हैं। हल्द्वानी के बाद ऊधमसिंहनगर के स्पा सेंटरों में पुलिस ने छापेमारी की तो यहां भी भारी अनियमितताएं पाई गई हैं। शुक्रवार को किए गए एक विशेष ऑपरेशन के तहत रुद्रपुर के नैनीताल रोड पर स्थित मेट्रोपोलिस मॉल के ‘सेवन स्काई स्पा’ में छापा मारकर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम ने स्पा सेंटर में आपत्तिजनक स्थिति में मिले चार युवकों और छह युवतियों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस को स्पा सेंटर में कुछ आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद की हैं, जिसके बाद स्पा सेंटर को भी सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि पकड़ी गई युवतियां दिल्ली, मिजोरम और महाराष्ट्र की रहने वाली हैं। यह भी बताया जा रहा है कि स्पा सेंटर हाई-फाई कोठों की तरह चल रहे हैं, जहां बड़े पैंसे वाले ही पहुंचते हैं और मसाज के नाम पर स्पा सेंटर हर दिन एक लाख तक की कमाई कर अपने उपभोक्ताओं को उनकी इच्छित सेवाएं देते हैं।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की प्रभारी इंस्पेक्टर बसंती आर्य और सीओ रुद्रपुर अमित कुमार के नेतृत्व में किए गए इस पूरे ऑपरेशन के दौरान मेट्रोपोलिस मॉल के अन्य स्पा सेंटरों के संचालकों और मॉल में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। बताया गया है कि पुलिस को लंबे समय से स्पा सेंटर में अनैतिक कार्य की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद पुलिस ने यह कार्यवाही की। हिरासत में लिए गए सभी युवक-युवतियों को पंतनगर थाने ले जाया गया गया है, जहां पुलिस और अभिसूचना इकाइयों के लोग हिरासत में लिए गए युवक-युवतियों से गहन पूछताछ कर रहे हैं। इसके अलावा पुलिस शहर के अन्य स्पा सेंटरों की भी जांच कर रही है।

सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि मॉल के स्पा सेटर में अनैतिक कार्य होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद यह कार्यवाही की गई। जहां पुलिस को कुछ आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुई है। हिरासत में ली गई अधिकाश युवतियां दिल्ली की हैं। उधर पुलिस पंतनगर थाने में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की तैयारियां कर रही है।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी शहर के बीचों-बीच स्पा सेंटर आपत्तिजनक गतिविधियों के कारण सील, संचालक फरार, 5 युवतियां मुक्त

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 अगस्त 2021। हल्द्वानी के स्पा सेंटरो में चल रहे देह व्यापार के गोरखधंधे की परतें लगातार खुल रही हैं। स्पा सेंटर मसाज के नाम पर सेक्स रैकेट चला रहे हैं। बृहस्पतिवार को शहर के बीचों-बीच दुर्गा सिटी सेंटर में स्थित ‘स्पा 19’ नाम के स्पा सेंटर में एंटी ह्यूमन ट्रैफिक सेल की प्रभारी इंसपैक्टर ललिता पांडे के नेतृत्व में की गई छापेमारी में पुलिस ने स्पा सेंटर से दिल्ली व दिनेशपुर की बताई जा रही पांच युवतियों को बरामद किया है। साथ ही स्पा सेंटर के एक मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को स्पा सेंटर से कई आपत्तिजनक चीजें भी मिली हैं। जबकि छापेमारी से पहले चार युवक और दो संचालक व अन्य मैनेजर मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने ‘स्पा 19’ स्पा सेंटर को सील कर दिया है। स्पा सेंटर में मिली युवती या दिल्ली और दिनेशपुर की रहने वाली हैं।

छापेमारी के बाद मौके पर पहुंचे एसपी सिटी जगदीश चंद्र और सीओ शांतनु पराशर ने बताया कि लंबे समय से स्पा सेंटरों की आड़ में अनैतिक कार्य होने की शिकायतें मिल रही थीं। लिहाजा पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी जारी रखी है इससे पूर्व एक स्पा सेंटर में देह व्यापार भी होते पकड़ा गया है। आज फिर पुलिस ने छापेमारी में आपत्तिजनक सामान बरामद किया है। पकड़ी गई लड़कियों को ‘वन स्टॉप सेंटर’ भेजा गया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आखिर हल्द्वानी के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल को महिला द्वारा संचालित स्पा सेंटर में चलता मिला देह व्यापार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 2 अगस्त 2021। हल्द्वानी में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल व हल्द्वानी पुलिस पिछले तीन-चार दिनों से शहर के स्पा सेंटरों में शायद जो खोज रही थी, उसे मिल गया है। टीम ने सोमवार को काठगोदाम क्षेत्र में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार के काले धंधे का भंडाफोड़ करने का दावा किया है।

बताया गया है कि इस छापेमारी में काठगोदाम के एक स्पा सेंटर में 9 लड़कियां सहित दो युवकों को हिरासत में लिया गया है। सीओ शांतनु पराशर ने बताया कि काफी दिनों से स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चलने की शिकायत मिल रही थी। इस पर यह कार्रवाई की गई। स्पा सेंटर को एक महिला संचालित करती थी, जो छापेमारी होने पर मौके से फरार हो गई। स्पा सेंटर को नायब तहसीलदार द्वारा सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़ी गई लड़कियों की काउंसलिंग कराकर उन्हें उनके घर भेजा जाएगा। सफलता पाने वाली टीम में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी लता पांडे सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे। बताया जा रहा है कि इस स्पा सेंटर में एक युवक आपत्तिजनक हालत में मिला। यहां मिली लड़कियां मिजोरम, मणिपुर, पश्चिम बंगाल और दिल्ली की हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी के स्पा सेंटरों में लगातार दूसरे दिन एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने की छापेमारी, मिलीं तमाम खामियां

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 30 जुलाई 2021। जनपद की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी के आदेशों पर शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी हल्द्वानी के स्पा सेंटरों में छापेमारी की गई। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल नैनीताल की प्रभारी निरीक्षक ललिता पांडे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आज ’प्लान बी स्पा सेंटर निकट हाईडिल गेट नैनीताल रोड, सिल्वर बुद्धा स्पा सेंटर हाइडिल गेट नैनीताल रोड व परफेक्ट स्पा सेंटर हाईडिल गेट नैनीताल रोड में औचक निरीक्षण’ किया गया।

इस दौरान एक दिन पूर्व भी हुई छापेमारी के कारण पहले से सतर्क रहने के बावजूद यह तथ्य प्रकाश में आया कि इन सभी स्पा सेंटरों में उनका मालिक मौजूद नहीं मिला तथा बिना अनुमति के स्पा सेंटर का संचालन किया जा रहा था। चेकिंग के यह तथ्य भी प्रकाश में आया कि इन स्पा सैंटरो में कर्मचारियों का पुलिस से चरित्र सत्यापन भी नहीं कराया गया है। साथ ही उनके विजिटर रजिस्टर में सही रूप से कोई एंट्री नहीं की गई है न ही ग्राहकों से आईडी कार्ड प्राप्त किए गए हैं। ऐसे में इन स्पा सेंटरों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई हेतु एसडीएम को रिपोर्ट प्रेषित की जा रही है। पुलिस टीम में आरक्षी रिजवान अली, किशन सिंह, महिला आरक्षी नीतू चंदोला व कुसुम बिष्ट शामिल रहे। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में स्पा सेंटरों परएंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की छापेमारी, मिलीं तमाम अनियमितताएं

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 29 जुलाई 2021। जनपद की एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी के आदेशों एवं हल्द्वानी के पुलिस क्षेत्राधिकारी शांतनु पराशर के दिशा निर्देशन में बृहस्पतिवार को हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने शहर के स्पा सेंटरों से मिल रही अनियमितताओं की सूचना पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल हल्द्वानी की प्रभारी महिला उप निरीक्षक लता बिष्ट के नेतृत्व में शहर के ’लोटस स्पा सेंटर नियर अजंता चौराहा आवास विकास भोटिया पड़ाव, रॉयल मसाज व फुल बॉडी सपा सेंटर स्थित एलबीटू गुरु गोविंद सिंह टावर निकट जल संस्थान तिकोनिया भोटिया पड़ाव, द क्लाउड 9 रिलायंस जेवर के पास निकट एमबी डिग्री कॉलेज भोटिया पड़ाव में औचक छापेमारी की।

इस दौरान जांच में यह तथ्य प्रकाश में आया कि लोटस स्पा सेंटर, रॉयल मसाज व फुल बॉडी सपा सेंटर द्वारा संबंधित विभाग व प्रशासन से अनुमति लिए बिना सेंटर का संचालन किया जा रहा है। यह तथ्य भी प्रकाश में आया कि इन स्पा सैंटरो में कर्मचारियों का पुलिस से चरित्र सत्यापन नहीं कराया गया है। यानी यह दोनों स्पा सेंटर अवैध रूप से चलते पाए गए। उनके द्वारा विजिटर रजिस्टर में सही रूप से कोई एंट्री भी नहीं की गई थी, और न ही ग्राहकों से आईडी कार्ड ही लिए जा रहे थे। इसलिए पुलिस इन दोनों स्पा सेंटरों के खिलाफ अलग से एसडीएम को रिपोर्ट भेज रही है।

जबकि क्लाउड 9 स्पा सेंटर में विजिटर रजिस्टर में सही रूप से एंट्री नहीं की जा रही है, और ग्राहकों से आईडी कार्ड भी नहीं लिए जा रहे हैं। उनके द्वारा कर्मचारी रजिस्टर में कर्मचारियों के सही पते भी अंकित नहीं किए गए हैं। स्पा सेंटरों में बने कक्ष भी मानकों के अनुरूप नहीं हैं। इस पर चौकी प्रभारी राजपुरा प्रकाश पोखरियाल के माध्यम से इन तीनों स्पा सेंटरों का धारा 52/83 पुलिस एक्ट में चालान किया गया तथा स्पा सेंटरों में मौजूद कर्मचारियों का कोविड-19 के नियमों का उल्लघंन किये जाने पर कुल 5200 रुपए का नगद चालान किया गया। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी के स्पा सेंटरों में औचक छापेमारी से हड़कंप, पुलिस कर्मियों की नेम प्लेट उखाड़ी, पर कार्रवाई महज…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 फरवरी 2021। हल्द्वानी के स्पा सेंटरों में बिना सत्यापन के युवतियों की सेवा लेने सहित कई अनियमितताएं चल रही हैं। यहां दरवाजे बंद कर सेवाएं भी दी जा रही हैं। जबकि नियमानुसार मात्र परदे लगाकर सेवाएं दी जानी चाहिए। साथ ही यहां कार्य कर रही युवतियों-लोगों का सत्यापन नहीं किया गया है। इस दौरान औचक छापेमारी से घबराए स्पा सेंटरों के लोगों ने छापेमारी करने आए पुलिस कर्मियों से हाथापाई भी की और दो महिला कांस्टेबलों के सीने से उनकी नेम प्लेट उखाड़ दी गई। अलबत्ता पुलिस ने इनके खिलाफ मात्र पुलिस एक्ट में कार्रवाई की है, इससे पुलिस की कार्रवाई के बावजूद सवाल उठ रहे है।

रविवार को काठगोदाम पुलिस व ह्यूमन ट्रेफिकिंग सेल ने शहर के हाइडिल गेट के समीप स्थित तीन स्पा सेंटरों-स्पा सेंटर सेवन हैवन, सिल्वर बुद्धा, प्लान बी और परफेक्ट स्पा सेंटर में औचक छापेमारी की गई। बताया गया कि पुलिस को यहां जिस्मफरोशी करने की शिकायतें मिल रही थीं। पुलिस के मुताबिक सेवन हैवन स्पा सेंटर में नौ लड़कियांं थी। जबकि सत्यापन केवल तीन का किया गया था। स्पा सेंटरों के कमरों की जांच में पुलिस को कहीं से भी संदिग्ध वस्तु या गतिविधियां नहीं मिली हैं। स्पा सेंटर में मसाज के नाम पर आठ सौ से 2000 रुपये तक किये जा रहे हैं। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी लता बिष्ट ने बताया कि जांच चल रही है। इसकी विस्तृत रिपोर्ट बनाकर एसएसपी को भेजी जाएगी। एसपी सिटी डॉ. जगदीश चंद्रा ने बताया कि छापेमारी किए गए तीन में से दो में कार्य कर रहे लोगों के रिकॉर्ड्स उपलब्ध न होने सहित कुद अनियमितताएं मिली हैं। इस पर आगे भी सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : पूर्व पुलिस इंस्पेक्टर के घर में मसाज पार्लर के नाम पर चल रहा था देह व्यापार का धंधा, हल्द्वानी की लड़की भी शामिल

नवीन समाचार, बरेली, 30 अक्टूबर 2019। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बरेली में एक सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर के घर में मसाज पार्लर के नाम पर चल रहे सैक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। मौके से पांच युवतियां और आठ युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की मानें तो युवतियां असम, उत्तराखंड, दिल्ली से कांट्रैक्ट पर बरेली आई थी, जबकि युवक बरेली के ही रहने वाले हैं। फिलहाल पुलिस मसाज पार्लर के मालिक की तलाश में जुटी है। युवतियों में एक हल्द्वानी की रहने वाली बताई गई है।
जानकारी के मुताबिक, इज्जतनगर थाना पुलिस को पिछले कई दिनों से पीलीभीत बाईपास स्थित फीनिक्स मॉल के सामने स्थित राजरानी टॉवर में सैक्स रैकेट चलने की सूचना मिल रही थी। इस पर बीती रात सीओ तृतीय पीपी सिंह और इज्जतनगर के इंस्पेक्टर केके वर्मा ने फोर्स के साथ फिनिक्स मॉल के सामने मार्केटिंग काम्पलेक्स में छापेमारी की। वहां दूसरी मंजिल पर ‘द हीलिंग टच स्पा मसाज पार्लर’ के भीतर पुलिस को कई जोड़े आपत्तिजनक स्थिति में दिखे। इस दौरान पुलिस ने वीडियोग्राफी भी की। आपत्तिजनक स्थिति में मिले युवक और युवतियां पुलिस की मानें तो यहां जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा था।

पार्लर में उस वक्त तीन कर्मचारी फतेहगंज पश्चिमी के गांव अगरास निवासी मोहम्मद तौफीक, मीरगंज के नफीस अहमद और जिला रामपुर में पटवाई के नौशाद अली के अलावा मसाज करने वाली पांच युवतियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की माने तो मसाज पार्लर जिस बिल्डिंग में किराये पर चल रहा था, वह एक सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर की बताई जा रही है। बताया गया है कि लड़कियां पार्लर का संचालक दूसरे शहरों से कॉनट्रैक्ट पर लड़कियों को बुलाता था। द हीलिंग टच मसाज पार्लर में पकड़ी गई पांच लड़कियों में एक असम, तीन दिल्ली और एक हल्द्वानी की है। एक कर्मचारी ने बताया कि इन्हें छह महीने या साल भर के कॉनट्रैक्ट पर लाया जाता है। मसाज की आड़ में उनसे देह व्यापार कराया जाता है। पुलिस पकड़े गए लोगों के आपराधिक इतिहास की भी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें : अब रुद्रपुर के स्पा व मसाज सेंटरों में चल रहे अवैधानिक कृत्य आए सामने, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 16 फरवरी 2021। हल्द्वानी के बाद अब ऊधमसिंह पुलिस ने एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के निर्देशों पर मंगलवार को रुद्रपुर में स्पा व मसाज सेंटरों पर छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान बिना सत्यापन और लाइसेंस के संचालित हो रहे छह मसाज और स्पा सेंटर में पुलिस ने छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान आवास विकास स्थित एक मसाज और स्पा सेंटर को बंद करने के निर्देश भी दिए, जबकि मेट्रोपोलिस मॉल स्थित सेंटर का पुलिस एक्ट में चालान किया। अचानक हुई इस कार्रवाई से मसाज और स्पा सेंटर संचालकों में हड़कंप मचा रहा। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इसकी रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को पुलिस ने सीओ सिटी अमित कुमार और एसडीएम विकास मिश्रा के नेतृत्व में नैनीताल रोड स्थित मेट्रोपोलिस मॉल में चल रहे गोल्डन, हल्क स्पा, सेवन स्काई और मेलोडिस तथा ट्रांजिट कैंप के आवास विकास में संचालित एंजेल और सनसेंसन स्पा और मसाज सेंटर में छापामार कार्रवाई की। पुलिस की कार्रवाई से सेंटर संचालकों में अफरातफरी मच गई। इस दौरान पुलिस ने सेंटर संचालन किए जाने का लाइसेंस और कर्मचारियों का सत्यापन मांगा तो वह नहीं दिखा पाए। इस पर पुलिस ने आवास विकास स्थित एंजेल स्पा और मसाज सेंटर को बंद करने के निर्देश दिए। इसके अलावा मॉल स्थित गोल्डन मसाज और स्पा सेंटर का पुलिस एक्ट में चालान कर दिया। सीओ अमित कुमार ने बताया कि सभी छह मसाज और स्पा सेंटरों की रिपोर्ट बनाई जा रही है। इसके बाद रिपोर्ट आगे की कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी कार्यालय भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें : खुले में अश्लील हरकतें करते 3 महिलाओं सहित 5 लोग गिरफ्तार…

नवीन समाचार, नानकमत्ता, 14 फरवरी 2021। उत्तराखंड की नानकमत्ता पुलिस ने एक घर में अश्लील हरकतें कर रही तीन महिलाओं व दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया हैैै। अलबत्ता, बाद में तीनों महिलाओं को छोड़ दिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अनाज मंडी के समीप वार्ड नंबर सात में रहने वाले कुछ लोगों ने सूचना दी थी कि अनाज मंडी के पास स्व. वीर सिंह के घर के पास बरामदे में कुछ महिलाऐं और पुरुष जोर-जोर से अश्लील आवाजें तथा शोर-शराबा कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने मौके से रेशम सिंह पुत्र सतनाम सिंह निवासी लामाखेड़ा सितारगंज, जरनैल सिंह पुत्र सोहन सिंह निवासी लामाखेड़ा सितारगंज के साथ ही तीन महिलाओं को अश्लील हरकतें करते हुए गिरफ्तार कर लिया। पकड़ने वाली टीम में थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट, महिला सिपाही कमला दुग्ताल, आरक्षी मोहित वर्मा, हेमचंद्र फुलारा, प्रकाश आर्य व नवनीत कुमार शामिल रहे।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply