Accident

हल्द्वानी में फंदे पर लटकी विवाहिता बताई गई न केवल नाबालिग बल्कि गर्भवती भी निकली….

-नाबालिग को भगाकर लाया पति गर्भस्थ को अपना मानने से इंकार कर प्रताणित कर रहा था

mahamananews.com/wp-content/uploads/2022/06/Dala-S...नवीन समाचार, हल्द्वानी, 1 जुलाई 2022। तीन दिन पूर्व 28 जून को मंडी चौकी पुलिस के क्षेत्र में फंदे पर लटकने से एक किशोरी की मौत हो गई थी। तब किशोरी को एक युवक ने अपनी बताया था। लेकिन अब मृतका के परिजनों के पहुंचने के बाद खुलासा हुआ है कि मृतका न सिर्फ नाबालिग, बल्कि गर्भवती भी थी। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने कथित आरोपित पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मृतका की पहचान मूलरूप से ठाटीकाध गांव पालिका दैलेख नेपाल निवासी कल्पना के रूप में हुई है। वह यहां सातला दैलेख नेपाल निवासी ज्योति बीका बहादुर के साथ बतौर पत्नी रह रही थी। घटना के दिन ज्योति काम पर था और घर पर ज्योति के माता-पिता भी नहीं थे। शाम को जब परिजन घर पहुंचे तो कल्पना फंदे पर लटकी हुई मिली, अलबत्ता उसकी सांसें चल रही थीं। उसे एसटीएच ले जाया गया, जहां कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। पुलिस पूछताछ में ज्योति ने बताया था कि कल्पना उसकी पत्नी थी और दो साल पहले उनकी शादी हुई थी। उसने कल्पना की उम्र भी 20 वर्ष बताई थी। इसकी जानकारी पुलिस ने कल्पना के पिता रमेश विश्वकर्मा को दी। जिसके बाद रमेश ने ज्योति पर तमाम आरोप लगा दिए और शव ज्योति के सुपुर्द न करने की बात कही।

गुरुवार को रमेश परिवार के साथ हल्द्वानी पहुंचे और उन्होंने पुलिस को बताया कि बेटी कल्पना महज 17 साल की थी और ज्योति उसे भगा कर लाया था। दोनों बिना शादी के ही साथ रह रहे थे। इधर, पोस्टमार्टम में यह बात सामने आई कि कल्पना दो माह की गर्भवती थी।

कल्पना के पिता ने पुलिस को यह भी बताया कि 27 जून को कल्पना ने उन्हें फोन किया था और बताया था कि वह दो माह के गर्भ से है। लेकिन ज्योति को इस बात पर भरोसा नहीं है कि पेट में पल रहा बच्चा उसका है। इसी शक के चलते वह लगातार कल्पना को बुरी तरह पीट रहा था। इस कारण अब वह जीना नहीं चाहती है। उन्होंने कहा कि इसी प्रताड़ना के चलते कल्पना ने फंदे पर लटकर जान दे दी होगी। रमेश ने ज्योति पर उनकी बेटी के साथ मारपीट करने, अगवा करने और दुष्कर्म का आरोप लगाया। एसएसआई विजय मेहता ने बताया कि रमेश की तहरीर पर कोतवाली में आरोपी ज्योति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। उससे मामले में पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी : पत्नी है आठ माह से गर्भवती, पति घर में फंदे से लटका मिला…

India is Suicide Capital: World Health Organisation (WHO)

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 19 जून 2022। एक सिडकुल कर्मी का शव रविवार को घर के अंदर फंदे से लटकता हुआ मिला। मृतक की पत्नी आठ माह की गर्भवती है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस को मामले में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मृत्यु के कारणों की जांच कर रही है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखानी के प्रगति विहार, हिम्मतपुर तल्ला निवासी 29 वर्षीय संतोष बोरा सितारगंज सिडकुल में नौकरी करता था। उसकी डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी और इधर उसकी पत्नी आठ माह से गर्भवती है। बताया गया है कि वह दो दिन से नौकरी पर नहीं गया था। परिजनों के अनुसार रविवार की सुबह संतोष अपने कमरे में गया, और काफी देर तक वापस नहीं लौटा तो परिजन कमरे में गए।

अंदर जाकर देखा तो उसका शव फंदे से लटक रहा था। तत्काल उसे फंदे से उतारकर अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष दीपक बिष्ट के हवाले से बताया गया है कि मृतक का बिसरा सुरक्षित रख लिया है। मौत का कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : घर में फंदे से लटका मिला 13 वर्षीय 9वीं कक्षा का छात्र…

463 Hanging Noose Photos - Free & Royalty-Free Stock Photos from Dreamstimeनवीन समाचार, लालकुआं, 2 जून 2022। निकटवर्ती बिंदुखत्ता में गुरुवार सुबह नौवीं कक्षा में पढ़ने वाला एक 13 वर्षीय छात्र घर में फंदे पर लटका हुआ मिला। इतने छोटे बच्चें के साथ हुई ऐसी घटना के पीछे क्या कारण रहे, पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिन्दुखत्ता के संजयनगर तृतीय निवासी साहिल कुमार पुत्र राजेश कुमार गुरुवार सुबह लगभग 9 बजे रसोई घर में पंखे के कुंडे में रस्सी से लटका हुआ मिला। उसके छोटे भाई ने साहिल को फांसी पर लटके देखा तो परिजनों को बताया। परिजनों ने आनन-फानन में रस्सी काटी और साहिल को लेकर हल्द्वानी के सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शव का पंचनामा भर हल्द्वानी पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाया। शाम को शव का अंतिम संस्कार किया गया। साहिल राजकीय इंटर कॉलेज पुराना बिंदुखेड़ा में 9वीं का छात्र था। उसकी मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उसकी मां का 3 वर्ष पहले निधन हो चुका है। उसके दो भाई व दो बहनें हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुपट्टे पर लटका मिला 23 वर्षीय युवक…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 1 जून 2022। ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में एक युवक दुपट्टे से बने फंदे पर लटका हुआ मिला। परिजनों ने उसे बचाने की कोशिश में जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रीत विहार रुद्रपुर निवासी 23 वर्षीय अरुण कोली पुत्र पूरन कोली ने मंगलवार शाम अपने कमरे में दुपट्टे से बनाऐ फंदे पर लटका हुआ मिला। कुछ देर बाद जब परिजन कमरे में आए तो अरुण को कमरे में लटका देख उन्होंने उसे फंदा काट कर नीचे उतारा।

उसका शरीर गर्म देख कर परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने जब उसका परीक्षण किया तो वह मर चुका था। पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस आस पड़ोस के लोगों से युवक की मौत का कारण जानने का प्रयास कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 18 वर्षीय होनहार छात्रा ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त

नवीन समाचार, अल्मोड़ा 26 मई 2022। जीवन में कोई भी असफलता सफल होने के द्वार बंद करने की क्षमता नहीं रखती है, लेकिन आज के दौर के दबाव बच्चों में असफलता का भय इस कदर बढ़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं कि उनके लिए अपने अमूल्य जीवन का बलिदान कर दिया जाए। शहर की एक 18 वर्षीय बीएससी कर रही होनहार छात्रा ने महज इस आशंका से आत्महत्या कर ली कि वह बीएससी के रसायन विज्ञान के प्रश्नपत्र में फेल हो सकती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाड़ेछीना निवासी 18 वर्षीय नेहा जीना पुत्री भूपाल सिंह जीना एसएसजे परिसर अल्मोड़ा में बीएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा थी। वह नगर के सुनारी मोहल्ले में किराए के घर में रहती थी। गुरुवार को काफी देर तक उसका कमरा न खुलने पर दोपहर को पड़ोसियों ने कमरा खोलने की कोशिश की। लेकिन इसी बीच खिड़की से उसका शव लटकता हुआ दिखा।

पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला। इस दौरान छत के कुंडे में शव फंदे से लटका हुआ था। पुलिस ने शव को नीचे उतारा। नेहा के बाएं हाथ की नस काटने के निशान भी थे। कमरे की तलाशी लेने पर शव के पास एक सुसाइड नोट और ब्लेड भी बरामद हुए। सुसाइड नोट में उसने लिखा था कि उसे रसायन विज्ञान में बैक आने की आशंका है, उसके पिता यह बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे। इसलिए वह आत्महत्या कर रही है। एसएसआइ अंबी राम ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में अभी-अभी कर्मचारी नेता ने पानी की टंकी पर चढ़कर खुद को गोली से उड़ाया

कांग्रेस नेता ने मारी गोली मारकर की खुदकुशी, बहू ने दर्ज कराया था मुकदमानवीन समाचार, हल्द्वानी, 25 मई 2022। हल्द्वानी में एक बड़ी सनसनीखेज घटना हुई है। यहां बरेली रोड में कर्मचारी नेता एचआर बहुगुणा ने अपने घर की छत पर खुद को गोली मार ली। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस उन्हें सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय लेकर आई, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस कर्मचारी नेता द्वारा क्यों इस तरह की घटना को अंजाम दिया, इसकी जांच कर रही है। घटना के पीछे पारिवारिक कारणों को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। यह तथ्य भी प्रकाश में आया है कि मृतक पर गत दिवस पारिवारिक सदस्य से नही बेहद गंभीर आरोप लगाया था और इस पर पुलिस ने दो दिन पूर्व ही मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले में पुलिस गिरफ्तारी भी कर सकती थी। यह भी पढ़ें : रिश्ते शर्मसार: दादा पर नाबालिग पोती से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने का आरोप

बताया गया है कि बरेली रोड पर विद्या भारती स्कूल के पास रहने वाले करीब 59 वर्षीय बहुगुणा ने बुधवार दोपहर खुद 112 नंबर पर कॉल कर पुलिस को बताया कि उन पर उनकी बहु ने पोती से जो दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया है वह झूठा है। बहु उन पर 40 लाख लेने के लिए दबाव डाल रही है। इसलिए वह वह ओवरहेड टैंक में चढ़कर खुदकुशी कर रहे हैं।

इस पर उन पर दर्ज मामले की जांच अधिकारी लता खत्री पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। उन्हें समझाने की कोशिश की गई, पर वह नहीं माने तो बनभूलपुरा थाना प्रभारी नीरज भाकुनी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लाउड स्पीकर के जरिए टैंक पर चढ़े बहुगुणा से बात की और आश्वासन दिया कि उनकी बात सुनीं जाएगी। काफी देर समझाने के बाद बहुगुणा ने नीचे आने की बात कही। लेकिन नीचे आने की जगह 315 बोर के तमंचे से खुद के सीने में गोली मार दी। भाकुनी उन्हें एसटीएच लेकर आए। लेकिन वहां पहुंचने तक चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बताया गया है कि बहु द्वारा मुकदमा दर्ज कराने के एक दिन बाद उनके पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने भी उन पर रास्ता रोककर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में तहरीर दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी थी। वह आगामी 31 अक्टूबर को उत्तराखंड परिवहन निगम से वरिष्ठ लिपिक के पद से सेवानिवृत्त होने वाले थे।

हल्द्वानी रोड पुरानी आईटीआई के पास रहने वाले बहुगुणा उत्तराखंड परिवहन निगम में कार्यरत तथा कांग्रेस के आनुशांगिक संगठन-इंटक के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की प्रशंसा में एनडीनामा नाम की कविता लिखी थी। इसके बाद उन्हें राज्य सरकार ने लाल बत्ती से भी नवाजा था। बीच में वह आरएसएस के संगठन भारतीय मजदूर संघ से भी जुड़ गए थे।

घटना की सूचना मिलने पर सीओ हल्द्वानी भूपेंद्र धोनी, कोतवाल हरेंद्र चौधरी, एसओ बनभूलपुरा नीरज भाकुनी सहित पुलिस बल मौके पर मौजूद है। घटना की सूचना के बाद बरेली रोड उसके आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो दिन बाद भाई की शादी से पहले युवक मृत मिला, पास में मिली जहर की शीशी और बैंक की पास बुक…

देवास : नगर परिषद के कर्मचारी ने नगर परिषद कार्यालय में जहर खाया, कन्नौद  थाना क्षेत्र का मामला - IndiaMIXनवीन समाचार, अल्मोड़ा, 18 मई 2022। नगर में आर्मी पब्लिक स्कूल से लगे कब्रिस्तान के पास एक युवक का शव पड़ा मिला। मृतक की शिनाख्त दुगालखोला निवासी 35 वर्षीय दीपक पुत्र स्व. मोहन राम के रूप में हुई। खास बात यह है कि मृतक के घर में उसके भाई की दो दिन बाद ही 21 मई को शादी होनी थी। इस घटना के बाद उसके परिवार में शादी की खुशिया मातम में बदल गई है। पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है।

कोतवाल राजेश कुमार यादव ने बताया कि शव के आस पास तलाशी के दौरान एक जहर ही खाली शीशी व बैंक की पासबुक मिली है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। परिजनों के पहुंचने के बाद पंचायतनामा की कार्यवाही पूरी कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौत के स्पष्ट कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग सकेंगे।

मृतक शादीशुदा था। परिजनों ने पुलिस को बताया कि दीपक भाई की शादी के लिए ऋण लेना चाहता था लेकिन उसे बैंक से ऋण नहीं मिल पा रहा था जिस कारण वह तनाव में चल रहा था। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पति का शव पेड़ पर लटका मिला, पत्नी भी 7 साल की बेटी को छोड़कर फंदे पर लटक गई

Botswana's male suicide rate four times higher than females | Sunday  Standardनवीन समाचार, हल्द्वानी, 12 मई 2022। न जाने किस कारण से पति का शव जंगल में पेड़ पर लटका मिला। पत्नी ने यह देखा तो पति का शव देखने के बाद सात साल की बेटी को छोड़कर खुद भी कमरे में फांसी लगा ली। पड़ोस के लोगों ने उसे फंदे से नीचे उतारकर तब तो बचा लिया लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया है। इस तरह एक सात साल की बच्ची के सिर से पिता के बाद मां का साया भी उठ गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बागेश्वर जिले के भिलखेत निवासी राजेंद्र सिंह धपोला गत दिवस लापता हो गए थे। तीन दिन बाद उनका शव गांव के बाहर जंगल में पेड़ से लटका मिला। गांव के लोग शव को लेकर घर आए तो पत्नी सुनीता धपोला सदमे में आ गई। सात साल की बेटी को छोड़कर वह भी तत्काल ही कमरा बंद कर पंखे से लटक गई।

पड़ोस के लोगों ने शक होने पर दरवाजे की कुंडी तोड़ी और महिला को फंदे से नीचे उतारकर जान बचाई। गांव के लोगों ने पहले उसका जिला अस्पताल बागेश्वर में उपचार कराया। हालत खराब होने पर तीन दिन पहले उसे परिजनों ने एसटीएच में भर्ती कराया, जहां महिला ने दम तोड़ दिया है। मेडिकल चौकी पुलिस ने पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह प्रतिष्ठित व्यवसायी का 23 वर्षीय इकलौता पुत्र फंदे में लटका हुआ मिला

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 11 मई 2022। बुधवार सुबह नगर के मल्लीताल आवागढ़ कंपाउंड क्षेत्र में एक 22-23 वर्षीय युवक अपने कमरे में फंदे पर लटका हुआ मिला है। मृतक की पहचान हाल ही में दिवंगत हुए नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी स्वर्गीय अनिल साह के इकलौते पुत्र कृष्णा साह के रूप में हुई है। पुलिस मौके पर है और शव को पंचायतनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है।

कृष्णा साह (File Photo)

प्राथमिक जानकारी के आधार पर नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि मृतक के माता-पिता नहीं हैं। वह यहां अपने फूफा के साथ रहता था। परिजनों के अनुसार सुबह उसकी बड़ी बहन ने उसका फोन न उठने पर अन्य रिश्तेदारों को फोन किया।

इस पर परिवार के तीन-चार लोगों ने अंदर से बंद उसके कमरे का दरवाजा तोड़ा तो वह चादर से बनाए गए फंदे पर लटका हुआ मिला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी हुई है। मृतक की दो बहनें बाहर रहती हैं। वह डीएसबी परिसर का बीकाम का छात्र भी था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पेड़ पर लटका मिला तीन दिन से गायब युवक का शव

नवीन समाचार, बागेश्वर, 5 मई 2022। अज्ञात कारणों के चलते एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली। वह कई दिनों से घर से गायब था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे शव विच्छेदन गृह भेज दिया है।

बताया जाता है कि वलना गांव निवासी एक व्यक्ति का शव गांव के पास ही जंगल में पेड़ से लटका मिला है। वह तीन दिन पूर्व घर से अनाचक लापता हो गया था। बुधवार को परिजनों ने उसकी गुमशुदगी पुलिस में दर्ज कराई थी।

खोजबीन में उसका शव गांव के पास के जंगल में एक पेड़ से लटका मिला। पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया और रेस्क्यू कर शव नीचे उतारा और अपने कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी में गया युवक घर लौटकर फंदे पर लटका हुआ मिला

नवीन समाचार, देहरादून, 3 मई 2022। देहरादून जनपद के थाना रानीपोखरी क्षेत्र में एक 37 वर्षीय युवक एक शादी से लौटने के बाद फंदे पर लटका हुआ मिला। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस प्रथम दृष्टया रात्रि में अधिक शराब का सेवन करने के बाद आत्महत्या करने की बात कह रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह लगभग सात बजे ग्राम इठरना के प्रधान ग्राम प्रधान ने पुसिल को फोन से सूचना दी कि गांव के एक व्यक्ति ने फासी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस सूचना पर थाना रानीपोखरी से उपनिरीक्षक रघुबीर कप्रवाण गांव पहुंचे और मृतक अजय रावत पुत्र स्वर्गीय वीर सिंह रावत के शव को बरामद कर कब्जे में ले लिया।

परिजनों से बताया कि मृतक रात्रि में गांव में ही शादी समारोह में सम्मिलित होकर लगभग 12 बजे रात्रि को वापस घर आया था सुबह जब दरवाजा नहीं खोला तो दरवाजा तोड़कर देखा तो वह फंदे पर लटका हुआ मिला। उसकी मौके पर ही मृत्यु हो चुकी थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हृदयविदारक मामला: 20 वर्षीय युवती ने 14 माह के बालक को पीठ में बांधकर लगाई फांसी

नवीन समाचार, चमोली, 27 अप्रैल 2022। उत्तराखंड के चमोली जनपद से आत्महत्या का एक दिल को दहलाने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहां एक मात्र 20 वर्षीय युवती का शव पेड़ से लटकता हुआ मिला है। खास बात यह है कि उसकी पीठ पर उसका 14 माह का बच्चा भी मृत अवस्था में बंधा हुआ मिला है। अभी यह साफ नहीं है कि बच्चे की मौत कैसे हुई।

मामला राजस्व पुलिस क्षेत्र का है। क्षेत्रीय तहसीलदार राकेश देवली ने बताया कि चमोली के घाट-नंदानगर विकास खंड के ग्राम सरपाणी निवासी सुखवीर लाल की पत्नी 20 वर्षीय अनीशा देवी का शव पास के उस्तोली गांव के जंगल में पेड़ से लटका हुआ मिला है। शव की पीठ पर चुन्नी से उसका 14 माह का बच्चा भी मृत अवस्था में मिला है।

मृतका का मायका बांजबगड़ गांव में है। उसके मायके वालों को सूचना दे दी गई है। राजस्व पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी यह साफ नहीं है, कि बच्चे की मौत किस तरह हुई। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बेटे की शादी के 10 दिन पहले घर में मचा कोहराम…

नवीन समाचार, कपकोट-बागेश्वर, 26 अप्रैल 2022। जिला बागेश्वर के कपकोट तहसील से दुःखद समाचार है। यहां खलपट्टा ग्राम में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों ने कमरे में फंदे से लटकता हुआ मिला। मृतक की अगले सप्ताह ही 4 मई को बारात जानी थी। शादी के 10 दिन पहले ही बेटे की मौत से परिवारवालों के साथ ही गांव व क्षेत्रवासी भी भौंचक एवं दुःखी हैं। शादी के घर में कोहराम मच गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खलपट्टा गांव में सोमवार को 22 वर्षीय नरेंद्र राम का शव कमरे में लटकता हुआ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई कर परिजनों से जानकारी ली। बताया गया कि चार मई को उसकी बारात सूपी गांव जाने वाली थी।

इस घटना के बाद मृतक के परिजन सदमे में है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिवारजनों को सौंप दिया है। पुलिस प्रथमदृष्टया शव लटका होने पर इसे आत्महत्या मान रही है। आगे पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत व आत्महत्या के कारणो का पता चल पायेगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : व्यवसायी की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या का आरोप

लालकुआं में किराना व्यवसायी की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौतनवीन समाचार, लालकुआं, 24 अप्रैल 2022। शनिवार देर रात्रि एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतका नगर के वरिष्ठ किराना व्यवसायी की पत्नी थी। उसके मायके वालों ने रविवार को ससुराल पक्ष पर बेटी को दहेज की खातिर जहर देकर मारने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति व सास-ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। रविवार दोपहर बाद फॉरेंसिक टीम ने भी व्यवसायी के घर पहुंचकर मामले में छानबीन की।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड नंबर 2 निवासी किराना व्यवसायी आनंद गुप्ता की पत्नी 42 वर्षीया मीनू गुप्ता की शनिवार देर रात अचानक तबियत खराब हो गई। परिजन उसे लेकर एसटीएच हल्द्वानी पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मृतका के भाई पवन कुमार ने मीनू के ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए जहर देकर मारने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति आनंद गुप्ता व सास-ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बताया प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पुलिस जांच कर रही है।

पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के असली कारणों का पता चल पाएगा। बताया गया है कि मृतका के दो बच्चे हैं जिसमें बड़ी बेटी दिल्ली विश्वविद्यालय से शिक्षा ग्रहण कर रही है, वहीं छोटा बेटा 9वीं में अध्ययनरत छात्र है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी के चार वर्ष बाद ही दुपट्टे से लटकी मिली दो बच्चियों की मां…

नवीन समाचार, बाजपुर, 24 अप्रैल 2022। एक दो बच्चियों की मां रविवार को अपने दुपट्टे के फंदे पर लटकी हुई मिली। उसकी शादी को चार वर्ष ही हुए थे। माना जा रहा है कि उसने घरेलू कलह से तंग आकर आत्महत्या कर ली होगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के मायके वालों ने उसके पति पर उसे प्रताणित करने का आरोप लगाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह बरहैनी के मोहल्ला बंगाली कॉलोनी निवासी नीतू पत्नी सोनू अपने कमरे में दुपट्टे से बने फंदे पर लटकी हुई मिली। इस दौरान उसकी दो बेटियां व सास घर पर ही थी, जबकि पति कहीं गया हुआ था। मां को फंदे पर लटका देख बच्चियों ने शोर मचाया। जिससे आसपास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और उसे फंदे से उतारा। इसी बीच किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी।

सूचना पर बरहैनी पुलिस चौकी प्रभारी अशोक फर्त्याल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर, पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और आवश्यक पूछताछ की। बताया गया है कि मृतका नीतू का मायका कुलवंतपुर गदरपुर में है। सूचना पर तहसीलदार राजेंद्र सनवाल ने भी घटना स्थल का निरीक्षण कर मृतका की सास व बच्चियों के बयान दर्ज किए।

उधर, जानकारी मिलने पर पहुंचे मृतका के भाई भोला व मां ने ससुराल वालों पर उनकी बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। पुलिस ने कहा है कि अभी तक लिखित तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। यदि तहरीर मिलती है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी के व्यापारी की पत्नी ने सुबह परिजनों का चाय पिलाई, पर पति जागा तो पत्नी कमरे में फंदे पर लटकी हुई मिली…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 23 अप्रैल 2022। प्रांतीय नगर व्यापार मंडल की हल्द्वानी इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सचिन गुप्ता की पत्नी ने खुदकुशी कर ली। उसका शव उसी कमरे में फंदे से लटका हुआ मिला, जिस कमरे में गुप्ता सोये हुए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की तैयारी शुरू कर दी है। इधर, मृतका के परिजनों ने दामाद पर बेटी को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। जबकि उसके ससुरालियों ने दावा किया है कि सुबह उठकर उसने उन्हें चाय पिलाई थी।

इस प्रकार बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह छह बजे उठकर प्रांतीय नगर व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सचिन गुप्ता की पत्नी क्षमा (26) ने परिजनों को चाय पिलाई, और इसके बाद उसने अपने कमरे में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। उसी कमरे में उसके पति सचिन सोये हुए थे। सुबह सचिन की आंख खुली तो पत्नी को फंदे पर लटका पाया। उसने हल्ला कर परिजनों को बुलाया और फंदे से उतारकर क्षमा को अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर कोतवाल हरेंद्र चौधरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मजिस्ट्रेट अधिकारी के सामने पंचनामा भरा। सूचना पर मृतका के मायके पक्ष के कस्बा दिवचरा, बलिया बरेली से पहुंचे लोगो ने आरोप है कि क्षमा को आत्महत्या के लिए उकसाया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतका के ढाई साल के जुड़वा बेटा-बेटी हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 27 वर्षीय युवक की बाइक सुसाइड प्वॉइंट के पास व शव नीचे खाई में मिला

नवीन समाचार, भीमताल, 21 अप्रैल 2022। नैनीताल जनपद के भीमताल थाना क्षेत्र में हल्द्वानी के एक युवक का शव सुसाइड प्वॉइंट के नीचे खाई में पड़ा हुआ मिला है। युवक का शरीर जंगल में लगी आग में बुरी तरह झुलसा हुआ था। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने गुरुवार को खाई से शव निकालने का प्रयास किया, लेकिन रात अधिक होने के कारण टीम इसमें सफल नहीं हो पाई। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार सुबह शव को खाई से बाहर निकाल लिया है।

भीमताल के कोतवाल ने बताया कि मृतक की पहचान 27 वर्षीय रजत भल्ला पुत्र कश्मीरी लाल निवासी टीपी नगर हल्द्वानी के रूप में हुई है। बताया गया कि हल्द्वानी-रानीबाग-भीमताल मार्ग पर सुसाइड प्वॉइंट के पास बुधवार से एक बाइक खड़ी थी। लोगों को कुछ अनहोनी की आशंका हुई तो गुरुवार को उन्होंने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन किसी को भी बाइक के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply