उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

अब महिला को जबड़ों में दबोचकर 2 किलोमीटर दूर तक ले गया बाघ… मौत…

0

Tiger took a women 2 Kms far

Tiger, Wild Conflict, Bagh

नवीन समाचार, देहरादून, 17 फरवरी 2024 (Tiger took a women 2 Kms far)। नैनीताल जनपद के जिम कॉर्बेट पार्क क्षेत्र में एक बार फिर बाघ ने एक महिला को अपना निवाला बना दिया। घटना शनिवार की है, ग्राम ढेला में गांव में रहने वाली 50 वर्षीय कला देवी गांव की ही तीन अन्य महिलाओं के साथ जंगल में लकड़ी और घास लेने के लिए गई थी। इसी बीच बाघ ने कला देवी पर हमला बोल दिया और जबड़ों में कैद करते हुए करीब 2 किलोमीटर तक जंगल में घसीटता हुआ ले गया। (Tiger took a women 2 Kms far)

गुस्साए ग्रामीणों की वानाधिकारियों से तीखी नोंक झोंक तथा धक्का मुक्की (Tiger took a women 2 Kms far)

Jim Corbett Park, Tiger took a women 2 Kms far,इस दौरान वहां मौजूद महिलाएं भी बाघ की दहाड़ सुन घबरा गईं। अलबत्ता उन्होंने गांव में आकर इसकी सूचना दी। वन विभाग के कर्मचारियों सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे और काफी देर बाद कला देवी का शव जंगल में लहुलुहान हालात में मिला। इस घटना पर गुस्साए ग्रामीणों की रेंज अधिकारी अजय ध्यानी के साथ तीखी नोंक झोंक तथा रेंज अधिकारी के साथ धक्का मुक्की भी हो गई। (Tiger took a women 2 Kms far)

ग्रामीणों ने कहा कि लंबे समय से क्षेत्र में बाघ का आतंक बना हुआ है लेकिन विभाग द्वारा ना तो इसे पकड़ा गया और ना ही ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए कोई उपाय किए गए। उन्होंने बताया कि ग्राम ढेला और सावल्दे में यह चौथी घटना है। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने कर्मचारियों को महिला का शव नहीं उठाने दिया। ग्रामीण मौके पर ही बाघ को गोली मारने की मांग पर अड़े गए। (Tiger took a women 2 Kms far)

वहीं मृतक कला देवी के परिजनों ने कहा कि मृतक का शव पिंजरे में रखकर ही बाग को ट्रेंकुलाइज किया जाए वहीं पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय नेगी एवं राज्य आंदोलनकारी प्रभात ध्यानी का कहना है कि बाघ को गोली मारनी चाहिए क्योंकि नरभक्षी को ट्रेंकुलाइज कर संरक्षण प्रदान करना ठीक नहीं है। उल्लेखनीय है कि लगभग 20 दिन पूर्व दुर्गा देवी नाम की एक अन्य महिला को भी बाघ उठाकर ले गया था। उसकी भी मौत हो गयी थी। (Tiger took a women 2 Kms far)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला