April 12, 2024

हल्द्वानी हिंसा से प्रभावित हुआ नैनीताल में पर्यटन (Tourism in Nainital1), जानें कैसे हैं नैनीताल में हालात…

0

Tourism in Nainital, Nainital Tourism

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 फरवरी 2024 (Tourism in Nainital)। नैनीताल जनपद के हल्द्वानी में बीती 8 फरवरी की शाम हुई हिंसक घटनाओं से पर्यटन नगरी नैनीताल का पर्यटन (Tourism in Nainital) बुरी तरह से प्रभावित हुआ। खासकर सप्ताहांत पर पहले से हुई बड़ी संख्या में बुकिंग निरस्त कर दी गयीं।

Tourism in Nainitalऐसा सैलानियों के बीच पूरे जनपद में हिंसा व्याप्त होने का संदेश जाने के कारण हुआ बताया गया है। इस कारण मुख्यालय में शनिवार को अपेक्षा से काफी कम संख्या में पर्यटक नजर आये। वहीं नगर में फल-सब्जी के दामों में भी बढ़ोत्तरी देखी गयी। इसका कारण हल्द्वानी मंडी से फल-सब्जियों की आपूर्ति बाधित होना बताया जा रहा है।

नैनीताल आना पूरी तरह से सुरक्षित (Tourism in Nainital) 

नैनीताल। गौरतलब है कि नैनीताल मुख्यालय सहित हल्द्वानी हिंसा का हल्द्वानी के प्रभावित वनभूलपुरा थाना क्षेत्र से बाहर कहीं भी लेशमात्र भी प्रभाव नहीं है। हल्द्वानी नगर में कर्फ्यू लागू होने की वजह से जरूर इस ओर से वाहनों के नैनीताल आने में समस्या थी, लेकिन अब यह समस्या भी नैनीताल-बरेली रोड के वाहनों एवं व्यवसायिक गतिविधियों के लिये कर्फ्यू समाप्त हो जाने के बाद कमोबेश दूर हो गयी है। (Tourism in Nainital)

जबकि कालाढुंगी की ओर से नैनीताल आना इस दौरान भी लगातार सुरक्षित एवं गैरबाधित रहा। ऐसे में सैलानी बिना किसी डर के भाव या शंका के नैनीताल आ सकते हैं। (Tourism in Nainital)

रेलगाड़ियां हल्द्वानी में नहीं रुकेंगी (Tourism in Nainital)

नैनीताल। भारतीय रेलवे ने आज शनिवार को हल्द्वानी-काठगोदाम आने वाली समस्त रेलगाड़ियों का हल्द्वानी में रुकना स्थगित कर दिया है। यानी आज हल्द्वानी से चढ़ने वाले यात्रियों को काठगोदाम या लालकुआं से रेलगाड़ियों में चढ़ना होगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले रेलगाड़ियों को लालकुआं में ही रोक दिया गया था। लेकिन आज रेलगाड़ियों को काठगोदाम तो लाया जा रहा है, लेकिन रेलगाड़ियां हल्द्वानी में नहीं रुकेंगीं। (Tourism in Nainital)

शनि मंदिर में हुआ वार्षिक धार्मिक अनुष्ठान (Tourism in Nainital) 

नैनीताल। नगर के ठंडी सड़क स्थित शनि मंदिर का 24वां वार्षिकोत्सव शनिवार को विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों के साथ मनाया गया। इस अवसर पर आचार्य भगवती प्रसाद जोशी के द्वारा सुबह गणेश पूजा व पंचांगी कर्म के बाद हवन, भजन-कीर्तन व आरती करायी गयी। इसके बाद प्रसाद वितरण एवं दोपहर बाद खिचड़ी व खीर के विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। (Tourism in Nainital)

धार्मिक अनुष्ठानों को सफल बनाने में मंदिर के व्यवस्थापक हेम जोशी, प्रमुख वन संरक्षक डॉ. कपिल जोशी विनोद जोशी, पारस जोशी, ईश्वर दत्त तिवारी, वंश जोशी, रमेश जोशी, सुमन साह, कमला जोशी, धीरज बिष्ट व संजीव रस्तोगी आदि ने योगदान दिया। (Tourism in Nainital)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला