उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

पार्टी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेसियों को ऐसे ‘वाशिंग मशीन’ में धोकर पक्का भाजपाई बनाएगी भाजपा…

0
BJP Chunav, Nainitals Ghoda Library, Tibetan New Year

नवीन समाचार, देहरादून, 9 अप्रैल 2024 (UK BJP will use Washing Machine for Congressmen)। अब तक दो पूर्व मंत्रियों व एक विधायक, आठ पूर्व विधायकों तथा पिछले लोकसभा व विधान सभा चुनावों में प्रत्याशी रहे और क्षेत्र विशेष में पकड़ रखने वाले दर्जनों नेताओं सहित मुख्यतया कांग्रेस सहित अन्य दलों के 15 हजार से ज्यादा लोग भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं।

Uttarakhand Rajniti BJp Congress, UK BJP will use Washing Machine for Congressmen,इनके भाजपा में शामिल होने से भाजपा के निचले स्तर के कार्यकर्ता खासे चिंतित हैं और उनके साथ खड़े होने पर स्वयं को असहज बता रहे हैं। यह भी मान रहे हैं थोड़ी सी भी विपरीत परिस्थिति में या आगामी निकाय, पंचायत, विधानसभा आदि के चुनाव में टिकट न मिलने पर यह नेता अपने दलों में लौट सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सहित विपक्ष भाजपा पर आरोप लगा रहा है कि भाजपा के पास ऐसी कौन सी वाशिंग मशीन है जिससे दूसरे दलों के दागी नेता भी भाजपा में जाकर धुल जाते हैं, पाक-साफ हो जाते हैं। इस पर हालांकि भाजपा के बड़े नेता पहले कह चुके हैं कि भाजपा दागियों को नहीं धोती, बल्कि अदालत धोती है।

बहरहाल, उत्तराखंड में भाजपा दूसरे दलों से पार्टी में आये दूसरे दलों के नेताओं कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी की विचारधारा-भगवा रंग में रंगने, अपनी रीति-नीति का अभ्यस्त बनाने, उन्हें संस्कारवान और क्षमतावान बनाने के लिए और एक तरह से धोने के लिये एक ‘संहिता’ लागू करने जा रही है।

इस संहिता का करना होगा पालन (UK BJP will use Washing Machine for Congressmen)

इसके लिये उन्हें पार्टी की रीति-नीति में ढलने के दृष्टिगत भाजपा का साहित्य पढने को दिया गया है। आगे इन नेताओं को गले में भाजपा का भगवा पटका, सिर पर टोपी और हाथ में पार्टी का केंद्र व राज्य सरकार की सफलताओं व योजनाओं का साहित्य लेकर जनता के बीच जाना होगा। आने गांव की गलियों या शहरों के मोहल्लों में जाकर नुक्कड़ सभाएं करनी होंगी और अपने क्षेत्र के एक-एक मतदाता से संपर्क साधकर केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं की जानकारी देनी होगी। (UK BJP will use Washing Machine for Congressmen)

चुनाव परिणाम में उनके बूथों पर पड़ने वाले वोटों से भी उनके भाजपा के लिये योगदान का आंकलन किया जाएगा। यह भी बताया गया है कि अगले एक-दो दिन के भीतर भाजपा में शामिल हुए प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल बैठक होगी, जिसमें उन्हें लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत कार्य दिए जाएंगे। (UK BJP will use Washing Machine for Congressmen)

तय किया गया गया है कि ये सभी गांव-गांव जाकर ज्यादा से ज्यादा नुक्कड़ सभाएं करेंगे। मतदाताओं से संपर्क कर उन्हें केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं से संबंधित साहित्य वितरित करेंगे। साथ ही यह भी बताएंगे कि पिछले 10 वर्षों में राज्य ने किस प्रकार प्रत्येक क्षेत्र में नए प्रतिमान गढ़े हैं। (UK BJP will use Washing Machine for Congressmen)

भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने बताया कि जो भी लोग भाजपा में आए हैं, उन्हें पार्टी की रीति-नीति के दृष्टिगत संस्कारवान और क्षमतावान बनाएंगे। प्रत्येक व्यक्ति में सदगुण और दुर्गण दोनों होते हैं। हम सदगुणों को बढ़ाएंगे और दुर्गणों को खत्म करेंगे। जितने भी नेता और कार्यकर्ता अभी तक भाजपा में शामिल हुए हैं, उन सभी को काम में लगाया जा रहा है। नुक्कड़ सभाओं के साथ ही सघन जनसंपर्क में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। (UK BJP will use Washing Machine for Congressmen)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (UK BJP will use Washing Machine for Congressmen)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला