April 21, 2024

पहाड़ों पर मौसम, बारिश-बर्फबारी पर अपडेट, जानें कैसा है मौसम…

0

Updates on Weather, Rain, Hail Snowfall in Hills

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 मार्च 2024 (Updates on Weather, Rain, Hail Snowfall in Hills)। पूरे उत्तर भारत में बदले मौसम के मिजाज तथा मौसम विभाग की भविष्यवाणी व चेतावनी को सही साबित करते हुये कमोबेश उत्तराखंड में भी बीते 24 घंटों में मौसम ने बेहद डरावना रूप दिखाया। राज्य के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ मैदानी क्षेत्रों तक भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई है। इससे जनजीवन प्रभावित रहा।

(Updates on Weather, Rain, Hail Snowfall in Hills)इधर कुमाऊं मंडल के मुख्यालय नैनीताल व नैनीताल जनपद की बात करें तो यहां भी मौसम की यही स्थिति रही है। खासकर मुख्यालय नैनीताल में भी नगर की सबसे ऊंची नैना पीक चोटी और इससे लगे क्षेत्रों में बारिश व ओलाबृष्टि के साथ बर्फबारी और शहर में भारी मात्रा में ओलावृष्टि और बारिश हुई है। नगर को जोड़ने वाली पंगोट-किलबरी रोड पर हिमालय दर्शन से आगे ओलों और उसके ऊपर पड़ी बर्फ की वजह से सुबह काफी देर तक वाहनों का आवागमन ठप रहा।

सुबह से धूप खिलने के बाद फिर आसमान पर बादल छा रहे (Updates on Weather, Rain, Hail Snowfall in Hills)

जबकि इधर नगर में भी राजभवन रोड और बिड़ला रोड सहित ऊंचाई वाले मार्गों पर सुबह से वाहनों से आवागमन प्रभावित रहा। पैदल रास्तों पर भी लोग फिसलते-बचते हुए चलने को मजबूर रहे। अलबत्ता सुबह से धूप खिलने से थोड़ी राहत मिली, लेकिन इसके बाद आसमान पर स्थानीय बादल छाते चले गये और दिन भर नैनीताल में पर धूप-छांव का लुका-छिपी जैसा खेल चलता रहा। (Updates on Weather, Rain, Hail Snowfall in Hills)

इससे पहले भारी ओलाबृष्टि की वजह से टिन की छतों वाले अनेक घरों में पानी रात्रि में अंदर घुस गया। लोग रात्रि से ही छतों से ओलों को हटाने और सुबह से भीगे सामान कपड़ों को सुखाने का प्रयास करते देखे गये। निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में ओलों की वजह से फसलों और फल-फूलों को काफी नुकसान पहुंचा है और काश्तकारों की ओर से नुकसान का ठीक से आंकलन कर मुआवजा-राहत देने की मांग की जा रही है। (Updates on Weather, Rain, Hail Snowfall in Hills)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Updates on Weather, Rain, Hail Snowfall in Hills)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला