April 21, 2024

उत्तराखंड की जेलों को मिले 27 नये डिप्टी जेलर और 285 बंदी रक्षक

0

Uttarakhand Jails get 27 new Deputy Jailers

(Uttarakhand Jails get 27 new Deputy Jailers)

नवीन समाचार, देहरादून, 2 मार्च 2024 (Uttarakhand Jails get 27 new Deputy Jailers)। उत्तराखंड का आज 27 नये डिप्टी जेलर और 285 नये बंदी रक्षक मिल गये। मुख्यमंत्री धामी ने आज मुख्यमंत्री आवास परिसर देहरादून में कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवा विभाग के अंतर्गत लोक सेवा आयोग द्वारा चिन्हित इन कुल 312 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे और शुभकामनाएं दी। इससे राज्य की जेलों की दीवारों के के अधिक सशक्त होने की उम्मीद की जा सकती है।

(Uttarakhand Jails get 27 new Deputy Jailers)उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के 13 में से 11 जिलों में ही जेलें हैं और इनमें 3741 कैदियों की क्षमता के सापेक्ष सभी 13 जिलों के 7921 यानी दोगुने से भी अधिक कैदी बंद हैं। इतना ही नहीं स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर भी उत्तराखंड की जेल पर पहले भी सवाल खड़े होते रहे हैं। इतना ही नहीं उत्तराखंड में चार जिलों-उत्तरकाशी, चंपावत, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में आज तक जेल नहीं है। (Uttarakhand Jails get 27 new Deputy Jailers)

कर्मचारी नेता की पुत्री भी शामिल (Uttarakhand Jails get 27 new Deputy Jailers)

उल्लेखनीय है कि नये जेलरों में केएमवीएन के कर्मचारी नेता व पिथौरागढ़ व डीडीहाट के केएमवीएन के टीआरएच प्रभारी दिनेश गुरुरानी की पुत्री योगिता गुरुरानी भी शामिल हैं। उनकी नियुक्ति पर उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं। (Uttarakhand Jails get 27 new Deputy Jailers)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Uttarakhand Jails get 27 new Deputy Jailers)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला