उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

रुड़की के स्कूल में बच्चों को नमाज पढ़ाये जाने का वीडियो वायरल, जानें क्या है पूरा मामला

0

नवीन समाचार, हरिद्वार, 15 अप्रैल 2024 (Video of Namaz taught to children in Roorkee)। स्कूल में बच्चों को नमाज पढ़ना सिखाये जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में विद्यालय के प्रबंधन का कहना है कि विद्यालय में ईद पर एक ईवेंट आयोजित किया गया था। मामले की शिकायत पुलिस तक पहुंच गयी है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। इसका वीडियो भी सामने आया है। देखें वीडियोः

मामला उत्तराखंड के रुड़की में सिविल लाइंस इलाके में स्थित लर्निंग लैडर प्ले स्कूल में बीती 10 अप्रैल का है। बताया गया है कि छोटे बच्चों के इस विद्यालय में ईद के दौरान एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में हिजाब पहने हुए दो युवतियां दिख रही हैं, जिन्हें शिक्षिकाएं बतायी जा रही हैं।

(Video of Namaz taught to children in Roorkee) रूड़की के प्ले स्कूल में छोटे बच्चों को नमाज सिखाने का आरोप | Roorkee Play  School Taught Namaz To Kids, Allege Parentsउनके आगे बहुत छोटे बच्चे दिख रहे हैं। बच्चों की टीशर्ट पर लर्निंग लैडर लिखा हुआ है। वीडियो में एक छोटी बच्ची भी हिजाब पहने दिखती है। यह वीडियो लगभग 17 सेकंड का है। शिक्षिकाएं उन्हें नमाज पढ़ाना सिखाती हुई नजर आ रही हैं। पीछे धार्मिक बैनर भी नजर आ रहा है।

यह लगाया आरोप (Video of Namaz taught to children in Roorkee)

इस वीडियो के सामने आने के बाद कुछ बच्चों के अभिभावक रुड़की कोतवाली पहुंचे। स्कूल में पढ़ने वाली एक बच्ची के पिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह हिन्दू हैं। उनकी बच्ची नमाज सिखाए जाने के दौरान मौजूद थी। ऐसे में उनकी बच्ची को नमाज क्यों सिखाई गई। बच्ची के पिता ने कहा कि हमने इस मामले में स्कूल से बात की। स्कूल ने इसे इवेंट करार दिया। पिछले तीन सालों में कोई ऐसा इवेंट नहीं आयोजित किया गया था। यह इसी वर्ष हुआ है। बच्ची के पिता ने बताया कि उन्होंने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है और मुकदमा दर्ज करने की माँग की है।

इसके अलावा इसके विरुद्ध बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता भी कोतवाली पहुँचे और विद्यालय की इस गतिविधि का विरोध किया। शिकायत के लिए पहुंचे एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि स्कूल का काम पढ़ाई है न कि बच्चों का धर्म बदलवाना। उन्होंने स्कूल पर जिहादी षड्यंत्र करने का आरोप लगाया। एक अन्य व्यक्ति ने आरोप लगाया कि स्कूल बच्चों नमाज के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

विद्यालय का पक्ष (Video of Namaz taught to children in Roorkee)

इस मामले में लर्निंग लैडर स्कूल की प्रधानाध्यापिका रूचि हांडा का कहना है कि 10 अप्रैल 2024 को स्कूल में अपर केजी के बच्चों के लिए ईद मिलन का ईवेंट यानी कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसकी सूचना भी पहले अभिभावकों को दे दी गई थी। इस ईवेंट में बच्चों को नमाज नहीं सिखाई गई बल्कि उन्हें यह बताया गया कि ईद मनाई कैसे जाती है। हमने बच्चों को यह बताया कि ईद मनाने वाले पहले नमाज पढ़ते हैं और बाद में गले मिलते हैं। (Video of Namaz taught to children in Roorkee)

यह भी बताया कि उन्होंने इस मामले में पुलिस को दी गई शिकायत पर अपना स्पष्टीकरण भी दे दिया है। उन्होंने कहा कि उनका स्कूल लगातार ऐसे आयोजन करता रहता है और वह सभी धर्मों के त्योहारों के विषय में बच्चों को बताते हैं। प्रधानाध्यापिका हांडा ने कहा कि वह आगे से ऐसे संवेदनशील मामले में सावधानी बरतेंगी। वहीं रुडकी पुलिस का कहना है कि इस मामले में प्राप्त हुई शिकायत की जाँच की जा रही है। (Video of Namaz taught to children in Roorkee)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Video of Namaz taught to children in Roorkee)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला