उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

गर्भ में जुड़वा बच्चों के साथ डोली में अस्पताल लायी जा रही प्रसूता ने खुले में दिया बच्चों को जन्म, 1 की मौत, सड़क से 9 और अस्पताल से 25 किमी दूर है गांव

0
(Nabalig Garbhwati) Garibi-Majburi, Navjat, (Bachchi ki Hatya)

नवीन समाचार, पिथौरागढ़, 11 मई 2024 (Woman gave birth to 2 Children in open-1 died, Problem)। उत्तराखंड में सड़कों के मामले में काफी विकास होने की बात कही जा रही है, लेकिन आज भी प्रदेश में अनेक गांव सड़क से वंचित हैं। सड़क से वंचित होने का अर्थ यह भी है वह शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं, क्योंकि वहां तक सरकारी विभागीय कर्मी भी नहीं पहुंचते।

राज्य के पिथौरागढ़ जनपद के एक ऐसे ही सड़क से 9 किमी और निकटतम चिकित्सालय से 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित रायसपाटा गांव की एक गर्भवती एक महिला को मजबूरी एक नदी के किनारे खुले में प्रसव कराना पड़ा। महिला के गर्भ में दो जुड़वा बच्चे थे, लेकिन इनमें से एक मृत अवस्था में पैदा हुआ।

नदी के किनारे करवाना पड़ा प्रसव (Woman gave birth to 2 Children in open-1 died, Problem)

(Woman gave birth to 2 Children in open-1 died, Problem)प्राप्त जानकारी के अनुसार 35 साल की महिला हेमा देवी को परिजन जबर्दस्त प्रसव पीड़ा होने पर ‘डोली’ के जरिये स्वयं निकटतम अस्पताल ले जा रहे थे। इसी बीच महिला को असहनीय प्रसव पीड़ा हुई। इस पर जजुबा नाम की नदी के किनारे साथ में आ रही आशा कार्यकत्री पुष्पा देवी को महिला का प्रसव करवाना पड़ा। इनमें महिला को एक बच्चा मृत और एक जीवित पैदा हुआ।

स्थानीय निवासी जीवन सिंह के अनुसार, रायसपाटा के लोग 2009 से सड़क की मांग कर रहे हैं। यहां एक नहीं अनेक हेमा हैं, साथ ही अनेकों वृद्ध व विकलांग हैं, जिनके साथ बार-बार यही कहानी दोहरायी जाती है। (Woman gave birth to 2 Children in open-1 died, Problem)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Woman gave birth to 2 Children in open-1 died, Problem)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला