उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

15 वर्षीय किशोरी ने अपनी मां के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर की याचिका

0
Nabalig gayab, Chori,

-लगाया नीट की कोचिंग में न भेजने व शादी कराने का आरोप
नवीन समाचार, नैनीताल, 14 अप्रैल 2024 (15 year Girl filed petition against her mother)। उत्तराखंड उच्च न्यायालय में कैसे-कैसे मामले पहुंच रहे हैं। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले की एक 15 वर्षीय किशोरी के द्वारा अपनी मां के विरुद्ध उत्तराखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने का अनूठा मामला सामने आया है। किशोरी का आरोप है कि उसकी मां ने उसे नीट की कोचिंग के लिए राजस्थान के कोटा भेजने से मना कर दिया है और उसकी मां उसकी जल्दी शादी करना चाहती है। अलबत्ता न्यायालय ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया है।

Uttarakhand High Court, High Court Bar Association Election, PACS elections, Lokayukta, Jhoothe Arop, 15 year Girl filed petition against her mother,प्राप्त जानकारी के अनुसार किशोरी ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर कहा है कि वह अपना करियर बनाने के लिये नीट की कोचिंग के लिए राजस्थान के कोटा शहर जाना चाहती है। उसके पिता भी उसका समर्थन करते हैं लेकिन मां इसका विरोध करती है और 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उसका विवाह करना चाहती है। इसलिये उसे सुरक्षा दी जाये। किशोरी ने उच्च न्यायालय से इस मामले में बाल कल्याण समिति को हस्तक्षेप करने का निर्देश देने की प्रार्थना भी की है।

भारत में स्थिति इतनी खराब नहीं हुई है कि… (15 year Girl filed petition against her mother)

अलबत्ता उत्तराखंड उच्च न्यायालय की वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी और न्यायमूर्ति पंकज पुरोहित की खंडपीठ ने मामले को सुनने के बाद याचिका को खारिज करते हुए कहा है कि पूरी याचिका में ऐसे कोई आरोप नहीं हैं कि याचिकाकर्ता का जीवन या स्वतंत्रता खतरे में है। परिवार के भीतर कलह से किशोरी को किसी तरह का खतरा भी पैदा नहीं हुआ है, जैसा कि याचिका में दावा किया गया है, ऐसे में सुरक्षा देने का कोई मामला नहीं बनता। न्यायालय ने यह भी कहा कि भारत में स्थिति इतनी खराब नहीं हुई है कि न्यायपालिका को ऐसे घरेलू मामलों में हस्तक्षेप करना चाहिए। (15 year Girl filed petition against her mother)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (15 year Girl filed petition against her mother)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला