उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

उत्तराखंड के देहरादून में श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड : 95 दिन बाद सूटकेस में मिली 23 वर्षीय लड़की, राशिद के साथ लिव-इन में रहती थी…

0

नवीन समाचार, देहरादून, 31 मार्च 2024 (23 year old girl in Live-In found in Suitcase)। उत्तराखंड के देहरादून में श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड जैसा मामला सामने आया है। यहाँ लिव-इन- रिलेशन में रही एक युवती की उसी के दोस्त ने बेरहमी से हत्या कर डाली, फिर शव को सूटकेस में रखा और जंगल में जाकर ठिकाने लगा दिया। युवती राशिद नाम के एक युवक के साथ लिव-इन में रहती थी, और करीब 95 दिन से लापता थी। शनिवार को उसका शव सूटकेस में सड़े-गले कंकाल के रूप में बरामद किया गया है।

कौन थी श्रद्धा वॉल्कर

श्रद्धा वॉल्कर  एक 27 वर्षीय युवती थी, जिसकी 18 मई 2022 को दिल्ली में उसके 28 वर्षीय प्रेमी और लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने हत्या कर दी थी। पूनावाला ने कथित तौर पर श्रद्धा का गला घोंट दिया और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया, जिसे उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने निवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा और कई दिनों तक महानगर में फेंक दिया।

एसएसपी अजय सिंह ने रविवार दोपहर अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर घटना का खुलासा करते हुये बताया कि हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र निवासी महिला शहरुल जहाँ पत्नी जहीर हसन निवासी जमालपुर कला, थाना कनखल जनपद हरिद्वार ने बीती 29 जनवरी को कोतवाली पटेलनगर में एक लिखित प्रार्थना पत्र देकर अपनी 23 वर्षीय पुत्री शहनूर के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। कहा कि वह पटेल नगर की संस्कृति विहार कॉलोनी में रहकर ब्यूटी पार्लर का काम करती थी। बताया कि बीते 26 दिसंबर से बेटी का कुछ अता पता नहीं है।

पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर युवती की तलाश शुरू की। इस दौरान पता लगा कि वह संस्कृति लोक कॉलोनी में राशिद नाम के युवक के साथ लिव-इन में रहती थी। मृतका के फोन की सीडीआर और अन्य साक्ष्यों से पुलिस ने आरोपित की पहचान 23 वर्षीय राशिद पुत्र मुर्सलीन निवासी बागोवाली थाना नई मंडी जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के रूप में की। उसके पते पर दबिश दी तो वह गायब मिला। पुलिस ने इस दौरान आरोपित के आईएसबीटी पर लिए गए कमरे की निगरानी शुरू की।

इधर शनिवार को यानी 1 दिन पहले पता चला कि आरोपित अपने कमरे से सामान उठाने के लिए पहुंचा है। इस दौरान आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ की गई तो उसने हत्याकांड की पूरी कहानी पुलिस को बताई। उसकी निशानदेही पर आशारोड़ी से सहानपुर की ओर करीब छह किलोमीटर आगे सड़क किनारे खाई से एक सूटकेस बरामद किया गया। उसमें युवती का सड़ा-गला कंकाल मिला।

आरोपित को पूछताछ के बाद पुलिस ने रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष न्यायालय में पेश किया। न्यायालय से आरोपित को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। खुलासा करने वाली टीम में इंस्पेक्टर पटेलनगर केके लुंठी, एसएसआई मनमोहन नेगी, आईएसबीटी चौकी इंचार्ज विजय प्रताप राही, दरोगा सीमा ठाकुर, हेड कांस्टेबल अनूप मिश्रा, कांस्टेबल हितेश, पंकज मलासी शामिल रहे। (23 year old girl in Live-In found in Suitcase)

क्या कहना है युवती के हत्यारोपित लिव-इन साथी का (23 year old girl in Live-In found in Suitcase)

लिव इन में साथ रह रही प्रेमिका की हत्या कर शव को सूटकेस में बंद कर दून-दिल्ली हाईवे किनारे खाई में फेंकने वाले हत्यारोपित राशिद को पुलिस ने करीब 95 दिन बाद गिरफ्तार किया, और उसकी निशानदेही पर ही सूटकेस में युवती का सड़ा-गला कंकाल बरामद किया। पुलिस ने आरोपित राशिद के हवाले से बताया कि आरोपी राशिद अपने गांव बागोवाली, मुजफ्फरनगर में मैकेनिक का काम करता था। 2017-18 में उसकी पहचान मोबाइल के माध्यम से युवती से हुई। (23 year old girl in Live-In found in Suitcase)

उसके बाद से ही वे लगातार एक दूसरे के संपर्क में थे। सितंबर 2023 में वह युवती से मिलने देहरादून आया और उसके बाद संस्कृति लोक कॉलोनी, आईएसबीटी के पास एक कमरा किराये पर लेकर युवती के साथ रहने लगा। युवती से उसके काम के बारे में पूछने पर उसके द्वारा पार्लर में काम करना बताया था। लेकिन पार्लर का पता पूछने पर वो हमेशा बात टाल देती थी। युवती हमेशा रात में देरी से और कई बार अगले दिन सुबह कमरे पर आती थी। वजह पूछने पर हमेशा बातों को टाल देती थी। आरोपित को शक था कि युवती किसी प्रकार के गलत कामों में शामिल है। (23 year old girl in Live-In found in Suitcase)

राशिद ने बताया कि 26 दिसंबर 2023 को वह देर रात तक कमरे में युवती का इंतजार करता रहा। लेकिन युवती 27 दिसंबर 2023 की सुबह करीब 2 बजे कमरे में आई। इस बात को लेकर आरोपित का युवती से झगड़ा हो गया। देरी से आने की वजह पूछने पर युवती द्वारा उसे अपने काम से काम रखने और उस पर नजर न रखने की बात कही। साथ ही राशिद को थप्पड़ भी मारा। इसके बाद गुस्से में राशिद ने युवती का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। (23 year old girl in Live-In found in Suitcase)

लड़की के पैसों से ही खरीदा सूटकेस (23 year old girl in Live-In found in Suitcase)

घटना के बाद अगले दिन राशिद युवती की स्कूटी लेकर पटेल नगर लालपुल की तरफ गया। जहां उसने युवती के एटीएम कार्ड से 17 हजार रुपये निकाले और उसके बाद लालपुर स्थित विशाल मेगा मार्ट से एक लाल रंग का बड़ा सूटकेस और मुस्कान चौक पर हार्डवेयर की दुकान से रस्सी खरीदी। इसके बाद राशिद अपने कमरे पर वापस आया। कमरे पर राशिद ने युवती के शव को सूटकेस के अंदर बंद किया और दोपहर के समय सूटकेस को युवती की स्कूटी की पिछली सीट पर बांधकर आशारोड़ी के आगे सुनसान जंगल में एक खाई में फेंक दिया। (23 year old girl in Live-In found in Suitcase)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (23 year old girl in Live-In found in Suitcase)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला