यह सामग्री कॉपी नहीं हो सकती है, फिर भी चाहिए तो व्हात्सएप से 8077566792 पर संपर्क करें..

राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर हिमांचल प्रदेश में उत्तराखंड के हथकरघा किंग को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार..

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

-राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर हिमांचल प्रदेश में उत्तराखंड के हथकरघा किंग श्याम टंडन को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

बुधवार को कुल्लू-हिमांचल प्रदेश में हथकरघा का राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करते राम लाल ब्रदर्श के श्याम टंडन।

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 अगस्त 2019। बुधवार को राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के अवसर पर उत्तराखंड के हथकरघा किंग कहे जाने वाले नगर के उद्यमी, नगर के प्रसिद्ध राम लाल ब्रदर्श प्रतिष्ठान के स्वामी श्याम टंडन को हिमांचल प्रदेश के कुल्लू में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किये गये। उन्हें यह पुरस्कार अल्मोड़ा के प्रसिद्ध ‘अल्मोड़ा ट्वीड्स’ को स्कॉटलेंड के सुप्रसिद्ध हैरिस ट्वीड्स की टक्कर का अंतराष्ट्रीय ब्रांड एवं देश में राष्ट्रीय स्तर पर हथकरघा पर बने लोकप्रिय ऊनी कोट के रूप में स्थापित करने के लिए दिया गया है। बताया गया है कि उनके नाम की संस्तुति पंतनगर विश्वविद्यालय की ओर से की गयी थी।
बुधवार को हिमांचल प्रदेश के कुल्लू शहर में श्री टंडन आयोजित भुटिको सोसाइटी हिमांचल द्वारा हथकरघा और बुनकरी के क्षेत्र में ठाकुर वेद राम राष्ट्रीय पुरस्कार कुल्लू की डिविजनल कमिश्नर आईएएस अधिकारी डा. ऋचा वर्मा एवं हिमांल के पूर्व बागवानी मंत्री तथा भुटिको सोसायटी के अध्यक्ष सत्य प्रकाश ठाकुर के हाथों दिया गया। उल्लेखनीय है कि राम लाल ब्रदर्श की अल्मोड़ा में स्कॉटिश पैटर्न की पिछले तीन दशक से अधिक लंबे समय से ‘हिमालय वूलन्स’ नाम से हथकरघा फैक्टरी भी है। श्री टंडन के पुत्र पुनीत टंडन ने बताया कि आगे उनकी योजना अपने ब्रांड को अंतराष्ट्रीय ब्रांड के रूप में स्थापित करने की है। इसी कड़ी में एक शोरूम हल्द्वानी में खोला जा रहा है। आगे देहरादून तथा देश के अन्य राज्यों में भी शोरूम स्थापित करने की योजना है।

यह भी पढ़ें : भीमताल में खुला शाओमी मोबाइल का शोरूम

नवीन समाचार, व्यवसायिक डेस्क, नैनीताल, 3 अगस्त 2019। पर्यटन नगरी भीमताल के गोरखपुर चौराहे पर शनिवार 3 अगस्त को एमआई शाओमी मोबाइल फोनों का शोरूम खुल गया है। नगर पंचायत अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चनौतिया ने शोरूम का औपचारिक शुभारंभ किया। इस मौके पर शोरूम के स्वामी दीपक आर्या ने ग्राहकों को शोरूम के माध्यम से एमआई के सभी मोबाइल फोन, टीवी व अन्य उपकरण उचित दामों पर उपलब्ध कराने की बात कही। शोरूम के उद्घाटन के अवसर पर हिमांशु रौतेला, सुनीता पांडे, भुवन पडियार, निशांत खान, प्रमोद देव, आशा वर्मा व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Loading...
loading...