News

कैरियर समाचार : मेडिकल के क्षेत्र में कैरियर बनाने के इच्छुक छात्रों के लिए ‘डेमो क्लास’ का आयोजन…

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 17 सितंबर 2021। सही कैरियर का निर्धारण करने के साथ ही संबंधित क्षेत्र में तैयारी करने के लिए अच्छे कोचिंग या शैक्षिक संस्थान का चयन करना भी बेहद जरूरी होता है। अक्सर छात्र और उनके अभिभावक दुविधा में रहते हैं। ऐसे मेें मेडिकल क्षेत्र में कैरियर बनाने के इच्छुक छात्रों का मार्गदर्शन करने के लिए मुखानी कपिल काम्प्लेक्स स्थित रोहित क्लासेज के निदेशक रोहित सती 19 सितंबर को अपने संस्थान में ‘डेमो क्लास’ का संचालन कर रहे हैं।

इच्छुक छात्र इसका निःशुल्क लाभ उठा सकते हैं। ‘डेमो क्लास’ में संस्थान के निदेशक रोहित सती जीव विज्ञान, अशोक कुमार पंत रसायन विज्ञान और एएम बोहरा भौतिक विज्ञान संबंधी जानकारी छात्रों को देंगे। डेमो क्लास के लिए इस लिंक पर पंजीकरण किया जा सकता है: https://rohitsaticlasses.in/book-free-demo-class

रोहित सती क्लासेज के निदेशक श्री सती ने बताया कि हाल ही में नीट 2021 की परीक्षाएं हुई हैं, और अब नीट-2022 की तैयारी करने का सही समय शुरू हो चुका है। मगर देखा गया है कि छात्रों को कई बार सही कोचिंग संस्थान की जानकारी नहीं होती। कुछ संस्थान महंगे होते हैं। किसी संस्थान में अच्छी फैक्ल्टी का अभाव होता है। ऐसे में छात्र और उनके अभिभावक दुविधा में रहते हैं।

रोहित सती क्लास छात्रों और अभिभावकों की इसी समस्या को देखते हुए 19 सितंबर को संस्थान में ही 10 बजे से दोपहर एक बजे तक ‘डेमो क्लास’ का आयोजन कर रहा है, जिससे छात्रों की समस्या को समझकर उचित परामर्श दिया जा सके। उन्होंने नीट के इच्छुक छात्रों से इस ‘डेमो क्लास’ का लाभ उठाने का आह्वान किया है। बताया कि डेमो क्लास पूर्णत निशुल्क है।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर हिमांचल प्रदेश में उत्तराखंड के हथकरघा किंग को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार..

-राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर हिमांचल प्रदेश में उत्तराखंड के हथकरघा किंग श्याम टंडन को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

बुधवार को कुल्लू-हिमांचल प्रदेश में हथकरघा का राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करते राम लाल ब्रदर्श के श्याम टंडन।

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 अगस्त 2019। बुधवार को राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के अवसर पर उत्तराखंड के हथकरघा किंग कहे जाने वाले नगर के उद्यमी, नगर के प्रसिद्ध राम लाल ब्रदर्श प्रतिष्ठान के स्वामी श्याम टंडन को हिमांचल प्रदेश के कुल्लू में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किये गये। उन्हें यह पुरस्कार अल्मोड़ा के प्रसिद्ध ‘अल्मोड़ा ट्वीड्स’ को स्कॉटलेंड के सुप्रसिद्ध हैरिस ट्वीड्स की टक्कर का अंतराष्ट्रीय ब्रांड एवं देश में राष्ट्रीय स्तर पर हथकरघा पर बने लोकप्रिय ऊनी कोट के रूप में स्थापित करने के लिए दिया गया है। बताया गया है कि उनके नाम की संस्तुति पंतनगर विश्वविद्यालय की ओर से की गयी थी।
बुधवार को हिमांचल प्रदेश के कुल्लू शहर में श्री टंडन आयोजित भुटिको सोसाइटी हिमांचल द्वारा हथकरघा और बुनकरी के क्षेत्र में ठाकुर वेद राम राष्ट्रीय पुरस्कार कुल्लू की डिविजनल कमिश्नर आईएएस अधिकारी डा. ऋचा वर्मा एवं हिमांल के पूर्व बागवानी मंत्री तथा भुटिको सोसायटी के अध्यक्ष सत्य प्रकाश ठाकुर के हाथों दिया गया। उल्लेखनीय है कि राम लाल ब्रदर्श की अल्मोड़ा में स्कॉटिश पैटर्न की पिछले तीन दशक से अधिक लंबे समय से ‘हिमालय वूलन्स’ नाम से हथकरघा फैक्टरी भी है। श्री टंडन के पुत्र पुनीत टंडन ने बताया कि आगे उनकी योजना अपने ब्रांड को अंतराष्ट्रीय ब्रांड के रूप में स्थापित करने की है। इसी कड़ी में एक शोरूम हल्द्वानी में खोला जा रहा है। आगे देहरादून तथा देश के अन्य राज्यों में भी शोरूम स्थापित करने की योजना है।

यह भी पढ़ें : भीमताल में खुला शाओमी मोबाइल का शोरूम

नवीन समाचार, व्यवसायिक डेस्क, नैनीताल, 3 अगस्त 2019। पर्यटन नगरी भीमताल के गोरखपुर चौराहे पर शनिवार 3 अगस्त को एमआई शाओमी मोबाइल फोनों का शोरूम खुल गया है। नगर पंचायत अध्यक्ष देवेंद्र सिंह चनौतिया ने शोरूम का औपचारिक शुभारंभ किया। इस मौके पर शोरूम के स्वामी दीपक आर्या ने ग्राहकों को शोरूम के माध्यम से एमआई के सभी मोबाइल फोन, टीवी व अन्य उपकरण उचित दामों पर उपलब्ध कराने की बात कही। शोरूम के उद्घाटन के अवसर पर हिमांशु रौतेला, सुनीता पांडे, भुवन पडियार, निशांत खान, प्रमोद देव, आशा वर्मा व अन्य लोग उपस्थित रहे।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply