April 12, 2024

बेपर्दा हुईं नर्सिंग कॉलेज की अव्यवस्थाएं, छात्राओं ने बताई हकीकत…

0

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 13 सितंबर 2022। नैनीताल स्थित बीडी पांडे स्कूल ऑफ नर्सिंग की अनेक अनियमितताएं मंगलवार को बेपर्दा हो गईं। शिकायतों पर अचानक छापेमारी करते हुए यहां पहुंचे उत्तराखंड अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार से छात्राओं ने कई शर्मसार करने वाले खुलासे किए। दावा किया कि यहां छात्राओं से गटर तक साफ कराया जाता है। उन्हें रोटियां खुद बनानी पड़ती हैं। उनके स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रखा जाता है। उन्हें खराब खाना दिया जाता है। उन्हें सब्जी आदि के बिल नहीं दिखाए जाते। एक छात्रा ने कहा कि उसके माता-पिता को जेल भिजवाने की धमकी दी गई। इस पर आयोग के अध्यक्ष ने कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए। देखें विडियो :

नर्सिंग कॉलेज में छात्राओं की शिकायतें सुनते अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष।

हुआ यह कि अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने मंगलवार को नर्सिंग कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कॉलेज के छात्र-छात्राओं के द्वारा कई बार उन्हें फोन व अन्य माध्यमों से अव्यवस्थाओ को लेकर शिकायत की जा रही थी। इस पर उन्होंने आज कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कॉलेज की व्यवस्थाओं से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने मौके पर ही आयोग अध्यक्ष से अव्यवस्थाओ को लेकर शिकायत की। बताया कि उनसे गटर साफ कराया जाता है, रोटियां खुद बनानी पड़ती हैं, साथ ही गंदा पानी पीने को मिलता है।

इसके अलावा आयोग अध्यक्ष किचन के स्टोर के फ्रिज में रखी खराब सब्जियां देख कर भी बिफर पड़े। वहां रोगी कक्ष में सब्जियां व अन्य समान रखा गया था। छात्राआंे की विभिन्न शिकायतो पर उन्होंने प्रधानाचार्य सुरेंद्र वर्मा को जमकर फटकार लगायी। साथ ही मौके से ही कमिश्नर दीपक रावत व जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल से बात कर समस्या बताते हुवे व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिये।

छात्राओं ने अध्यक्ष से कमरे में बल्ब न देने की बात भी कही। इस पर अध्यक्ष ने व्यक्तिगत तौर पर छात्राओं को मदद की। साथ ही कॉलेज प्रशासन से जल्द दुबारा दौरा करने की बात कही। इस दौरान भाजपा के मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, मनोज जोशी, शिवांशु जोशी, रीना मेहरा, रोहित भाटिया, सचिन जनोटा, पारस चंद्रा व सचिन कुमार आदि मौजूद रहे। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला