April 23, 2024

नैनीताल में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान भारत विरोधी नारे लगाने वाले युवक की पिटाई, पुलिस अनजान..

0

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 5 सितंबर 2022। रविवार रात्रि भारत पाकिस्तान मैच के दौरान नगर के मल्लीताल क्षेत्र में मल्लीताल कोतवाली के पास ही गाड़ी पड़ाव पर एक युवक द्वारा कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाए जाने से हड़कंप मच गया।

बताया गया है कि इस पर पहले तो स्थानीय युवकों ने ऐसे नारे लगाने वाले युवक को ऐसा न करने को कहा, लेकिन जब वह नहीं माना तो उसकी पिटाई कर दी, और उसे पास ही स्थित पुलिस कोतवाली ले गए और पुलिस को सोंप दिया। अलबत्ता, उसे कोतवाली ले जाने वाले युवकों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने देश विरोधी नारे लगाने वाले युवक को केवल चालानी कार्रवाई कर छोड़ दिया। जबकि नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने इस घटना की जानकारी से इंकार किया। अलबत्ता बताया कि शराब पीकर आए दो युवकों के बीती रात्रि चालान किए गए।

प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार एक युवक रविवार रात्रि भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान अचानक ‘भारत मुर्दाबाद’ व ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगा। इस पर उसे समझाया गया, लेकिन वह नहीं माना। इस पर आवेश में आकर कुछ युवकों ने उसकी पिटाई कर दी, और थाने ले गए। उसकी पिटाई होने की जानकारी लगने पर बरेली निवासी एक मुस्लिम युवक आया और देश विरोधी नारे लगाने वाले व्यक्ति का अभिषेक नाम का आधार कार्ड दिखाया और पुलिस द्वारा की गई चालानी कार्रवाई के बाद उसे अपने साथ ले गया।

इस पर स्थानीय युवकों का कहना था कि वास्तव में युवक मुस्लिम था और हिंदू नाम का आधार कार्ड बनाए हुए था। बताया जा रहा कि युवक की वास्तविक पहचान टांडा बादली संभल यूपी निवासी अब्दुल कयूम पुत्र अब्दुल रशीद के रूप में हुई। बताया जा रहा कि पुलिस को नारेबाजी करने का कोई साक्ष्य नहीं मिला। इस कारण उसे चालानी कार्रवाई कर सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

उधर नगर कोतवाल प्रीतम सिंह ने ऐसी किसी घटना की जानकारी से इंकार करते हुए कहा कि दो युवकों का शराब पीकर उत्पात मचाने पर 81 पुलिस एक्ट के तहत चालान किया गया, और उनका पुलिस सत्यापन न करने पर उनके मालिक का 83 पुलिस एक्ट में 5000 रुपए का चालान किया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला