उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 3, 2024

Apharan : अपनी तीन बेटियां थीं, बेटे की चाह में महिला ने करवा दिया 6 वर्षीय बच्चे का अपहरण

0

Apharan

नवीन समाचार, हरिद्वार, 15 सितंबर 2023। उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद के बहादराबाद के सिडकुल क्षेत्र से एक 6 साल के बच्चे का अपहरण (Apharanकर लिया गया था। इस मामले में पुलिस ने एक महिला सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मामले में खुलासा हुआ है कि महिला ने अपनी तीन बेटियां होने व बेटे की चाह में अपने किरायेदार से एक लाख रुपये में बच्चे का सौदा कर बच्चे का अपहरण करवाया था।

Apharan  | Six year old  child was kidnapped, three including woman arrestedछह वर्ष के बच्चे का किया  था अपहरण, महिला सहित
छह वर्ष के बच्चे का किया था अपहरण, महिला सहित तीन दबोचे

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बीती 9 सितंबर की शाम सिडकुल की शिवम बिहार कॉलोनी रोशनाबाद से संदिग्ध परिस्थितियों में 6 वर्ष का बच्चा गायब हो गया था। प्रकरण जब पुलिस थाने पहुंचा तो पुलिस ने बच्चे के पिता सुभाष प्रजापति की शिकायत पर अपहरण का अभियोग दर्ज कर लिया था।

इसके बाद पुलिस ने चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी तो सिडकुल की एक फैक्ट्री में काम करने वाले शिवम विहार कॉलोनी रोशनाबाद निवासी रविंद्र पुत्र ब्रहम सिंह निवासी बामनौली थाना दोघाट जनपद बागपत व जनक सिंह पुत्र राजबीर सिंह निवासी नगवा थाना बुडाना जनपद मुजफ्फरनगर और शगुन पत्नी संजीव निवासी मेरठ उत्तर प्रदेश हाल ग्रीन सिटी निकट अशोक वाटिका गिरफ्तार किये गये।

उनसे खुलासा हुआ कि जनक ने बच्चे को अपहरण करने से पहले उसे चॉकलेट, बिस्किट और चाउमिन खिलाकर अपने भरोसे में लिया और 9 सितंबर को मौका मिलते ही बच्चे का अपहरण किया और बच्चा रविंद्र को सोंपा। रविंद्र ने बच्चे को शगुन नाम की महिला को पहले से तय एक लाख रुपये में बेच दिया।
एसएसपी ने बताया कि आरोपित रविंद्र पूर्व में शगुन के मकान में किरायेदार था।

शगुन की तीन बेटियां हैं। बेटे की चाह में उसने रवींद्र से एक लाख रुपये में बेटा दिलाने का सौदा तय किया था और 30 हजार रुपये एडवांस दे दिए थे। ऐसे में रविंद्र ने जिस बिल्डिंग में वह अब किराये पर रह रहा था, उसके एक घर में चार भाइयों में से एक बच्चे का जनक के माध्यम से अपहरण करवा दिया और बच्चा शगुन को सोंप दिया।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : व्यवसायी को जान से मारने और बच्चों के अपहरण (Apharan) की धमकी देकर मांगी गई रंगदारी..

नवीन समाचार, देहरादून, 28 मई 2023। कपड़ा व्यापारी को जान से मारने और बच्चों के अपहरण की धमकी मिली है। आरोपित उनकी और बच्चों की जान बख्शने के बदले पांच लाख रुपये की रंगदारी भी मांग रहा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : बड़ी दुर्घटना: कार के खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत, मृतकों में 4 महिलाएं…

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आशीष बंसल नाम के कपड़ा व्यापारी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि वह कपड़ों का व्यापार करते हैं और अपने परिवार के साथ राजपुर के आर्केडिया हिल रॉक अपार्टमेंट में रहते हैं। कुछ दिन पहले उन्हें राजेश नाम के व्यक्ति का फोन आया था। उसने खुद को बिजनौर का रहने वाला बताया था। राजेश ने उन्हें जान से मारने और बच्चों के अपहरण की धमकी दी। यह भी पढ़ें : पत्रकार जगमोहन रौतेला की पत्नी का निधन, रुला देगी आखिरी पोस्ट और आखिरी वक्त में देहदान का जज़्बा…

इसके बदले में वह पांच लाख रुपये की रंगदारी मांग रहा था। आशीष ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो वह गंदी-गंदी गालियां देने लगा। आशीष की शिकायत पर राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी जितेंद्र चौहान ने बताया कि मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर आरोपित की तलाश की जा रही है। साथ ही उसका आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग