उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.6 मिलियन यानी 1.36 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

June 23, 2024

शिक्षक ने 12 साल की बच्ची से (Bachchi se) की छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज…

0

Bachchi se

Nabalig se chhedchhad

नवीन समाचार, देहरादून, 20 जनवरी 2024। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक द्वारा एक 12 साल की बच्ची से (Bachchi se) छेड़छाड़ का शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है। शिक्षक के खिलाफ बच्ची से (Bachchi se) छेड़छाड के आरोप में मुकदमा दर्ज हो गया है।

आरोप है कि ट्यूशन समाप्त होने पर आरोपित ट्यूशन ने अन्य बच्चों को घर भेज दिया मगर बच्ची को अपने पास रोक लिया, और बच्ची से (Bachchi se) गलत हरकत की। पुलिस ने मामले में शिकायत पर अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस शर्मनाक घटना के बाद आरोपित शिक्षक फरार है।

कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप रावत ने बताया कि बच्ची के पिता ने आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर पुलिस को बताया कि उनकी 12 साल की बेटी गणित व भौतिकी का ट्यूशन पढ़ने संजय कंडारी नाम के शिक्षक के घर जाती थी।

आज शाम बच्ची ट्यूशन से वापस लौटी तो वह काफी घबराई हुई थी। उससे पूछा तो उसने बताया कि शिक्षक ने बाकी बच्चों को तो कमरे से बाहर भेज दिया और उसे रोककर गलत काम करने की कोशिश की और उसे घर लौटते वक्त किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

पुलिस के अनुसार घटना के बाद आरोपित फरार हो गया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच व उसकी तलाश शुरू कर दी गयी है। कहा कि आरोपित शिक्षक को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। 

यह भी पढ़ें : शर्मनाक: हल्द्वानी के बाल संरक्षण गृह से 1 नाबालिग किशोरी (Bachchi se) को बाहर भेजती थीं महिला कर्मचारी…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 16 दिसंबर 2023। उत्तराखंड के जनपद नैनीताल के हल्द्वानी से बेहद शर्मसार कर देने व चौंकाने वाला समाचार है। शहर स्थित संरक्षण गृह से एक नाबालिग (Bachchi se) को बाहर ले जाकर उसके साथ शोषण और हैवानियत किये जाने की घटना सामने आयी है। मामले में बाल संरक्षण गृह के कर्मचारियों पर ही मिलीभगत का संगीन आरोप लग रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व शहर के ही दृष्टिबाधित बच्चों के स्कूल में स्कूल संचालक पर बालिकाओं के साथ ऐसी ही शर्मनाक हरकत किये जाने की घटना सामने आयी थी।

हल्द्वानी - बाल संप्रेक्षण गृह से निकाल कर नाबालिग से हैवानियत,दो  कर्मचारियों ने ये क्या किया… - GKM Newsबताया गया है कि गत दिवस हल्द्वानी के बाल संरक्षण गृह में मुआयने को पहुंची एक न्यायिक अधिकारी कोएक नाबालिग ने अपनी आप बीती बताई तो यह मामला सामने आया। इस मामले में जिला बाल कल्याण समिति के सदस्य रविंद्र रौतेला की ओर से हल्द्वानी कोतवाली में दी गई तहरीर के अनुसार संरक्षण गृह की दो महिला कर्मचारियों द्वारा नाबालिग को केंद्र से बाहर दूसरी जगह एक मकान में ले जाया जाता था जहां उनके साथ हैवानियत और दुष्कर्म किया जाता था।

अपने साथ हो रहे इस जुल्म का विरोध करने पर बच्ची को डराया-धमकाया जाता था और मारपीट भी की जाती थी। हालांकि अभी यह सामने नहीं आया है कि बाल संरक्षण गृह की नाबालिग बच्ची का यौन उत्पीड़न करने वाला वीआईपी कौन है, जिसके पास उसे भेजा जाता था।

हल्द्वानी कोतवाली में आरोपित कर्मचारी दीपा और गंगा सहित अन्य अज्ञात पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 328 और 376 के साथ ही पॉक्सो अधिनियम की धारा 3/4 और 16/17, 16 में मुकदमा दर्ज किया गया है। वही इस मामले में डीएम वंदना सिंह ने बताया की किशोरी के बयानों को दर्ज कराया गया है और पुलिस बारीकी से मामले की जांच कर रही है।

हुई कार्रवाई :

इधर, हल्द्वानी के संरक्षण गृह में रह रही नाबालिग किशोरी के कथन का बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने संज्ञान लिया है और मामले में तत्काल प्रभाव से दीपा आर्या, अनुसेवक, जिला शरणालय एंव प्रवेशालय, हल्द्वानी को आरोपों के आधार पर तत्कालिक प्रभाव से निलम्बित किया गया है। महिला कल्याण एवं पुर्नवास केन्द्र, हल्द्वानी में होमगार्ड विभाग के माध्यम से तैनात गंगा को तत्काल प्रभाव से विभाग को वापस किया गया है।

साथ ही प्रकरण पर त्वरित संज्ञान लेते हुए प्रकरण की निष्पक्ष विभागीय जांच हेतु दो सदस्य समिति का गठन कर दिया गया है। उन्होंने कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी और पुलिस जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसमें न्यायालय द्वारा फैसला किया जाएगा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Bachchi se हैवानियत: 5 वर्षीय बच्ची के साथ दूसरे धर्म के ई-रिक्शा चालक ने किया दुष्कर्म, फरार…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 18 नवंबर 2023। उत्तराखंड की राजधानी में एक 5 वर्षीय हिंदू बच्ची से (Bachchi se) शावेज नाम के एक मुस्लिम युवक द्वारा दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है। आरोपित शावेज ई रिक्शा चलाता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह घुमाने के बहाने अपने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को साथ ले गया और गन्ने के खेत में ले जाकर उसके साथ हैवानियत की।

Nabalig se chhedchhad, Bachchi se chhedchaad,मामला ऊधमसिंह नगर जिले की किच्छा तहसील का है। पीड़िता की माँ की शिकायत पर पुलभट्ा पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आरोपित शावेज की तलाश शुरू कर दी है। घटना के बाद से वह और उसके परिवार के अन्य सदस्य भी घर छोड़कर फरार हो गए हैं। घटना मंगलवार 14 नंवबर 2023 शाम की बतायी गयी है। बच्ची के साथ इस तरह की घिनौनी हरकत होने से गाँव वालों में आक्रोश है। गाँव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार यूपी-उत्तराखंड की सीमा से सटे गाँव निवासी पीड़ित माँ ने बताया है कि वह मंगलवार 14 नंवबर 2023 यानी बाल दिवस शाम मजूदरी करने के लिए घर से गई हुई थी। इसी दौरान मुस्लिम समाज के आरोपित शावेज उसकी 5 वर्षीय अबोध बच्ची को घुमाने के बहाने से अपने ई-रिक्शे में ले गया और घने गन्ने के खेत में ले जाकर बच्ची के साथ दरिंदगी की।

बच्ची के रोने-चीखने की आवाज सुन जब गाँव वाले मौके पर पहुंचे, तो शावेज ई रिक्शा वहीं छोड़ भाग खड़ा हुआ। मामले के सूचना मिलते ही पुलभट्टा थाना प्रभारी कमलेश भट्ट पुलिस बल के साथ तत्काल गाँव पहुँचे। पुलिस ने मौके से आरोपित का ई रिक्शा कब्जे में ले लिया और बच्ची की माँ की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

पीड़िता की माँ ने बताया है कि इस घटना के बाद से मासूम काफी डरी-सहमी है। पुलिस आरोपित की तलाश में उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस क्षेत्राधिकारी ओम प्रकाश शर्मा ने उसकी जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Bachchi se chhedchaad : 7 बच्चों का पिता निकला हल्द्वानी में 12 वर्षीय बच्ची से (Bachchi se) हैवानियत करने वाला

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 11 अगस्त 2023 (Bachchi se chhedchaad)। गत आठ अगस्त को राजपुरा गौला गेट के समीप जंगल में एक 12 वर्षीय बच्ची के साथ एक व्यक्ति ने हैवानियत की थी। अब पुलिस ने बच्ची को करीब 150 लोगों के फोटो दिखाने के बाद आरोपित की पहचान करा ली है। आरोपित खुद सात बच्चों का पिता है। पुलिस ने आरोपित को राजपुरा क्षेत्र से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आठ अगस्त को राजपुरा क्षेत्र की 12 वर्षीय नाबालिग अपने पिता को दोपहर में खाना देने के लिए गौला नदी की ओर गई थी। इसी बीच क्षेत्र में रहने वाला एक व्यक्ति ने बच्ची को बताया था कि उसके पिता गौला नदी में मछली पकड़ रहे हैं। वह उसे उनसे मिलवा देगा। बहाने से वह बच्ची को लेकर जंगल में पहुंच गया और (Bachchi se) उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास भी किया।

(Bachchi se) बच्ची ने इसका विरोध किया तो नशे में धुत आरोपित ने असफल होने पर पत्थर से बच्ची के चेहरे पर वार कर दिए। इसके बाद उसका पायजामा फाड़ा और उसका गला घोंट दिया। बच्ची के बेहोश होने पर वह बच्ची को मरा समझकर भाग गया। डेढ़ घंटे बाद होश में आने पर बच्ची दर्द से कराहने लगी तो बकरी चरा रहे एक बुजुर्ग दंपति ने युवाओं की मदद से उसे अस्पताल भिजवाया।

(Bachchi se) एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि घटना के बाद अज्ञात आरोपित के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की गई। नदी क्षेत्र में सीसीटीवी नहीं होने परेशानी हुई। 150 से अधिक लोगों की फोटो खींचकर बच्ची से (Bachchi se) पहचान कराई गई। अस्पताल में भर्ती बच्ची ने आरोपित की पहचान 47 वर्षीय नफीस के रूप में की है।

(Bachchi se) आरोपित 7 बच्चों का पिता है और मजदूरी करता है। वारदात से पहले उसने एक व्यक्ति से 20 रुपये लेकर कच्ची शराब पी थी। इसके बाद बच्ची का पीछा कर उसे बहाने से अपने साथ ले गया था। अब बच्ची की हालत में सुधार होने पर उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है।

(Bachchi se) एसएसपी पंकज भट्ट ने बिना सीसीटीवी फुटेज के मैनुअली कार्य कर आरोपित को पकड़ने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुए पांच हजार रुपये का इनाम दिया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Bachchi se chhedchaad : मां की हरकतों से बाल निकेतन में रहने को मजबूर हुई नाबालिग बच्ची, मां के दोस्त पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप…

नवीन समाचार, देहरादून, 17 जुलाई 2023। (Bachchi se chhedchaad) उत्तराखंड के राजधानी से शर्मनाक खबर सामने आ रही है। यहां 14 वर्षीय किशोरी ने अपनी मां के प्रेमी के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता का आरोप है कि ट्यूशन पढ़ाने के दौरान आरोपित ने उससे छेड़छाड़ की। मामले में मां-बेटी में विवाद होने के बाद पीड़ित बालिका बाल निकेतन में रह रही है। उसकी तहरीर पर गढ़ी कैंट थाना पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कैंट थाने के प्रभारी सम्पूर्णानंद गैरोला ने बताया कि बालिका कैंट क्षेत्र स्थित एक कान्वेंट स्कूल में पढ़ती है। उसकी मां का अपने पति से तलाक हो चुका है। वह गढ़ी स्थित एक कर्नल के यहां नौकरी करती है। इस दौरान अंशुल यादव नाम के युवक से उसकी मां की दोस्ती हुई। तहरीर में कहा कि वह उसकी मां का ब्वॉयफ्रेंड है। आरोप है कि अंशुल कर्नल के घर उसे ट्यूशन पढ़ाने आता था। इस दौरान अंशुल ने उससे छेड़छाड़ की।

पीड़िता ने मां को इसकी जानकारी दी तो मां ने अंशुल का पक्ष लिया। इस पर पीड़िता ने ट्यूशन पढ़ना बंद कर दिया। आरोप है कि इस बीच मां कर्नल के घर से दूसरी जगह अंशुल के साथ किराये पर रहने लगी। जबकि वह कर्नल के घर में रहकर पढ़ाई करती रही। इंस्पेक्टर कैंट ने बताया कि मां ने पुलिस में शिकायत कर कर्नल के घर से बेटी अपने कब्जे में मांगी। बेटी मां के साथ जाने को तैयार नहीं हुई। तब मामला बाल आयोग पहुंचा। वहां से बच्ची को बालिका निकेतन भेजा गया। बाद में बाल निकतेन से बेटी की कस्टडी मां को दे दी गई। आरोप है कि इस दौरान वह बेटी को हरिद्वार लेकर गई।

वहां अंशुल के बारे में मां-बेटी में बात हुई। आरोप है कि मां ने बेटी की पिटाई कर दी। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी अंशुल यादव के छेड़छाड़ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

(डॉ. नवीन जोशी)आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : (Bachchi se chhedchaad) 7 साल की बच्ची को बहला-फुसलाकर ले गया युवक, की अश्लील हरकतें….

नवीन समाचार, नैनीताल, 6 मई 2023। (Bachchi se chhedchaad) ऋषिकेश के आईडीपीएल क्षेत्र में स्थित एक कॉलोनी में एक युवक द्वारा मात्र सात साल की बच्ची को छेड़ने का मामला सामने आया है। पीड़ित बच्ची के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी। इस पर पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

(Bachchi se chhedchaad) ऋषिकेश पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आईडीपीएल चौकी क्षेत्र अंतर्गत स्थित एक कॉलोनी में सात वर्ष की बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान पास में ही रहने वाला एक युवक बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। अकेले में उस युवक ने बच्ची के साथ छेड़छाड़ करते हुए अश्लील हरकतें की। इतना ही नहीं घर पर घटना की जानकारी देने पर बच्ची को जान से मारने की धमकी भी दी।

(Bachchi se chhedchaad) इसके बाद डरी सहमी बच्ची अपने घर पहुंची और घर जाकर अपने परिजनों को आपबीती सुनाई। इस पर परिजनों ने बच्ची की शिकायत पर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

(Bachchi se chhedchaad) कोतवाल खुशीराम पांडे ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल बच्ची का राजकीय चिकित्सालय में मेडिकल कराया गया। साथ ही बच्ची के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित प्रेम राजपूत के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपित की गिरफ्तारी के प्रयास पुलिस ने शुरू कर दिए हैं। कोतवाल ने विश्वास दिलाया कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

Discover more from नवीन समाचार : समाचार नवीन दृष्टिकोण से...

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला