April 12, 2024

हल्द्वानी की चर्चित नेत्री भावना पांडे ने हरिद्वार में कर दिया ‘खेला’, टिकट मिलने के बाद अचानक भाजपा प्रत्याशी से मुलाकात कर एक दिन में ही छोड़ दी बसपा

0

-करने पड़े नये प्रत्याशी घोषित, यूपी के पूर्व विधायक को मिला टिकट, प्रदेश प्रभारी पर गिरी गाज
नवीन समाचार, हरिद्वार, 26 मार्च 2024 (Bhavna Pandey Left BSP after Ticket-May join BJP)। हल्द्वानी की चर्चित नेत्री भावना पांडे ने लोक सभा चुनाव के दौरान हरिद्वार में ‘राजनीतिक खेला’ कर दिया है। टिकट मिलने के बावजूद एक दिन में ही ने अचानक भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात करने के बाद बसपा छोड़ दी। इसके बाद सकते में आयी बसपा प्रमुख मायावती को हरिद्वार से नया प्रत्याशी घोषित करना पड़ा।

(Bhavna Pandey Left BSP after Ticket-May join BJP) चार दिन पहले भावना पांडे ने ज्वाइन की थी बसपा, होली पर त्रिवेंद्र से मिलीं,  आज पार्टी छोड़ दी - Bhavna Pandeyअब भावना की जगह यूपी के मीरापुर विधानसभा से पूर्व विधायक जमील अहमद कासमी को हरिद्वार से टिकट दिया गया है। इसके साथ ही बसपा के प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम पर इस पूरे घटनाक्रम की गाज गिरी है। उन्हें पद से हटा दिया गया है। सूत्रों के अनुसार भावना अब भाजपा में शामिल हो सकती हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले विधानसभा चुनाव से भावना पांडे चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोकती दिखाई दे रही थी, लेकिन ऐन मौके पर चुनाव से अपने हाथ पीछे खींच लेती हैं। ऐसा ही कुछ लोकसभा चुनाव में देखने को मिला है। इस बार भी भावना पांडे हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थी।

इसी बीच बसपा से टिकट मिलने की संभावना को देखते हुए भावना पांडे प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम की मौजूदगी में बसपा में शामिल हो गई। इसके बाद बसपा ने हरिद्वार लोकसभा सीट से भावना को टिकट भी दे दिया। टिकट मिलने के बाद भावना जीत का दम भरने लगी, लेकिन अचानक होली के दिन हरिद्वार लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात के बाद भावना ने बसपा से इस्तीफा दे दिया।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम को हटाया (Bhavna Pandey Left BSP after Ticket-May join BJP)

भावना पांडे के इस ‘राजनीतिक खेला’ से नाराज बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम को हटा दिया है। हालांकि बसपा के दो प्रभारी शम्सुद्दीन राईन और सुरेश आर्य ही लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे। मायावती नरेश गौतम से इसलिये नाराज हैं कि उन्हें भावना पार्टी का इरादा क्यों पता नहीं था।

बसपा ने घोषित किये पांचों सीटों पर प्रत्याशी (Bhavna Pandey Left BSP after Ticket-May join BJP)

बसपा की ओर से मंगलवार को जारी सूची के अनुसार टिहरी सीट से नीम चंद्र छुरियाल, गढ़वाल सीट से धीर सिंह बिष्ट, हरिद्वार सीट से जमील अहमद कासमी, अल्मोड़ा-पिथौरागढ से नारायण राम और नैनीताल से अख्तर अली माहीगिर को प्रत्याशी घोषित किया है। बताया गया है कि बसपा के नैनीताल, अल्मोड़ा व हरिद्वार के प्रत्याशी कल यानी नामांकन के आखिरी दिन 27 मार्च को नामांकन करेंगे। विदित हो कि बसपा के टिहरी और गढ़वाल से घोषित प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। (Bhavna Pandey Left BSP after Ticket-May join BJP)

हरिद्वार-नैनीताल में कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किलें (Bhavna Pandey Left BSP after Ticket-May join BJP)

बसपा की ओर से अल्पसंख्यक मतदाताओं की बड़ी व निर्णायक मौजूदगी वाली हरिद्वार व नैनीताल लोकसभा सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारे हैं। ऐसे में इन वोटों के बसपा के पाले में जाने की आशंका से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। यदि ऐसा होता है तो इसका लाभ भाजपा को मिलेगा। गौरतलब है कि हरिद्वार लोकसभा सीट पर मुस्लिम मतदाताओं की संख्या करीब 4 लाख के आसपास है। कुछ ऐसी ही स्थिति नैनीताल सीट पर भी है। (Bhavna Pandey Left BSP after Ticket-May join BJP)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Bhavna Pandey Left BSP after Ticket-May join BJP)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला