उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 3, 2024

Big Accident : 35 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 7 की मौके पर ही मौत, पर एक पहले से गिरा ट्रक ने बचा ली 28 यात्रियों की जान, जानें कैसे ?

0

Accident with Devotees, Tragic accident strikes again in Uttarakhand as a car carrying six members of the same family on a pilgrimage to Kedarnath meets with an accident. One person has lost their life while five others have sustained injuries. The incident occurred on the Maletha-Tehri highway near Dangchaura. Authorities have initiated relief efforts, and the injured have been taken to Base Hospital Srinagar for treatment.

Durghatna

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 20 अगस्त 2023 (Big Accident)। उत्तराखंड में आज दुखद और बेहद दर्दनाक दुर्घटना हुई है। चार धाम यात्रा मार्ग पर गंगोत्री धाम से वापस आ रही गुजरात के तीर्थ यात्रियों से भरी बस गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग गंगनानी के पास अचानक दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना के समय बस में कुल 35 यात्री सवार थे।

Big Accidentदुर्घटना में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि करीब 28 यात्री घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व पुलिस की रेस्क्यू टीम मौके लिए रवाना हुई। यह दुर्घटना और भी अधिक लोगों की जानलेवा साबित हो सकती थी, गनीमत रही कि दुर्घटनास्थल पर पहले से दुर्घटनाग्रस्त एक ट्रक की वजह से बस रुक गई, और जनहानि कम हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बस संख्या यूके07-8585) 35 यात्रियों को लेकर गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर आ रही थी। इस दौरान बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। दुर्घटना के 27 घायलों को उपचार के लिए 108 एंबुलेंस से नजदीकी जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वहीं, एक शव बरामद हो चुका है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर गहरा दुख जताया है उन्होंने प्रशासन को त्वरित रूप से राहत और बचाव कार्य संचालित करने और घायलों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि बस में एक घायल यात्री फंसा हुआ है, उसे बमुश्किल निकाला गया। बताया गया है कि गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के समीप जहां गुजरात के यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी वहां पर कुछ दिन पहले एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस दुर्घटनाग्रस्त ट्रक का मलबा आज भी वहीं पड़ा हुआ है। आज जब गुजरात के तीर्थयात्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी, तब बस खाई में गिरते हुए ट्रक के मलबे के ऊपर अटक गई. जिससे 28 लोगों की जान बच गई। जिला प्रशासन ने किसी भी जानकारी के लिए 7500337269/1374, 222722, 222426 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

(डॉ. नवीन जोशी)आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Big Accident : भीषण दुर्घटना, कार में जीजा-साला और ननद भाभी की जिंदा जलकर मौत, वायरिंग में आग लगने से शीशे लॉक होने से अंदर ही रह गए 4 कार सवार

नवीन समाचार, सहारनपुर, 18 जुलाई 2023। (Big Accident) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से बेहद दुखद और दर्दनाक दुर्घटना का समाचार है। यहां में उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी चार लोगों की कार में जिंदा जलकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बाद कार की वायरिंग में आग लगने से कार की सारी खिड़कियां लॉक ही रहीं। खुल नहीं पाईं। इससे सभी कार सवार कार में ही फंसे रह गए। इससे कार में सवार जीजा-साला और ननद भाभी की जिंदा जलकर मौत हो गई।

Big Accidentप्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे सहारनपुर जनपद के रामपुर मनिहारान में चुनहेटी गांव के पास दिल्ली रोड के ऊपर से गुजर रहे अंबाला देहरादून हाईवे पर पुल के ऊपर एक वाहन को ओवरटेक करने के दौरान पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने कार को जोरदार टक्कर मार दी।

टक्कर लगते ही कार आगे चल रहे दूसरे ट्रक से टकरा कर दोनों ट्रकों के बीच में फंस गई। इससे कार में अचानक आग लग गई और वायरिंग जलने से कार की पॉवर विंडो बंद हो गई। कार के परखच्चे भी उड़ गए और देखते ही देखते धधकती आग ने कार को अपनी चपेट ले लिया। जिससे कार सवार चारों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

Big Accidentरामपुर मनिहारान थाना प्रभारी नरेंद्र शर्मा ने बताया कि उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के कस्बा ज्वालापुर निवासी उमेश गोयल (70) की बहन हरियाणा के जगाधरी में रहती है। सोमवार की देर रात उमेश गोयल की बहन की मौत हो गई थी। उमेश गोयल सहित चार लोग बहन के अंतिम संस्कार में शामिल होने जगाधरी जा रहे थे।

आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाया। कटर से काट कर कार में फंसे 4 शवों को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। ट्रक को कब्जे में लेकर चालक और परिचालक को भी हिरासत में ले लिया है। हादसे की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

(डॉ. नवीन जोशी)आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : Big Accident : भीषण दुर्घटना-भयावह तस्वीरें: तीन वाहनों पर रात्रि में आया मलबा, एक महिला सहित 4 की मौत, 6 अन्य घायल

नवीन समाचार, उत्तरकाशी, 11 जुलाई 2023। (Big Accident) उत्तराखंड में मंगलवार सुबह-सुबह भयावह तस्वीरों के साथ बड़ी दुर्घटना का समाचार है। उत्तरकाशी जनपद में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के समीप भारी बारिश के बीच सड़क पर भारी मात्रा में मलबा नाले की शक्ल में बहता हुआ आ गया और इसने एक टेंपो ट्रैवलर सहित 3 यात्री वाहनों को मलबे में बदल दिया।

Accident with Devoteesदुर्घटना में एक महिला सहित 4 तीर्थ यात्रियों की मलबे में दबकर दर्दनाक मौत हो का समाचार है, जबकि सात तीर्थयात्री घायल बताए जा रहे हैं। हताहत यात्री मध्यप्रदेश के बताए जा रहे हैं, जो उत्तराखंड में चार धाम यात्रा पर आए थे।

एसडीआरएफ की टीम ने तीन शवों को निकाल लिया है, जबकि एक यात्री का शव वाहन में फंसा है, उसे निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। छह घायलों को उपचार के लिए 108 के माध्यम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। बचाव कार्य चल रहे है। मौके पर प्रशासन की ओर से एसडीएम भटवाड़ी, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल सहित एसडीआरफ, एनडीआरएफ व पुलिस टीम मौजूद है।

बताया गया है कि घटना देर रात हुई। आपदा स्वयंसेवक राजेश रावत ने इस दुर्घटना में अकेले ही घटना में घायल लोगों का रेस्क्यू किया। मंगलवार सुबह हाईवे खुलने पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। बीआरओ के ओसी मेजर वीएस वीनू ने बताया कि भटवाड़ी से गंगनानी के बीच गंगोत्री हाईवे सात स्थानों पर भूस्खलन से बाधित हो गया था, जिसे भारी बारिश के बीच कड़ी मशक्कत के बाद खोला गया।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। 

यह भी पढ़ें : लगातार दूसरे दिन एक ही परिवार के श्रद्धालुओं की कार दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, 5 घायल (Accident with Devotees)

नवीन समाचार, श्रीनगर, 23 जून 2023। (Accident with Devotees) उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन मंदिर जा रहे एक ही परिवार के श्रद्धालुओं के साथ दुर्घटना हो गई। केदारनाथ की यात्रा पर जा रहे एक ही परिवार के छह लोगों की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में परिवार के एक सदस्य की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए।

Accident with Devoteesप्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को श्रीनगर के मलेथा-टिहरी राजमार्ग पर डुंडा (उत्तरकाशी) के एक ही परिवार के 6 लोग केदारनाथ जा रहे थे। इस दौरान अपराह्न करीब 4 बजे उनकी कार डांगचौरा के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया। लेकिन तब तक एक यात्री की मौत हो चुकी थी। पांचों घायलों को बेस चिकित्सालय श्रीनगर में भर्ती किया गया है।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग