April 21, 2024

बिग ब्रेकिंग: हल्द्वानी हिंसा मामले का मुख्य आरोपित अब्दुल मलिक गिरफ्तार

0
Mastermind of Haldwani Violence, Sword ofArrest hangs on Abdul Maliks Wife Sofiya,

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 फरवरी 2024 (Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)। हल्द्वानी में गत 8 फरवरी को हुई हिंसा के मामले में बड़ा समाचार है। नैनीताल पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपित अब्दुल मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता नीलेश आनंद भरणे ने इसकी पुष्टि की है। बताया है कि अब्दुल मलिक को उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस टीम पर पुरस्कारों की झड़ी (Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)

पुलिस टीम के इस सराहनीय कार्य के लिये उत्साहवर्धन हेतु पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड ने टीम को 50 हजार रुपये, पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाऊं परिक्षेत्र ने 5 हजार तथा एसएसपी ने 2,500 रुपये के नगद धनराशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

3 अन्य भी गिरफ्तार (Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)

इसके अलावा 35 वर्षीय मौ. फुरकान पुत्र अब्दुल हमीद निवासी लाईन नंबर 7, बिलाली मस्जिद के पास व सालिम पुत्र मौ. इस्लाम निवासी नई बस्ती ठोकर, गोपाल मन्दिर के पास बनभूलपुरा तथा नामजद आरोपित रईस उर्फ दत्तू पुत्र रफीक अहमद निवासी मालिक का बगीचा, ताज मैरेज हॉल के निकट इंद्रानगर बनभूलपुरा को भी गिरफ्तार किया गया है। इस प्रकार अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 82 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है। (Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)

यह रहे गिरफ़्तारी करने वाली टीम में (Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी अनीस अहमद, उप निरीक्षक गौरव जोशी, वरिष्ठ आरक्षी ललित कुमार, आरक्षी चंदन नेगी शामिल रहे। (Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)

(Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)

Mastermind of Haldwani Violence, Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrestedइससे पहले अब्दुल मलिक के अधिवक्ता शलभ पांडे ने हल्द्वानी के सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है जिसकी सुनवाई 27 फरवरी को होगी। हल्द्वानी में एडीजे प्रथम के न्यायालय में अब्दुल मलिक की अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल करने आए अधिवक्ता शलभ पांडे ने भी यह जानकारी दी है। पांडे ने कहा कि उनके द्वारा अन्य कानूनी रास्ते तलाशे जा रहे हैं जिन पर वह आगे कार्रवाई करेंगे। वहीं श्री भरणे ने कहा कि आगे नैनीताल पुलिस उसे नैनीताल लाने की तैयारी कर रही है। (Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)

नैनीताल पुलिस की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार (Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)

वहीं नैनीताल पुलिस के अनुसार बीती 8 फरवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बन्ध में थाना बनभूलपुरा में 3 अभियोग दर्ज किये गये थे।

इस हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के ब्ब्ज्ट के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दबिश दी गयी और इस मामलों में पूर्व में 78 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये।

इसी कडी में वांछित आरोपित अब्दुल मलिक एवं उसके पुत्र अब्दुल मोईद की तलाश व गिरफ्तारी हेतु एसएसपी द्वारा 6 विशेष पुलिस टीमें गठित की गयीं, जो देश के अलग-अलग राज्यों-गुजरात, दिल्ली, मुम्बई, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार आदि सभी सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही थीं। इन टीमों में से 1 टीम द्वारा सफलता हासिल करते हुए दंगे में वांछित आरोपित अब्दुल मलिक पुत्र अब्दुल रज्जाक निवासी लाईन नंबर 8, आजादनगर, बनभूलपुरा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। (Big Breaking Main Accused Abdul Malik Arrested)

आवश्यक सूचना

नैनीताल पुलिस के अनुसार सोशल मीडिया में कुछ समुदाय विशेष के लोगों द्वारा एक वीडियो प्रचारित कर पुलिस द्वारा कुछ महिलाओं से अभद्र व्यवहार की शिकायत की जा रही है।
नैनीताल पुलिस के अनुसार इस मामले में पुलिस द्वारा जो भी कार्यवाही की गई है वह सीआरपीसी के प्रावधानों के अनुसार की गई है तथा महिलाओं से पूछताछ महिला पुलिस कर्मियों द्वारा ही की गई है। किसी भी महिला से पुलिस कर्मचारियों द्वारा किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार नहीं किया गया है। यदि कोई भी उक्त मामले में शिकायत करना चाहता है तो वह स्वयं या अपने प्रतिनिधि के माध्यम से इसकी शिकायत SSP कार्यालय हल्द्वानी में कर सकता है।
यह भी स्पष्ट किया जाता है कि पहचान छिपाकर झूठ एवं बेमुनियाद आरोप लगाकर वीडियो पोस्ट कर पुलिस/ राज्य सरकार के खिलाफ झूठी अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध पुलिस द्वारा सख्त से सख्त वैधानिक कार्यवाही अमल में लाएगी। आप सभी से अनुरोध है कि पहचान छिपा कर जो भी फेक वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं कृपया इनको शेयर एवम कमेंट करने से बचें। वहीं श्री भरणे ने कहा कि आगे नैनीताल पुलिस उसे जल्द ही न्यायालय में पेश करेगी।
आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला