April 21, 2024

कैसे और किसकी एक छोटी सी चूक से पकड़ा गया हल्द्वानी हिंसा का मास्टर माइंड, आगे बड़ा सवाल, बचेगा या फसेगा ?

0

How Mastermind of Haldwani Violence Arrested

Mastermind of Haldwani Violence, Sword ofArrest hangs on Abdul Maliks Wife Sofiya,

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 फरवरी 2024 (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)। उत्तराखंड के हल्द्वानी में गत 8 फरवरी को हुई हिंसक घटनाओं में नैनीताल पुलिस द्वारा मास्टर माइंड यानी मुख्य आरोपित बताये जा रहे अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी हो चुकी है। उसे व उसके पुत्र अब्दुल मोईद को तलाशने के लिये उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश, दिल्ली आदि चार राज्यों की पुलिस टीमें लगी हुई थीं।

Wanted accused Abdul Malik arrested, How Mastermind of Haldwani Violence Arrested,नेपाल या खाड़ी देशों में भागने की आशंका पर दोनों पिता-पुत्र के विरुद्ध लुक आउट नोटिस तक भी जारी कर दिया गया था। घर की कुर्की हो चुकी थी। ऐसे में वह आखिर कैसे अचानक नैनीताल पुलिस के हत्थे चढ़ गया, इसकी पूरी अंदर की खबर और आगे क्या वह पुलिस की कार्रवाई से अदालत के रास्ते बच पाएगा या फंस जाएगा इस लेख में ‘नवीन समाचार’ आपको बताने जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस के साथ अब्दुल मलिक व उसके पुत्र अब्दुल मोईद ने 16 दिनों तक लुका-छुपी का खेल खेला। कई राज्यों के साथ-साथ नेपाल सीमा पर भी उसके पोस्टर चस्पा किए गए। इसके बावजूद सच्चाई यह है कि पुलिस उसके बारे में एक भी सूत्र नहीं तलाश पाई थी।

लेकिन इसके बावजूद उसने शुक्रवार रात्रि हल्द्वानी पुलिस ने दिल्ली से दबोच लिया और शनिवार शाम करीब 5 बजे पुलिस मुख्यालय देहरादून से उसकी गिरफ्तारी की खबर आई और इसके कुछ ही देर बाद नैनीताल पुलिस ने उसके हल्द्वानी पहुंचने की जानकारी दे दी। सवाल यह है कि आखिर अचानक वह कैसे पुलिस की केवल 4 लोगों की टीम के हत्थे चढ़ गया। (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)

यह भी पढ़ें : कौन है अब्दुल मलिक, जिसकी वजह से 26 साल पहले भी पुलिस के साथ हुई थी ऐसी ही हिंसा, जिसकी हत्या की-आज वही परिवार साथ खड़ा…

बिग ब्रेकिंग: हल्द्वानी हिंसा मामले का मुख्य आरोपित अब्दुल मलिक गिरफ्तार

हल्द्वानी हिंसा पर सपा नेता ने चला इमोशनल कार्ड, मरने वालों के लिये की ‘जन्नत’ की दुवा, अब्दुल मलिक को बताया भाई का हत्यारा…

बुरे फंसे…. अब्दुल मलिक व उसकी बीवी का कारनामा, 1988 में मरे व्यक्ति से 1994 में 13 बीघा जमीन ली दान में और 2007 में याचिका भी दायर करवा दी…

बनभूलपुरा मामले में आज 4 गिरफ्तार, मास्टर माइंड अब्दुल मलिक के साथ उसकी पत्नी के विरुद्ध भी अभियोग दर्ज…

अब्दुल मलिक सहित 9 आरोपितों पर पुलिस करेगी ‘सर्जिकल अटैक’, मिले कुर्की वारंट

और बढ़ेंगी अब्दुल मलिक की दिक्कतें, भगोड़ा घोषित होने व कुर्की वारंट के बाद अब ‘लुक आउट नोटिस’ की तैयारी…!

अधिवक्ताओं से हुई एक चूक (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)

बताया गया है कि पुलिस को अब्दुल मलिक के अधिवक्ताओं से उसके बारे एक अहम सुराग मिल थाा। इसके बाद पुलिस वहां पहुंच गई जहां वह छिपा हुआ था। दरअसल अब्दुल मलिक को गिरफ्तारी से बचाने के लिए उसके अधिवक्ताओं ने हल्द्वानी की अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

इस याचिका हालांकि इस पर 27 फरवरी को सुनवाई होनी थी। हालांकि यह याचिका शनिवार को दायर की गई थी, लेकिन पुलिस को इससे पहले ही इसकी भनक लग गयी थी। (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)

बताया गया है कि अधिवक्ताओं ने जो अग्रिम जमानत दायर की थी उसमें दिल्ली का एक पता दिया गया था। पुलिस को इसकी जानकारी लग गयी थी। इसके बाद उस पते पर पुलिस की टीम भेजी गई। वहां 16 दिनों से गायब चल रहा अब्दुल मलिक मिल गया। पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। और अब्दुल मलिक व उसके अधिवक्ताओं के उसे गिरफ्तारी से पहले ही जमानत दिलाकर जमानत से बचाने के मंसूबे धरे के धरे रह गये। (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)

अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बाद बड़ा सवाल बचेगा या फसेगा (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)

जी हां, अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बाद अब यह बड़ा सवाल सामने है कि वह इस मामले बचेगा या फसेगा। चूंकि अब्दुल मलिक बड़ा शातिर है। उसके पास अधिवक्ताओं की भी बड़ी फौज है। पूर्व में वह सपा नेता अब्दुल रऊफ सिद्दीकी की हत्या का आरोपित रहा है, और इसके बावजूद वह उत्तर प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल सूरजभान के साथ उनके विमान में आने, उस मामले की जांच पुलिस पुलिस की जगह सीबीसीआईडी से कराने और बच निकलने के जरिये अपना राजनीतिक रसूख भी पहले ही बता चुका है। (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)

इस मामले में भी उसने अपने बच निकलने के लिये बड़ी योजना बनायी है। उसके अधिवक्ताओं का तो इस मामले में यह दावा भी है कि वह घटना के दिन हल्द्वानी में ही नहीं था, बल्कि देहरादून में था। ऐसे में पुलिस के सामने यह चुनौती है कि कैसे वह उसके विरुद्ध सबूत एकत्र करती है और उसे इस घटना से संबद्ध होना न्यायालय में साबित करती है। (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)

क्योंकि नैनीताल पुलिस कहती आयी है कि वह ही इस घटना का मास्टर माइंड यानी मुख्य साजिशकर्ता व आरोपित था। वह ही इस घटना से पहले प्रशासनिक कार्रवाई का सर्वाधिक विरोध कर रहा था। अब खासकर पुलिस को साबित करना है कि उसने ही भीड़ को इस पूरी हिंसक घटना के लिये उकसाया था। (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (How Mastermind of Haldwani Violence Arrested)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला