April 21, 2024

हल्द्वानी की लीसा फैक्टरी में बड़ा अग्निकांड, आस पास के अग्निशमन भी बुलाये गये…

0

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 2 अप्रैल 2024 (Big fire in Haldwanis Leesa factory at Bel Baba)। उत्तराखंड के जनपद नैनीताल के हल्द्वानी में एक लीसा यानी रेजिन फैक्टरी में भीषण आग लगने की बड़ी घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि शहर के रामपुर रोड पर बेल बाबा मंदिर के पास स्थित लीसा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई और आग लगने से फैक्ट्री जलकर पूरी तरह से खाक हो गई।

(Big fire in Haldwanis Leesa factory at Bel Baba)इससे आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। प्रशासन मौके पर है। आस-पास से भी अग्निशमन के वाहनों को भी मौके पर बुलाया गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता चल नहीं पाया है।

फैक्ट्री में भारी मात्रा में लीसा रखा हुआ था (Big fire in Haldwanis Leesa factory at Bel Baba)

प्राप्त जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में भारी मात्रा में लीसा रखा हुआ था। उल्लेखनीय है कि चीड़ के तनों से निकलने वाला लीसा बेहद ज्वलनशील पदार्थ है। इससे पेंट आदि में उपयोग होने वाला रेजिन बनाया जाता है। बताया जा रहा है कि आग लगने से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। वहीं अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। कहा कि आग पर जल्द काबू पा लिया जाएगा। (Big fire in Haldwanis Leesa factory at Bel Baba)

मौके पर एसपी अपराध हरबंश सिंह, सीओ नितिन लोहनी, एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा तहसीलदार सचिन कुमार सहित ट्रांसपोर्ट नगर चौकी पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौजूद हैं और फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। (Big fire in Haldwanis Leesa factory at Bel Baba)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Big fire in Haldwanis Leesa factory at Bel Baba)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला