उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

भाजपाइयों ने मंडल स्तर पर की लोस चुनावों-कम मतदान की समीक्षा, जानें क्या पता चले कम मतदान के कारण…

0
Chunav

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 अप्रैल 2024 (BJP Members reviewed the Elections & Low Turnout)। लोक सभा चुनाव में हुए कम मतदान जैसे विषयों को लेकर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की नैनीताल मंडल की समीक्षा बैठक नगर के रॉयल होटल मल्लीताल में आयोजित हुई। इस दौरान मंडल के प्रभारी देवेंद्र बिष्ट और विधायक सरिता आर्या ने मंडल के पदाधिकारियों व मोर्चों के अध्यक्षों से सरकार की योजनाओं को लोगों के मध्य अधिक से अधिक पहुंचाने का आह्वान किया ताकि जनता योजनाओं का लाभ ले सके।

(BJP Members reviewed the Elections & Low Turnout) भाजपा ने मंडल स्तर पर की लोस चुनाव में कम मतदान की समीक्षा | Udaipur Kiran  Hindiसंचालन महामंत्री मोहित साह ने किया। बैठक में मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, महामंत्री मोहन नेगी, लाल बिष्ट, हेम बहुखंडी, भूपेंद्र बिष्ट, संतोष कुमार, सुरेश उप्रेती, नवीन जोशी ‘कन्नू’, विक्रम रावत, अरुण कुमार, ललित ढैला, कविता गंगोला, विमला तिवारी, अमिता साह, आशु उपाध्याय, ऋतुल कुमार, सलमान जाफरी, मो.मोहसिन सहित सभी मंडल पदाधिकारी उपस्थित रहे। (BJP Members reviewed the Elections & Low Turnout)

कम मतदान के यह कारण पता चले (BJP Members reviewed the Elections & Low Turnout)

हालांकि बैठक के बाद प्रेस को दी गयी जानकारी में नहीं बताया गया कि समीक्षा बैठक में कम मतदान का क्या कारण रहा, अलबत्ता ‘नवीन समाचार’ को सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक के दौरान और बाद में यानी ऑपचारिक एवं अनौपचारिक तौर पर हुई चर्चाओं में कहा गया कि चुनाव आयोग के बीएलओ ने सभी मतदाताओं तक पर्चियां नहीं पहुंचायीं। भाजपा कार्यकर्ता अति आत्मविश्वास में रहे। बुजुर्ग मतदाता मतदान केंद्र तक नहीं पहुंच पाये। पहली बार के युवा मतदाताओं के सभी ऑपचारिकताओं के बावजूद मतदाता सूची में नाम नहीं चढ़ पाये।

बैठक के बाद पार्टी कार्यकर्ता ही आपस में यह स्वीकारते भी दिखे कि पार्टी के पन्ना प्रमुख केवल फोटो खिंचवाने तक सीमित रहे। उन्होंने कोई कार्य नहीं किया। पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा घरों में पार्टी के पत्रक भी नहीं बंट पाये। चुनाव प्रचार के न ही परंपरागत तरीके अपनाये गये और न नये कोई प्रयास किये गये। इससे चुनाव का माहौल ही नहीं बना। भाजपा कार्यकर्ता भी मतदाताओं को मतदान करने के लिये प्रेरित करते नहीं दिखे। कार्यकर्ता इसलिये भी निराश थे कि अपनी सरकार के दौरान उनके अपने कोई कार्य नहीं हो रहे। न ही वे जनता के काम करा पा रहे हैं। (BJP Members reviewed the Elections & Low Turnout)

अलबत्ता इस बात पर संतोष जताया गया कि नैनीताल लोक सभा में प्रदेश में सर्वाधिक मतदान हुआ। पिछली बार के 18 लाख के मुकाबले इस बार 20 लाख मतदाता थे। इस लिहाज से पिछली बार के मुकाबले अधिक संख्या में मतदाताओं ने मतदान किया। यह भी कहा गया कि कांग्रेस कार्यकर्ता और कांग्रेस के मतदाता इतने अधिक हताश थे कि वे भी मतदान के लिये नहीं गये। यह भी मतदान गिरने का बड़ा कारण रहा। (BJP Members reviewed the Elections & Low Turnout)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (BJP Members reviewed the Elections & Low Turnout)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला