उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

बड़ा मामला: बिल्डर ने आठवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, दक्षिण अफ्रीका के चर्चित गुप्ता बंधुओं पर लगाये आरोप, दोनों गिरफ्तार…

0

नवीन समाचार, देहरादून, 24 मई 2024 (Builder commits suicide-Famous Gupta bros Arrest)। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के राजपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक बिल्डर ने आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने मृतक का मृत्यु पूर्व लिखा सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसमें बिल्डर ने आत्महत्या के लिए दक्षिण अफ्रीका के चर्चित उद्योगपति गुप्ता बंधुओं को जिम्मेदार ठहराया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित गुप्ता बंधुओं को गिरफ्तार भी कर लिया है।

देहरादून पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिल्डर सतेंद्र सिंह साहनी देहरादून में ही पैसिफिक गोल्फ सोसाइटी में रहते थे। शुक्रवार 24 मई को उन्होंने सोसाइटी के पास ही एक निर्माणधीन भवन में आत्महत्या कर ली। उन्हें बचाने की कोशिश में परिजन चिकित्सालय ले गए, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित कर लिखा है सुसाइड नोट (Builder commits suicide-Famous Gupta bros Arrest)

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिसे ने मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित सुसाइड नोट में उन्होंने अपनी आत्महत्या के लिए दक्षिण अफ्रीका के चर्चित उद्योगपति गुप्ता बंधुओं को जिम्मेदार ठहराया है। आरोप लगाया है कि गुप्ता बंधु निर्माणाधीन परियोजना में भागीदारी के एग्रीमेंट में हस्तक्षेप कर रहे थे। इसके अलावा मृतक ने सुसाइड नोट में एक बड़े नेता का नाम भी लिखा है।

राजपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक पीड़ी भट्ट ने बताया कि पुलिस ने सुसाइड नोट सहित पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। साथ ही मृतक ने जिन दो उद्योगपति भाइयों का नाम सुसाइड नोट में लिखा था, उन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अजय गुप्ता और अनिल गुप्ता की गिरफ्तार भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत की गयी है।

तहरीर में यह हैं आरोप (Builder commits suicide-Famous Gupta bros Arrest)

(Builder commits suicide-Famous Gupta bros Arrest) गुप्ता बंधुओं को दुबई और दक्षिण अफ्रीका में परेशानी का सामना करना पड़ रहा  है - द संडे गार्जियन लाइव
गुप्ता बंधु

इस मामले में मृतक के पुत्र ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उनके पिता सतेन्द्र सिंह साहनी को अजय कुमार गुप्ता व अनिल कुमार गुप्ता पुत्र शिव गुप्ता निवासी 7 नहेरु रोड़ डालनवाला देहरादून के द्वारा निरन्तर ब्लैक मेल व डराया धमकाया जा रहा था। इस मामले में उन्होंने 16 मई 2023 को स्थानीय पुलिस में शिकायत की थी, जिसमें गुप्ता बंधुओं द्वारा किये जा रहे कृत्यों, धमकियों उत्पीडन और ब्लैकमेलिंग के सम्बन्ध में पुलिस को सूचित किया था। यह दोनों गुप्ता बंधु सतेंद्र साहनी पर उनके दोनो प्रोजेक्ट उनके नाम करने का दबाव बना रहे थे। (Builder commits suicide-Famous Gupta bros Arrest)

उन्होंने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुये अपना झूठा पता और कूट रचित प्रपत्रों के आधार पर बिना क्षेत्र अधिकार के सहरानपुर में झूठी शिकायत पुलिस में दी थी। जिसके क्रम में पुलिस द्वारा बार बार सतेंद्र को वहां बुलाया जा रहा था और पुलिस ने आज सुबह तक पेश होने का समय दिया था जिसकी वजह से वह बहुत ज्यादा घबराये हुये थे। (Builder commits suicide-Famous Gupta bros Arrest)

इस दौरान उन्हें निरन्तर गुप्ता बंधुओं से धमकियां मिल रही थी कि सतेंद्र कल सुबह तक दोनो कम्पनियाँ उनके नाम कर दें नहीं तो वह और उनके दामाद भी जेल जाने के लिये तैयार रहें। या वह ऐसी नौबत ला देंगे के सतेंद्र खुद ही आत्महत्या कर लेंगे। इस कारण सतेंद्र रोज-रोज के उत्पीड़न बेइज्जती व धमकियों से अत्यंत परेशान थे और बेटे व दामाद का नाम भी झूठे मामले में फंसाये जाने के कारण बहुत घबराये हुये थे। (Builder commits suicide-Famous Gupta bros Arrest)

इस कारण वह आज सुबहघर से करीब 9 बजे बिना बताए निकल गए और कुछ देर बाद बेटे को पता चला उनके द्वारा सहस्रधारा रोड़ पैसेफिक गोल्ड की आठवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी है। उनकी जेब से एक सुसाईड नोट मिला है। सुसाइड नोट में भी उन्होंने अनिल कुमार गुप्ता व अजय गुप्ता द्वारा दी जा रही धमकीयों, भयादोहन, अपकर्षण का उल्लेख किया है। (Builder commits suicide-Famous Gupta bros Arrest)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Builder commits suicide-Famous Gupta bros Arrest)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला