उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

आज फिर एक बस दुर्घटनाग्रस्त (Bus Accident) , 20 यात्री थे सवार

0

Bus Accident

Durghatna

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 9 अक्टूबर 2023। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र में लगातार दूसरे एक बस के दुर्घटनाग्रस्त (Bus Accident) होने का समाचार है। अब उत्तराखंड परिवहन निगम की एक बस अल्मोड़ा जनपद में चितई के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई है। दुर्घटना के समय बस में 20 यात्री सवार बताये गये हैं।

(Bus Accident)प्राप्त जानकारी अनुसार सोमवार सुबह करीब 5 बजे तड़के दिल्ली से गंगोलीहाट जा रही उत्तराखंड रोडवेज की बस चितई के पास अचानक नियंत्रण खोकर से सड़क से नीचे उतर गई। इस दौरान बस में सवार 20 यात्रियों में चीख पुकार मच गई। गनीमत रही कि बस सड़क के पास ही एक पतले से पेड़ से टकराने के बाद रुक गयी और दुर्घटना में किसी यात्री को अधिक चोट नहीं आई और एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले नैनीताल जनपद के कालाढुंगी के निकट एक बस दुर्घटना में हिसार हरियाणा के 7 सैलानियों की मौत हो गयी थी। वहीं पिथौरागढ़ के धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग पर वाहन के चट्टान की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई थी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bus Accident) : रामनगर में बड़ी दुर्घटना, ब्रेक फेल होने के बाद बस ने स्कूटी को रोंदा, पर्यटन व्यवसायी व सैन्य कर्मी की मौत 

नवीन समाचार, रामनगर, 16 जून 2023। रामनगर में शुक्रवार को बड़ी दुर्घटना हो गई। यहां एक स्कूटी को अनियंत्रित बस ने टक्कर (Bus Accident) मारकर दूर तक घसीट दिया। दुर्घटना में स्कूटी सवार भी काफी दूर तक घिसटते चले गए। दुर्घटना में स्कूटी सवार एक पर्यटन व्यवसायी और एक सैन्य कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई।

(Bus Accident) दुर्घटना इतनी भयावह रही कि मृतकों और उनकी स्कूटी को बमुश्किल बस के नीचे से निकाला जा सका। बस एक कार पर टकराकर रुकी। अन्यथा अनियंत्रित बस अन्य वाहनों को भी रोंद सकती थी और कई लोगों की जान जा सकती थी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की औपचारिकता शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि स्कूटी सवार मृतक मोहल्ले के निवासी एक व्यक्ति की अंत्येष्टि में जा रहे थे।

Ramnagar accident(Bus Accident) प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मोहल्ला भरतपुरी निवासी 40 वर्षीय पर्यटन व्यवसायी गिरीश चंद्र पांडे उर्फ गौरी पांडे पुत्र दयाकिशन व पूर्व सैनिक 42 वर्षीय विक्रम नेगी पुत्र भरत सिंह नेगी एक ही स्कूटी से मोहल्ले में एक व्यक्ति की अंत्येष्टि में जा रहे थे।

(Bus Accident) प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इसी बीच राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 309 रानीखेत रोड पर रोडवेज बस स्टेशन के पास लखनपुर से आ रही एक खाली बस ने उल्टी दिशा में आकर स्कूटी को टक्कर मार दी तो स्कूटी बस के नीचे घसीटती हुई चली गई। एक बालिका के भी चोट लगी है।

(Bus Accident) दुर्घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। लोग बचाव के लिए दौड़े। इससे रानीखेत रोड पर जाम की स्थिति भी बन गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों की मदद से दोनों घायलों को बस के नीचे से बमुश्किल बाहर निकाला।

(Bus Accident) उन्हें उपचार के लिए सरकारी चिकित्सालय लाया गया। यहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बस को जेसीबी की मदद से साइड करवाया। बस चालक फरार बताया जा रहा है। इस दौरान लोगों ने हंगामा भी किया। उधर मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है।

(Bus Accident) नायब तहसीलदार दयाल चंद्र मिश्रा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया है। दुर्घटना का कारण बस के ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। लेकिन फिर भी पुलिस दुर्घटना के कारणों की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि मृतक गिरीश चंद्र पांडे का साहसिक पर्यटन का बड़ा कारोबार था।

(Bus Accident) उनकी पत्नी शिक्षिका है, जबकि बच्चे नहीं हैं। वहीं मृतक विक्रम सिंह नेगी सेना से सेवानिवृत्ति के बाद डीएससी यानी डिफेंस सर्विस कोर मे तैनात थे, तथा आजकल छुट्टी में अपने घर आए थे। उन्हें शनिवार को ड्यूटी पर वापस जाना था।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग