April 21, 2024

जमीन की धोखाधड़ी के आरोप में अधिवक्ता सहित 5 लोगों के विरुद्ध अभियोग दर्ज

0

नवीन समाचार, देहरादून, 3 अप्रैल 2024 (Case against 5 including Advocate on Land Fraud)। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 93 लाख रुपये की धोखाधड़ी में अधिवक्ता सहित पांच लोगों के विरुद्ध अभियोग दर्ज किया गया है। आरोपितों ने एक व्यक्ति को जाली दस्तावेजों के माध्यम से एक जमीन पर प्लॉटिंग कर मोटी कमाई का लालच दिया था। रायपुर पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

झांसे में 93 लाख रुपये हड़प लिए (Case against 5 including Advocate on Land Fraud)

2000 ke not currency, Case against 5 including Advocate on Land Fraud,रायपुर के थाना प्रभारी कुंदन राम द्वारा प्रेस को दी गयी जानकारी के अनुसार लक्ष्मण चौक निवासी अशोक कुमार अग्रवाल ने इस मामले में शिकायत की थी कि अधिवक्ता विकेश नेगी ने 29 दिसंबर 2022 को कचहरी परिसर में अपने चैंबर में मुलाकात कर उन्हें लाडपुर स्थित नौ बीघा भूमि पर प्लॉटिंग कर कमाई का झांसा दिया था और इस झांसे में 93 लाख रुपये हड़प लिए। इसके लिए उन्होंने फर्जी हस्ताक्षर करके जमीन संबंधित रसीदें दिखाई थीं।

लेकिन देहरादून रजिस्ट्री कार्यालय के दस्तावेजों की जांच ऑनलाइन की गई तब पता चला कि जमीन के एक छोटे भाग की लगभग नौ रजिस्ट्रियां कराई गई हैं। वह पैसा वापस मांगने चैंबर पर गए तो विकेश नेगी ने एक व्यक्ति का परिचय योगेंद्र कुमार उपाध्याय के गुर्गे के रूप में कराते हुए बताया कि यह शॉर्प शूटर है। बताया कि उसने कई हत्याएं की हैं और ऐसा कहकर उन्हें धमकी दी। (Case against 5 including Advocate on Land Fraud)

इस पर पुलिस ने जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप में अधिवक्ता विकेश नेगी, चालक दीपक, कमल प्रसाद निवासी लक्ष्मी रोड, योगेंद्र कुमार उपाध्याय उर्फ रोजी और कुमारी गीता प्रसाद निवासी सिविल लाइन बरेली उत्तर प्रदेश व अन्य के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर लिया गया है। (Case against 5 including Advocate on Land Fraud)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Case against 5 including Advocate on Land Fraud)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला