Corona

हल्द्वानी में लगातार दूसरे दिन कोरोना विस्फोट, 14 नये मामले

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कोरोना के मोर्चे पर अच्छी खबर, आज जितने नये आये उससे चार गुने को अस्पताल से छुट्टी, नैनीताल के सर्वाधिक 71 को मिली छुट्टी

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 2 जुलाई 2020। हल्द्वानी में लगातार दूसरे दिन कोराना का विस्फोट होने जैसी स्थिति दिखाई दे रही है। बुधवार देर रात्रि हल्द्वानी में 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जिसकी रिपोर्ट अभी प्रकाश में आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन 14 लोगों में हल्द्वानी के उजाला नगर के 11 , लाइन नंबर 1 आजाद नगर के दो व फतेहपुर हल्द्वानी की एक 22 वर्षीय युवती शामिल हैं। यह सभी मल्लिका, हनीफ व एसके होटलों में क्वारन्टाइन किये गये हैं। इनमें चार व 15 वर्षीय बालक पांच वर्षीया बालिका से लेकर अधिकतम 48 वर्षीया महिला सहित 6 पुरुष व आठ महिलाएं शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बुधवार को भी हल्द्वानी में 22 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। वहीं नैनीताल जनपद के रामनगर में भी तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि होने की खबर है।

हल्द्वानी में कोरोना विष्फोट, दो गर्भवती महिलाओं के संपर्क में आये 20 सहित 22 लोगों में कोरोना की पुष्टि

इस बारे में पूछे जाने पर जनपद की अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रश्मि पंत ने बताया कि आजाद नगर क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों की जांच की जा रही है, तथा अधिकाधिक लोगों को क्वारन्टाइन किया जा रहा है। अभी यह बात साफ नहीं हुई है कि इन लोगों में किस कारण से कोरोना का संक्रमण हुआ है।

यह भी पढ़ें : बड़ी राहत : ढाई माह में आज की कोरोना रिपोर्ट सबसे श्रेष्ठ, आज पूरे दिन-पूरे प्रदेश में सिर्फ नैनीताल जिले में दो मामले

-24 घंटे में सिर्फ 8 नये मामले, 93 हुए स्वस्थ, तीन चौथाई कोरोना संक्रमित हुए मरीज स्वस्थ

नवीन समाचार, देहरादून, 29 जून 2020। सोमवार का दिन पिछले करीब ढाई माह में सबसे श्रेष्ठ साबित हुआ है। आज पिछले 24 घंटों में सिर्फ आठ नये कोरोना संक्रमित आये हैं और 93 स्वस्थ हो गये हैं। खास बात यह भी है कि इनमें से देहरादून व यूएस नगर के संक्रमितों की रिपोर्ट वास्तव में बीती रात्रि ही आ गई थी। यानी आज केवल नैनीताल जिले के दो लोगों की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आई है।
इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 74.54 प्रतिशत पहुंच गयी है, यानी करीब तीन चौथाई कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो गये हैं, तथा पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों के आधार पर संक्रमितों के दोगुने होने की गति भी 43.9 दिन के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर पहंुच गई है। आज 823 संभावितों की रिपोर्ट नकारात्मक भी आई हैं। वहंी 1412 लोगों के नमूने आज लिये गये हैं।
सोमवार शाम सात बजे जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार आदि देहरादून जिले में सर्वाधिक चार तथा नैनीताल व यूएस नगर जिलों में दो-दो नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

यह भी पढ़ें : आज आये नैनीताल जिले में कोरोना के एक मुश्त 29 मामले, पर इनमें से 25 बागेश्वर के…

-इनमें से 25 बागेश्वर, एक मोटाहल्दू, दो हल्द्वानी व एक रामनगर के
नवीन समाचार, देहरादून, 27 जून 2020।
नैनीताल जिले में आज फिर कोरोना के विष्फोट जैसी स्थिति दिखाई दी है। आज नैनीताल जिले में प्रदेश सर्वाधिक 29 सहित राज्य में 69 नये मामले आये हैं, और राज्य में संक्रमितों की संख्या 2791 पहुंच गई है। अलबत्ता अच्छी बात यह है कि आज इससे अधिक 87 लोग स्वस्थ हो गये हैं, और 911 लोगों की रिपोर्ट नकारात्मक आई है। इसके साथ राज्य में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 1909 और प्रभावी संक्रमितों की संख्या कल के मुकाबले घटकर 827 हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल जिले में आये सर्वाधिक 29 मामलों में से बीती रात्रि ही पॉजिटिव आ गये 26 में से 25 लोग बागेश्वर जनपद के, एक गर्भवती महिला मोटाहल्दू की तथा आज आये तीन में से दो लोग हल्द्वानी व एक रामनगर के हैं।
अब प्रदेश में दिन के केवल एक बार शाम सात बजे जारी किये जा रहे स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार आज नैनीताल जिले में 29, अल्मोड़ा में 11, देहरादून में 8, बागेश्वर में सात, रुद्रप्रयाग में तीन, चमोली व टिहरी में दो-दो तथा चंपावत, पौड़ी, यूएस नगर व उत्तरकाशी में एक-एक नये व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ राज्य के देहरादून जिले में सर्वाधिक 667, नैनीताल में 454, टिहरी गढ़वाल में 412, हरिद्वार में 313, उधमसिंह नगर में 229, अल्मोड़ा में 176 व पौड़ी गढ़वाल में 141 मामले हो गए हैं।

नैनीताल जनपद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. भारती राणा ने बताया कि नैनीताल जनपद 26 लोगों में कोरोना की पुष्टि शुक्रवार रात्रि ही आठ बजे की रिपोर्ट आने के बाद हो गई थी। इनमें मोटाहल्दू निवासी एक 31 वर्षीय गर्भवती महिला भी शामिल है। जो सीएमओ के दावे के विपरीत अपने परिवार के साथ होम क्वारंटाइन पर रह रही थी। वहीं आज तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्होंने दावा किया कि सभी 29 नये कोरोना संक्रमित मुंबई-महाराष्ट्र से आये प्रवासी हैं और सभी विभिन्न क्वारन्टाइन सेंटरों में रह रहे थे। इनमें से कोई भी घर नहीं गया था। कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद सभी को सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया गया है।

कोरोना ब्रेकिंग : राज्य के आठ जिलों में 66 मामलों के साथ कुल 3000 के करीब हुए कोरोना संक्रमित, वहीं पांच में से चार हो गए स्वस्थ

 

यह भी पढ़ें : अब नैनीताल जिले में कोरोना ब्लास्ट ! जिले में दो गर्भवती महिलाओं एवं 12 बिना यात्रा इतिहास वालों सहित 28 एवं प्रदेश में 49 नये मामले

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 जून 2020। बुधवार की शाम उत्तराखंड के नैनीताल जिले में कोरोना के ब्लास्ट जैसी स्थिति नजर आई है। जनपद के धारी तहसील में 5 मामलों का समाचार तो ‘नवीन समाचार’ पहले ही दे चुका है। अब जिले में इनके अलावा भी 23 अन्य सहित कुल 28 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से 14 लोग दिल्ली-एनसीआर से आये हुए, 12 बिना किसी यात्रा इतिहास वाले एवं दो गर्भवती महिलाओं में एएनसी जांच के दौरान कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। इसके अलावा अल्मोड़ा में दिल्ली से आए एक एवं एक बिना यात्रा इतिहास वाले सहित दो, देहरादून जिलें में बिना किसी यात्रा इतिहास वाले चार, हरिद्वार जिले में दिल्ली से आये तीन, मुंबई से आये दो एवं गुरुग्राम, फरीदाबाद व जम्मू से आये एक-एक सहित कुल आठ एवं बागेश्वर जिले में बिना यात्रा इतिहास वाले 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीँ चम्पावत जिले में मां के साथ गृह एकांतवास में रह रही एक तीन माह की बच्ची और उत्तरकाशी जिले में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई हैं।
इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2691 और मृतकों की संख्या 36 हो गई है। वहीं आज अल्मोड़ा के 13 तथा उत्तरकाशी के तीन कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : चिंताजनक: 6 घंटों में 55 नये मरीज, इनमें से 40 को घर बैठे हो गया कोरोना !

नवीन समाचार, देहरादून, 24 जून 2020। उत्तराखंड में कोरोना विषाणु कोविड-19 के बुधवार को देर शाम जारी हेल्थ बुलेटिन में शाम तीन से नौ बजे तक यानी 6 घंटों में 55 नए मामले आए इसके साथ ही राज्य में कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमित मरीजों के कुल आंकड़े 2623 पहुंच गए हैं। शाम को कुमाऊं के यूएस नगर जिले में सर्वाधिक 29 मामले आये हैं। इन 55 में से 40 लोगों का कोई यात्रा इतिहास नहीं है, यानी ये कहीं बाहर नहीं गए थे। इन्हें राज्य में ही कोरोना का संक्रमण हो गया है। यह एक बेहद चिंताजनक आंकड़ा है। इनमें देहरादून जिले के 6 में से 5, टिहरी के सभी 10, यूएसएन के सभी 20 और हरिद्वार के सभी पांच शमिल हैं।
साथ ही इस दौरान 29 मरीज ठीक भी हुए हैं। जो 55 नए मरीज आए हैं उनमें बागेश्वर के पांच, चंपावत का एक, देहरादून के 6, नैनीताल के सात, पिथौरागढ़ का एक, टिहरी गढ़वाल के 10, उधम सिंह नगर से 20, और हरिद्वार से 5 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा अब राज्य में ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1721 हो गई है।

यह भी पढ़ें : दो दिन की सुस्ती के बाद आज कोरोना फिर दिन में ही 103 नॉट आउट के साथ 2500 पार, दो जिलों में कोरोना ब्लास्ट

नवीन समाचार, देहरादून, 22 जून 2020। रविवार व सोमवार को दो दिन की सुस्ती के बाद मंगलवार को उत्तराखंड में कोरोना ने फिर दिन तक ही 103 का स्कोर बना लिया। ऐसा दो जिलों ऊधमसिंह नगर में 26 और पौड़ी में 20 नये मामले आने के साथ विष्फोट जैसी स्थिति उत्पन्न करने के बाद हुआ है। वहीं देहरादून में 14, टिहरी गढ़वाल में 12, अल्मोड़ा में 11, हरिद्वार में 9, नैनीताल में 6, बागेश्वर में चार तथा चंपावत में एक नये मामले आये हैं। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2505, स्वस्थ होने वालों की संख्या 1541, मृतकों की संख्या 29, राज्य से बाहर गये संक्रमितों की संख 15 के साथ प्रभावी संक्रमितों की संख्या 920 पहुंच गयी है। आज राज्य में 20 संक्रमितों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है। जबकि आज रिकॉर्ड 1626 नमूनों की जांच निगेटिव भी आई है, तथा 1607 नये नमूने भी आज लिये गये हैं। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों के दोगुने होने की दर 22.37 दिन तथा स्वस्थ होने की दर 61.52 प्रतिशत पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें : आज कुमाऊं से एक भी नया मामला नहीं, अन्य 5 जिलों से 23 मामलों के साथ कुल संख्या 2324..

नवीन समाचार, देहरादून, 21 जून 2020। उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार रविवार को कुछ थमती हुई नजर आई है। आज बीती रात्रि से 17.5 घंटों में 23 ही नये मामले आये और इनके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2324 परपहुंच गया है राहत की बात यह भी है कि इनमें से 1486 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। इससे कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 63.94 पहुंच गयी है।
शुक्रवार दोपहर ढाई बजे जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 23 नए मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई जिनमें अल्मोड़ा से 1, देहरादून से 4, चमोली से 6, पौड़ी गढ़वाल से 3, रुद्रप्रयाग से 3 तथा टिहरी से 6 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। यानी कुमाऊं मंडल के 6 जिलों से एक भी नया मामला आज नहीं आया। जबकि 36 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। वहंी स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक जांच के लिए भेजे गए 46286 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है वहीं 4737 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

यह भी पढ़ें : टिहरी में एक स्वास्थ्य केंद्र 11 चिकित्सा कर्मियों सहित 25 लोगों के साथ राज्य में आये 50 नये मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 19 जून 2020। उत्तराखंड में शुक्रवार शाम कोरोना के 50 नये मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें टिहरी जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हिंडोलाखाल के 11 स्वास्थ्य कर्मियों, पहले के संक्रमितों के संपर्क में आये आठ लोगों तथा मुंबई से आये तीन, नासिक से आये दो एवं राजस्थान से आये एक सहित सर्वाधिक 25 लोगों, नैनीताल जिले में बिना किसी यात्रा इतिहास वाले आठ लोगों, बागेश्वर जिले में दिल्ली से आये पांच तथा अहमदाबाद व गुरुग्राम से आये एक-एक सहित कुल सात, पिथौरागढ़ जिले के दिल्ली व मुंबई से आये दो-दो सहित कुल चार, अल्मोड़ा जिले के दो बिना यात्रा इतिहास वाले व एक दिल्ली-एनसीआर से आये सहित तीन, पौड़ी जिले के मुंबई से एक परिवार के दो सदस्यों एवं हरिद्वार जिले के दिल्ली से आये एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है।
इसके अलावा इस दौरान रुद्रप्रयाग जिले के 6, देहरादून के 2 तथा पौड़ी व अल्मोड़ा जिले के एक-एक सहित कुल 10 लोगों को स्वस्थ होने पर छुट्टी भी दी गई है। इस प्रकार राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या आज 75 बढ़कर 2177 हो गई है, जबकि 1433 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : सुधर रहे हालात ! आज नये मरीजों से दोगुने हो गये स्वस्थ

नवीन समाचार, देहरादून, 7 जून 2020। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1341 हो गई है। बीती रात्रि आठ बजे से लेकर आज दोपहर ढाई बजे तक 38 नये लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, वहीं अच्छी बात यह है कि 75 यानी इसके करीब दो गुने लोग स्वस्थ भी हो गये हैं। इसके साथ राज्य में स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढकर 498 हो गयी है। वहीं बीते 18 घंटों में दो लोगों की मृत्यु और एक व्यक्ति के राज्य से बाहर चले जाने के साथ राज्य में वास्तविक प्रभावी संक्रमितों की संख्या 824 हो गयी है। आज राज्य में रिकॉर्ड 1118 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है, तथा आग 592 लोगों के नमूने भी लिये गये हैं। इसके साथ बीते सात दिनों के आंकड़ों के आधार पर राज्य में कोरोना संक्रमितों के दोगुने होने की गति 14.08 दिन तथा स्वस्थ होने की दर 37.14 प्रतिशत तथा कुल नमूनों में से कोरोना पॉजिटिव निकलने की दर 4.43 प्रतिशत हो गयी है।
रविवार अपराह्न जारी स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार आज हरिद्वार जिले में सर्वाधिक 14, बागेश्वर में 6, देहरादून जिले में तीन, नैनीताल में दो तथा चंपावत जिले में एक नया मरीज आया है। प्राइवेट लैब से भी सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या राज्य में सर्वाधिक 321 एवं देहरादून जिले में 292 बताई गयी है। वहीं हरिद्वार में 122 एवं टिहरी गढ़वाल में 121 मरीज हो गये हैं।

यह भी पढ़ें : सुखद सोमवार: छह घंटे में सिर्फ सात बढ़े कोरोना पॉजिटिव

-29 नये मामले आये, 22 स्वस्थ हुए
नवीन समाचार, देहरादून, 1 जून 2020। जी हां, सोमवार का दिन लंबे समय पर कोरोना के दृष्टिगत काफी सुखद रहा। दोपहर दो बजे तक 23 नये मामले आने और 94 के स्वस्थ होने के बाद अगले छह घंटों में यानी शाम आठ बजे तक भी केवल 29 नये मामले आये जबकि 22 कोरोना संक्रमितों को स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया। इस प्रकार प्रभावी संक्रमितों की संख्या केवल सात ही बढ़ी, वहीं दिन की बात करें तो आज प्रभावी संक्रमितों की संख्या कल के मुकाबले घट गई।
दोपहर दो बजे के बाद शाम आठ बजे तक चंपावत में नई दिल्ली से आये दो लोगों सहित कुल चार लोगों, पिथौरागढ़ में जयपुर, नोएडा, नई दिल्ली, पुणे व मुंबई से आये कुल 6 लोगों, बागेश्वर में मुंबई से तीन व हरियाणा व पुणे से आये एक-एक सहित कुल पांच, नैनीताल में नई दिल्ली से आये दो व मुंबई से आये एक सहित कुल तीन एवं देहरादून में प्राइवेट लैब से आये सात मामलों सहित नौ लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई हैं। वहीं नैनीताल से सर्वाधिक 14 तथा यूएस नगर में चार व देहरादून में तीन लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गर्इ्र है।

Leave a Reply

loading...