Corona

कोरोना : बेतालघाट में 42 व्यापारियों के लिये गये नमूने

यहाँ से दोस्तों को भी शेयर करके पढ़ाइये
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नवीन समाचार, नैनीताल, अगस्त 2020। जनपद के दूरस्थ बेतालघाट विकास खंड में भी अब कोरोना के नमूने लेने की सुविधा उपलब्ध हो गई है। रविवार को यहां स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधिकारी डा. प्रदीप पाल व उनकी टीम ने 42 स्थानीय व्यापारियों के नमूने लिये गये, जबकि 28 लोगों के नमूने गत 28 अगस्त को भी लिये गए थे। बताया गया है कि पिछले दिनों यहां स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की काउंसलर व उसके पति सहित करीब 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इस कारण संक्रमण के खतरे की संभावना को देखते हुए पूरे बाजार क्षेत्र के लोगों के नमूने जांच के लिए लिये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : अब उत्तराखंड के एक विधायक कोरोना पॉजिटिव…

नवीन समाचार, सितारगंज, 5 अगस्त 2020। कोरोना के संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। सितारगंज के भाजपा विधायक भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। विधायक ने खुद ही अपने फेसबुक पर पोस्ट कर संक्रमित होने की जानकारी दी। उनका दिल्ली में ही इलाज चल रहा है। विधायक ने पिछले कुछ दिनों से सम्पर्क में रहे लोगों को आइसोलेट करने और जांच कराने की सलाह दी है। सितारगंज से भाजपा विधायक ने फेसबुक पर जानकारी दी है कि 1 अगस्त से उनको बुखार आ रहा था। इसके बाद उन्होंने ने दिल्ली में कोरोना की जांच कराई। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद विधायक ने खुद को आइसोलेट कर लिया और उनका दिल्ली में ही इलाज चल रहा है। विधायक ने फेसबुक पेज पर अपने सम्पर्क में रहे समर्थकों से आइसोट करने और कोरोना की जांच कराने को कहा है।

यह भी पढ़ें : रामनगर नगर पालिका के ईओ सहित 72 आये पॉजिटिव..

नवीन समाचार, रामनगर, 2 अगस्त 2020। रामनगर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सहित 72 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। रामनगर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति भी चिंताजनक नजर आ रही है। यहां तेजी से कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा बढ़ रहा है।
यहाँ ( 1 ) पीरूमदारा निवासी 54 व्यक्ति ( 2) पीरुमदारा 23 वर्षीय युवक, ( 3 ) पीरुमदारा 35 वर्षीय, ( 4) पीरुमदारा 13 वर्षीय युवती ( 5 ) पीरुमदारा 57 वर्षीय व्यक्ति ( 6 ) पीरुमदारा 31, 32 , 20, वर्षीय युवक ( 9 ) बेतालघाट 28 वर्षीय युवक (10 ) देवीधुरा मालधन 35 वर्षीय युवक
( 11 ) रामनगर 60 वर्षीय महिला ( 12 ) रामनगर ग्राम छोई 45 वर्षीय युवक ( 13 ) रामनगर ग्राम छोई 44 वर्षीय महिला
( 14 ) रामनगर ग्राम छोई 10 वर्षीय युवक ( 15) ग्राम शंकरपुर 30 वर्षीय युवक ( 16 ) बैलपोखरा कोटाबाग 24 वर्षीय युवती ( 18 ) ग्राम ढेला 51 वर्षीय महिला ( 19 ) रामनगर 33 वर्षीय और 37 वर्षीय युवक 35 वर्षीय युवक 33 वर्षीय युवती 39 वर्षीय युवा 60 वर्षीय महिला 52 वर्षीय महिला सहित अन्य लोगों में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें : आज फिर विस्फोट जैसे हाल, रामनगर में 1 की मौत, ऊधमसिंह नगर में 47 नये पॉजिटिवों के साथ संख्या एक हजार पार..

नवीन समाचार, रामनगर, 26 जुलाई 2020। उत्तराखंड में आज भी कोरोना का विस्फोट होता नजर आ रहा है। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनगर के बंबाघेर में 70 वर्षीय एक कोरोना मरीज की मौत हो गई है। हालांकि परिजनों का कहना है कि मृत्यु हृदयाघात से हुई है, परंतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मृतक कई दिनों से तेज बुखार से पीड़ित था, इस पर उसका प्राइवेट चिकित्सालय में इलाज चल रहा था। मृत्यु के उपरांत कराए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट में वह पॉजिटिव आया है। इसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम ने मृतक के शव को चिकित्सकीय देखरेख में किया सील कर दिया है।
उधर पड़ोसी ऊधमसिंह नगर जनपद में आज अब तक 46 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इनमें से 35 सितारगंज के वार्ड नंबर 5 से हैं, जिसे पहले ही कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में सितारगंज के वार्ड नंबर पांच से करीब तीन दर्जन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद अब 35 और मरीज सामने आए हैं। वहीं दो मरीज रुद्रपुर एवं चार मरीज खटीमा व सात मरीज गदरपुर निवासी बताए जा रहे हैं। खटीमा में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक मुबंई और एक बरेली से आया बताया जा रहा है इसके साथ ऊधमसिंह नगर जिले में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें : लालकुआं में आज महा कोरोना ब्लास्ट, कोतवाली के 60 पुलिस कर्मियों सहित 63 को कोरोना

नवीन समाचार, लालकुआं, 22 जुलाई 2020। सुबह 29 पुलिस कर्मियों के बाद शाम को लालकुआं के 31 और पुलिस कर्मियों को कोरोना संक्रमण होने की रिपोर्ट आ गई है। इसके साथ तीन अन्य लोगों को भी कोरोना पॉजिटिव आया है, इस प्रकार आज दिन में लालकुआं कोतवाली के 60 पुलिस कर्मियों व उनके परिजनों सहित 63 लोगों में कोरोना का महाधमाका हुआ है।
इससे पहले नैनीताल जिले के लालकुआं कोतवाली के 29 पुलिसकर्मियों की बुधवार दोपहर तक रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। एक साथ 29 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लालकुआ ही नहीं, प्रदेश के पुलिस के साथ ही प्रशासनिक हलकों में भी हड़कंप मच गया था। इसके बाद प्रशासन ने लालकुआ कोतवाली को सीज कर पूरे स्टाफ को आइसोलेट कर दिया। वहीं नगर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 20 से 25 पुलिस कर्मियों को बुला लिया गया। इसके बाद पूरे लालकुआं शहर को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने की चर्चाएं होने लगी हैं। प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा लालकुआं और आसपास के लोगों को आगाह करते हुए बेवजह घरों से न निकलने की अपील की जा रही है। इसके अलावा निकटवर्ती मोटाहल्दू क्षेत्र में भी दो युवकों में कोरोना की पुष्टि हो गई है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों क्षेत्र में तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पहले ही नगर के वार्ड नंबर एक और दो को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन दोनों वार्डो में सर्वे कर 1030 लोगों की थर्मल स्कैनिंग की थी और 96 लोगों के सैंपल लिए गए थे। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक व नगर के गणमान्य लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है।

यह भी पढ़ें : सिडकुल की एक फैक्टरी में 3 दिन में 288 कोरोना पॉजिटिव, 488 और पर तलवार, अब हर फैक्टरी के 10% के नमूने लेगा प्रशासन

नवीन समाचार, हरिद्वार, 21 जुलाई 2020। राज्य के सिडकुल में एक कंपनी-हिंदुस्तान यूनिलीवर में 288 कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। इसके बाद प्रशासन ने इसके लिए हिंदुस्तान यूनिलीवर कम्पनी प्रबंधन की लापरवाही मानते हुए प्रबंधन व स्टाफ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच सिडकुल थाना प्रभारी को सौंपी गयी है। कहा जा रहा है कि कंपनी प्रबंधन ने शुरू में ही महामारी के चलते अगर कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिये होते तो इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारी संक्रमित न होते।
प्राप्त जानकारी के अनुसर सोमवार को सिडकुल स्थित हिंदुस्तान यूनिलीवर की फैक्टरी के डेढ़ सौ कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। डीएम सी. रविशंकर ने बताया कि तीन दिनों में इस कंपनी के २८८ लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। अभी ४८८ कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। इसे देखते हुए डीएम ने जिले की सभी फैक्टरियों के दस प्रतिशत कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिये हैं। हिंदुस्तान यूनिलीवर के लिए स्वास्थ्य विभाग के १६८ लोगों की टीम को लगाया गया है, जो कोरोना पुष्टि वाले कर्मचारियों के कांटेक्ट ट्रेसिंग से लेकर सैंपलिंग के काम में जुटे हैं। कोरोना संक्रमित कर्मचारियों के प्राइमरी कांटेक्ट वाले सभी लोगों की सौ प्रतिशत सैंपलिंग की जाएगी।

कोरोना के मोर्चे पर अच्छी खबर, आज जितने नये आये उससे चार गुने को अस्पताल से छुट्टी, नैनीताल के सर्वाधिक 71 को मिली छुट्टी

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग अभी-अभी: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता के साथ जिलाध्यक्ष को जन्म दिन के दिन हो गया कोरोना !

नवीन समाचार, हल्द्वानी 18 जुलाई 2020। हल्द्वानी से कोरोना के लिहाज से चिंताजनक खबर आ रही है। भाजपा के प्रदेश प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने एक दिन पहले ही कोरोना के लक्षण पाये जाने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया था। अब उन्हें कोरोना की पुष्टि होने की खबर आ रही है। वहीं भाजपा के नैनीताल जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट को भी कोरोना होने की खबर आ रही है। दोनों भाजपा नेताओं को अभी-अभी एंबुलेंस में कोविद समर्पित सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट का आज ही जन्म दिन है। बताया जा रहा है कि भाजपा नेताओं को आरएसएस यानी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेता रेस्टोरेंट स्वामी के संपर्क में आने के कारण कोरोना हुआ है। बताया गया है कि दोनों नेता तीन दिन से बुखार होने के कारण स्वयं आइसोलेट हो गए थे। इस पर कल उनके नमूने लिये गये थे। आज उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
यदि यह सही है तो कोरोना संक्रमित भाजपा नेताओं के संपर्क में आये लोगों की पहचान करना भी पुलिस-प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हम इस समाचार पर लगातार बने हुए हैं। इस खबर की अपडेट जानने के लिए इस पोस्ट को रिफ्रेश करते रहें।

यह भी पढ़ें : कोरोना: आज 120 में से 97 को घर बैठे कोरोना, पहली बार एक हजार के पास पहुंची प्रभावी संक्रमितों की संख्या, एक संक्रमित की मौत भी

नवीन समाचार, देहरादून, 17 जुलाई 2020। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। आज राज्य में, ऊधमसिंह नगर जिले में 46, देहरादून में 38, हरिद्वार में 21, नैनीताल में सात, पौड़ी गढ़वाल में 6 तथा अल्मोड़ा व चंपावत में एक-एक सहित कुल 120 नये मामले आये, वहीं केवल 26 को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल पाया। इस प्रकार राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 4102, स्वस्थ हुए संक्रमितों की संख्या 3021 एवं एक और संक्रमित की मृत्यु के साथ मृतकों की संख्या 51 होने के साथ प्रभावी संक्रमितों की संख्या पहली बार 996 यानी एक हजार के पास पहुंच गई है। वहीं आज 2806 संक्रमितों की रिपोर्ट नकारात्मक आई है, जबकि 3617 लोगांे के नमूने आज लिये गये हैं। इसके साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या दोगुनी होने की गति एक बार बेहद निचले 27.22 दिन के स्तर पर पहुंच गई है।
खास बात यह है कि आज जिन 120 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें से अल्मोड़ा, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल व चंपावत के एक-एक,यूएस नगर के नौ, हरिद्वार के आठ एवं नैनीताल के सभी सात यानी कुल 28 का कोई यात्रा इतिहास नहीं है, जबकि देहरादून के 33, हरिद्वार के 13 एवं यूएस नगर के 23 लोगों को पुराने संक्रमितों से कोरोना की पुष्टि हुई है। यानी कुल 69 लोगों को राज्य में ही पुराने संक्रमितों से कोरोना का संक्रमण हुआ है। इस प्रकार 120 में से 97 को छोड़कर केवल 23 लोग ही बाहरी हैं।

यह भी पढ़ें : काशीपुर के बाद देहरादून की शादी भी बनी आफत, दूल्हे के बाद अब दुल्हन सहित 14 बाराती कोरोना पॉजिटिव, इलाका कंटेनमेंट जोन बना

नवीन समाचार, देहरादून, 13 जुलाई 2020। प्रदेश के काशीपुर में एक शादी की वजह से दर्जनों लोगों को कोरोना होने के बाद पूरे नगर निगम क्षेत्र में लॉक डाउन लगाना पड़ा है। वहीं इसी तरह देहरादून के निरंजनपुरी मंडी की एक आढ़त में काम करने वाले इंद्रेश नगर, कांवली रोड निवासी युवक की गत 29 जून को सीमाद्वार निवासी युवती से हुई शादी भी आफत बन गई हैं इस मामले में 9 जुलाई को दूल्हा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद 16 बारातियों को ग्राफिक एरा स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया था। वहीं उनके सैंपल भी लिए गए थे। इधर रविवार को दुल्हन सहित 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजीटिव आ गई है। इससे हड़कंप मच गया है और दूल्हे के निवास स्थान इंद्रेश नगर, कांवली रोड क्षेत्र को प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

https://navinsamachar.com/lock-down/

उल्लेखनीय है कि दूल्हा जिस निरंजनपुर सब्जी मंडी में एक आढ़ती के पास काम करता है। वहां पहले ही 50 से अधिक लोगों को कोरोना संक्रमण हो चुका है और कुछ संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है। दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है कि नगर निगम देहरादून क्षेत्रान्तर्गत स्थित 107 इन्द्रेश नगर थाना कोतवाली एवं तहसील विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत स्थित हरिपुर सेलाकुई में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति पाये जाने के फलस्वरूप जनहित में आवश्यक सुरक्षात्मक उपायों को अपनाते हुए उक्त क्षेंत्रों को लाकडाउन किया गया है। जानकारी के अनुसार दूल्हे का पिता नगर निगम देहरादून में सुपरवाइजर है। जिससे नगर निगम के कर्मचारियों में भी दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें : शादी के तत्काल बाद दूल्हा निकला कोरोना पॉजिटिव, दुल्हन पक्ष के 16 लोगों पर भी छाया संक्रमण का खतरा..

नवीन समाचार, देहरादून, 9 जुलाई 2020। देहरादून में शादी के तत्काल बाद दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप मच गया है। खासकर उसके कोरोना पॉजिटिव निकलने से शादी में शामिल रहे एवं वधु पक्ष के 16 लोगांे पर कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है। लिहाजा उन्हें क्वारन्टाइन किया जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दूल्हा निरंजनपुरी मंडी की एक आढ़त में काम करता है, जहां हाल में 50 से अधिक लोग कोरोना ग्रस्त हो चुके हैं और इस कारण मंडी को भी कई बार बंद करना पड़ा है। इधर उसकी शादी बीती 29 जून को सीमाद्वार निवासी युवती से हुई थी। इसके बाद वे अपने गृहस्थ कर्म में लगने ही वाले थे कि दूल्हे में कोरोना के कुछ लक्षण दिखने लगे। प्राइवेट लैब में जांच कराई तो उसे कोरोना की पुष्टि हो गई।

यह भी पढ़ें : कई दिनों बाद कोरोना का फिर सैकड़ा पार, दून में 35, ऊधमसिंह नगर में 20, नैनीताल में 13 सहित 120 मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 12 जुलाई 2020। कई दिन बाद आज कोरोना के एक दिन के आंकड़ा ने उत्तराखंड में सैकड़ा पार किया। आज कुल 120 कोरोना के नए मरीज सामने आए इनको जोड़कर प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3537 हो गया है। आज 68 लोगों की अस्पतालों से छुट्टी हुई और अब प्रदेश में कुल 674 एक्टिव केस हैं। आज उधमसिंह नगर में 40 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
आज बागेश्वर में एक महिला चिकित्सक समेत कुल दो पाजिटिव केस सामने आए। दूसरे मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री हेल्थ बुलेटिन में नहीं दी गई है। इस प्रकार कोरोना मुक्त हो चुके बागेश्वर में एक बार फिर से कोरोना ने इंट्र कर ली है। चंपावत में आज 6 नए केस सामने आए और सभी लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं बताई गई है। देहरादून में प्राइवेट लैब में पाए गए 6 कोरोना संक्रमितों सहित कुल 35 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। इनमें दो स्वास्थ्य कर्मी हैं। जबकि सहरानपुर, मेरठ और हैदराबाद से लौटे एक एक मरीज भी शामिल है। 30 ऐसे लोग हैं जो स्थानीय कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आकर पाजिटिव हुए हैं। हरिद्वार में कुल 18 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें से आठ पूर्व में स्थानीय कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। जबकि आठ की कोई यात्रा इतिहास नहीं दी गई है और दिल्ली और आगरा से लौटे एक एक व्यक्ति पाजिटिव पाए गए हैं। नैनीताल में आज 13 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए है। सभी लोगों की यात्रा इतिहास नहीं दी गई है। पौड़ी में आज चार नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनकी भी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं दी गई है। टिहरी में कोरोना ने दोबारा दस्तक दी है। यहां आज दो मरीज पाजिटिव पाए गए हैं। दोनों किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आकर पाजिटिव हुए हैं। ऊधमसिंह नगर में आज फिर से कोरोना धमाका हुआ है। यहां दस बीस नहीं बल्कि पूरे 40 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यहां 18 लोग कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सपर्क में आकर पाजिटिव हुए हैं जबकि दो हेल्थ वर्कर हैं। दो की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। शेष 18 लोग बाहर से कोरोना लेकर लौटे हैं।

यह भी पढ़ें : आज ऊधमसिंह नगर जिले में 43 और नैनीताल के स्वास्थ्य कर्मी सहित कई को बिना किसी यात्रा इतिहास के भी हो गया कोरोना

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जुलाई 2020। शुक्रवार को भी कोरोना की रफ्तार थमी नहीं है। आज राज्य में 68 नये मामले आये हैं, जबकि इसके आधे यानी 34 को ही स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल पाई है। अलबत्ता आज 1993 की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है। जबकि आज 2114 लोगों के नये नमूने लिये गये हैं। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3373, स्वस्थ हुए संक्रमितों की संख्या 2706 एवं प्रभावी संक्रमितों की संख्या एक बार फिर बढ़ती हुई 592 यानी 600 के करीब पहुंच गई है।
सबसे बड़ी बात आज राज्य के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार ऊधमसिंह नगर जिले में 41 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। खास बात यह है कि इनमें से 25 लोगों का कोई यात्रा इतिहास भी नहीं है, जबकि 12 लोग पुराने लोगों के संपर्क में आये हैं, जबकि दिल्ली से आये दो तथा शेरकोट यूपी व कुवैत से आये एक-एक व्यक्ति में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इनके अलावा भी बिना किसी यात्रा इतिहास वाले चंपावत के दो व देहरादून के 11, हरिद्वार के हैदराबाद से आये एक एवं पुराने संक्रमितों के संपर्क में आये 6, पौड़ी के गाजियाबाद, टिहरी के सउदी अरब व उत्तरकाशी के बिहार से आये एक-एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं नैनीताल जिले के दिल्ली से आये एक, एक स्वास्थ्य कर्मी तथा पुराने के संपर्क में आये एक-एक व्यक्तियों के साथ ही दिल्ली से आये एक व्यक्ति में एन्टेनेटल जांच के दौरान भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें हल्द्वानी के एक 26 वर्षीय युवक, 24 वर्षीया युवती व 40 वर्षीया महिला शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : आज फिर कुमाऊं के एक जिले में कोरोना विस्फोट, हल्द्वानी के एक ही परिवार के तीन को कोरोना !

नवीन समाचार, देहरादून, 7 जुलाई 2020। मंगलवार को फिर कुमाऊं के एक जिले-ऊधमसिंह नगर में कोरोना के विष्फोट जैसी खबर है। आज यहां प्रदेश में सर्वाधिक 25 मामले आये हैं। वहीं नैनीताल जिले में पांच, पिथौरागढ़ में तीन, अल्मोड़ा व चंपावत में दो-दो, देहरादून जिले में 18, हरिद्वार में सात, पौड़ी गढ़वाल व उत्तरकाशी में तीन-तीन तथा टिहरी गढ़वाल में एक नया मामला सहित राज्य में कुल 69 नये मामले आये हैं, जबकि 35 लोगों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस प्रकार राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 3230, स्वस्थ हुए संक्रमितों की संख्या 2621, मृतकों की संख्या 43, राज्य से बाहर गए संक्रमितों की संख्या 28 एवं सक्रिय संक्रमितों की संख्या 538 हो गई हैं। कुछ अच्छे आंकड़े भी हैं कि आज 2193 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, और दोगुने होने की गति 53.17 दिन तथा स्वस्थ होने की दर 81.15 फीसद हो गई हैं।
इधर नैनीताल जनपद की अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रश्मि पंत ने बताया कि आज कोविद समर्पित सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज से आये संभवतया एक ही परिवार के 33 व 54 वर्षीय पुरुष व 55 वर्षीया महिला के साथ एक व 58 वर्षीय पुरुष तथा बेस अस्पताल हल्द्वानी से नमूना लिये गये 50 वर्षीय पुरुष में कोरोना की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में लगातार दूसरे दिन कोरोना विस्फोट, 14 नये मामले

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 2 जुलाई 2020। हल्द्वानी में लगातार दूसरे दिन कोराना का विस्फोट होने जैसी स्थिति दिखाई दे रही है। बुधवार देर रात्रि हल्द्वानी में 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जिसकी रिपोर्ट अभी प्रकाश में आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन 14 लोगों में हल्द्वानी के उजाला नगर के 11 , लाइन नंबर 1 आजाद नगर के दो व फतेहपुर हल्द्वानी की एक 22 वर्षीय युवती शामिल हैं। यह सभी मल्लिका, हनीफ व एसके होटलों में क्वारन्टाइन किये गये हैं। इनमें चार व 15 वर्षीय बालक पांच वर्षीया बालिका से लेकर अधिकतम 48 वर्षीया महिला सहित 6 पुरुष व आठ महिलाएं शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बुधवार को भी हल्द्वानी में 22 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। वहीं नैनीताल जनपद के रामनगर में भी तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि होने की खबर है।

बिग ब्रेकिंग नैनीताल: हाईकोर्ट के दो कर्मियों एवं पति-पत्नी सहित चार निकले कोरोना पॉजिटिव…

इस बारे में पूछे जाने पर जनपद की अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रश्मि पंत ने बताया कि आजाद नगर क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों की जांच की जा रही है, तथा अधिकाधिक लोगों को क्वारन्टाइन किया जा रहा है। अभी यह बात साफ नहीं हुई है कि इन लोगों में किस कारण से कोरोना का संक्रमण हुआ है।

यह भी पढ़ें : बड़ी राहत : ढाई माह में आज की कोरोना रिपोर्ट सबसे श्रेष्ठ, आज पूरे दिन-पूरे प्रदेश में सिर्फ नैनीताल जिले में दो मामले

-24 घंटे में सिर्फ 8 नये मामले, 93 हुए स्वस्थ, तीन चौथाई कोरोना संक्रमित हुए मरीज स्वस्थ

नवीन समाचार, देहरादून, 29 जून 2020। सोमवार का दिन पिछले करीब ढाई माह में सबसे श्रेष्ठ साबित हुआ है। आज पिछले 24 घंटों में सिर्फ आठ नये कोरोना संक्रमित आये हैं और 93 स्वस्थ हो गये हैं। खास बात यह भी है कि इनमें से देहरादून व यूएस नगर के संक्रमितों की रिपोर्ट वास्तव में बीती रात्रि ही आ गई थी। यानी आज केवल नैनीताल जिले के दो लोगों की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आई है।
इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 74.54 प्रतिशत पहुंच गयी है, यानी करीब तीन चौथाई कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो गये हैं, तथा पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों के आधार पर संक्रमितों के दोगुने होने की गति भी 43.9 दिन के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर पहंुच गई है। आज 823 संभावितों की रिपोर्ट नकारात्मक भी आई हैं। वहंी 1412 लोगों के नमूने आज लिये गये हैं।
सोमवार शाम सात बजे जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार आदि देहरादून जिले में सर्वाधिक चार तथा नैनीताल व यूएस नगर जिलों में दो-दो नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

यह भी पढ़ें : आज आये नैनीताल जिले में कोरोना के एक मुश्त 29 मामले, पर इनमें से 25 बागेश्वर के…

-इनमें से 25 बागेश्वर, एक मोटाहल्दू, दो हल्द्वानी व एक रामनगर के
नवीन समाचार, देहरादून, 27 जून 2020।
नैनीताल जिले में आज फिर कोरोना के विष्फोट जैसी स्थिति दिखाई दी है। आज नैनीताल जिले में प्रदेश सर्वाधिक 29 सहित राज्य में 69 नये मामले आये हैं, और राज्य में संक्रमितों की संख्या 2791 पहुंच गई है। अलबत्ता अच्छी बात यह है कि आज इससे अधिक 87 लोग स्वस्थ हो गये हैं, और 911 लोगों की रिपोर्ट नकारात्मक आई है। इसके साथ राज्य में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 1909 और प्रभावी संक्रमितों की संख्या कल के मुकाबले घटकर 827 हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल जिले में आये सर्वाधिक 29 मामलों में से बीती रात्रि ही पॉजिटिव आ गये 26 में से 25 लोग बागेश्वर जनपद के, एक गर्भवती महिला मोटाहल्दू की तथा आज आये तीन में से दो लोग हल्द्वानी व एक रामनगर के हैं।
अब प्रदेश में दिन के केवल एक बार शाम सात बजे जारी किये जा रहे स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार आज नैनीताल जिले में 29, अल्मोड़ा में 11, देहरादून में 8, बागेश्वर में सात, रुद्रप्रयाग में तीन, चमोली व टिहरी में दो-दो तथा चंपावत, पौड़ी, यूएस नगर व उत्तरकाशी में एक-एक नये व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ राज्य के देहरादून जिले में सर्वाधिक 667, नैनीताल में 454, टिहरी गढ़वाल में 412, हरिद्वार में 313, उधमसिंह नगर में 229, अल्मोड़ा में 176 व पौड़ी गढ़वाल में 141 मामले हो गए हैं।

नैनीताल जनपद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. भारती राणा ने बताया कि नैनीताल जनपद 26 लोगों में कोरोना की पुष्टि शुक्रवार रात्रि ही आठ बजे की रिपोर्ट आने के बाद हो गई थी। इनमें मोटाहल्दू निवासी एक 31 वर्षीय गर्भवती महिला भी शामिल है। जो सीएमओ के दावे के विपरीत अपने परिवार के साथ होम क्वारंटाइन पर रह रही थी। वहीं आज तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्होंने दावा किया कि सभी 29 नये कोरोना संक्रमित मुंबई-महाराष्ट्र से आये प्रवासी हैं और सभी विभिन्न क्वारन्टाइन सेंटरों में रह रहे थे। इनमें से कोई भी घर नहीं गया था। कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद सभी को सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया गया है।

बिग ब्रेकिंग कोरोना : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के घर तक पहुंचा कोरोना, नैनीताल में आज लिये गये सवा सौ नमूने, मुख्यालय में एक सहित जिले में 55 पॉजिटिव, दो की मौत

 

यह भी पढ़ें : अब नैनीताल जिले में कोरोना ब्लास्ट ! जिले में दो गर्भवती महिलाओं एवं 12 बिना यात्रा इतिहास वालों सहित 28 एवं प्रदेश में 49 नये मामले

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 जून 2020। बुधवार की शाम उत्तराखंड के नैनीताल जिले में कोरोना के ब्लास्ट जैसी स्थिति नजर आई है। जनपद के धारी तहसील में 5 मामलों का समाचार तो ‘नवीन समाचार’ पहले ही दे चुका है। अब जिले में इनके अलावा भी 23 अन्य सहित कुल 28 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से 14 लोग दिल्ली-एनसीआर से आये हुए, 12 बिना किसी यात्रा इतिहास वाले एवं दो गर्भवती महिलाओं में एएनसी जांच के दौरान कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। इसके अलावा अल्मोड़ा में दिल्ली से आए एक एवं एक बिना यात्रा इतिहास वाले सहित दो, देहरादून जिलें में बिना किसी यात्रा इतिहास वाले चार, हरिद्वार जिले में दिल्ली से आये तीन, मुंबई से आये दो एवं गुरुग्राम, फरीदाबाद व जम्मू से आये एक-एक सहित कुल आठ एवं बागेश्वर जिले में बिना यात्रा इतिहास वाले 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीँ चम्पावत जिले में मां के साथ गृह एकांतवास में रह रही एक तीन माह की बच्ची और उत्तरकाशी जिले में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई हैं।
इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2691 और मृतकों की संख्या 36 हो गई है। वहीं आज अल्मोड़ा के 13 तथा उत्तरकाशी के तीन कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : चिंताजनक: 6 घंटों में 55 नये मरीज, इनमें से 40 को घर बैठे हो गया कोरोना !

नवीन समाचार, देहरादून, 24 जून 2020। उत्तराखंड में कोरोना विषाणु कोविड-19 के बुधवार को देर शाम जारी हेल्थ बुलेटिन में शाम तीन से नौ बजे तक यानी 6 घंटों में 55 नए मामले आए इसके साथ ही राज्य में कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमित मरीजों के कुल आंकड़े 2623 पहुंच गए हैं। शाम को कुमाऊं के यूएस नगर जिले में सर्वाधिक 29 मामले आये हैं। इन 55 में से 40 लोगों का कोई यात्रा इतिहास नहीं है, यानी ये कहीं बाहर नहीं गए थे। इन्हें राज्य में ही कोरोना का संक्रमण हो गया है। यह एक बेहद चिंताजनक आंकड़ा है। इनमें देहरादून जिले के 6 में से 5, टिहरी के सभी 10, यूएसएन के सभी 20 और हरिद्वार के सभी पांच शमिल हैं।
साथ ही इस दौरान 29 मरीज ठीक भी हुए हैं। जो 55 नए मरीज आए हैं उनमें बागेश्वर के पांच, चंपावत का एक, देहरादून के 6, नैनीताल के सात, पिथौरागढ़ का एक, टिहरी गढ़वाल के 10, उधम सिंह नगर से 20, और हरिद्वार से 5 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा अब राज्य में ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1721 हो गई है।

यह भी पढ़ें : दो दिन की सुस्ती के बाद आज कोरोना फिर दिन में ही 103 नॉट आउट के साथ 2500 पार, दो जिलों में कोरोना ब्लास्ट

नवीन समाचार, देहरादून, 22 जून 2020। रविवार व सोमवार को दो दिन की सुस्ती के बाद मंगलवार को उत्तराखंड में कोरोना ने फिर दिन तक ही 103 का स्कोर बना लिया। ऐसा दो जिलों ऊधमसिंह नगर में 26 और पौड़ी में 20 नये मामले आने के साथ विष्फोट जैसी स्थिति उत्पन्न करने के बाद हुआ है। वहीं देहरादून में 14, टिहरी गढ़वाल में 12, अल्मोड़ा में 11, हरिद्वार में 9, नैनीताल में 6, बागेश्वर में चार तथा चंपावत में एक नये मामले आये हैं। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2505, स्वस्थ होने वालों की संख्या 1541, मृतकों की संख्या 29, राज्य से बाहर गये संक्रमितों की संख 15 के साथ प्रभावी संक्रमितों की संख्या 920 पहुंच गयी है। आज राज्य में 20 संक्रमितों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है। जबकि आज रिकॉर्ड 1626 नमूनों की जांच निगेटिव भी आई है, तथा 1607 नये नमूने भी आज लिये गये हैं। इसके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों के दोगुने होने की दर 22.37 दिन तथा स्वस्थ होने की दर 61.52 प्रतिशत पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें : आज कुमाऊं से एक भी नया मामला नहीं, अन्य 5 जिलों से 23 मामलों के साथ कुल संख्या 2324..

नवीन समाचार, देहरादून, 21 जून 2020। उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार रविवार को कुछ थमती हुई नजर आई है। आज बीती रात्रि से 17.5 घंटों में 23 ही नये मामले आये और इनके साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2324 परपहुंच गया है राहत की बात यह भी है कि इनमें से 1486 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। इससे कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 63.94 पहुंच गयी है।
शुक्रवार दोपहर ढाई बजे जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 23 नए मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई जिनमें अल्मोड़ा से 1, देहरादून से 4, चमोली से 6, पौड़ी गढ़वाल से 3, रुद्रप्रयाग से 3 तथा टिहरी से 6 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। यानी कुमाऊं मंडल के 6 जिलों से एक भी नया मामला आज नहीं आया। जबकि 36 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। वहंी स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक जांच के लिए भेजे गए 46286 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है वहीं 4737 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

यह भी पढ़ें : टिहरी में एक स्वास्थ्य केंद्र 11 चिकित्सा कर्मियों सहित 25 लोगों के साथ राज्य में आये 50 नये मामले

नवीन समाचार, देहरादून, 19 जून 2020। उत्तराखंड में शुक्रवार शाम कोरोना के 50 नये मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें टिहरी जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हिंडोलाखाल के 11 स्वास्थ्य कर्मियों, पहले के संक्रमितों के संपर्क में आये आठ लोगों तथा मुंबई से आये तीन, नासिक से आये दो एवं राजस्थान से आये एक सहित सर्वाधिक 25 लोगों, नैनीताल जिले में बिना किसी यात्रा इतिहास वाले आठ लोगों, बागेश्वर जिले में दिल्ली से आये पांच तथा अहमदाबाद व गुरुग्राम से आये एक-एक सहित कुल सात, पिथौरागढ़ जिले के दिल्ली व मुंबई से आये दो-दो सहित कुल चार, अल्मोड़ा जिले के दो बिना यात्रा इतिहास वाले व एक दिल्ली-एनसीआर से आये सहित तीन, पौड़ी जिले के मुंबई से एक परिवार के दो सदस्यों एवं हरिद्वार जिले के दिल्ली से आये एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है।
इसके अलावा इस दौरान रुद्रप्रयाग जिले के 6, देहरादून के 2 तथा पौड़ी व अल्मोड़ा जिले के एक-एक सहित कुल 10 लोगों को स्वस्थ होने पर छुट्टी भी दी गई है। इस प्रकार राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या आज 75 बढ़कर 2177 हो गई है, जबकि 1433 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : सुधर रहे हालात ! आज नये मरीजों से दोगुने हो गये स्वस्थ

नवीन समाचार, देहरादून, 7 जून 2020। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1341 हो गई है। बीती रात्रि आठ बजे से लेकर आज दोपहर ढाई बजे तक 38 नये लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, वहीं अच्छी बात यह है कि 75 यानी इसके करीब दो गुने लोग स्वस्थ भी हो गये हैं। इसके साथ राज्य में स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढकर 498 हो गयी है। वहीं बीते 18 घंटों में दो लोगों की मृत्यु और एक व्यक्ति के राज्य से बाहर चले जाने के साथ राज्य में वास्तविक प्रभावी संक्रमितों की संख्या 824 हो गयी है। आज राज्य में रिकॉर्ड 1118 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है, तथा आग 592 लोगों के नमूने भी लिये गये हैं। इसके साथ बीते सात दिनों के आंकड़ों के आधार पर राज्य में कोरोना संक्रमितों के दोगुने होने की गति 14.08 दिन तथा स्वस्थ होने की दर 37.14 प्रतिशत तथा कुल नमूनों में से कोरोना पॉजिटिव निकलने की दर 4.43 प्रतिशत हो गयी है।
रविवार अपराह्न जारी स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार आज हरिद्वार जिले में सर्वाधिक 14, बागेश्वर में 6, देहरादून जिले में तीन, नैनीताल में दो तथा चंपावत जिले में एक नया मरीज आया है। प्राइवेट लैब से भी सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या राज्य में सर्वाधिक 321 एवं देहरादून जिले में 292 बताई गयी है। वहीं हरिद्वार में 122 एवं टिहरी गढ़वाल में 121 मरीज हो गये हैं।

यह भी पढ़ें : सुखद सोमवार: छह घंटे में सिर्फ सात बढ़े कोरोना पॉजिटिव

-29 नये मामले आये, 22 स्वस्थ हुए
नवीन समाचार, देहरादून, 1 जून 2020। जी हां, सोमवार का दिन लंबे समय पर कोरोना के दृष्टिगत काफी सुखद रहा। दोपहर दो बजे तक 23 नये मामले आने और 94 के स्वस्थ होने के बाद अगले छह घंटों में यानी शाम आठ बजे तक भी केवल 29 नये मामले आये जबकि 22 कोरोना संक्रमितों को स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया। इस प्रकार प्रभावी संक्रमितों की संख्या केवल सात ही बढ़ी, वहीं दिन की बात करें तो आज प्रभावी संक्रमितों की संख्या कल के मुकाबले घट गई।
दोपहर दो बजे के बाद शाम आठ बजे तक चंपावत में नई दिल्ली से आये दो लोगों सहित कुल चार लोगों, पिथौरागढ़ में जयपुर, नोएडा, नई दिल्ली, पुणे व मुंबई से आये कुल 6 लोगों, बागेश्वर में मुंबई से तीन व हरियाणा व पुणे से आये एक-एक सहित कुल पांच, नैनीताल में नई दिल्ली से आये दो व मुंबई से आये एक सहित कुल तीन एवं देहरादून में प्राइवेट लैब से आये सात मामलों सहित नौ लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई हैं। वहीं नैनीताल से सर्वाधिक 14 तथा यूएस नगर में चार व देहरादून में तीन लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गर्इ्र है।

Leave a Reply

loading...