Crime News

तीन बेटियों के बावजूद बेटा न होने पर पति ने बिना पहली को छोड़े दूसरा ब्याह रचाया, अब कर रहा उत्पीड़न..

nagpur-crime-women-complain-nandanwan-police-inspector-sekh

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 4 जुलाई 2022। एक महिला ने अपने पति पर तीन पुत्रियां होने के बाद भी पुत्र न होने पर उत्पीड़न करने तथा दूसरी महिला से शादी करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शहर के रम्पुरा निवासी पीड़िता ने बताया कि उसका विवाह 11 दिसंबर 2012 को राकेश दिवाकर नाम के व्यक्ति से हुआ था। इस दौरान उनकी तीन पुत्रियां हुई। जबकि पुत्र नहीं हो पाया। इस कारण उसका पति आए दिन उसका उत्पीड़न करने लगा। उसने पुत्र की लालसा में लक्ष्मी उर्फ निधि निवासी नवीन नगर एमडीए कालोनी, थाना सिविल लाइन जिला मुरादाबाद से अवैध तरीके से विवाह कर लिया। अब पति राकेश व उसकी दूसरी पत्नी लक्ष्मी उर्फ निधि उसे रास्ते से हटाने के लिए षड़यंत्र रच रहे हैं। बीते शनिवार यानी दो जुलाई की रात पति राकेश योजनाबद्ध तरीके से घर पर आया और उससे गालीगलौज की।

विरोध करने पर बाल पकड़कर मारते-पीटते हुए घर से निकाल दिया। रेखा ने पुलिस से आरोपित पति और निधि के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है, इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : एक बच्ची के पिता ने धोखे से की दूसरी शादी, किया दहेज उत्पीड़न, गला भी दबाया…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 3 जुलाई 2022। शादीशुदा व एक बच्ची का पिता होने की बात छिपाकर एक व्यक्ति ने दूसरी शादी रचा ली। पहली पत्नी ने पति पर रिपोर्ट दर्ज करा जेल भिजा दिया। शादी का पता चलने पर जब दूसरी पत्नी ने एतराज जताया तो ससुरालियों ने प्रताड़ित करने लगे। साथ ही महिला से दहेज में कार या पांच लाख रुपये की मांग भी की। महिला की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली रुद्रपुर निवासी एक विवाहिता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी वर्ष 2019 में हल्द्वानी निवासी जितेंद्र नेगी से पूरे दान-दहेज के साथ हुई थी। इसके बावजूद शादी के कुछ माह बाद ही उसका पति व ससुराली दहेज में कार व पांच लाख रुपये की मांग करने लगे और कम दहेज लाने की बात कह उसे प्रताड़ित करने लगे। इस कारण वह अपने मायके चली गई।

जब वह वापस आई तो पता चला कि उसके पति व ससुरालियों ने उसका पहले से विवाह और एक बच्ची भी होने के बावजूद उसे गुमराह कर उसके साथ दूसरी शादी की है। पहली पत्नी ने भी उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसलिए उसके पति को पुलिस ने जेल भेज दिया था। जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद जब उसने दूसरी शादी का विरोध किया तो वह मारपीट करने लगा और उसका गला दबा दिया। साथ ही पीड़िता को घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता ने एसएसपी से मामले में शिकायत की है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हद है, हल्द्वानी में शादीशुदा युवक ने पहले धोखे व धमकी देकर किया दुष्कर्म, फिर गर्भपात के साथ युवती की गर्भनली भी निकाल दी…!

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 2 जुलाई 2022। नगर कोतवाली क्षेत्र में एक युवती से पहले से शादीशुदा युवक द्वारा लगातार धोखे व धमकी देकर शारीरिक बनाने, गर्भपात कराने के साथ उसकी फेलोपियन ट्यूब यानी गर्भनली भी निकालने का मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी चौकी क्षेत्र में रहने वाली एक युवती नौकरी के लिए हल्द्वानी में किराए के कमरे में अकेली रहती है। आरोप है कि हिम्मतपुर तल्ला में शिव मंदिर के पास रहने वाले चंदन सिंह मेहता ने जून 2019 में उसे काम के लिए अपने कार्यालय में बुलाया, और उसे कोल्ड ड्रिंक पिलाई, जिसके बाद वह बेहोश हो गई। इसके बाद उसने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली। इसके बाद उसे बार-बार वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर उससे जबरन शारीरिक संबंध बनाने लगा।

इस कारण वह गर्भवती हो गई। यह बात उसने चंदन को बताई, तो उसने शादी करने का वायदा किया और धोखे सेएक अस्पताल में ले जाकर उसका गर्भपात करा दिया। यही नहीं, इस दौरान उसकी फेलोपियन ट्यूब भी निकाल दी गई। इस बीच उसे पता चला कि आरोपित चंदन पहले से ही शादीशुदा है। अब आरोपित उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। एसएसआई तारा सिंह राणा ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रतिष्ठित कॉलेज के छात्रावास में विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार…

नवीन समाचार, मसूरी, 19 जून 2022। शहर के एक प्रतिष्ठित कॉलेज के छात्रावास में एक शिक्षक पर विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। छात्रा यूरोप के एक देश की रहने वाली है और इस विद्यालय में 12वीं कक्षा में पढ़ती है। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

मसूरी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि तिब्बतन होम्स स्कूल के प्रधानाचार्य ने शनिवार को कोतवाली पहुंचकर छेड़छाड़ की घटना की सूचना दी। इसके बाद पुलिस टीम विद्यालय पहुंची और पीड़ित छात्रा से पूछताछ की। पीड़िता ने आरोप लगाया कि शिक्षक सोनम शिरिंग गलत इरादे से उसके कमरे में घुसा और उसने उसके साथ छेड़छाड़ की। छात्रा ने किसी तरह शिक्षक से खुद को बचाया और विद्यालय के स्टाफ को सूचना दी।

इसके बाद पुलिस ने छात्रा के आरोपों की शुरुआती जांच के बाद आरोपित 35 वर्षीय शिक्षक सोनम शिरिंग पुत्र सन्डुप निवासी तिब्बतन सेटलमेंट टिकीलिंग सहस्रधारा रोड, देहरादून को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच महिला दारोगा पिंकी पंवार को सोपी गई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिला को नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म, अश्लील फोटो खींचकर ब्लेकमेल किया, गर्भपात कराया व दोस्तों को भी पेश किया, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद

Married woman raped in Nava Raipur | लिफ्ट देने के बहाने शादीशुदा महिला से  दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार | Patrika Newsनवीन समाचार, हरिद्वार, 4 जून 2022। बुग्गावाला क्षेत्र की एक शादीशुदा महिला ने लक्सर के युवक पर नशीला पदार्थ खिलाकर व शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने, गर्भवती होने पर गर्भपात कराने और दोस्तों को भी पेश करने जैसे आरोप लगाये हैं। लेकिन बड़ी बात यह कि पुलिस ने भी उसकी नहीं सुनी। आखिर न्यायालय के आदेश पर सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज किया है।

न्यायालय को दिए प्रार्थना पत्र में शादीशुदा महिला ने बताया कि उसकी शादी लक्सर क्षेत्र में हुई थी, इसी दौरान दवा लेने जाने के दौरान मेटाडोर में उसकी मुलाकात चालक अनुज धीमान उर्फ लालू पुत्र रमेश निवासी ग्राम सुल्तानपुर आदमपुर लक्सर से मुलाकात हुई। आरोप है कि अनुज ने बहादराबाद क्षेत्र के एक होटल में ले जाकर उसके साथ नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया, और उसके होश में आने पर उसके अश्लील फोटो अपने कब्जे में होने की बात कहकर आए दिन दुष्कर्म करता रहा।

गर्भवती हुई तो दो बार उसका गर्भपात भी कराया। जानकारी होने पर उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया, जिसके बाद वह ग्राम शान्तरशाह में किराए पर रहने लग गई। आरोप है कि इसके बाद भी अनुज जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। इसी बीच बैंक खाते में जमा दो लाख की रकम भी उससे ले ली और मार्च माह में जबरन उसके कमरे में घुसकर दुष्कर्म करने के बाद अपने दोस्तों को भी दुष्कर्म करने के लिए उकसाया, लेकिन वह वहां से भाग निकली। एसओ नितेश शर्मा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विधवा के साथ पति की तरह साथ रह रहे युवक ने शादी के नाम पर दी बेटे की हत्या करने की धमकी

जवान ने विवाहिता को पत्नी की तरह रखा फिर शादी से मुकर गया, FIRनवीन समाचार, रुद्रपुर, 21 मई 2022। कुछ पुरुष शायद यह चाहते हैं कि उन्हें महिलाओं से शारीरिक सुख तो मिलता रहे पर जिम्मेदारी न उठानी पड़े। नगर के थाना ट्रांजिट कैंप क्षेत्र की एक विधवा ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर एक युवक पर सहारा देने के नाम पर और शादी का झांसा देकर तीन वर्ष से पति की तरह साथ रहकर शारीरिक संबंध बनाने व ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि युवक ने शादी करने के लिए दवाब बनाने पर बेटे का अपहरण कर हत्या करने की धमकी दी है। लिहाजा उसने न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़िता का कहना है कि पति की मौत के बाद वह सिडकुल की एक फैक्ट्री में काम करके बच्चों का भरण पोषण कर रही थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात बरेली यूपी निवासी एक युवक से हुई। आरोप था कि वह पिछले तीन वर्ष से शादी करने और बच्चों को सहारा देने का झांसा देकर पति की तरह साथ रहने लगा और शारीरिक संबंध बनाता रहा है।

शादी करने की बात कहने पर गत 15 मई की शाम को उसने शराब के नशे में उससे मारपीट कर जबरन शारीरिक संबंध बनाए और इस दौरान उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया। इसके बाद वह ब्लैकमेल करने लगा कि यदि वह शादी करने का दवाब बनाएगी तो उसके 13 साल के बेटे का अपहरण कर हत्या कर देगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला ने शादी के 7 वर्ष ही हुए पति को खोया, ससुराली उसे उसके 2 व 5 वर्ष के बच्चों से भी दूर करने पर आमादा

महिला के नए संबंध स्थापित करने से उसे उसके बच्चे से दूर नही किया जा सकता:  इलाहाबाद हाईकोर्ट - Law Trendनवीन समाचार, हरिद्वार, 12 मई 2022। लक्सर कोतवाली क्षेत्र के मीरपुर गांव निवासी एक विधवा ने लक्सर एसडीएम से अपने 5 व 2 वर्ष के बच्चों को ससुराल वालों से वापस दिलाने की मांग की है। पीड़ित महिला कोयल लता ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर बताया है कि सात साल पहले उसकी शादी लक्सर कोतवाली के सुल्तानपुर गांव निवासी मोहित के साथ हुई थी। बीमारी के कारण गत 7 अप्रैल को उसके पति की मौत हो गई।

पीड़िता ने बताया कि पति की मौत के बाद ससुरालियों ने उसे घर से निकाल दिया और उसके दोनों मासूम बच्चों को जबरन अपने पास रख लिया। वह कई बार ससुरालियों से बच्चों की वापसी को लेकर गुहार लगा चुकी है, लेकिन ससुराल वालों ने तमाम मिन्नतों के बाद भी बच्चे वापस करने से साफ इनकार कर दिया गया है।

महिला ने बताया कि उसके सृष्टि 5 और आशीष 2 वर्ष के बच्चे हैं। एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने लक्सर कोतवाली पुलिस को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : देवर से अवैध संबंधों के शक में पति ने दबाया पत्नी का गला..

Wife strangled to death by Husband also assaulted on son for Illicit  Relations in Ghaziabad accused wanted to keep another woman with him - अवैध  संबंधों में बाधा बन रही पत्नी कीनवीन समाचार, रुद्रपुर, 12 मई 2022। नशेड़ी पति ने देवर से संबंधों के शक में अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया। इससे पत्नी की हालत खराब हो गई। इसके बावजूद ससुरालियों ने उसे अस्पताल न भेज कर उसका घर मे ही इलाज करने की कोशिश की। जानकारी लगने पर मायके पक्ष के लोगो ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बजवाड़ा निवासी राखी का विवाह चार साल पहले रखी भदईपुरा निवासी सागर के साथ हुआ था। उनकी पांच माह की बेटी भी है। शादी के बाद से ही उसका पति देवर के साथ संबंध को लेकर उस पर शक करता था। इसको लेकर कई बार उनके बीच झगड़ा भी हुआ।

इधर बीते सोमवार को झगड़ा इतना बढ़ गया कि सागर ने अपनी पत्नी का गला दबा दिया। इससे उसकी हालत खराब हो गई। पुलिस के भय से ससुरालियों ने उसको अस्पताल न भेज कर घर मे ही इलाज करना शुरू कर दिया। इसके बाद बुधवार को मायके पक्ष के लोग मिलने आये तो पूरी कहानी का पता चला। जिसके बाद राखी को अस्पताल में भर्ती कराकर उसका इलाज किया जा रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ढोंगी बाबा की महिला व उसकी बच्चियों संग दुराचार की लंबी दास्तान, महिला का दावा उसकी एक बच्ची बाबा से….

Tantric raped woman for five years by doing tantra vidya | तंत्र विद्या के  जरिए महिला से पांच साल तक दुराचार करता रहा तांत्रिक, तीन बार कराया गर्भपात  | Patrika Newsनवीन समाचार, हरिद्वार 28 अप्रैल 2022। धर्म नगरी हरिद्वार में धर्म को बदनाम करने वाले ढोंगियों की कमी नहीं। यहां एक बाबा के खिलाफ डालनवाला कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि उसने एक महिला को भूत-प्रेत का डर दिखाकर बाबा ने दुष्कर्म किया और उसकी बच्चियों के साथ भी अश्लील हरकतें कीं। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट सहित कई धाराओं में बाबा और उसकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी। बाबा पर बच्चियों को शराब पिलाने जैसी घटिया हरकत करने का भी आरोप लगाया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से हरिद्वार की रहने वाली महिला ने शिकायत की कि उसके घर के पास ही बाबा परमानंद पुरी उर्फ प्रवीन गुजराल भी रहता था। बचपन से ही बाबा का उनके घर आना-जाना था। महिला के बीमार होने पर बाबा झाड़-फूंक करता और भभूत देता था। बचपन में स्कूल से आने के बाद बाबा अक्सर उनके घर आता था।

महिला का आरोप है कि जब वह नौवीं में थी, तब पहली बार बाबा ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। 2006 में बाबा अपना घर-बार छोड़ हरिद्वार से दून आश्रम आ गया। 2012 में महिला से रिश्ते की बात करनी शुरू कर दी। इसके बाद दून में मानसिक रूप से पीड़ित एक व्यक्ति से उसकी शादी करा दी। यह शादी भी बाबा के पीपलधाम रोड मोहन कुटी लक्ष्मण चौक में हुई थी। आरोप है कि बाबा ने एक दिन कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर एक व्यक्ति के साथ उसे छोड़ दिया। जहां उसने भी महिला के साथ दुष्कर्म किया।

महिला का आरोप है कि बाबा और उसकी पत्नी दोनों ने मिलकर उनके 40 लाख रुपये भी हड़प लिए थे। महिला का आरोप है कि बाबा आशीर्वाद देने के बहाने उसे गलत तरीके से छूता भी था। इस बीच, महिला की दो बेटियां हुई। मई 2021 में महिला ने बाबा को उसकी आठ और चार वर्षीय बेटियों के साथ अश्लील हरकतें करते देख लिया। इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

महिला ने आरोप लगाया कि बाबा यह कहते हुए बच्चियों को शराब पिला देता था कि इससे पेट के कीड़े मर जाते हैं। महिला का आरोप है कि बाबा ने कई बार बच्चियों को खट्टी चीजें और मांस भी खिलाया था। महिला ने शिकायत में आरोप लगाया कि एक बेटी बाबा की भी है। वह डीएनए जांच करवाने को भी तैयार है। महिला का आरोप है कि कई बार दवाईयां खिलाकर उसका गर्भपात भी कराया गया।

इंस्पेक्टर एनके भट्ट के अनुसार, आरोपी परमानंद पुरी उर्फ प्रवीन गुजराल पुत्र स्वर्गीय सोहन लाल, पूनम गुजराल पत्नी परमानंद पूरी दोनों निवासी मोहन कुटी पीपलधाम रोड लक्ष्मण चौक देहरादून के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उधर, बाबा परमानंद पुरी ने आरोप नकारते हुए कहा कि महिला ब्लैकमेल कर रही है। महिला के साथ एक पार्टनरशिप में मकान बनाया था। बाबा का दावा है कि पूर्व में हुई जांच में सीओ सिटी ने उन्हें क्लीनचिट दी थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों से संबंधित ‘नवीन समाचार’ पर पूर्व में प्रकाशित समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

2 Replies to “तीन बेटियों के बावजूद बेटा न होने पर पति ने बिना पहली को छोड़े दूसरा ब्याह रचाया, अब कर रहा उत्पीड़न..

  1. राजेंद्रकुमारवालिया.हल्द्वानी says:

    आपका न्यूज़ चैनल एक साल आगे चल रहा हय कई जगह साल 2023 लिखा जारहा हय ! आपके एडिटर क्या कर रहे हय !

Leave a Reply