April 23, 2024

(Dahej Lobhi) विवाहिता का जेठ व नंदोई पर दुष्कर्म करने, गर्भवती होने पर गर्भपात कराने और 8 ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न करने का आरोप

0

Dahej Lobhi

Pyar Dhokha

नवीन समाचार, रामनगर, 4 जनवरी 2024 (Dahej Lobhi) उत्तराखंड के रामनगर शहर में एक महिला ने अपने जेठ और नंदोई पर दुष्कर्म करने सहित आठ ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न एवं और गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। महिला का ससुराल यूपी के मुरादाबाद जिले में है। महिला ने पति और ससुराल के अन्य लोगों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अफसान निवासी खताड़ी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी तीन साल पहले मुरादाबाद जिले के ठाकुरद्वारा में हुई थी। शादी के कुछ समय बाद तक तो सब सही चलता रहा, लेकिन बाद में ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। कई बार उस पर दहेज के लिए ससुरालवालों ने दबाव बनाया। लेकिन जब ससुरालवालों को लगा कि उनकी मांगे पूरी नहीं होगी तो उन्होंने महिला के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी।

महिला का आरोप है कि पति और ससुराल के अन्य लोग अलग-अलग तरीकों से उसे प्रताड़ित करने लगे। इतना ही नहीं महिला का आरोप है कि एक दिन उसके जेठ और नंदोई ने उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध भी बनाए, जिससे वह गर्भवती भी हो गई थी। महिला का आरोप है कि बाद में ससुराल वालों ने अपना गुनाह छुपाने के लिए जबरदस्ती उसका गर्भपात भी कराया।

आखिर में परेशान होकर महिला अपने मायके आ गई, जहां उसने रामनगर कोतवाली में पति और ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व जेठ और नंदोई पर दुष्कर्म करने और पति वाजिद हुसैन निवासी ठाकुरद्वारा मुरादाबाद पर मारपीट करने तथा सास साबिरी, ससुर रईस अहमद, जेठ वाहिद सहनाज, जेठानी सद्दाम अरवीना, ननद नसीम जहां, गुलाबशां, ननदोई नईम अली पर मारपीट करते हुए दहेज की मांग करने व जबरन उसका गर्भपात भी कराने का आरोप लगाया है।

कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने कहा कि पीड़ित महिला की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उसी के बाद आगे आरोपियों को गिरफ्तारी की जाएगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..।  

यह भी पढ़ें : (Dahej Lobhi) पति व देवर ने महिला पर फेंका तेजाब, बुरी तरह से झुलसी… 18 साल पहले हुई थी शादी…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 28 दिसंबर 2023 (Dahej Lobhi) एक विवाहिता पर उसके पति और देवर द्वारा तेजाब फेंकने की घटना सामने आयी है। तेजाब से विवाहिता की गर्दन, कमर और कंधे झुलस गये हैं। उसे सामुदायिक चिकित्सा केंद्र ले जाया गया। जहां से पीड़िता को हायर सेंटर भेजा गया है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित पति व देवर फरार हो गये हैं।

Dahej Lobhi UP: थप्पड़ मारने पर महिला ने पति पर फेंका तेजाब | 🇮🇳 LatestLY हिन्दीबताया गया है कि महिला ने पति व देवर के विरुद्ध दहेज मांगने के आरोप में अभियोग दर्ज कराया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपित महिला पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे थे। इसी कारण उस पर तेजाब फेंका गया है। घटना के बाद महिला के भाई ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार लक्सर के सिधडू गांव के जाहिद की बेटी बिलकिस की शादी करीब 18 साल पहले पास के मखियाली कला गांव के गुलजार से हुई थी। तीन साल पहले पारिवारिक विवाद के बाद से बिलकिस मायके में आकर रह रही है। उसने ससुरालियों पर घरेलू हिंसा, दहेज और गुजारा भत्ते का मुकदमा भी किया था। मामले में लक्सर कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

इधर बिलकिस का आरोप है कि ससुराली काफी दिनों से उस पर मुकदमा वापस लेने का दबाव डाल रहे थे। परंतु उसने मुकदमा वापिस लेने से साफ इंकार कर दिया था। इधर बिलकिस अपने भतीजे सलमान के साथ सामान खरीदने लक्सर बाजार आई हुई थी और शाम को दोनों घर वापस लौट रहे थे। आरोप है कि रास्ते में पहले से घात लगाकर खड़े उसके पति गुलजार और देवर दानिश ने उसे जबरदस्ती रोका।

उसने इसका विरोध किया और जाने लगी, तो आरोप है कि आरोपितों ने उसे रोका और मुकदमा वापस लेने की बात कही। जब पीड़िता ने ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया तो आरोपित गाली-गलौच और मारपीट करने लगे। आरोप है कि इस दौरान दोनों को ऐसा करने से रोकने पर दानिश ने अपनी जेब से तेजाब की बोतल निकालकर गुलजार को पकड़ाई और गुलजार नेे तेजाब उसके मुंह की ओर फेंक दिया।

तभी बिल्किस के दूसरी तरफ घूमने से तेजाब मुंह के बजाय उसके कंधे, गले और कमर पर गिर गया। तेजाब डालते ही पीड़िता दर्द से कराह उठी और उसने शोर मचा दिया। जबकि दोनों भाई भाग गए। राहगीरों ने इकट्ठा होकर बिलकिस को लक्सर के सामुदायिक चिकित्सा केंद्र भिजवाया। वहां से उसे हायर सेंटर रेफर किया गया। परिजन उसे हरिद्वार जिला अस्पताल ले गए हैं। चिकित्सकों के अनुसार उसकी त्वचा काफी जल गई है, परंतु इससे मौत का खतरा नहीं है।

उधर, लक्सर के कोतवाल राजीव रौथाण ने बताया कि बिलकिस के भाई साजिद की ओर से आरोपित गुलजार व दानिश के खिलाफ लिखित तहरीर मिली है। तहरीर के आधार पर आरोपित पति गुलजार और देवर दानिश के खिलाफ मुुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Dahej Lobhi : शादी से एक दिन पहले दूल्हे ने कर दिया बारात लाने से इंकार, खुद माता-पिता संग सोने की चेनों से बंधना चाहता था…!

नवीन समाचार, बागेश्वर, 5 दिसंबर 2023 (Dahej Lobhi) उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद से शादी टूटने की चौंकाने वाली घटना सामने आई है। दूल्हे के इस फैसले से दुल्हन पक्ष में हड़कंप मच गया तथा सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं। दुल्हन के परिजनों का आरोप है कि बारात आने से एक दिन पहले लड़के ने दहेज की मांग पूरी न होने के कारण शादी करने से मना कर दिया।

दुल्हन के पिता ने कपकोट थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। कहा है कि 4 दिसंबर को उनकी बेटी की शादी तय होनी थी। बहुत रिश्तेदार घर पर पहुंच चुके थे। बिठौरिया हल्द्वानी निवासी (Dahej Lobhi) दूल्हे हरीश कोरंगा ने शादी से एक दिन दहेज में गाड़ी, मां व स्वयं के लिए सोने की चेन तथा पिता के लिए सोने की अंगूठी की अतिरिक्त मांग कर डाली।

दुल्हन के पिता ने अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए यह मांग पूरी करने से मना किया तो (Dahej Lobhi) दूल्हे ने 3 दिसंबर को बारात लाने से मना कर दिया। इस मामले पर कपकोट के थाना प्रभारी कैलाश बिष्ट कहना है कि दुल्हन पक्ष ने दहेज की मांग पूरी न होने शादी तोड़ने की शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में दोनों पक्षों को बुलाकर उनकी काउंसलिंग कराई जा रही है। जरूरत पड़ने पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Dahej Lobhi) 26 वर्षीय नवविवाहिता ने पति, सास-ससुर व 5 ननदों पर लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप, अभियोग दर्ज…

नवीन समाचार, ऋषिकेश, 21 नवंबर 2023 (Dahej Lobhi) एक नवविवाहिता ने (Dahej Lobhi) ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न के साथ बदसलूकी और धमकी देने के साथ दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस पर पुलिस ने पति, सास-ससुर व 5 ननदों पर सहित सात लोगों के विरुद्ध दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये प्रयास तेज कर दिए हैं।

dahej lobhi shadi(Dahej Lobhi) कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार खदरी खड़कमाफ ग्रामसभा निवासी एक 26 वर्षीय नवविवाहिता ने ससुराल पक्ष के विरुद्ध पुलिस में शिकायत देकर बताया है कि छह महीने पहले उसका विवाह वर्तमान में आनंद नगर मीरा मयदर महाराष्ट्र में रहने वाले गोविंद सिंह नेगी मूल निवासी मालाखूंटी, यमकेश्वर पौड़ी से हुआ था। आरोप लगाया है कि शादी के बाद ही (Dahej Lobhi) पति और सास-ससुर तथा ननद दहेज के लिए उत्पीड़न कर रहे हैं।

(Dahej Lobhi) उन्होंने पीड़िता के पिता की ओर से बैंक खाते में डाले एक लाख रुपये भी ऐंठ लिए। तंग आकर उसने अपने (Dahej Lobhi) पति गोविंद, ससुर उदय सिंह नेगी, सास, ननद रूपा, लक्ष्मी, मीनाक्षी और पूजा के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी जिस पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 506, 342, 498ए और दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत नामजद मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। एसएसआई दर्शन प्रसाद काला ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द आरोपियों की धरपकड़ कर उन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Dahej Lobhi) : उफ ऐसे भी दहेज लोभी, 40 लाख की शादी के बावजूद और दहेज के लिए अपने बेटे को ही गायब करा दिया….!

नवीन समाचार, काशीपुर, 12 अप्रैल 2023। (Dahej Lobhi) नगर में दहेज लोभियों को कुछ अलग ही मामला प्रकाश में आया है। एक विवाहिता ने आरोप लगाया है कि शादी में 40 लाख रुपए खर्च करने के बावजूद पहले उसके पति और ससुराली उसका दहेज के लिए उत्पीड़न करते रहे। अब उन्होंने और दहेज की मांग करते हुए उनके पति को ही गायब कर दिया है। (Dahej Lobhi)

यह भी पढ़ें : शादी में शामिल होने आ रहे 23-28 वर्षीय दो युवा दोस्तों की जंगल की आग में जलकर दर्दनाक मौत

(Dahej Lobhi) कथित तौर पर कहा गया है कि पति तभी सामने आएगा, जब मांगी जा रही दहेज की धनराशि दी जाएगी। मामले में महिला की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास व ननद आदि ससुरालियों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में अभियोग दर्ज कर लिया है, और पुलिस अब आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

यह भी पढ़ें : पहले प्रेम विवाह किया, फिर शादी के तीन वर्ष बाद ही अवैध संबंधों के शक में गला दबाकर मार डाला….

(Dahej Lobhi) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को दी गई तहरीर में शहर के मोहल्ला खालसा निवासी सैफाली वर्मा पुत्री हरि बाबू शर्मा ने बताया कि उसका विवाह हिंदू रीति-रिवाज के साथ 30 नवंबर 2019 को प्रांशु वर्मा पुत्र स्वर्गीय पवन कुमार गुप्ता निवासी 49 गोयल कुटीर पीपल वाली गली, तिलकनगर, कोटला रोड फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश के साथ हुआ था।

यह भी पढ़ें : घिनौनी हरकत, लिव-इन में रहने वाली शादीशुदा महिला ने अपने प्रेमी की यौन संतुष्टि के लिए उसे खुद नाबालिग बच्ची परोस दी…

(Dahej Lobhi) विवाह के समय उसके परिजनों ने उपहार स्वरूप दान-दहेज भी दिया था और विवाह में करीब 40 लाख रुपये खर्च हुए थे। लेकिन विवाह के कुछ समय के बाद से ही उसके पति प्रांशु, सास रजनी बराल व ननद प्रांजली परनी कम दहेज लाने के ताने देकर तथा फॉर्च्यूनर गाड़ी की मांग करते हुए उसे शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने लगे।

यह भी पढ़ें : सरकारी कर्मी होने का हवाला देकर दहेज मांगते रहे पति व ससुराली, प्रेमिका के साथ मिलकर पीटा, गर्भपात के साथ चलने से लाचार हुई पत्नी..

(Dahej Lobhi) सैफाली ने बताया कि एक वर्ष से वह अपने पति के साथ दिल्ली में निवास कर रही थी परंतु उसके पति एवं ननद के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया। आरोप है कि सास, पति एवं ननद ने आपस में षड्यंत्र कर बीती 11 नवंबर 2022 को उसके पति को गायब करा दिया। तब से उसके पति का मोबाइल फोन भी बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : सुहागरात पर पति को सोता छोड़कर घर से नगदी व जेवहरात ले फरार हुई नैनीताल निवासी दुल्हन!

(Dahej Lobhi) उसने बीती 13 नवंबर 2022 को थाना महरोली दिल्ली में इसकी लिखित सूचना दी तब से वह अपने मायके मे अकेली रह रही है। पुलिस ने तहरीर मिलने के उपरांत पीड़िता एवं उसके परिजनों के बीच काउंसिलिंग कराने के बाद तहरीर के आधार पर पति, सास व ननद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 498ए व 504 के तहत अभियोग पंजीकृत कर आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिये हैं।

यह भी पढ़ें : रिजॉर्ट में चल रही रेव पार्टी व देह व्यापार का भंडाफोड़, 5 लोग हिरासत में, 15 युवतियां भी बरामद….

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला