News

नैनीताल: परिवारों में सामाजिक मर्यादाओं का ह्रास, बहु ने ससुर को जड़ा थप्पड़, जेठ ने बहु व उसकी बच्ची को पीटा !

हिंसक बहू, उपेक्षित बुजुर्ग और कुछ अनकहे पहलूडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 28 जून 2022। परिवारों में सामाजिक मर्यादाओं का बुरी तरह से ह्रास हो रहा है। नगर में मंगलसार को प्रकाश में आई दो घटनाएं इसका प्रमाण हैं। नगर के मल्लीताल निवासी एक बुजुर्ग महिला ने अपनी बहू पर और एक व्यक्ति ने अपने बेटे और उसके ससुरालियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

पहले मामले के अनुसार मल्लीताल निवासी चम्पा भाकुनी नाम की बुजुर्ग महिला ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसका बेटा रानीखेत रहता है। जबकि यहां घर पर वह अपने पति, बहू और दो पोतों के साथ रहती हैं। बहू रोज उससे और ससुर से मारपीट करती है। तीन दिन पूर्व 25 जून को तो उसने ससुर को थप्पड़ ही जड़ दिया।

वहीं, दूसरे मामले में मल्लीताल निवासी अशोक कुमार ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में अपने बड़े बेटे और उसके ससुरालियों पर घर में घुसकर छोटी बहू व उसकी छह माह की बच्ची को पीटने का आरोप लगाया है। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शादी के 20 वर्ष बाद पति ने बिन तलाक दूसरा विवाह रचाया ! पत्नी के 70 लाख भी हड़पे…!

even after three years of marriage i am still a virgin - 'शादी के तीन साल  बाद भी मैं अभी तक वर्जिन हूं' - Navbharat Timesनवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 जून 2022। शहर की एक महिला ने अपने पति पर शादी के 20 वर्ष बाद संबंध तोड़कर, बिना तलाक के दूसरा विवाह करने का आरोप लगाया है। महिला की 13 वर्ष की बेटी भी है। महिला का आरोप है कि पति ने उसके 70 लाख रुपए भी हड़प लिए हैं।

शहर के गली नंबर आठ, रामपुर रोड निवासी पीड़िता ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया है कि उसका विवाह 2002 में आर्य समाज मंदिर दिल्ली में देवेंद्र सिंह बिष्ट नाम के व्यक्ति के साथ हुआ था। उससे उसकी 13 साल की एक बेटी है। वर्ष 2014 तक पति के साथ उसके वैवाहिक संबंध सही चले। वह दिल्ली में एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट की फैक्ट्री संचालित करती थी और पति फैक्ट्री में देखरेख करता था। वर्ष 2014 में पति कहने लगा कि उसपर बहुत कर्ज हो गया है।

पति की परेशानी उसने अपने माता-पिता और बहन को बताई, तो माता-पिता ने रुद्रपुर के देवरिया स्थित पैतृक भूमि बेचकर 50 लाख रुपये और बहन ने एफडी तुड़वाकर 20 लाख रुपये दिए। वर्ष 2019 में वह पति के साथ दिल्ली से हल्द्वानी में आकर पति के साथ पार्टनरशिप में साओल हार्ट सेंटर चलाने लगी। लेकिन इधर वर्ष 2021 से पति ने उससे व बेटी से दूरियां बना लीं। कुछ समय पहले पति उसके पास तलाक के कागज लेकर आया, जिसे उसने बिन पढे फाड़ दिया।

इधर उसे पता चला कि पति ने दिल्ली में आर्य समाज विवाह मंडल में दूसरी शादी कर ली है। ऐसे में महिला ने पति पर 70 लाख की धोखाधड़ी के साथ ही बिना तलाक के दूसरा विवाह करने और जान का खतरा होने के आरोप लगाए हैं। उसकी शिकायत पर कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया तहरीर के आधार पर आरोपित देवेंद्र सिंह बिष्ट पर धोखाधड़ी, गालीगलौज व जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : ‘दूसरी’ के लिए दो बच्चों की मां को बच्चों सहित मारपीट कर घर से निकाला….

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 17 जून 2022। एक महिला ने अपने पति पर शादी के 11 वर्ष बाद दूसरा विवाह करने के लिए उसे घर से मारपीट कर निकालने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। महिला दो बच्चों की मां है। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार काशीपुर रोड निवासी एक महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कहा है कि तीन मई 2011 को उसका विवाह कीरतपुर कोलरा निवासी हरिकेश्वर राव के साथ हुआ था। जिससे उसके दो बच्चे भी हैं। महिला ने बताया कि शादी के एक वर्ष बाद उसका पति नशे की हालत में घर आने लगा और गाली गलौज कर मारपीट और प्रताड़ित करने लगा। आरोप है कि उसने अपनी अय्याशी के लिए जमीन, जेवर और कार भी बेच दी।

इधर पीड़िता को पता चला है कि उसके पति द्वारा गैर कानूनी तरीके से दूसरा विवाह कर लिया है। जिसके बारे में पूछने पर वह आग बबूला हो गया और उसको बच्चों सहित घर से बाहर निकाल दिया। इसके बाद वह मायके आकर रहने लगी। महिला ने बताया कि इसकी शिकायत उसने संबंधित पुलिस थाने में भी की। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़िता ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: पत्नी पर शक करते हुए पति ने की मारपीट

नवीन समाचार, रामनगर, 9 जून 2022। मल्लीताल की एक महिला ने अपने चार साल से गायब पति पर पत्नी के चरित्र पर शक करते हुए मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने मामले को जांच तलब रख लिया हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मल्लीताल निवासी एक पीड़िता ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उसका पति 2018 में उससे झगड़ा कर घर से चला गया था। तब से उससे कोई संपर्क नहीं था। इधर बेटी की सगाई होने पर करीब दो माह पूर्व वह घर लौट आया, और उसने वापस अपना वही पुराना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। पत्नी के चरित्र पर शक जताते हुए उसने फिर उससे मारपीट की है। लिहाजा पीड़िता ने पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नगर कोतवाल प्रीतम सिंह के हवाले से बताया गया है कि मामले की प्राथमिक जांच की जा रही है। इसके बाद कोई कार्रवाई की जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply