उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

दारोगा भर्ती घोटाले में बड़ी खबर Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal: 1 वर्ष बाद 20 दारोगा हुए बहाल, जानें कौन ?

0

Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal

Tourists Creating Problems

नवीन समाचार, देहरादून, 7 फरवरी 2024 (Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal)। प्रदेश के बहुचर्चित दारोगा भर्ती धांधली मामले में में एक वर्ष पूर्व जनवरी 2023 में निलंबित हुए 2015 बैच के 20 दरोगाओं को पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जिलों के कप्तानों ने बहाल (Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal) कर दिया है। इनमें से पौड़ी में तैनात दरोगा पुष्पेंद्र की सड़क हादसे में मौत हो चुकी है। एडीजी प्रशासन अमित सिन्हा ने बहाली निर्देश जारी होने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें : दारोगा भर्ती घोटाले में बड़ी खबर, जांच पूरी, विजीलेंस ने शासन को सोंपी रिपोर्ट, निलंबित दारोगाओं के भविष्य पर फैसले की घड़ी करीब !

ये दरोगा हुए बहाल (Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal):

देहरादून: ओमवीर सिंह, प्रवेश रावत, राज नारायण व्यास, जैनेंद्र राणा व निखिलेश बिष्ट।
ऊधमसिंहनगर: दीपक कौशिक, अर्जुन सिंह, बीना पपोला, जगत सिंह शाही, हरीश महर, लोकेश व संतोषी।
नैनीताल: नीरज चौहान, आरती पोखरियाल नैनीताल (अभिसूचना), प्रेमा कोरमा व भावना बिष्ट।
पौड़ी: पुष्पेंद्र (पिछले साल सड़क हादसे में मृत्यु हो चुकी)।
चमोली: गगन मैठाणी।
चंपावत: तेज कुमार।
एसडीआरएफ: मोहित सिंह रौथाण।

(Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal) Big News : दारोगा बनने की प्रक्रिया में होगा बदलाव, अब ऐसे होगा उम्मीदवारों  का चुनाव - Khabar Uttarakhand - Latest Uttarakhand News In Hindi, उत्तराखंड  समाचारउल्लेखनीय है कि मई 2022 में एसटीएफ ने यूकेएसएसएससी की स्नातक स्तरीय परीक्षा धांधली की जांच शुरू की थी। इसी दौरान 2015 में पंतनगर विवि ने आयोजित कराई गयी दरोगा सीधी भर्ती परीक्षा में भी बड़े पैमाने पर धांधली होने की बात सामने आई थी।

इस भर्ती परीक्षा में कुल 339 दरोगा सीधी भर्ती के माध्यम से भर्ती हुए थे। तब संदेह जताया गया था कि कुल भर्ती दरोगाओं में से करीब एक तिहाई दरोगा नाकाबिल हैं। इनमें से ज्यादातर को अपनी केस डायरी तक लिखना नहीं आता है। इन सब कामों के लिए भी वह दूसरों का सहारा लेते हैं। (Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal)

पुलिस मुख्यालय की संस्तुति के बाद इस मामले को विजिलेंस यानी सतर्कता अधिष्ठान को सौंपा गया था। विजिलेंस ने आठ अक्तूबर 2022 को नकल माफिया सहित कुल आठ लोगों के खिलाफ हल्द्वानी सेक्टर में मुकदमा दर्ज किया था। इस दौरान संदेह के आधार पर पुलिस मुख्यालय ने जनवरी 2023 में 20 दरोगाओं को निलंबित कर दिया गया था। (Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal)

इस पूरे मामले में दरोगाओं और उनके परिजनों की संपत्तियों की जांच भी की गई। इसमें पता चला कि कुछ दरोगा ऐसे थे, जिन्होंने अपने परिवार की संपत्तियां गिरवी रखकर माफिया को पैसे दिए थे। अब बताया जा रहा है कि विजिलेंस को इनमें से कुछ दरोगाओं के खिलाफ ऐसे साक्ष्य मिल भी चुके हैं, लेकिन कई दरोगा ऐसे भी हैं जिनका इस मामले में बेवजह नाम घसीटा गया। वह अपने स्तर से परीक्षा में पास हुए थे। (Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal)

इधर विजिलेंस ने पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट गत 28 जनवरी को शासन को भेज दी थी। आगे इस पर शासन को निर्णय लेना था। लेकिन अब सबको बिना कोई बात साफ किये बहाल कर दिया गया है। (Daroga Bharti Ghotala-20 Daroga Bahal)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

यह भी पढ़ें :  उत्तराखंड के 1 वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व काबीना मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी…

महिला ने कर्नल पर लगाया बलात्कार करने का आरोप, कर्नल की पत्नी के ही कहने पर पुलिस में दर्ज करायी शिकायत…

नैनीताल : 1 भाजपा नेता की पत्नी की पेड़ से गिरकर मौत

पिता की डांट से नाराज हो घर से गायब हो गयी थीं 3 नाबालिग बहनें, पुलिस ने ढूंढ निकालीं

दुर्घटना में मौत के बाद मौके पर मिला था सिर्फ टूटा कांच, फिर भी पुलिस ने मेहनत कर तलाश लिया चालक को…

1 सप्ताह पूर्व युवकों द्वारा किये गये प्राणघातक हमले में घायल युवक हारा जीवन की जंग..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला