News

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश को समर्पित किए उत्तराखंड के 6 पुलों सहित सीमावर्ती क्षेत्रों में बने 63 पुल

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

-बीआरओ ने किया है निर्माण, उत्तराखंड में 1928.74 लाख रुपए की लागत से बने छह पुलों का हुआ लोकार्पण
नवीन समाचार, रामनगर, 28 जून 2021। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिह ने सोमवार को लेह से देश में बीआरओ द्वारा दूरस्थ एवं दुर्गम क्षेत्रों में बनाये गये 63 पुलों का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया। इनमें उत्तराखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में 1928.74 लाख रुपए की लागत से बने छह पुल भी शामिल रहे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी इस कार्यक्रम में अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा के साथ वचुर्वल प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर अपने संबोधन में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के दुर्गम क्षेत्रों को पुलों व सड़कों का निर्माण कर जोड़ना सामरिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण है। उन्होंने बीआरओ को दुर्गम क्षेत्रों मे पुलों व सड़कों का निर्माण करने पर बधाई दी व कार्यो की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश इसके साथ समृद्ध व सशक्त होने की ओर तेजी से आगे बढ रहा है। लोकार्पण कार्यक्रम में नैनीताल जनपद के रामनगर से वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय रक्षा मंत्री ने उत्तराखण्ड में जोशीमठ-मलार रोड पर 348.12 लाख रुपए की लागत से बने रानी पुल, ऋषिकेश-धरासू सडक पर 513 लाख रुपए से बने खादी पुल, जौलजीबी-मुनस्यारी रोड पर 142.00 लाख रुपए से बने कुरकुटिया पुल, जौलजीबी-मुनस्यारी सडक पर 649.62 लाख से बने जुनालीगढ पुल, तवाघाट-घाटियाबगढ सडक पर 156 लाख से बने जुंटीगढ पुल तथा मुनस्यारी-बगडियार-मिलन सडक पर 120 लाख से बने लास्पा पुल का लोकापर्ण किया है। उन्होंने कहा कि दुर्गम क्षेत्रों में बीआरओ ने दुर्गम क्षेत्रों मे दिन-रात ठंड व बर्फबारी में भी लगातार काम कर इन पुलों का निर्माण किया है। यह बहुत ही सराहनीय व साहसिक कार्य है। इन पुलों के निर्माण से सैन्य गतिविधियों के साथ ही क्षेत्रीय जनता को भी बहुत सुविधा मिलेगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल विधायक के प्रयासों से एक और सड़क को मिली केंद्रीय वन मंत्रालय से स्वीकृति

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 फरवरी 2020। नैनीताल विधानसभा के विकासखंड बेतालघाट व रामगढ़ के अंतर्गत चमड़ियाँ-लोहाली-जौरासी-गौणा सड़क मार्ग को भारत सरकार के वन मंत्रालय से वन भूमि हस्तांतरण की विधिवत स्वीकृति मिल गई है। क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने बताया कि इस 7.30 किलोमीटर सड़क मार्ग के निर्माण में प्रति किमी 65.85 लाख यानी कुल 4 करोड़ 80 लाख 71 हजार रुपए का खर्च आएगा। जल्द ही इस मोटर मार्ग का शुभारम्भ किया जाएगा। इस मार्ग के बीच में आने वाली वन भूमि के ऐवज में 9.87 हैक्टेयर सिविल-सोयम की भूमि ग्राम गूम में देनी होगी। मार्ग का निर्माण पीएमजीएसवाई की काठगोदाम यूनिट के द्वारा उत्तराखंड ग्रामीण सड़क विकास एजेंसी के माध्यम से किया जाएगा।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply