उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 3, 2024

(Doosre Dharm) भाजपा नेता के घर के बाहर लगे ‘सर तन से जुदा’ के नारे

0

Doosre Dharm

नवीन समाचार, काशीपुर 2 जनवरी 2024 (Doosre Dharm)। उत्तराखंड के काशीपुर में एक भाजपा नेता के घर के बाहर सर तन से जुदा के नारे लगने की घटना सामने आ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा नेता गगन कांबोज के घर के बाहर दूसरे धर्म के 25-30 लोगों ने ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगाये और पत्थरबाजी की है। गगन कांबोज की तहरीर के आधार पर पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हो गई है।

Doosre Dharmसमाजसेवी एवं भाजपा नेता गगन कांबोज ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि बीती रात्रि लगभग 8 बजे वह अपने घर विजयनगर, नई बस्ती में मौजूद थे। इतने में उनके घर की ओर 25-30 लोग ‘नारा ए तकबीर, अल्ला हूँ अकबर’ तथा ‘गुस्ताख-ए-रसूल की एक ही सजा सर तन से जुदा, सर तनसे जुदा’ के नारे लगाते हुए आये। भीड़ में से किसी एक व्यक्ति द्वारा उनके घर पर पत्थर भी फेंके गये।

गगन ने दावा किया कि जब वह आवाज सुनकर अपने घर के बाहर आये तो उन्हें देख वह लोग वहाँ से जाने लगे और जाते समय गंदी-गंदी गालियां देते हुए कहने लगे कि बहुत नेता बनता है। एक दिन इसका काम ही तमाम कर देंगे। उन्होंने वहाँ मौजूद नूर हसन निवासी विजय नगर, नई बस्ती, काशीपुर को पहचान लिया। बताया कि वह लोग काफी दूर तक ऐसे नारे लगाते हुए ही जा रहे थे।

गगन ने बताया कि इससे पूर्व 2 जून 2023 को भी सोशल मीडिया पर कुछ लोग उनके खिलाफ ‘सर तन से जुदा’ की पोस्ट कर चुके हैं। तब भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। उन्हें लगातार ‘सर तन से जुदा करने’ की धमकियां मिलती रही हैं। और उसी प्रकारण को दोराहाने की नीयत से इस घटना को कल भी अंजाम दिया गया है।

गगन कांबोज की तहरीर के आधार पर पुलिस ने नूर हसन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..।  

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : Doosre Dharm : शादी से इंकार करने पर दूसरे धर्म के युवक ने कर दी प्रेमिका की हत्या, अब उम्र भर जेल में कटेगी जिंदगी

नवीन समाचार, हरिद्वार, 31 अक्टूबर 2023 (Doosre Dharm) । उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद के रुड़की में रहने वाले दूसरे धर्म के युवक ने एक लड़की के साथ ही सालों तक प्रेम संबंधों में रहने के बाद उसकी हत्या कर दी। प्रेमिका के ऐसे हत्यारे प्रेमी की अब पूरी जिंदगी जेल में कटेगी।

(Doosre Dharm) जनपद की प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश रमा पांडे की अदालत ने अपनी प्रेमिका की हत्या के आरोप में प्रेमी को दोषी पाते हुये आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दोषी पर बीस हजार रुपये का अर्थ दंड भी लगाया है। अर्थदंड न भुगतने पर दोषी को छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगताना होगा।

(Doosre Dharm) शासकीय अधिवक्ता विनय गुप्ता ने बताया कि गांव गढ़ थाना रानीपुर हरिद्वार निवासी ने थाना पिरान कलियर में 22 वर्षीय ममतेश उर्फ रेखा को उसका रिश्तेदार बाइक पर लेकर धनौरी की एक फैक्टरी पर छह अगस्त 2020 को सुबह दस बजे छोड़कर आया था।

(Doosre Dharm) परिचित के जाने के बाद ममतेश को नदीम नाम का आरोपित युवक अपनी बाइक से कलियर के एक होटल ले गया। जब ममतेश देर रात तक घर नहीं लौटी तो उसके पिता ने नदीम से पुत्री के लापता होने के लिए संपर्क किया तो उसने बताया था कि ममतेश सकुशल घर लौट आएगी। लेकिन दो दिन बाद मिले एक लड़की के शव की शिनाख्त ममतेश के रूप में हुई थी। पुलिस पूछताछ में मामला प्रेम प्रसंग का निकला था।

(Doosre Dharm) पता चला कि विवाह के लिए मना करने पर नदीम ने ममतेश की गंगनहर में फेंक कर हत्या कर दी थी। प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश रमा पांडे ने तमाम सबूत और गवाहों के मद्देनजर फैसला सुनाते हुये नदीम पुत्र हनीफ निवासी गांव राजपुर थाना रानीपुर जिला हरिद्वार को हत्या का दोषी पाया और उसे उम्रकैद के साथ 20 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..।  

यह भी पढ़ें: Doosre Dharm : दूसरे धर्म के 1 युवक ने अपनी मालकिन की नहाते हुए अश्लील वीडियो बनाई, फिर किया ब्लैकमेल कर दुष्कर्म…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 29 अक्तूबर 2023 (Doosre Dharm) दुकान पर काम करने वाले एक युवक पर दूसरे धर्म की अपनी मालकिन की नहाते हुए अश्लील वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपित ने इसके बाद ब्लैकमेल कर मालकिन से दुष्कर्म किया। महिला के पति की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

(Doosre Dharm) मामला थाना देवबंद क्षेत्र का है। नगर क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी व्यापारी ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उसकी दुकान पर एक युवक काफी समय से काम करता है। युवक ने नहाते हुए पीड़ित की पत्नी की अश्लील वीडियो बना ली। इसके बाद वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर मालकिन को ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म किया।

(Doosre Dharm) जब इसका पता महिला के पति को चला तो उसने आरोपित आशु पुत्र शमशाद निवासी मोहल्ला किला कस्बा थाना देवबंद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामला अलग-अलग वर्ग का होने के कारण पुलिस ने तुरंत ही मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद पुलिस टीम ने अभियुक्त आशु को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि महिला के पति की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें : Doosre Dharm : दूसरे धर्म के युवक ने जबरन नाबालिग से किया दुष्कर्म, इस दौरान वीडियो भी बना ली और बनाने लगा दबाव… 

नवीन समाचार, देहरादून, 26 सितंबर 2023 (Doosre Dharm)। राजधानी देहरादून में एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दूसरे संप्रदाय के युवक द्वारा डरा-धमकाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपित ने पीड़ित की दुष्कर्म करने के दौरान वीडियो भी बना ली और आरोपित इसके जरिये पीड़ित से संबंध बनाने का दबाव बना रहा था। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

Uttarakhand girl raped, Rape and abortion of a minor by young man of another religion, Dehradun gang-rape, Rishte kalankit, Nabalig, Doosre Dharm,(Doosre Dharm) थानाध्यक्ष प्रेमनगर पीडी भट्ट ने एक महिला की तहरीर के आधार पर बताया कि उनकी 17 वर्षीय बेटी से जावेद नाम के आरोपित युवक ने दोस्ती करने की कोशिश की। बेटी ने जब मना किया तो आरोपित ने 19 सितंबर को दोबारा बेटी को फोन किया।

(Doosre Dharm) इस बार भी मना करने पर आरोपित ने बेटी को परिजनों को जान से मारने की धमकी दी और रात 11 बजे घर के बाहर बुलाया। वह गेट से बाहर गई तो आरोपित ने उसे अपनी बाइक पर बैठाया और प्रेमनगर स्थित अपने भाई की दुकान में ले गया, और उसके साथ दुष्कर्म किया और इसकी वीडियो बना ली।

(Doosre Dharm) इसके बाद आरोपित बेटी को धमकी देने लगा। इधर पीड़िता 22 सितंबर को रात आठ अपनी सहेली के घर निरंजनपुर जा रही थी। आरोप है कि इस दौरान रास्ता रोककर आरोपित ने जबरन उसे अपने साथ ले जाने की कोशिश की। इसके बाद पीड़िता की मां ने प्रेमनगर थाने में तहरीर दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Doosre Dharm हल्द्वानी: पहले धर्म परिवर्तन कर शादी की, अब 1 साल बाद ही पति को वीडियो कॉल कर फांसी लगाकर जान दे दी

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 3 सितंबर 2023 (Doosre Dharm)। एक युवती ने एक साल पहले ही अपना धर्म परिवर्तन कर दूसरे धर्म के युवक से शादी की थी, जबकि अब पति को वीडियो कॉल करने के बाद फांसी लेकर आत्महत्या कर ली है। इस घटना से युवती के परिजन सन्न रह गए हैं।

Apharan, Doosre Dharm,(Doosre Dharm) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलरूप से ज्योलीकोट की रहने वाली 44 वर्षीय सबीना सोशल मीडिया के जरिए गोवा के रहने जोस डिकोस्टा के संपर्क में आई थी और दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए। जोस लंदन की एक बेकरी में काम करता है और वहीं रहता है। इस बीच सबीना ने अपना धर्म भी परिवर्तित कर लिया और इसाई बन गई।

(Doosre Dharm) इधर करीब एक साल पहले दोनों के परिजन मिले और फिर जोस डिकोस्टा ने हल्द्वानी आकर सबीना से शादी कर ली। जबकि इधर दो महीने पहले जोस वापस लंदन चला गया। लंदन जाने के लिए सबीना वीजा के लिए प्रयास कर रही थी। पति-पत्नी वीडियो काल पर अक्सर बात करते थे। दोनों के बीच झगड़े भी आम हो चुके थे। इधर बीती रात्रि सबीना ने जोस को वीडियो कॉल की। इसके बाद वह कमरे में चली गई और पंखे पर दुपट्टे का फंदा बनाकर जान दे दी।

(Doosre Dharm) उसका फोन नहीं उठने पर जोस ने पास ही रहने वाली सबीना की बहन को फोन किया। बहन घर गई तो अंदर से दरवाजा बंद था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो सबीना फंदे पर लटकी मिली। उसे डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Doosre Dharm : अब उत्तराखंड में सीमा-सचिन जैसा पबजी का प्यार, लेकिन मामले में नशीला पदार्थ खिलाकर जबरन शारीरिक संबंध बनाने व धर्मांतरण कराने का भी आरोप, 1 महिला सहित 5 पर अभियोग दर्ज

नवीन समाचार, देहरादून, 26 अगस्त 2023। उत्तराखंड के काशीपुर में पबजी खेलने के दौरान एक युवक से प्रेम होने का सीमा हैदर व सचिन सरीखा मामला प्रकाश में आया है। अलबत्ता मामला भारत-पाकिस्तान से जुड़ा तो नहीं है, परंतु अलग धर्मों से जुड़ा भी है।

(Doosre Dharm) प्राप्त जानकारी के अनुसार काशीपुर नगर निवासी एक युवती का पबजी खेलने के दौरान एक युवक से प्रेम प्रसंग हो गया। इसके बाद युवक काशीपुर आया और युवती को बहला-फुसलाकर साथ ले गया। आरोप है कि नशीला पदार्थ खिलाकर धर्मांतरण कराकर विवाह प्रमाणपत्र बनवा लिया और घर में कैद कर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने लगा।

(Doosre Dharm) पीड़िता इसकी शिकायत लेकर पुलिस के पास गई, लेकिन पुलिस ने भी उसकी नहीं सुनी। इसके बाद पीड़िता को न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने एक महिला सहित पांच लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।

(Doosre Dharm) मामले में कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट काशीपुर के न्यायालय में प्रार्थनापत्र देकर बताया कि उसकी बेटी का गाजियाबाद के मानसरोवर पार्क लालकुआं निवासी सौरभ सिंह से संपर्क हुआ। 24 अक्तूबर 2020 को सौरभ उसके घर आया और बेटी को बहला-फुसलाकर गाजियाबाद ले गया। आरोपित ने नशे की हालत में धर्मांतरण कराकर विवाह प्रमाणपत्र बनवा लिया और उसकी बेटी को घर पर जबरन कैद भी किया गया।

(Doosre Dharm) इधर, 8 जून 2023 को मौका पाकर उसकी बेटी घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई। पीड़िता ने कोतवाली पुलिस तथा उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। थक-हारकर कोर्ट की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित सौरभ सिंह, उसके पिता संजय कुमार सिंह, मां संगीता, भाई शुभम सिंह व विकास कुमार के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल Doosre Dharm : धर्म विशेष के नाबालिग किशोर पर लड़कियों से अश्लील हरकत करने का आरोप, हिंदूवादी आक्रोशित…

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अगस्त 2023 (Doosre Dharm)। नैनीताल नगर में एक धर्म विशेष के नाबालिग बालक द्वारा अपनी फल की दुकान में लड़कियों से अश्लील हरकतें करने का मामला सामने आया है। इस मामले में आज हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता संबंधित पक्ष से बातचीत करने और उसे समझाने के लिए मौके पर गए, लेकिन संबंधित नाबालिग फल व्यवसाई को उनके धर्म के लोगों ने भगा दिया।

Doosre Dharm
मल्लीताल कोतवाल के समक्ष शिकायत रखते हिंदूवादी संगठन के लोग।

(Doosre Dharm) इसका हिंदू धर्म से जुड़े संगठन के लोगों ने विरोध किया और मल्लीताल कोतवाली पहुंचकर नगर कोतवाल को एक ज्ञापन देकर आपत्ति दर्ज की। इस पर नगर कोतवाल ने उन्हें कार्यवाही करने का आश्वासन दिया और कहा कि नैनीताल शहर में किसी भी प्रकार की कोई भी अराजकता फैलाने की कोशिश बर्दास्त नहीं की जाएगी। ऐसे लोगों पर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जायेगी। इस पर हिंदूवादियों ने कल शाम तक इस प्रकरण में उचित जांच करने की मांग रखी।

(Doosre Dharm) वहीं पूछे जाने पर नगर कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने कहा कि पत्र में की गई शिकायतों की जांच कराई जाएगी और जांच में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Doosre Dharm : कांवड़ियों पर की गई पत्थरबाजी, एक ही समुदाय के 5 युवक गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

नवीन समाचार, देहरादून, 16 जुलाई 2023। (Doosre Dharm) देहरादून जिले के सहसपुर में गंगा जल लेकर जा रहे कांवड़ियों पर पत्थरबाजी की गई। इस आरोप में 5 युवकों को गिरफ्तार किया गया हैं। जबकि कुछ अन्य आरोपितों की भी पुलिस को तलाश है। पकड़े गए आरोपितों के नाम बड़ा रामपुर थाना सहसपुर निवासी राशिद पहलवान, दानिश, तस्लीम, वसीम व असद अली बताए गए हैं।

(Doosre Dharm)(Doosre Dharm) प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती 14 जुलाई को रात करीब साढ़े 10 बजे थाना क्षेत्र सहसपुर के अंतर्गत बड़ा रामपुर में समुदाय विशेष के लोगों ने राह चलते कांवड़ियों पर पत्थरबाजी कर दी थी। अब पुलिस ने पांचों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। बताया गया है कि इस घटना से क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण हो गया था। हालात काबू करने करने के लिए पुलिस की फोर्स तैनात करनी पड़ी।

(Doosre Dharm) इस दौरान मारपीट की घटना भी हुई थी। घटना की भनक लगते ही हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोग भी मौके पर पहुंच गए थे। जिससे माहौल तनावपूर्ण भरा हो गया था। हिंदू राष्ट्रीय शक्ति के देहरादून जिला प्रभारी सुनील ठाकुर की तहरीर के आधार पर पुलिस ने राशिद पहलवान सहित अज्ञात भीड़ के खिलाफ थाना सहसपुर में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

(Doosre Dharm) जिसके चलते उप महानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देश पर सहसपुर थानाध्यक्ष गिरीश जोशी ने घटना में संलिप्त उपद्रवियों को चिन्हित करने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की। सहसपुर थानाध्यक्ष गिरीश नेगी ने बताया मामले में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया गया है।

(डॉ. नवीन जोशी)आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : (Doosre Dharm) नैनीताल: विधवा महिला को भगा ले गया हिंदू नाम से मुस्लिम युवक, नाबालिग बच्ची को प्रतिबंधित पशु का मांस खिलाया…

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जुलाई 2023 (Doosre Dharm) । नगर की एक विधवा युवती को (Doosre Dharm) एक मुस्लिम युवक द्वारा भगा ले जाने और उसकी नाबालिग बच्ची को प्रतिबंधित गौवंशीय पशु का मांस खिलाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में तल्लीताल थाने में शिकायती पत्र दिया गया और आगे मंगलवार को जनपद के एसएसपी को भी इस मामले में शिकायती पत्र सोंपे जाने की तैयारी है।

Doosre Dharm(Doosre Dharm) तल्लीताल के थाना प्रभारी को संबोधित पत्र में अंजू पुत्री स्वर्गीय रमेश चंद्र निवासी धोबीघाट तल्लीताल की ओर से कहा गया है कि उसके छोटे भाई रवि कुमार का देहांत 15 जुलाई 2020 को हो गया था। इसके बाद उसकी विधवा पत्नी ममता देवी अपनी नाबालिग पुत्री सृष्टि को साथ लेकर 4 जुलाई 2022 को अपने मायके वालों के साथ मुरादाबाद जाने की बात कहकर घर से चली गई।

(Doosre Dharm) जनवरी 2023 में अंजू और उसकी बहन सोना अपने स्वर्गीय भाई की पुत्री सृष्टि से मिलने उसके नैनीहाल मुरादाबाद गए तो वहां पर ममता व सृष्टि नहीं मिले। अलबत्ता ममता के मायके वालों ने बताया कि ममता ने किसी अमन नाम के व्यक्ति से विवाह कर लिया है और वह अब अपने नए ससुराल गौलापार हल्द्वानी में रहती है। जब उन्होंने ममता से फोन पर सम्पर्क किया तो ममता ने फरवरी 2023 में सृष्टि को हल्द्वानी के रोडवेज स्टेशन के पास छोड़ दिया। वहां से वह सृष्टि को नैनीताल अपने घर ले आए।

(Doosre Dharm) बाद में ममता के कहने पर अंजू उसे वापस ममता के पास छोड़ आई। लेकिन इस दौरान ममता ने अपने घर का पता आदि नहीं बताया। बाद में अंजू को पता चला कि वह पूर्व में नैनीताल में फेरी लगाने वाले आले हसन के साथ रह रही है। उन्होंने ममता से इस बारे में पूछा तो उसने अमन नाम के व्यक्ति का आधार कार्ड दिखाया जो वास्तव में मुरादाबाद के सम्भल हसनपुर सिकंदरपुर का रहने वाला आले हसन था। इधर अंजू 14 जून को फिर अपनी भतीजी सृष्टि को हल्द्वानी से नैनीताल ले आई।

(Doosre Dharm) जबकि इधर रविवार 9 जुलाई को जब ममता अपनी पुत्री सृष्टि को जोर जबरदस्ती अपने साथ ले जाने लगी तो सृष्टि रोने लगी और उसके बताया कि उसकी मां गौलापार हल्द्वानी मुस्लिम व्यक्ति आले हसन के साथ रहती है। उसे पापा कहने को बोलती है। आले हसन भी खुद को उसका बाप बताया और उससे मां की तरह नमाज पढ़ने को दबाव बनाता है।

(Doosre Dharm) सृष्टि ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी मां व आले हसन ने उसे भैंस का मांस खिलाया। वह उसे कमरे में बंद कर बाहर जाते थे किसी को कुछ भी बताने पर मारते-पीटते थे। उन्होंने सृष्टि का नाम भी बदलकर सानिया रख दिया है।

(Doosre Dharm) सृष्टि ने यह भी बताया कि आले हसन बच्ची व उसकी मां को दिल्ली ले जाने की बात कह रहा है। इसलिए वह अपनी मां के साथ नहीं जाना चाहती है। शिकायतकर्ता अंजू का कहना है कि ममता उन्हें जान से मरवाने, खुद को मारकर उन्हें फंसाने और खुद मुसलमान बनने की बात कहते हैं अपनी बेटी को भी मुसलमान बनाने की बात कहती है।

(Doosre Dharm) लिहाजा शिकायतकर्ता ने आले हसन व ममता से खुद की वह बच्ची सृष्टि को जान माला का खतरा बताया है तथा उन पर जबरन दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया है। 

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

यह भी पढ़ें (Doosre Dharm) : विकासनगर में फिर दो हिंदू युवतियों के साथ (Doosre Dharm) छेड़छाड़, सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका पर जुटे अधिकारी…

नवीन समाचार, विकासनगर, 6 जुलाई 2023। देहरादून जनपद के विकासनगर क्षेत्र में एक बार फिर से दो हिंदू युवतियों के साथ मुस्लिम युवकों (Doosre Dharm) द्वारा छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आने से लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने युवकों के घर में घुसकर मारपीट कर दी।

(Doosre Dharm) इसके बाद दोनों पक्षों में गहमागहमी बढ़ गई। ऐसे में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका पर अधिकारी विकासनगर में जुट गए। इसलिए भी कि विकासनगर के ढकरानी क्षेत्र में पिछले माह भी एक नाबालिग हिंदू किशोरी के साथ दो मुस्लिम युवकों के द्वारा छेड़छाड़ की गई थी।

Doosare Dharm(Doosre Dharm) युवतियों से छेड़छाड़ मामले के बाद दो समुदाय के बीच का मामला होने के कारण तनावपूर्ण स्थिति देखने को मिली। बृहस्पतिवार को हिंदू संगठनों ने विकासनगर बाजार में दुकानों को बंद भी करवाया। इस पर सीओ विकासनगर भास्कर लाल शाह, कोतवाल संजय सिंह व एसडीएम विनोद कुमार ने भी बाजार का जायजा लिया। बाजार में कोई भी अप्रिय घटना न हो इस पर भी पुलिस की नजर रही।

(Doosre Dharm) लेकिन इसके बावजूद पहले दोनों समुदायों के लोगों ने बाजार पुलिस चौकी और फिर कोतवाली विकासनगर का भी घेराव किया। पुलिस क्षेत्राधिकारी विकासनगर भास्कर लाल शाह के नेतृत्व में पुलिस ने कड़ी मशक्कत से दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर मामला शांत करवाया।

(Doosre Dharm) पुलिस क्षेत्राधिकारी विकासनगर भास्कर लाल शाह ने बताया कि 2 युवतियों के छेड़खानी किए जाने को लेकर एक तहरीर प्राप्त हुई थी। इसमें अभियोग पंजीकृत किया गया। इस मामले में जिस पक्ष पर छेड़खानी का आरोप है, उनकी ओर से पुलिस में तहरीर देकर कहा है कि दूसरे पक्ष के लोगों ने उनके घर में आकर मारपीट की है। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में तनातनी हुई है।

(Doosre Dharm) उन्होंने कहा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही है, लेकिन पुलिस भी लगातार ऐसे मामलों में कार्रवाई कर रही है। इस मामले में भी जिसका नाम आएगा उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्व के मामलों में भी ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है। ऐसे लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।

(Doosre Dharm) घटनाक्रम की गंभीरता को देखते हुए एसपी देहात कमलेश उपाध्याय भी विकासनगर पहुंची। उन्होंने बताया कि किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने दी जाएगी। सभी समुदाय के लोग आपसी सौहार्द बनाए रखें। उन्होंने कहा शरारती तत्वों द्वारा उत्पात मचाया जाता है या कोई भी कानून का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें, यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से जुड़ें और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें।

यह भी पढ़ें : (Doosare Dharm) पहाड़ से 2 बच्चों की मां को भगा लाया शादीशुदा नाई, नैनीताल में किया दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन अधिनियम सहित कई धाराओं में हुआ मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, रानीखेत, 2 जुलाई 2023। अब पहाड़ के एक छोटे नगर द्वाराहाट में एक शादीशुदा-दो बच्चों की मां को पहले से शादीशुदा नाई का काम करने वाले दूसरे समुदाय (Doosre Dharm) के व्यक्ति द्वारा ईद के दिन भगाकर ले जाने और नैनीताल लाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में आरोपित ने पीड़िता से दुष्कर्म करने के बाद उसे किसी को आपबीती बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

Doosre Dharm(Doosre Dharm) मामले में पीड़िता के पति की शिकायत के बाद हिंदूवादी संगठनों के साथ ही कांग्रेस पार्टी भी आक्रोशित दिखी। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर पीड़िता को उसके कब्जे से छुड़ा लिया है। आरोपित के खिलाफ धर्म परिवर्तन अधिनियम सहित कई धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दो बच्चों की मां अपनी मां के स्वास्थ्य खराब होने के दौरान रानीखेत के चिकित्सालय में मोहम्मद चांद नाम का स्थानीय नाई उसके संपर्क में आया और उसने उसे अपने झांसे में ले लिया। इधर ईद के दिन उसने महिला को अपने पास बुला लिया। महिला का स्वास्थ्य खराब था, उसका रानीखेत के एक चिकित्सालय से उपचार चल रहा था। इस पर वह ईद के दिन अपना इलाज कराने की बात कहकर घर से रानीखेत के लिए निकली और तब से वापस नहीं लौटी।

हिंदूवादी संगठनों ने जताया विरोध, बताया लव जिहाद का सुनियोजित शडयंत्र

इस पर महिला के पति ने रानीखेत कोतवाली में हेयर सैलून चलाने वाले मुस्लिम समुदाय के युवक मोहम्मद चांद पर शक जताते हुए कहा कि वह उसकी पत्नी को बहला फुसलाकर ले गया है। इस मामले में रानीखेत बाजार में हिंदूवादी संगठनों ने आक्रोश जताते हुए नारेबाजी के साथ जुलूस निकाला और आरोपित के सैलून के सामने भी प्रदर्शन किया।

(Doosre Dharm) साथ ही आरोप लगाया कि एक समुदाय विशेष के कुछ लोग सुनियोजित तरीके से शडयंत्रपूर्वक हिंदू महिलाओं को बहला फुसलाकर लव जिहाद में फंसा रहे हैं। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कांग्रेस ने महिला पर भी उठाए सवाल

मामले में रानीखेत कांग्रेस कमेटी ने भी थाना कोतवाली पहुंचकर घटना की निंदा की और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर महिला की हरकत की भी निंदा करते हुए बताया कि आरोपित पहले से ही शादीशुदा है। महिला भी दो बच्चों की मां है। दोनों ने ही अपने-अपने परिवार की जिम्मेदारी को दरकिनार कर ऐसी शर्मनाक हरकत की है, जो कि बर्दाश्त करने की बात नहीं है।

नैनीताल ले जाकर किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

मामले में रानीखेत के कोतवाल हेम चंद्र पंत ने बताया कि आरोपित मो. चांद को खोजने के लिए पुलिस ने उसके घर और दुकान में दबिश दी, लेकिन वह दोनों जगह नहीं मिला। अलबत्ता लगातार खोजबीन के बाद आरोपित को नरसिंह ग्राउंड के पास स्थित कचहरी लाइन से गिरफ्तार कर लिया गया है।

(Doosre Dharm) पूछताछ में महिला ने बताया कि मोहम्मद चांद उसे बहला फुसलाकर शादी का झांसा देकर नैनीताल ले गया था। जहां उसने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। साथ ही उसने इसके बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

यह भी पढ़ें : नाबालिग पर अपने पिता व चाचा से भी शारीरिक संबंध बनाने का घिनौना दबाव बनाता था शादाब, घटना की रात भी नाबालिग के कमरे में एक घंटे रहकर गया था.. (Doosre Dharm)

नवीन समाचार, देहराूदन, 14 जून 2023। (Doosre Dharm) प्रदेश की राजधानी में मंगलवार को लक्ष्मण चौक स्थित खत्री कॉलोनी में रहने वाली एक नाबालिग की दूसरे धर्म के प्रेमी के कारण जान चली गई थी। नाबालिग ने दूसरे धर्म के एक युवक के नाम अपने खून से यह संदेश लिखकर आत्महत्या कर ली थी कि वह उनकी जिंदगी से जा रही है। वह दोनों खुश रहें।

Doosre Dharm

(Doosre Dharm) अब इस मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि मृतका का कथित प्रेमी शादाब कुरैशी नाम का युवक नाबालिग मृतका पर अपने पिता और चाचा के साथ शारीरिक संबंध बनाने का भी दबाव बना रहा था। यह खुलासा भी हुआ है कि घटना की रात आरोपित जबरन नाबालिग के कमरे में घुसा था और अंदर से कमरा बंद कर करीब एक घंटे उसके साथ रहा था।

Thumbnail imageसंभवतया इन्हीं घिनौनी परिस्थितियों में नाबालिग ने आत्महत्या की हो। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इन नए खुलासों व आरोपों के बाद नगर कोतवाली पुलिस ने मृतका के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर शादाब कुरैशी के साथ ही उसके पिता और चाचा के खिलाफ भी नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विदित हो कि थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत एक नाबालिक लड़की ने मंगलवार 13 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका का परिवार मूल रूप से यूपी के शामली का रहने वाला है, और वर्तमान में देहरादून के नगर कोतवाली क्षेत्र में किराए के मकान में रहता है। बताया जा रहा है कि सोमवार 12 जून की रात को जब पूरा परिवार मकान की पहली मंजिल पर सो रहा था, तभी रात करीब दो बजे जब लड़की के पिता नीचे आये तो उन्होंने अपनी बेटी को मृत अवस्था में देखा।

उन्होंने पुलिस को तत्काल इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई के लिए मोर्चरी भिजवाया। चौकी प्रभारी कविंद्र राणा ने बताया कि पुलिस को कमरे की जांच पड़ताल करने पर दीवार पर खून से ‘भाग गई मैं तुम्हारी जिंदगी से, तुम खुश रहना दोनों’ लिखा हुआ मिला।

पुलिस ने बताया कि आस-पड़ोस से जानकारी करने पर पता चला कि नाबालिग किसी मुस्लिम युवक के साथ घूमती थी। परिजनों के अनुसार लड़की का मित्र अपने पूरे परिवार के साथ मासूम हिंदू लड़कियों को प्रेम प्रसंग में फंसाने का काम करता है। पहले मृतका की सहेली को भी बहला-फुसलाकर फंसाने की कोशिश की गई थी।

पुलिस के अनुसार इस मामले में मृतका के भाई ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि शादाब कुरैशी उनके घर पर आता-जाता रहता था। बहन को मारता-पीटता था। जबरदस्ती करने की कोशिश भी करता था। सोमवार रात जब सभी लोग घर की छत पर सो रहे थे। तभी रात करीब एक बजे शादाब उनके घर बहन के निचले तल पर स्थित कमरे में आया था और उसने अंदर से कुंडी लगा दी थी। वब बहन के साथ कमरे में करीब 1 घंटे तक रहा। इसके बाद वह पीछे की खिड़की से कूद कर भाग गया।

शिकायतकर्ता का कहना है कि वह अपने साथ तीन लड़कों को भी लाया था। मृतका के भाई ने बताया कि शादाब उसके माता और पिता को धमकाता और बहन को जबरदस्ती होटल में ले जाता था। जब बहन होटल में जाने से मना करती थी तो उसके साथ मारपीट करता था। भाई ने बताया कि सोमवार रात को वह छत पर सो रहे थे। इसी दौरान बहन ने आत्महत्या की। घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो पाया कि बहन पंखे से लटक रही थी। भाई ने आरोप लगाया कि शादाब अपने पिता और चाचा के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए बहन पर दबाव बनाता था। लक्ष्मण चौक प्रभारी कविंद्र राणा ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर के आधार पर शादाब कुरैशी के साथ ही

(Doosre Dharm) उसके पिता और चाचा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 305, 323, 376 और पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

यह भी पढ़ें : दूसरे धर्म के युवक से प्रेम करती थी नाबालिग, अपने खून से उसके लिए संदेश दिखा और मौत को गले लगा लिया (Doosre Dharm)

नवीन समाचार, देहरादून, 13 जून 2023। (Doosre Dharm) एक और नाबालिग की दूसरे धर्म के प्रेमी के कारण जान चली गई। उत्तराखंड की राजधानी में एक नाबालिग द्वारा दूसरे धर्म के एक युवक के नाम अपने खून से संदेश लिखकर आत्महत्या करने का सनसनीखेज एवं परेशान करने वाला मामला सामने आया है।

(Doosre Dharm) मरने से पहले नाबालिग लड़की ने अपने खून से कमरे की दीवार पर लिखा, ‘मैं तुम्हारी जिंदगी से जा रही हूं, तुम खुश रहना दोनों’। बताया जा रहा है कि मृतका एक मुस्लिम युवक से प्यार करती थी। वह मृतका की सहेली सहित कई अन्य युवतियों से भी संबंध बनाए हुए था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका का परिवार मूल रूप से यूपी के शामली का रहने वाला है, और वर्तमान में देहरादून के नगर कोतवाली क्षेत्र में किराए के मकान में रहता है। बताया जा रहा है कि सोमवार 12 जून की रात को जब पूरा परिवार मकान की पहली मंजिल पर सो रहा था, तभी रात करीब दो बजे जब लड़की के पिता नीचे आये तो उन्होंने अपनी बेटी को मृत अवस्था में देखा।

उन्होंने पुलिस को तत्काल इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई के लिए मोर्चरी भिजवाया। चौकी प्रभारी कविंद्र राणा ने बताया कि पुलिस को कमरे की जांच पड़ताल करने पर दीवार पर खून से ‘मैं तुम्हारी जिंदगी से जा रही हूं, तुम खुश रहना दोनों’ लिखा हुआ मिला।

पुलिस ने बताया कि आस-पड़ोस से जानकारी करने पर पता चला कि नाबालिग किसी मुस्लिम युवक के साथ घूमती थी। परिजनों के अनुसार लड़की का मित्र अपने पूरे परिवार के साथ मासूम हिंदू लड़कियों को प्रेम प्रसंग में फंसाने का काम करता है। पहले मृतका की सहेली को भी बहला-फुसलाकर फंसाने की कोशिश की गई थी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : यह इत्तेफाक, बढ़ी जागरूकता या जानबूझकर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश ? संप्रदाय विशेष का दो बच्चों का पिता दूसरे धर्म की विवाहिता व उसकी बच्ची के साथ पकड़ा गया… (Doosre Dharm)

नवीन समाचार, हरिद्वार, 10 जून 2023। (Doosre Dharm) इसे इत्तेफाक कहें, लोगों की बढ़ी जागरूकता कहें या कि जानबूझकर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश, उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के स्तर से पुलिस को सख्ती बरतने के आदेशों के बावजूद एक संप्रदाय विशेष के युवकों द्वारा दूसरे धर्म की युवतियों-महिलाओं को कथित ‘लव जिहाद’ के मामलों में फंसाने के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे।

उत्तरकाशी जिले के पुरोला से हुई ऐसे मामलों की शुरुआत के बाद अब शनिवार को उत्तरकाशी जिला मुख्यालय में यूपी के बिजनौर जनपद का कासिम मलिक नाम का युवक नेपाली मूल की विवाहित महिला व उसकी बेटी के साथ पकड़ा गया है। पकड़े जाने के दौरान आरोपित ने महिला को अपनी पत्नी बताया। जबकि, महिला ने युवक को पहचानने से ही इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस दोनों से गहरी पूछताछ में जुट गई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी शहर में शनिवार को कासिम नाम के मुस्लिम युवक को नेपाली मूल की एक विवाहिता और उसकी बेटी के साथ स्थानीय व्यापारियों ने बस अड्डे के पास से पकड़ा। बताया गया है कि वह एक व्यापारी से आधार कार्ड से पैसे निकालने की जानकारी लेने पहुंचा। जबकि उसके पास आधार कार्ड नहीं था, लेकिन उसे आधार कार्ड नंबर याद था।

(Doosre Dharm) उसके पास बैंक पासबुक भी थी। व्यापारी ने उसके साथ नेपाली मूल की विवाहिता और बच्ची को देखा। साथ ही उसकी बैंक की पासबुक पर युवक का नाम पढ़ा तो उसे शक हुआ। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। और दोनों को बाजार पुलिस चौकी के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी। उसके बाद व्यापारी ने नगर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को बुलाकर उन दोनों को को सौंप दिया।

उधर आरोपित कासिम मलिक ने बताया कि उसका महिला से फोन पर संपर्क हुआ था। उसने ही मिलने के लिए उत्तरकाशी बुलाया था। दूसरी ओर महिला पुलिस के सामने अपने बयान बार-बार बदलती नजर आईं। बताया जा रहा है कि युवक भी दो बच्चों का पिता है। नगर कोतवाली के प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि युवक और विवाहिता से पूछताछ की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दूसरे धर्म के पड़ोसी के साथ गायब हुई 20 वर्षीय युवती, ग्रामीण कोतवाली में धरने पर बैठे… (Doosre Dharm)

दिल्ली:ऑनलाइन कॉलगर्ल सर्च करना पड़ा भारी, युवती ने सहयोगियों के साथ मिलकर  पीटा, 30 हजार रुपये मंगवाकर छोड़ा - Delhi: The Girl, Along With Her  Colleagues, Beat Up The ...

नवीन समाचार, रुड़की, 6 मार्च 2023। एक गांव की 20 वर्षीय युवती अपने परिवार से बगावत कर दूसरे धर्म के अपने प्रेमी के साथ भाग गई। युवती की बरामदगी न होने पर ग्रामीण रुड़की कोतवाली में धरने पर बैठ गए। उच्चाधिकारियों के दखल के बाद पुलिस ने गुस्साए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस की ओर से युवती की बरामदगी और आरोपी की गिरफ्तारी के भी प्रयास जारी है। यह भी पढ़ें : नैनीताल से हल्द्वानी के लिए निकली युवती तीन दिन से गुमशुदा…

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ढंढेरा निवासी युवती के परिजनों का आरोप है कि दूसरे धर्म को मानने वाले पड़ोसी ने पुत्री को बहला-फुसलाकर प्रेम जाल में फंसाया और मौका मिलने पर युवती को अपने साथ ले गया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो परिजनों ने पड़ोसी के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पड़ोसी के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया। यह भी पढ़ें : नैनीताल से हल्द्वानी के लिए निकली युवती तीन दिन से गुमशुदा…

युवती के लापता होने पर परिजन और ग्रामीण बरामदगी को लेकर रोजाना कोतवाली आने लगे। आरोप है कि पुलिस की लापरवाही से छह दिन बाद भी युवती बरामद नहीं हो पाई। इसके बाद रविवार को परिजनों के साथ सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण कोतवाली पहुंचे और युवती की बरामदगी को लेकर धरने पर बैठ गए। यह भी पढ़ें : नैनीताल से हल्द्वानी के लिए निकली युवती तीन दिन से गुमशुदा…

पुलिस ने ग्रामीणों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। वही खुफिया विभाग ने भी मामला दो समुदाय से जुड़ा होने पर सतर्कता बरतनी शुरू कर दी। दोनों पक्षों की गतिविधियों पर भी पुलिस नजर बनाए हुए हैं। प्रेमी के परिचितों से भी पुलिस की पूछताछ जारी है। प्रेमी युगल के फोन नंबरों को भी पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया है। यह भी पढ़ें : युवती से यौन उत्पीड़न की हद, तन तो लूटा ही अब धन लूटने की ओर…

पुलिस ने परिजनों को आश्वासन दिलाया कि वह जल्द ही युवती को बरामद कर आरोपी को भी गिरफ्तार करेगी। रुड़की सीओ पल्लवी त्यागी ने बताया कि धरने पर बैठे ग्रामीणों को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया गया। युवती की बरामदगी के हर संभव प्रयास जारी हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : युवती को भारी पड़ा दूसरे धर्म के युवक पर भरोसा करना, दूसरी बार हुई गर्भवती, अपनों ने भी किया संबंध विच्छेद, अब दूसरी के लिए पीड़िता को छोड़ा (Doosre Dharm)

नवीन समाचार, देहरादून, 5 मार्च 2023। राजधानी के आईएसबीटी क्षेत्र की एक युवती को दूसरे धर्म के युवक पर भरोसा करना भारी पड़ गया। एक ओर आरोपित युवक उसके साथ शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाता रहा, और गर्भवती होने पर उसका गर्भपात करा दिया। वहीं पता चलने पर पीड़िता से उसके अपने घर वालों ने भी संबंध विच्छेद कर दिया।

(Doosre Dharm) यही नही, वर्तमान में भी दो माह से गर्भवती पीड़िता का जहां एक ओर पुनः आरोपित गर्भपात कराने के प्रयास में है, वहीं अन्य युवती के साथ भी संबंध रखते हुए आरोपित ने पीड़िता से दूरी बरतते हुए उसके खिलाफ ही मुकदमा भी दर्ज करा दिया। अब मामलें में पीड़िता की शिकायत पर क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

(Doosre Dharm) यह भी पढ़ें : बड़ा समाचार उत्तराखंड : रात्रि में फिर भूकंप के झटके, कई बार घरों से बाहर निकले लोग, आप ने महसूस किये…?

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती की पहचान वर्ष 2010 में नावेद आमिर निवासी छुटमलपुर, सहारनपुर उत्तर प्रदेश के साथ हुई। इसके बाद दोनों क्लेमेनटाउन क्षेत्र में एक ही कमरे में रहने लगे। पीड़िता ने बताया कि इस दौरान नावेद शादी का झांसा देकर उसके साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा। जब वह गर्भवती हुई तो आरोपित उसे सहारनपुर ले गया और वहां एक नर्सिंग होम में उसका गर्भपात करा दिया।

(Doosre Dharm) पीड़िता के पिता रेलवे में नौकरी करते थे। नावेद ने अपनी महिला मित्र के साथ मिलकर पीड़िता की अश्लील वीडियो बनाई और इंटरनेट मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी : रात्रि में व्यवसायी की पत्नी की चाकू गोंदकर हत्या, व्यवसायी फरार…

पीड़िता के अनुसार, जब उसने अपने परिजनों को इस बारे में जानकारी दी तो उन्होंने उसे घर से बेदखल कर दिया। आरोप है कि जब उसने नावेद के साथ रहने से इन्कार किया तो उसने अपनी महिला मित्र के साथ मिलकर पीड़िता के खिलाफ मुनिकीरेती थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया। यह भी पढ़ें : धर्म-नाम बदलकर युवती से किया दुष्कर्म, मिले हिन्दू-मुस्लिम नाम के दो आधार कार्ड…

इधर 20 जनवरी 2023 को पीड़िता ने जब अपना अल्ट्रासाउंड करवाया तो उसे फिर पता चला कि वह दो माह की गर्भवती है। इसके बाद भी आरोपित ने उसे गर्भनिरोधक दवा खिलाने का प्रयास किया। थानाध्यक्ष सतेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि आरोपित नावेद आमिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दूसरे धर्म का सौतेला पिता कर रहा रिश्तों को तार-तार, नाबालिग बेटी से पिछले 8 माह से कर रहा है दुष्कर्म…

नवीन समाचार, देहरादून, 27 फरवरी 2023। विकासनगर के सेलाकुई थाना क्षेत्र निवासी को दूसरे धर्म के व्यक्ति से निकाह कर पूर्व पति से उत्पन्न बेटी को साथ रखना भारी पड़ गया। सौतेले पिता पिछले पिछले आठ माह से रिश्तों की मर्यादा को तार-तार कर नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा है। पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर नाबालिग पुत्री से दुष्कर्म, गाली गलौच, जान से मारने की धमकी व पॉक्सो अधिनियम के आरोप में सौतेले पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : होली पर शराब पीने की सोच रहे हैं तो यह समाचार पढ़ें और ऐसी कुछ पहल करें…

सेलाकुई थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से सहारनपुर जिले के निवासी व सेलाकुई में किराए के घर में रहने वाले आरोपित पर उसकी पत्नी ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसका पति अपनी पूर्व पति से पैदा हुई नाबालिग पुत्री के साथ जुलाई से लगातार गलत काम करता आ रहा है। विरोध करने पर गाली गलौच करता है और जान से मारने की धमकी देता है।

(Doosre Dharm) पहले तो महिला ने डर और समाज के कारण कोई शिकायत नहीं की। लेकिन पति से कहा तो उसने माफी मांगी और आगे बेटी के साथ कुछ गलत काम नहीं करने का आश्वासन दिया। लेकिन इसके बाद भी वह नशा करके आता है और नाबालिग पुत्री के साथ दुष्कर्म करता है। यह भी पढ़ें : जोशीमठ भूधंसाव पर एसडीसी फाउंडेशन की रिपोर्ट से बड़ा खुलासा

महिला ने कहा कि जब उसने अपने पति को समझाया तो वह उसके साथ व उसके बच्चों के साथ गाली गलौच कर मारपीट पर उतारु हो जाता है। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देता है। जिस कारण वह अपने पति की हरकतों से परेशान है। उसका पति कभी भी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है।

(Doosre Dharm) पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपित को रविवार की देर रात सेलाकुई क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया और सोमवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : धर्म-नाम छुपाकर दो बच्चों की मां से निकाह किया, प्रतिबंधित मांस खिलाने को लेकर की मारपीट, और छोड़ दिया

UP: बरेली में धर्म परिवर्तन का मामला, महिला ने मुस्लिम युवक पर लगाया रेप का  आरोप – News18 हिंदीनवीन समाचार, हरिद्वार, 25 फरवरी 2023। हरिद्वार जनपद के पथरी क्षेत्र की दो बच्चों की मां ने मुस्लिम समुदाय के युवक पर अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर शादी करने और जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि जबरन नमाज पढ़ने तथा प्रतिबंधित मांस खिलाने को लेकर उससे मारपीट भी की गई है। ऐसा न करने पर उसे छोड़ दिया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : किराये के घर में पति-पत्नी द्वारा चलाये जा रहे जिस्मफरोशी के धंधे का भंडाफोड़…

पथरी पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला ने बताया कि उसकी शादी भगवानपुर क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। उसके दो बेटे हैं। पति से घरेलू विवाद के कारण पंचायत में दोनों के बीच अलग रहने का समझौता हुआ था। तब से वह अपने मायके में पथरी क्षेत्र के गांव रहती है। यह भी पढ़ें : पांचवी कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या, कारण से लोग डर रहे….

इधर कुछ दिन पहले उसकी मुलाकात एक युवक से हुई, जिसने खुद की पहचन सचिन निवासी जट बहादरपुर के रूप में बताई। आरोप है कि सचिन ने उसे अपने प्यार में फंसाकर शादी का झांसा दिया। जिसके बाद वह उसे ज्वालापुर हरिलोक कॉलोनी में एक मौलवी के पास ले गया।

(Doosre Dharm) वहां युवक ने उसे अपना असली नाम बताया और जबरन उसका और उसके चार साल के बच्चे का भी धर्म परिवर्तन कराया। उसका नाम रेशमा और बच्चे का नाम अरमान अली रखा और जबरन निकाह कर अपने घर ले गया। यह भी पढ़ें : अंकिता हत्याकांड में एसआईटी ने दी आतंकी कसाब और दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड की नजीर, जानें क्यों ?

आरोप है कि वहां मारपीट करते हुए प्रतिबंधित मांस खिलाने का प्रयास भी किया। साथ ही आरोपित व उसके पिता ने जबरन नमाज पढ़ने को लेकर भी उसके साथ मारपीट की। कुछ दिन पहले वह मारपीट कर उसे पथरी क्षेत्र के एक गांव में छोड़ गया। जहां वह किराये के मकान में रह रही है।

(Doosre Dharm) आरोपित उसे धमकियां भी दे रहा है। पथरी के थानाध्यक्ष पवन डिमरी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नोएडा में धर्म-नाम पहचान छुपाकर कर रहा था उत्तराखंड की युवती से शादी, शादी के दिन ही पहुंचा सलाखों के पीछे…

शादीशुदा महिला को भारी पड़ी दूसरे धर्म के युवक से दोस्ती, 15 साल की बेटी से  दुष्कर्म और 11 साल के बेटे से कुकर्म कर डाला, धर्म परिवर्तन का भी ...नवीन समाचार, नोएडा, 14 दिसंबर 2022। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा इलाके में धर्म और पहचान छिपाकर उत्तराखंड की रहने वाली एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाने, उसके साथ बलात्कार करने तथा धर्म परिवर्तन और विवाह के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। दिलचस्प बात यह भी है कि पीड़ित युवती और आरोपी की सोमवार को ही शादी होनी थी, लेकिन इससे पहले ही पीड़िता को उसके इरादों का भान हो जाने से इसी दिन उसके मंशूबों को ध्वस्त कर दादरी थाना पुलिस ने 23 वर्षीय आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें : अब अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपित पुलकित आर्य के पिता पर लगा घिनौना आरोप…

थाना दादरी के प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि उत्तराखंड की रहने वाली पीड़ित युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह सूरजपुर स्थित एक निजी कंपनी में काम करती है और वहीं पर उसे आशीष ठाकुर नाम का एक लड़का मिला।

(Doosre Dharm) युवती ने बताया कि आशीष ठाकुर ने खुद को हिंदू बताया था और इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती के बाद प्यार हो गया और शारीरिक संबंध भी बन गए। यह भी पढ़ें : ‘अपने मुंह खुद मियां मिट्ठू’ हुए हल्द्वानी के व्लॉगर सौरभ जोशी, बोले, उनकी वजह से हल्द्वानी, उत्तराखंड व इंडिया ट्रेंड हो रहे हैं…

पीड़ित युवती ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि आशीष ने एक दिन दुष्कर्म के बाद उसकी अश्लील वीडियो बना ली। इसके तीन महीने के बाद युवती को पता चला कि आशीष का का असली नाम हसीन सैफी है और वह मुस्लिम है। इसके बाद वह पुलिस थाने गई और आरोपित आशीष ऊर्फ हसीन सैफी के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी। यह भी पढ़ें : अंकिता हत्याकांड में आरोप पत्र तैयार, न्यायालय में पेश करने की तिथि भी तय, पैरवी के लिए विशेष अधिवक्ता होगा नियुक्त…

थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में दादरी थाने में पीड़िता की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 तथा उत्तर प्रदेश गैरकानूनी धर्मांतरण रोकथाम अध्यादेश के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया, और सोमवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि पीड़ित युवती और आरोपित की गिरफ्तारी के दिन सोमवार को ही शादी होनी थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुखियारी युवती से दूसरे धर्म के युवक ने नाम-धर्म छिपाकर शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, अब दे रहा था धमकी..

बहन' बुला कर रेप से लेकर इंस्टा पर दोस्ती के बाद बलात्कार तक: MP की 4 घटनाएँ

नवीन समाचार, देहरादून, 17 अक्तूबर 2022। हादसे में मंगेतर की मृत्यु होने से परेशान हिंदू युवती को मुस्लिम युवक ने नाम व धर्म छिपाकर शादी का झांसा दिया, और युवती को होटल में ले जाकर धोखे से नशीला पदार्थ पिलाकर उससे दुष्कर्म किया। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर डालनवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : बिग ब्रेकिंग: हल्द्वानी के 2 स्पा सेंटरों से मुक्त कराई गईं 10 युवतियां

डालनवाला कोतवाली के इंस्पेक्टर एनके भट्ट के अनुसार, क्लेमेंटाउन निवासी पीड़ित युवती ने बताया कि वह दोपहिया वाहन के शोरूम में काम करती है। एक आरोपित जावेद खान शोरूम में वाहन खरीदने आया था। उसने युवती को अपना नाम और धर्म छिपाकर खुद को डीके बताया। इसी दौरान आरोपित युवती का मोबाइल नंबर ले गया और दूसरे दिन से उसे फोन करने लगा। यह भी पढ़ें : सनसनीखेज घटना: खाई में मिले दो नर कंकाल, ऊपर पेड़ पर लड़की के बालों सहित दो….

कुछ दिन बाद उनकी मुलाकातें होने लगीं। एक रोज युवती ने आरोपित को बताया कि कुछ समय पहले उसके मंगेतर की मृत्यु हुई है। इस पर आरोपित ने उसे ढांढस बंधाते हुए शादी का प्रस्ताव रख दिया। युवती ने भी शादी के लिए हामी भर दी। युवती का आरोप है कि इसके बाद पांच दिसंबर 2021 को आरोपित ने उसे राजपुर रोड स्थित एक होटल में मिलने के लिए बुलाया। यह भी पढ़ें : आखिर सफल होती नजर आने लगी श्री नंदा देवी महोत्सव पर शुरू हुई मुहिम, डीएम ने 

वहां उसने युवती को शीतल पेय पीने को दिया, जिसे पीकर वह नशे में हो गई। इसका फायदा उठा कर आरोपित ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद दोनों 31 दिसंबर 2021 को मालदेवता स्थित एक रेस्टोरेंट में मिले। वहां आरोपित ने युवती को शीतल पेय और सिगरेट में नशा दिया और उसके नशे में होने पर आरोपित ने उसके साथ दोबारा दुष्कर्म किया। यह भी पढ़ें : आखिर सफल होती नजर आने लगी श्री नंदा देवी महोत्सव पर शुरू हुई मुहिम…

थोड़ी देर बाद युवती को होश आया, तब आरोपित अपनी मां से फोन पर बात कर रहा था और उन्हें अम्मी कह कर संबोधित कर रहा था। युवती ने सख्ती से पूछा तो आरोपित ने अपना असली नाम बताया। उस दिन युवती को यह भी पता चला कि आरोपित पहले से शादीशुदा है। आरोपित ने युवती को परिवार के बीच में आने पर परिजनों सहित जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छात्रा से नाम-धर्म बदलकर दोस्ती, फिर दुष्कर्म, दो बार गर्भपात भी कराया, अब शादी के नाम पर दे रहा अगवा कर जान से मारने की धमकी

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 9 अगस्त 2022। भूतबंगला रुद्रपुर निवासी युवक ने अपना धर्म-नाम बदलकर छात्रा से दोस्ती की, और दोस्ती की आढ़ में घर में घुसकर दुष्कर्म किया। गर्भवती होने पर दो बार गर्भपात भी कराया, लेकिन शादी करने को कहने पर अगवा कर हत्या करने की धमकी दी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रुद्रपुर निवासी युवती ने इस साल इंटर की परीक्षा पास की है। उसके पिता की मौत हो चुकी है। उसकी मां मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रही है। इस बीच भूतबंगला निवासी फैजान पुत्र हबीब ने खुद को हिंदू बताते हुए अपना नाम निम्मर बताते उससे जान पहचान बढ़ाई।

आरोप है कि दो साल पहले एक दिन फैजान उर्फ निम्मर उसके घर आया और उससे दुष्कर्म किया। कहा कि इंटर पास करने के बाद वह उससे शादी कर लेगा। इसके बाद वह उसे अटरिया रोड स्थित होटल के साथ ही नैनीताल भी ले गया और वहां भी दुष्कर्म किया।

आरोप लगाया कि उसने उसे गर्भपात की दवा खिलाकर दो बार गर्भपात भी कराया। पीड़िता ने इंटर पास होने के बाद जब उससे विवाह करने के लिए कहा तो उसने इंकार कर दिया। धमकी दी कि वह उसे अगवा कर हत्या कर देगा। इसके साथ ही वह मानसिक रूप से भी प्रताड़ित कर रहा है।

इसकी शिकायत पीड़िता ने फैजान उर्फ निम्मर के परिजनों से की तो उन्होंने भी धमकी दी और उसका मोबाइल फोन छीनकर तोड़ दिया। एसएसआइ कमाल खान ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच महिला उप निरीक्षक नेहा राणा को सौंपी गई है। आरोपित की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : आसिफ ने करन बनकर किया हल्द्वानी की तलाकशुदा का शारीरिक शोषण…

नवीन समाचार, देहरादून, 2 अगस्त 2022। हल्द्वानी की तलाकशुदा महिला से दूसरे धर्म के युवक ने नाम बदलकर दोस्ती की और मौके का फायदा उठाकर उससे कई बार दुष्कर्म किया। विरोध करने पर धमकियां दी गईं। महिला ने इस मामले में देहरादून एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर कोतवाली में केस दर्ज हुआ है।

पीड़िता का कहना है कि अपने पति से तलाक के बाद एक युवक से उसकी जान पहचान हुई। युवक ने अपना नाम करन बताया, और उसे झांसे में लेकर उसके साथ दुष्कर्म किया। वह उसे देहरादून लेकर आया और यहां भी उसने दुष्कर्म किया। कुछ दिन बाद पता चला कि उसका नाम करन नहीं बल्कि आसिफ अहमद है। एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित थाने को अभियोग पंजीकृत करने के आदेश दिए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : पहले दूसरे की पत्नी को भगा ले गया, फिर धर्म परिवर्तन कराकर छोड़ दिया, अब उसकी नाबालिग बेटी को भगा ले गया…!

नवीन समाचार, देहरादून, 10 जुलाई 2022। एक व्यक्ति की पत्नी को बहला फुसला कर ले जाने व बाद उसका धर्म परिवर्तन कराने के तीन साल बाद उसे छोड़ देने वाले तथा अब महिला की नाबालिग बेटी को भी भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित नव थाने में तहरीर सौंप कर नाबालिग बेटी की बरामदगी की गुहार लगाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर में रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस थाने में सूचना दी है कि उसकी 15 वर्षीय बेटी बीती सात जुलाई से लापता है। पीड़ित का कहना है कि तीन साल पहले मजदूरी का काम करने वाला मोहनुद्दीन नजार उसकी पत्नी को बहला-फुसला कर भगा ले गया था। बाद में उसने उसकी पत्नी का धर्म परिवर्तन करवा कर उसे तीन साथ अपने साथ रखा और उसके बाद भगा दिया। इधर, करीब 6 माह पूर्व उसकी पत्नी वापस लौटकर उसके पास आ गई। लेकिन 7 जुलाई को उसकी 15 वर्षीय बड़ी बेटी और उसकी मां अचानक घर से गायब हो गई।

उसे पता चला है कि दोनों को मोइनुद्दीन जम्मू-कश्मीर भगा ले गया है। पीड़ित पिता को अपनी नाबालिग बेटी के साथ कुछ गलत हो जाने का डर सता रहा है। उसने पुलिस से उसकी पत्नी और बेटी की बरामदगी की गुहार लगाई है। उसकी तहरीर पर रायपुर पुलिस ने मामला दर्ज करके दोनों की तलाश शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : पत्नी का धर्म परिवर्तन कराया, अब पति पर भी धर्म परिवर्तन करने का दबाव ! मिल रहे तरह-तरह के प्रलोभन !

नवीन समाचार, पिथौरागढ़, 19 जून 2022। पिथौरागढ़ जनपद के डीडीहाट में जीआइसी वार्ड में रहने वाले एक स्थानीय व्यक्ति ने किराए पर रहने वाले केरल निवासी व्यक्ति पर उसकी पत्नी का धर्म परिवर्तन कराने और अब उस पर भी धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है।

डीडीहाट के जीआइसी वार्ड निवासी हरीश कुमार ने थानाध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा है कि केरल निवासी एक ईसाई धर्मावलंबी जोमेन विन्सेट जीआइसी वार्ड में किराए के कमरे में रहता है। वह उसे शुक्रवार से उसे ईसाई धर्म अपनाने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है। जबकि उसकी पत्नी का इसी व्यक्ति ने धर्म परिवर्तन करा दिया है। अब पत्नी भी उसे धर्म परिवर्तन के लिए उकसा रही है।

वहीं पुलिस का कहना है कि इस पत्र के आधार पर आरोपित जोमेन विन्सेट को बुलाकर स्पष्टीकरण मांगा गया, तो आरोपित ने आरोपों से इंकार किया। हरीश कुमार की पत्नी ने भी कहा कि धर्म परिवर्तन के लिए उस पर किसी तरह का दबाव नहीं डाला गया था। उसने अपनी स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया है। स्थानीय विभिन्न संगठनों ने भी पुलिस से इस मामले की गहनता से जांच करने की मांग की है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड की युवती घर से नाराज होकर पहुंच गई यूपी, वहां मदद के नाम पर किया गया धर्म परिवर्तन और…

प्रतीकात्मक चित्रनवीन समाचार, प्रयागराज, 11 जून 2022। उत्तर प्रदेश की प्रयागराज की करेली पुलिस ने उत्तराखंड की एक युवती को अगवा कर धर्म परिवर्तन करने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरांखड की एक युवती घरवालों से नाराज होकर कुछ दिन पहले प्रयागराज पहुंची थी। उसके पास पैसे नहीं थे। स्टेशन के बाहर शाहगंज निवासी आसिफ से उसका परिचय हुआ, और बातचीत में ही दोस्ती हो गई। युवती मदद के नाम पर युवती को आसिफ करेली में अपने दोस्त नौशाद के घर ले गया और उसको अपनी रिश्तेदार बताकर वहां रखवाया। इसके बाद अपने साले अकबर से उसका निकाह कराने की तैयारी कराने लगा।

इस बीच युवती की धर्म की जानकारी अकबर के घरवालों को हो गई। इस पर आरोपितों ने निकाह से पूर्व युवती का धर्म-परिवर्तन करा दिया। इसके बाद उसकी निकाह की तैयारी चल रही थी। गनीमत रही इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी और करेली पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए छापमारी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

(Doosre Dharm) युवती के घरवालों को बुलाया गया और उसे उसके घरवालों के साथ भेज दिया गया। यह स्पष्ट नहीं है कि युवती उत्तराखंड में कहां की थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बीए की छात्रा ने जान गंवाकर चुकाई पढ़ाई की जगह प्रेमजाल में फंसने की कीमत, धर्म परिवर्तन के बाद अब कब्र से निकला कंकाल

प्रेमजाल में फंसाकर करवाया धर्म परिवर्तन, फिर प्रेमिका के साथ किया कुछ ऐसा जानकर काँप उठेगी रूहनवीन समाचार, देहरादून, 5 जून 2022। बीए की छात्रा को अपनी पढ़ाई की जगह एक युवक पर प्रेम के नाम पर भरोसा करने की कीमत अपनी जान गंवाकर चुकानी पड़ी। युवक ने उसे प्रेमजाल में फंसाया, उसका धर्म परिवर्तन कराया और, कलियर ले जाकर उसकी हत्या कर दी। अब पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर कब्र से युवती का कंकाल निकालकर उसकी डीएनए जांच एवं आगे की कानूनी कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून के कैंट क्षेत्र निवासी बीए की छात्रा 2015 में संदिग्ध परिस्थिति में गायब हो गई थी। परिवार वालों की सुचना पर स्थानीय पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर उसकी बहुत तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नही चला है। इस बीच पता चला था कि छात्रा को बनारस के फुलवरिया निवासी शरीफ बहला-फुसलाकर ले गया है। तभी से पुलिस आरोपित शरीफ की तलाश कर रही थी।

इधर 20 मई को आरोपित शरीफ अपने घर पहुंचा तो बनारस पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ की तो शरीफ ने बताया कि वह लड़की को पिरान कलियर ले गया था। वहां पर उसने लड़की का धर्म परिवर्तन करवाया और दोनों साथ रहने लगे थे। 15 अप्रैल 2021 को उसकी मौत हो गई थी। इस पर उसने शव कलियर के साबरी कब्रिस्तान में दफना दिया था। इस पर पुलिस ने शरीफ पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

इधर शनिवार को बनारस के कैंट थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक इंद्रकांत मिश्रा आरोपित शरीफ को लेकर कलियर पहुंची तथा स्थानीय पुलिस के साथ अदालत के आदेश पर नायब तहसीलदार ललित मोहन पोखरियाल एवं एसओ मनोहर भंडारी, स्वास्थ्य विभाग की टीम के सामने मृतक छात्रा के शव को कब्र से बाहर निकालकर उसके कंकाल के डीएनए जांच हेतु नमूने लिए। एसओ मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि कंकाल को रुड़की सिविल हॉस्पिटल भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग