उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

(Double murder)बिस्तर पर पड़े मिले 2 सगी बहनों के शव, पिता गिरफ्तार….

0

Double murder

Pita ne ki betiyon ki hatya

नवीन समाचार, काशीपुर, 26 नवंबर 2023 (Double murder)। काशीपुर से दोहरे हत्याकांड का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दो सगी बहनों के शव घर में चारपाई पर पड़े हुये मिले। आरोप है कि यहां एक तांत्रिक पिता ने अपनी दो नाबालिग बेटियों की बलि देने के चक्कर में निर्मम हत्या कर दी। दो सगी बहनों के शव मिलने के बाद पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को काशीपुर के लक्ष्मीपुर पट्टी की खालिक कॉलोनी में कमरे में अगल-बगल पड़ी चारपाइयों पर दो सगी बहनों-19 वर्षीय फरीन व 11 वर्षीय यासीन के शव घर में चारपाई पर मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इनमें से छोटी बहन का शव तीन से चार दिन पुराना बताया गया है। जबकि बड़ी बहन की हत्या शुक्रवार रात किए जाने की आशंका है।

बताया गया है कि पुलिस को पार्षद कादिर से सूचना मिली कि अली हसन उर्फ सूरज की दो पुत्रियों के शव उसके घर में चारपाई पर पड़े हैं। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर चिकित्सकों के पैनल से उनका पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस ने वहां मौजूद दोनों बहनों की मां और बहन से घटना के संबंध में जानकारी ली।

पूछने पर मां-बेटी ने हवा का साया होने की कहानी बताकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की। वहीं पति और बेटों के बारे में पूछने पर बताया कि वह शवों के लिए कफन का कपड़ा लेने गए हैं। घटना की जानकारी पर कॉलोनी में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मृतक बहनों के पिता अली हसन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार पिता तंत्र-मंत्र का काम करता है। मकान के बरामदे में खून के निशान पाए गए। घर के दरवाजे पर कथित तौर पर बलि दिए गए मुर्गे के अवशेष और कुछ टोटके का सामान पड़ा था। पूछताछ में परिजनों ने घटना ऊपरी साये के कारण होने की बात कहकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया।

पुलिस की पड़ताल में तंत्र-मंत्र में विश्वास के कारण दोनों बहनों की हत्या किए जाने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि दोनों बहनों की पिटाई की गई और गला दबाया गया है, जिससे उनकी मौत हो गई। मौके पर फिंगर एक्सपर्ट टीम और डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया।

एएसपी अभय सिंह ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में काला जादू, तंत्र-मंत्र और अंधविश्वास के चलते हत्या का अंदेशा है। पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

बताया गया है कि अली हसन के परिवार में चार बेटियां और तीन बेटे थे। फरीन पिछले डेढ़ साल से किसी ब्यूटी पार्लर में काम करने जाती थी। जबकि छोटी बेटी यासमीन के अपनी बहन फरदीन से रिश्ते बहुत बेहतर थे। यासमीन को यातनाएं दी गईं। उसकी एड़ी तक आग से दागी गई, जिससे उसके पैरों में फफोले भी पड़ गए। लगातार यातनाओं के चलते गुरुवार की रात उसकी मौत हो गई। बड़ी बेटी के साथ भी यही हुआ।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Double murder : दोहरा हत्याकांड: पति-पत्नी की धारदार हथियार से नृशंस हत्या, सास भी गंभीर, बच्चों ने भागकर बचाई जान

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 3 अगस्त 2023 (Double murder)। ऊधमसिंह नगर जनपद के मुख्यालय रुद्रपुर में दंपति की धारदार हथियारों से निर्मम तरीके से हत्या किए जाने की बड़ी घटना हुई है। इस घटना में घटना का विरोध कर रही मृतक महिला की मां भी गंभीर रूप से घायल हुई है। इस घटना के बाद रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है।

Rudrapur double murderपुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप वार्ड नंबर 7 आजाद नगर में बीती रात्रि दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। वहां पति-पत्नी की हत्या धारदार हथियारों से की गई थी, जबकि घर की बुजुर्ग महिला भी बदमाशों के हमले में गंभीर रूप से जख्मी थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संजय यादव निवासी आजमगढ़ अपनी पत्नी सोनाली और दो बच्चों के साथ ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के आजाद नगर में अपनी ससुराल में रह रहे थे। देर रात संजय, सोनाली और उसकी बेटी एक कमरे में सो रहे थे जबकि सास और बेटा एक कमरे में सो रहे थे। रात में एक अज्ञात युवक घर में घुस आया और धारदार हथियार से संजय की गला रेत कर हत्या कर दी।

आवाज सुन कर घर में सो रहे अन्य लोग भी जाग गए। तभी अज्ञात हमलावर ने संजय की पत्नी सोनाली की भी हमला कर हत्या कर दी। इस दौरान बच्ची नानी के पास भाग गई। बच्ची की आवाज सुन कर नानी बाहर आई तो बदमाश ने नानी गौरी मंडल पर भी धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस दौरान भाई और बहन शोर मचाते हुए घर से बाहर आ गए।

बच्चों के शोर से आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। लोगों को जुटते देख आरोपित मौके से फरार हो गया। इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपति के शवों को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति भी दिखाई दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। एसपी सीटी मनोज कत्याल ने बताया कि पुलिस टीम को अहम सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Double murder) : घर में काम कर चुके कारपेंटर व बटमैन ने की थी हल्द्वानी में दो महिलाओं की बेदर्दी से हत्या, अब जेल में कटेगी पूरी जिंदगी

-अब 6 वर्ष पूर्व हुए सास-बहु की लूट के इरादे से की गई हत्या के दोनों हत्यारों को मिलीी उम्रकैद
नवीन समाचार, नैनीताल, 22 जून 2023। (Double murder) जिला एवं सत्र न्यायाधीश नैनीताल सुजाता सिंह की अदालत ने हल्द्वानी में 6 वर्ष पूर्व 21 फरवरी 2017 की रात्रि बहुचर्चित लूट के इरादे से घर में घुसकर दो महिलाओं, सास-बहु की हत्या के मामले में दो हत्यारों पेशे से कार पेंटर अख्तर अली पुत्र मिर्जा निवासी हरोड़ थाना आजिम नगर,

रामपुर वर्तमान निवासी गोल गेट टनकपुर गेट, शमशान घाट के पास रामपुर रोड हल्द्वानी व बटमैन महेंद्र नाथ गोस्वामी पुत्र स्वर्गीय शिवनाथ गोस्वामी निवासी गैस गोदाम रोड छड़ैल कृष्णा विहार हल्द्वानी को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के अन्तर्गत दोषी पाते हुए आजीवन कारावास एवं 50 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुना दी है।

Double murderअर्थदंड अदा ना करने पर 3 वर्ष का अतिरिक्त कारावास तथा भादंसं की धारा-394 व 120बी के अंतर्गत 7 वर्ष का कठोर करावास एवं 25 हजार रुपए तथा अर्थदंड न चुकाने पर 1 वर्ष का कठोर कारावास एवं भादंसं की धारा 411 के अंतर्गत 3 वर्ष के कठोर करावास एवं 10 हजार रुपए अर्थदंड तथा अर्थदंड अदा ना करने पर 6 माह का अतिरिक्त कठोर कारावास से दंडित किया है।

जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि सत्यलोक डहरिया हल्द्वानी में निवास करने वाले सेना से कर्नल पद से सेवानिवृत्त कर्नल डीके शाह ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि वह 16 फरवरी को हरिद्वार घरेलू कार्य से गये हुए थे। घर पर उनकी पत्नी प्रेरणा शाह एवं मां शान्ति शाह थे। 21 फरवरी की रात 10 बजकर 4 मिनट पर उनकी अपनी पत्नी से बात हुई थी। लेकिन दूसरे दिन उन्हें ऋषिकेश में पता चला कि रात्रि में अज्ञात लोगों ने उनके घर में लूटपाट कर उनकी 82 वर्षीय माता और पत्नी कीे अलग-अलग कमरों में हत्या कर दी गई है। अज्ञात बदमाश घर में रखे जेवरात, रुपये सहित अन्य सामान भी लूट कर ले गये।

(Double murder) बाद में पुलिस द्वारा पकड़े गए हत्यारों ने भी आरोपों की पुष्टि की। उनकी निशानदेही पर घर से लूटा गया सामान भी बरामद हुआ। जबकि शव विच्छेदन रिपोर्ट में दोनों मृतकों के शरीर में 8-9 गंभीर चोटें मिलीं और मृत्यु का कारण गला घोंटना पाया गया।

(Double murder) अभियोजन की ओर से मामले में 18 महत्वपूर्ण गवाहों के माध्यम से न्यायालय में तथ्यों को साबित कराया। दोनों के मोबाइल नंबरों की लोकेशन की भी मौके पर होने की पुष्टि कराई। बताया कि आरोपित अख्तर अली बढ़ई के रूप में इस घर में काम कर चुका था जबकि दूसरा आरोपित घर में बटमैन था। दोनों आरोपित सुनवाई के दौरान जमानत पर थे। दंडादेश के दोनों को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भिजवा दिया गया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग