उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

लोकतंत्र के महाकुंभ में सभी कर रहे मतदान, आपने किया ?

0

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अप्रैल 2024 (Everyone is voting in the Mahakumbh of democracy)। पांच वर्ष बाद हो रहे लोकतंत्र के महापर्व-महाकुंभ में उत्तराखंड भी आज सुबह से मतदान कर अपना योगदान दे रहा है। राज्य में निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के साथ ही राजनीतिक दलों के नेता सुबह-सुबह मतदान करने वालों में आगे रहे हैं।

धामी-महरा ने भी किया मतदान (Everyone is voting in the Mahakumbh of democracy)

(Everyone is voting in the Mahakumbh of democracy)इधर नैनीताल में उत्तराखंड उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश एवं पूर्व कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनोज तिवारी ने सूखाताल स्थित एशडेल इंटर कॉलेज के मतदान केंद्र में और कुमाऊं मंडल के आयुक्त दीपक रावत ने लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में बने मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सुबह करीब 9 बजे खटीमा के नगरा तराई मतदान केंद्र पर अपनी मां व पत्नी के साथ मतदान किया। वहीं कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन महरा ने रानीखेत में मतदान किया। (Everyone is voting in the Mahakumbh of democracy)

वहीं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य व नैनीताल के पूर्व विधायक संजीव आर्य ने परिवार सहित राजकीय आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय छड़ायल सुयाल हरिपुर नायक में और कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने कालाढुंगी में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इतना हुआ मतदान (Everyone is voting in the Mahakumbh of democracy)

नैनीताल जनपद की 6 विधानसभाओं में सुबह 9 बजे तक 10.5 एवं पूर्वाह्न 11 बजे तक 23.85 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है। वहीं 11 बजे तक उत्तराखंड में  24.83 फीसदी मतदान हुआ है। जबकि नैनीताल लोकसभा में 26.46, हरिद्वार में 26.47, अल्मोड़ा में 22.21, टिहरी में 24. 43 व गढ़वाल में 23.43 प्रतिशत मतदान हुआ है।

नैनीताल जनपद की 6 विधानसभाओं में सुबह 9 बजे तक 10.5 एवं पूर्वाह्न 11 बजे तक 23.85 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है। 11 बजे तक लालकुआं विधानसभा में 28.5, भीमताल में 21.2, नैनीताल में 20, हल्द्वानी में 24.3, कालाढुंगी में 23 व रामनगर में 26.11 फीसद मतदान हुआ था। (Everyone is voting in the Mahakumbh of democracy)

वहीं अपराह्न 1 बजे तक प्रदेश की नैनीताल लोकसभा में 40.46, हरिद्वार में 39.41, अल्मोड़ा में 32.6, टिहरी में 35.29 व गढ़वाल में 36.6 यानी पूरे प्रदेश में औसतन 37.33 प्रतिशत और अपराह्न 3 बजे तक नैनीताल लोकसभा में 49.94, हरिद्वार में 49.62, अल्मोड़ा में 38.43, टिहरी में 44.05 व गढ़वाल में 42.12 और पूरे प्रदेश में औसतन 45.62 फीसद मतदान हुआ है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 के चुनाव में 3 बजे तक 48.42 फीसद मतदान हुआ था।

जनपद के बेतालघाट विकासखंड के ताड़ीखेत बूथ पर ग्रामीण महिलाएं घर के शादी-ब्याह जैसे शुभ आयोजनों में पहने जाने वाले पारंपरिक रंग्वाली पिछौड़ा जैसे वस्त्र पहनकर मतदान करने पहुंचीं। उधर लालकुआं विधानसभा के दैलिया मतदान केंद्र पर दूल्हा-दुल्हन भी मतदान करने के लिये पहुंचे। (Everyone is voting in the Mahakumbh of democracy)

ईवीएम खराब

उधर राइंका लामाचौड़ के बूथ संख्या 147 में ईवीएम खराब होने की घटना सामने आयी। इससे केंद्र में मतदाताओं की लंबी लाइन लग गयीं।

हम मतदान से संबंधित दिन भर के समाचार इसी लिंक पर अपडेट करेंगे, इसलिये अपडेटेड समाचार पढ़ने के लिये ‘नवीन समाचार’ के इस लिंक को रिफ्रेश करते रहें। (Everyone is voting in the Mahakumbh of democracy)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Everyone is voting in the Mahakumbh of democracy)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला