उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

मतदान से पहले जानें अपनी लोक सभा के सभी प्रत्याशियों के बारे में सब कुछ, और चुनें सर्वश्रेष्ठ को

0
Chunav

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 अप्रैल 2024। 5 वर्ष बाद आने वाला लोकतंत्र का महापर्व यानी मतदान का दिन सामने है। सामान्यतया मतदाता माहौल देखकर मतदान कर देते हैं, लेकिन मतदान करने का सबसे सही तरीका यह माना जाता है कि आप अपने सभी प्रत्याशियों के बारे में जानें। उन्हें परखें और सर्वश्रेष्ठ का चयन करें।

अब तक यह सुविधा आम मतदाताओं के पास नहीं होती थी कि वह अपने क्षेत्र के सभी मतदाताओं के बारे में पूरी जानकारी पा सकें। यह सुविधा प्राप्त करने के लिये उन्हें रिटर्निंग ऑफीसर के कार्यालय तक जाना होता था, जहां कार्यालय के बाहर लगे नोटिस बोर्ड में नामांकन कराने वाले सभी प्रत्याशियों के शपथ पत्रों से उनके बारे में जाना जा सकता था।

लेकिन इस बार चुनाव आयोग ने यह सुविधा समस्त मतदाताओं को उनके मोबाइल पर उपलब्ध करा दी है। इसके लिये आप निम्न लिंकों से KYC यानी ‘Know Your Candidate’ यानी अपने उम्मीदवार को जानो मोबाइल ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं और इस ऐप के माध्यम अपने क्षेत्र के ही नहीं, पूरे देश के किसी भी प्रत्याशी के बारे में, उसने, पिता के नाम, पारिवारिक सदस्यों के नाम, शिक्षा, पेशा, आय एवं आपराधिक रिकार्ड आदि के बारे में समस्त जानकारियां ले सकते हैं। (KYC-Know your Candidate to Elect best Candidate)

Link to download the app (KYC-Know your Candidate to Elect best Candidate) विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें।

Scan QR Code:

(KYC-Know your Candidate to Elect best Candidate)

Scan QR Code:

(KYC-Know your Candidate to Elect best Candidate)

इस ऐप में किसी भी प्रत्याशी का नाम टाइप कर सर्च करने पर और उसकी फोटो पर क्लिक कर समस्त जानकारी ली जा सकती है और उसका शपथ पत्र भी डाउनलोड कर देखा जा सकता है। यदि आप जागरूक मतदाता हैं तो आप भी इसे आजमा सकते हैं और अपने विवेक से सही प्रत्याशी को मतदान कर उसे विजयी बना सकते हैं। (KYC-Know your Candidate to Elect best Candidate)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (KYC-Know your Candidate to Elect best Candidate)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला